WWE Raw रिजल्ट्स: पूर्व चैंपियन ने हील टर्न लेते हुए खतरनाक ग्रुप में की एंट्री, चैंपियनशिप मैच में मचे बवाल के बीच दिग्गजों का सपना टूटा

WWE Raw के एपिसोड का धमाकेदार अंत हुआ
WWE Raw के एपिसोड का धमाकेदार अंत हुआ

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते बेहतरीन एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में इंडस शेर (Indus Sher) की टीवी पर वापसी हुई। इसके अलावा मेन इवेंट में चौंकाने वाला हील टर्न देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरुआत में कोडी रोड्स का सैगमेंट

- कोडी रोड्स ने Raw में होने जा रहे अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच के बारे में बात करते हुए जे उसो के साथ मिलकर एक बार फिर टाइटल्स को जीतने का दावा किया। जल्द ही, उन्होंने Survivor Series WarGames में हिस्सा लेने जा रही अपनी टीम को बुलाया। जे उसो, सैमी ज़ेन और सैथ रॉलिंस के रिंग में आने के बाद कोडी ने अपने दुश्मन जजमेंट डे के बारे में बात की। जल्द ही, रोड्स और रॉलिंस के बीच कंफ्रंटेशन देखने को मिला और इसके बाद जजमेंट डे भी वहां आ गए। फिन बैलर ने बेबीफेस सुपरस्टार्स के बीच दरार का जिक्र करते हुए दावा किया कि वो उनके फैक्शन को हरा नहीं पाएंगे। फिन ने सैथ रॉलिंस से पूछा कि उन्हें वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के रूप में कोडी रोड्स के बगल में खड़ा होकर कैसा लग रहा है जिन्हें वो कभी हरा नहीं पाए। इसके बाद उन्होंने केविन ओवेंस के Raw छोड़ने को लेकर सैमी ज़ेन का मजाक उड़ाया और जे उसो को बेकार बताते हुए तंज कसा। जल्द ही ज़ेन ने Survivor Series में होने जा रहे वॉरगेम्स मैच का जिक्र करके इसे खतरनाक बताया। इसके बाद कोडी रोड्स ने रिया रिप्ली की अनुपस्थिति और जजमेंट डे में लीडर ना होने को लेकर हील सुपरस्टार्स पर तंज कसा। अंत में, सैथ रॉलिंस ने कहा कि अब फाइट करने का समय आ चुका है।

WWE Raw में सैथ रॉलिंस & सैमी ज़ेन vs जेडी मैकडॉना & डॉमिनिक मिस्टीरियो

- सैथ रॉलिंस और जेडी मैकडॉना ने इस टैग टीम मुकाबले की शुरुआत की। इस मैच में ज्यादातर वक्त बेबीफेस स्टार्स का दबदबा देखने को मिला और जेडी & डॉमिनिक मिस्टीरियो मैच में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए चतुराई का सहारा लेते हुए दिखाई दिए। अंत में, सैथ ने डॉमिनिक को टर्नबकल पर पावरबॉम्ब देने के बाद उन्हें स्टॉम्प देने की पोजिशन में आ गए। तभी फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट ने आकर उनपर हमला कर दिया और रेफरी ने DQ के जरिए मैच का अंत कर दिया। जल्द ही, जजमेंट डे के सभी मेंबर्स ने बेबीफेस स्टार्स पर हमला कर दिया और कोडी रोड्स & जे उसो भी वहां आ गए। इसके बाद जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला और ऑफिशियल्स इस ब्रॉल को शांत करने की कोशिश करने लगे। एडम पीयर्स ने ऐलान किया कि जो भी सुपरस्टार्स मेन इवेंट में होने वाले मैच का हिस्सा नहीं है, उसे एरीना से बैन कर दिया गया है।

विजेता: सैथ रॉलिंस & सैमी ज़ेन की DQ के जरिए जीत।

- रिया रिप्ली इस फैसले से खुश नहीं थीं और उन्होंने एडम पीयर्स से बहस की। इसके बाद पीयर्स ने रिया को उनके काम में दखल नहीं देने के लिए कहा नहीं तो वो उन्हें भी बैन कर देंगे। जल्द ही, ज़ोई स्टार्क ने एंट्री की। ज़ोई स्टार्क ने वहां आने के बाद रिया पर तंज कसा। वहीं, रिप्ली ने कहा कि उनके दूसरे ब्रांड में जाने के बाद ही ज़ोई चैंपियन बन पाएंगी। इसके जवाब में स्टार्क ने Survivor Series में रिया रिप्ली को हराकर चैंपियन बनने का दावा किया। जल्द ही, ज़ोई ने रिया को रिंग के बाहर कर दिया।

- बैकस्टेज कोडी रोड्स ने सैथ रॉलिंस के साथ मनमुटाव दूर करने की कोशिश की। इसके बाद रॉलिंस ने कहा कि WarGames मैच में वो साथ मिलकर काम करेंगे।

WWE Raw में शिंस्के नाकामुरा vs ओटिस

- शिंस्के नाकामुरा का ओटिस के खिलाफ मैच देखने को मिला। ओटिस इस मुकाबले में अपनी ताकत का इस्तेमाल करके नाकामुरा पर हावी होने में कामयाब रहे और ऐसा लगा कि वो यह मैच जीत सकते हैं। वहीं, अंत में शिंस्के नाकामुरा ने सेकेंड रोप से ओटिस को किशांसा देने में नाकाम रहने के बाद उनके पैरों को टारगेट करके गिराया और उन्हें दूसरी बार किशांसा देने में कामयाब रहे। इसके बाद शिंस्के नाकामुरा ने ओटिस को पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: शिंस्के नाकामुरा।

- ड्रू मैकइंटायर की बैकस्टेज सैथ रॉलिंस से मुलाकात हुई और इस दौरान उन्होंने Crown Jewel में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में मिली हार के बारे में बात की। मैकइंटायर ने सैथ से हाथ मिलाया और भविष्य में उनके खिलाफ एक बार फिर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच लड़ने को लेकर बात की।

WWE Raw में टेगन नॉक्स vs पाइपर निवेन

- टेगन नॉक्स का पाइपर निवेन के खिलाफ मैच देखने को मिला। पाइपर निवेन ने इस मैच के दौरान टेगन नॉक्स के खिलाफ अपने जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल करके उनकी हालत खराब कर दी। वहीं, नटालिया रिंगसाइड से नॉक्स को मोटिवेट कर रही थीं और उन्होंने चेल्सी ग्रीन द्वारा नॉक्स का ध्यान भटकाए जाने के बाद उन्हें सबक भी सिखाया। अंत में, टेगन नॉक्स ने पाइपर निवेन के मूव को काउंटर करने के बाद उन्हें रोलअप के जरिए पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: टेगन नॉक्स।

WWE Raw में टॉमैसो चैम्पा vs लुडविग काइजर

- टॉमैसो चैम्पा ने मैच शुरू होने के बाद लुडविग काइजर पर हमला कर दिया। जल्द ही, काइजर ने फाइट बैक करते हुए चैम्पा को टक्कर दी। थोड़ी देर बाद जियोवानी विंची ने टॉमैसो का पैर पकड़कर उनका ध्यान भटकाने का प्रयास किया और रेफरी ने यह चीज़ देखने के बाद विंची को रिंगसाइड से बैन कर दिया। अपने साथी के रिंगसाइड से बैन होने के बावजूद भी लुडविग काइजर ने मैच में टॉमैसो चैम्पा को कड़ी टक्कर दी। वहीं, मैच के अंतिम पलों में जियोवानी विंची द्वारा जॉनी गार्गानो पर किए हमले की वजह से टॉमैसो चैम्पा का ध्यान भटका। इसका फायदा उठाकर काइजर ने चैम्पा को रोलअप के जरिए पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: लुडविग काइजर।

- बैकस्टेज जजमेंट डे का सैगमेंट देखने को मिला। इस दौरान रिया रिप्ली ने डेमियन प्रीस्ट को वॉरगेम्स मैच को लीड करने को कहा। इसके साथ ही रिया ने कहा कि जेडी मैकडॉना इस वक्त मेडिकल टीम के पास हैं।

WWE Raw में ज़ाया ली vs इंडी हार्टवेल

- ज़ाया ली का इंडी हार्टवेल के खिलाफ मैच देखने को मिला। ज़ाया ने इस मुकाबले में ज्यादातर वक्त अपना दबदबा बनाए रखा। वहीं, अंत में ली ने हार्टवेल को किक जड़ लिया और इस वजह से उनकी हालत काफी खराब हो गई। इसके बाद रेफरी ने मैच को वही रोकते हुए ज़ाया ली को मैच का विजेता घोषित कर दिया। मुकाबले के बाद बैकी लिंच का एंट्रेंस म्यूजिक बजा और वो ज़ाया से फाइट करने रिंग में आ गईं। हालांकि, बैकी के वहां आने के बाद ली भाग खड़ी हुईं। अब अगले हफ्ते इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिलेगा।

विजेता: ज़ाया ली।

- द मिज़ Raw में आईवार के खिलाफ मैच से पहले बैकस्टेज आईसी चैंपियन गुंथर से मिले। गुंथर ने मिज़ को मैच के लिए शुभकामनाएं दी।

WWE Raw में द मिज़ vs आईवार

- द मिज़ का आईवार के खिलाफ मैच देखने को मिला। आईवार यह मैच शुरू होने के बाद मिज़ पर अपनी ताकत का इस्तेमाल करके दबदबा बनाने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए। हालांकि, मिज़ ने फाइट बैक करते हुए वाइकिंग रेडर्स मेंबर के लिए कड़ी चुनौती पेश की। जल्द ही, ब्रॉन्सन रीड भी वहां आ गए और इसके बाद भी आईवार ने मैच में कंट्रोल बनाए रखा। हालांकि, मैच के अंतिम पलों में आईवार का रीड की वजह से ध्यान भटक गया। इसका फायदा उठाकर द मिज़ ने आईवर को रोप्स की मदद से पिन करते हुए मैच जीत लिया। इस मुकाबले के बाद ब्रॉन्सन रीड ने आईवार पर जबरदस्त हमला कर दिया और अंत में रीड ने सुनामी देते हुए उनकी हालत खराब कर दी।

विजेता: द मिज़।

- बैकस्टेज डेमियन प्रीस्ट ने जेडी मैकडॉना को जजमेंट डे जैकेट गिफ्ट करते हुए उन्हें ऑफिशियल तौर पर इस फैक्शन का मेंबर बनाया और फिन बैलर इससे काफी खुश थे।

- लुडविग काइजर ने शो में मैच जीता लेकिन गुंथर बैकस्टेज जियोवानी विंची की तारीफ करते हुए दिखाई दिए और लुडविग इससे बिल्कुल भी खुश नहीं थे। जल्द ही, काइजर की इंडस शेर से मुलाकात देखने को मिली।

WWE Raw के मेन इवेंट में फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट vs कोडी रोड्स & जे उसो (अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट ने Raw के मेन इवेंट में कोडी रोड्स & जे उसो के खिलाफ अपना अनडिस्प्यूटेड टैग टीम टाइटल्स डिफेंड किया। यह मैच काफी लंबा चला और इस मुकाबले में इन दोनों टीम्स ने बेहतरीन परफॉर्मेंस देकर इसे शानदार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। हालांकि, दोनों ही टीमें आसानी से हार मानने को तैयार नहीं थी। अंत में, जे उसो ने खुद को जजमेंट डे के हमले से बचाया। इसके बाद कोडी रोड्स ने डेमियन प्रीस्ट को क्रॉस रोड्स दिया। वहीं, जे ने फिन बैलर को स्पीयर दिया और रोड्स के साथ मिलकर बैलर को डबल मूव देने के बाद पिन किया लेकिन डेमियन प्रीस्ट ने तीन काउंट होने से रोक दिया। इसके बाद ड्रू मैकइंटायर रिंगसाइड पर नज़र आए और उन्होंने जे उसो को क्लेमोर किक देकर रिंग में भेजा। फिन बैलर ने इसका फायदा उठाकर जे को पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी और इसके साथ ही दिग्गजों का चैंपियन बनने का सपना टूट गया। वहीं, ड्रू मैकइंटायर मुकाबले के बाद कोडी रोड्स & जे उसो को घूरकर देखने लगे और उन्होंने रिया रिप्ली के साथ हाथ मिलाकर सभी को चौंका दिया। इसके साथ ही मैकइंटायर की खतरनाक ग्रुप में एंट्री हो चुकी है।

विजेता: फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now