WWE Raw रिजल्ट्स: भारतीय Superstar को वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में मिली करारी हार, मौजूदा चैंपियन की हुई वापसी 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में आईसी चैंपियन गुंथर (Gunther) की वापसी हुई। वहीं, मेन इवेंट में भारतीय सुपरस्टार जिंदर (Jinder Mahal) को सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल मैच में करारी हार झेलनी पड़ी। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरूआत में कोडी रोड्स का सैगमेंट

- कोडी रोड्स ने पिछले हफ्ते शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ मिली जीत का जिक्र किया और Royal Rumble को लेकर बात करने लगे। जल्द ही, उनके सैगमेंट में ड्रू मैकइंटायर का दखल हुआ। मैकइंटायर ने वहां आने के बाद याद दिलाया कि कई सालों पहले वो और कोडी टैग टीम हुआ करते थे। रोड्स ने इस टीम का नाम डैशिंग वंस बताया। जल्द ही, स्कॉटिश वॉरियर ने कहा कि उन दोनों ने WWE के बाहर काफी अच्छा किया और इस वजह से उन्हें कंपनी में वापस बुलाया गया। ड्रू मैकइंटायर ने याद दिलाया कि WWE जॉइन करने से उनका आखिरी मैच कोडी रोड्स के खिलाफ हुआ था और उस वक्त कोडी ने कहा था कि ड्रू WWE चैंपियन जरूर बनेंगे। रोड्स ने खुद के भी अपने परिवार में पहला वर्ल्ड चैंपियन बनने को लेकर बात की। पूर्व WWE चैंपियन ने दावा किया कि अमेरिकन नाइटमेयर उनके बाद ही अपनी कहानी खत्म कर पाएंगे। जल्द ही, कोडी रोड्स ने Royal Rumble का जिक्र करते हुए कहा कि ड्रू मैकइंटायर, जे उसो और सीएम पंक यह मैच जीतने के बड़े दावेदार हैं लेकिन वो उन्हें यह मैच जीतने नहीं देंगे। ड्रू ने कहा कि वो पहले कोडी की तरह व्यवहार किया करते थे और उन्होंने अमेरिकन नाइटमेयर को अपने असली रूप में आने के लिए कहा। जल्द ही, कोडी रोड्स ने ड्रू मैकइंटायर से कहा कि वो काफी शिकायत करने लगे हैं। वहीं, ड्रू ने कहा कि अगर डेमियन प्रीस्ट कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने की कोशिश नहीं करते तो वो आज चैंपियन होते। कोडी ने अंत में मैकइंटायर को याद दिलाया कि उन दोनों के बीच हुए आखिरी मैच में उनकी जीत हुई थी।

- डेमियन प्रीस्ट बैकस्टेज आर-ट्रुथ द्वारा जजमेंट डे की मर्चेंडाइज बेचे जाने से गुस्सा थे लेकिन ट्रुथ द्वारा पैसे दिए जाने के बाद वो शांत हो गए। साथ ही, उन्होंने आर-ट्रुथ को आज होने जा रहे मैच में टैग नहीं लेने के लिए कहा।

WWE Raw में जेडी मैकडॉना & डॉमिनिक मिस्टीरियो vs टॉमैसो चैम्पा & जॉनी गार्गानो

- जॉनी गार्गानो ने मैच की शुरूआत में जेडी मैकडॉना पर दबदबा बनाया। जल्द ही, डॉमिनिक मिस्टीरियो के दखल की वजह से जॉनी रिंग के बाहर चले गए। इसके बाद टॉमैसो चैम्पा ने डॉमिनिक पर हमला कर दिया और गार्गानो ने मैकडॉना पर डाइव लगा दी। यह मुकाबला काफी समय तक जारी रहा और इस जबरदस्त मैच के अंत में टॉमैसो चैम्पा ने डॉमिनिक मिस्टीरियो को रिंग के बाहर करने के बाद जेडी मैकडॉना को डीडीटी दिया। जल्द ही, जॉनी गार्गानो ने टैग लिया और चैम्पा के साथ मिलकर जेडी को डबल नी अटैक मूव देने के बाद पिन करते हुए जीत हासिल की।

विजेता: टॉमैसो चैम्पा & जॉनी गार्गानो।

- इंडी हार्टवेल और कैंडिस लेरे बैकस्टेज एडम पीयर्स के पास मौजूद थीं और जल्द ही, चेल्सी ग्रीन आकर पीयर्स से बहस करने लगीं। इसके बाद हार्टवेल & लेरे vs चेल्सी & पाइपर निवेन मैच बुक कर दिया गया।

WWE Raw में चेल्सी ग्रीन & पाइपर निवेन vs इंडी हार्टवेल & कैंडिस लेरे

- चेल्सी ग्रीन ने कैंडिस लेरे को किक जड़ दिया और पाइपर निवेन ने इंडी हार्टवेल पर जबरदस्त हमला कर दिया। जल्द ही, चेल्सी ने टैग लिया और उन्होंने इंडी पर अटैक कर दिया। थोड़ी देर संघर्ष करने के बाद हार्टवेल ने कैंडिस लेरे को टैग दे दिया। उन्होंने रिंग में आने के बाद पाइपर को सेंटन और चेल्सी ग्रीन को कोडब्रेकर दे दिया। वहीं, अंत में हार्टवेल ने चेल्सी से नज़रें बचाकर कैंडिस को टैग दिया। इसके बाद लेरे ने ग्रीन को अपना फिनिशर देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

विजेता: इंडी हार्टवेल & कैंडिस लेरे।

- बैकस्टेज रिया रिप्ली जजमेंट डे के साथ मौजूद थीं लेकिन जल्द ही वो नाया जैक्स के साथ अपने बिजनेस को हैंडल करने के लिए वहां से चली गईं। जल्द ही, डेमियन प्रीस्ट ने आकर कहा कि ट्रुथ मर्चेंडाइज बिक्री से आए पैसे जजमेंट डे मेंबर्स को दे रहे हैं लेकिन जेडी मैकडॉना को पैसे नहीं मिलेंगे क्योंकि आर-ट्रुथ के अनुसार वो इस फैक्शन का हिस्सा नहीं हैं।

WWE Raw में Gunther का सैगमेंट

- गुंथर ने प्रोमो देते हुए इस चीज़ को लेकर बात की कैसे उन्होंने पिछले साल Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा समय बिताने का रिकॉर्ड बनाया था और इस मुकाबले को जीतने के करीब आ गए थे। आईसी चैंपियन ने दावा कि वो इस साल Royal Rumble मैच जीतकर WrestleMania को मेन इवेंट करेंगे। जल्द ही, गुंथर ने पिछले हफ्ते कोफी किंग्सटन का बुरा हाल करने के लिए लुडविग काइजर की तारीफ की। इसके बाद जेवियर वुड्स ने सैगमेंट में दखल दिया। वो लुडविग द्वारा कोफी पर किए हमले से खुश नहीं थे और उन्होंने काइजर को मैच की चुनौती दे दी। लुडविग काइजर ने जेवियर का भी बुरा हाल करने की धमकी दी और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला।

WWE Raw में जेवियर वुड्स vs लुडविग काइजर

- मैच की शुरूआत में जेवियर वुड्स ने लुडविग काइजर पर दबदबा बनाया। जल्द ही, लुडविग ने फाइट बैक करते हुए वुड्स को किक और क्लोथ्सलाइन दे दिया। इसके बाद ये दोनों एक-दूसरे पर जबरदस्त हमला करने लगे। इस पूरे मैच में ये दोनों एक-दूसरे की बुरी हालत करने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए। वहीं, मुकाबले के अंतिम पलों में वुड्स ने काइजर पर स्टील चेयर से हमला किया और इस वजह से मुकाबले का DQ के जरिए अंत हुआ। मुकाबले के बाद भी इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर हमला करना जारी रखा और जल्द ही, काइजर क्राउड के बीच से होते हुए वहां से चले गए।

विजेता: लुडविग काइजर।

- लुडविग काइजर ने बैकस्टेज जेवियर वुड्स पर हमला करना चाहा लेकिन जे उसो ने आकर उन्हें ऐसा करने से रोक दिया।

WWE Raw में आईवार vs अकीरा टोजावा

- आईवार ने मैच शुरू होते ही अकीरा टोजावा पर हमला कर दिया। जल्द ही, अकीरा ने आईवार को किक्स जड़ने के बाद डीडीटी देते हुए फाइट बैक किया। इसके बाद आईवार ने टोजावा को स्पिनिंग स्लैम और स्लाइडिंग क्रॉसबॉडी देते हुए उनकी हालत खराब कर दी। वाइकिंग रेडर्स ने टॉप रोप से अपना मूव देकर मैच खत्म करना चाहा। हालांकि, मैक्सिन डुप्री ने दखल देकर उनका ध्यान भटकाया। इसका फायदा उठाकर अकीरा टोजावा ने आईवार को सनसेट फ्लिप पॉवरबॉम्ब देते हुए मैच जीत लिया। मुकाबले के बाद वैलहाला ने टोजावा और डुप्री पर हमला कर दिया। वहीं, आईवार ने टॉप रोप से अकीरा को अपना मूव दे दिया।

विजेता: अकीरा टोजावा।

- चैड गेबल बैकस्टेज अकीरा टोजावा की बड़ी जीत से काफी खुश थे। वहीं, मैक्सिन डुप्री द्वारा उनपर हुए हमले की वजह से वैलहाला के खिलाफ मैच चाहती थीं।

WWE Raw में रिया रिप्ली का सैगमेंट

- विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली ने प्रोमो देते हुए नाया जैक्स पर तंज कसा। जल्द ही, उन्होंने Royal Rumble जीतने वाले सुपरस्टार को उन्हें नहीं चुनने के लिए कहा क्योंकि वो WrestleMania में उन्हें हरा नहीं पाएगा। इसके बाद बैकी लिंच ने उनके सैगमेंट में दखल दिया और Royal Rumble जीतकर रिया के खिलाफ टाइटल मैच में जगह बनाने को लेकर बात की। रिप्ली ने कहा कि वो भी लिंच को टाइटल मैच में देखना चाहती हैं।

WWE Raw में फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट vs द मिज़ & आर-ट्रुथ

- आर-ट्रुथ ने मैच से पहले अपने प्रतिद्वंदियों को पैसे दिए और जेडी मैकडॉना को देने से इंकार किया। फिन बैलर ने मैच शुरू होने के बाद आर-ट्रुथ पर हमला किया और उन्होंने जवाबी हमला किया। इसके बाद ट्रुथ ने माफी मांगी और बैलर ने गुस्से में आकर उनपर जबरदस्त हमला कर दिया। थोड़ी देर बाद ट्रुथ ने मैच में वापसी की और उन्होंने अपने प्रतिद्वंदियों पर हमला करने के बाद द मिज़ को टैग दे दिया। मिज़ ने भी रिंग में आने के बाद दबदबा बनाए रखा। इस मुकाबले में डेमियन प्रीस्ट, जेडी मैकडॉना से दखल भी देखने को मिला। वहीं, अंत में डेमियन प्रीस्ट ने आर-ट्रुथ को साउथ ऑफ हैवन्स दिया और फिन बैलर ने उन्हें पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

विजेता: फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट।

- शिंस्के नाकामुरा ने बैकस्टेज सैगमेंट में Royal Rumble मैच जीतने का दावा किया।

WWE Raw में नटालिया & टेगन नॉक्स vs शेना बैज़लर & ज़ोई स्टार्क

- मैच की शुरूआत होने के बाद शेना बैज़लर & ज़ोई स्टार्क टीम वर्क दिखाते हुए टेगन नॉक्स की हालत खराब कर दी। काफी देर संघर्ष करने के बाद नॉक्स को नटालिया को टैग देने में कामयाबी मिल गई। नटालिया ने रिंग में आने के बाद अपने प्रतिद्वंदियों पर दबदबा बनाया और वो टेगन के साथ मिलकर स्टार्क पर डबल टीम मूव लगाती हुई भी दिखाई दीं। वहीं, अंत में शेना बैज़लर ने नटालिया को अपने सबमिशन में जकड़ लिया और उन्होंने टैप आउट कर दिया।

विजेता: शेना बैज़लर & ज़ोई स्टार्क।

WWE Raw के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस vs जिंदर महल (वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच)

- जिंदर महल ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करके सैथ रॉलिंस पर दबदबा बनाया और उन्होंने सैथ को खल्लास देना चाहा। हालांकि, रॉलिंस ने उन्हें ऐसा करने नहीं दिया और महल को स्टॉम्प देने की नाकाम कोशिश की। जल्द ही, वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन और मॉडर्न डे महाराजा रिंगसाइड पर फाइट करते हुए दिखाई दिए। इसके बाद डेमियन प्रीस्ट MITB ब्रीफकेस के साथ वहां आ गए। ब्रेक के बाद जिंदर महल ने सैथ रॉलिंस पर दबदबा बनाया और प्रीस्ट रिंगसाइड पर बैठकर मैच पर नजरें बनाए हुए थे। रॉलिंस ने फाइट बैक किया और उन्होंने महल के खिलाफ अपने जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल करते हुए उनकी हालत खराब कर दी। जब सैथ ने जिंदर को पेडिग्री दिया तो उनके घुटने में चोट लग गई। इसके बाद उन्होंने हील सुपरस्टार को पिन किया तो इंडस शेर ने पिन होने नहीं दिया। जल्द ही, वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ने वीर महान पर डाइव लगाई और उन्होंने रिंग में भी मॉडर्न डे महाराजा पर डाइव लगाया लेकिन वो हट गए। वहीं, रिंगसाइड पर ड्रू मैकइंटायर और डेमियन प्रीस्ट के बीच ब्रॉल हो गया। जिंदर महल ने सैथ रॉलिंस को खल्लास देकर पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। अंत में, रेफरी ने इंडस शेर को बैकस्टेज भेजा और सैथ ने जिंदर को स्टॉम्प देकर पिन करते हुए अपना टाइटल रिटेन किया।

विजेता: सैथ रॉलिंस।