WWE Raw रिजल्ट्स: Roman Reigns के भाई के चैंपियनशिप मुकाबले का हुआ ऐलान, खतरनाक हमले से वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन की हालत हुई खराब

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते बेहतरीन एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) में रोमन रेंस (Roman Reigns) के भाई जे उसो (Jey Uso) के चैंपियनशिप मैच का ऐलान हुआ। इसके अलावा सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) पर खतरनाक हमला हुआ। साथ ही, फेमस सुपरस्टार की चौंकाने वाली वापसी हुई। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw में जजमेंट डे का सैगमेंट

- WWE Raw की शुरूआत में नाया जैक्स और शेना बैज़लर ब्रॉल करती हुई दिखाई दीं। जल्द ही, राकेल रॉड्रिगेज़ और रिया रिप्ली भी इस ब्रॉल में शामिल हो गईं। रिया ने ब्रॉल रोकने आए सिक्योरिटी गार्ड्स पर भी हमला कर दिया। डेमियन प्रीस्ट और डॉमिनिक मिस्टीरियो की रिंग में एंट्री हुई और जजमेंट डे ने कोई लीडर ना होने को लेकर निराशा जाहिर की। रिया रिप्ली ने खुलासा किया कि डेमियन प्रीस्ट मैच लड़ने के लिए फिट नहीं हैं और उन्होंने डॉमिनिक के नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप हारने को लेकर भी बात की। प्रीस्ट ने कहा कि वो जे उसो और कोडी रोड्स का बुरा हाल कर देंगे और उन्होंने यह भी कहा कि डॉमिनिक अपनी गलती की वजह से टाइटल हारे हैं। रिया रिप्ली ने बताया कि डॉमिनिक को नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप के लिए रीमैच मिलेगा। जल्द ही, जे उसो ने सैगमेंट में दखल दिया और उन्होंने रिया को रोमन रेंस से बेहतर बताते हुए उन्हें ट्राइबल चीफ कहा। इसके बाद प्रीस्ट & रिया रिंग के बाहर चले गए। डॉमिनिक के हमला करने से पहले ही जे उसो ने उनपर सुपरकिक लगा दी। जेडी मैकडॉनघ ने पूर्व नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन के साथ मिलकर जे उसो पर हमला कर दिया और उनका साथ देने प्रीस्ट भी रिंग में आ गए। अचानक कोडी रोड्स ने वहां आकर जे को जजमेंट डे के हमले से बचाया। इसके बाद एडम पीयर्स ने आकर Fastlane के लिए कोडी रोड्स & जे उसो vs डेमियन प्रीस्ट & फिन बैलर के टैग टीम चैंपियनशिप मैच का ऐलान कर दिया

WWE Raw में अल्फा अकादमी (ओटिस & चैड गेबल) vs इम्पीरियम (जियोवानी विंची & लुडविग काइजर)

- WWE Raw में अल्फा अकादमी का टैग टीम मैच में इम्पीरियम से सामना हुआ। इस मुकाबले में इन दोनों टीम्स ने एक-दूसरे को तगड़ी फाइट दी और जबरदस्त मैच देखने को मिला। इस मैच के अंतिम पलों में जियोवानी विंची ने दखल देकर ओटिस का ध्यान भटका दिया और इसका फायदा उठाकर लुडविग काइजर ने ओटिस को अपना मूव देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: इम्पीरियम ने अल्फा अकादमी को हराया।

- एडम पीयर्स ने टेगन नॉक्स को बताया कि बैकी लिंच के चोटिल होने की वजह से उन्हें आज बैकी के खिलाफ टाइटल मैच लड़ने का मौका नहीं मिल पाएगा। जल्द ही, चेल्सी ग्रीन ने आकर नॉक्स का ध्यान भटकाया और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच बुक कर दिया गया।

WWE Raw में ब्रॉन्सन रीड vs सेड्रिक एलेक्जेंडर

- सेड्रिक एलेक्जेंडर ने घंटी बजते ही ब्रॉन्सन रीड पर हमला कर दिया। जल्द ही, ये दोनों सुपरस्टार्स रिंग के बाहर चले गए और सेड्रिक रिंग के बाहर रीड पर डाइव लगाते हुए दिखाई दिए लेकिन वो ज्यादा देर तक मैच में कंट्रोल बनाए नहीं रख सके। इसके बाद ब्रॉन्सन रीड ने एलेक्जेंडर को क्रॉसबॉडी देने के बाद रनिंग सेंटन दे दिया। वहीं, अंत में रीड ने उन्हें सुनामी मूव देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: ब्रॉन्सन रीड ने सेड्रिक एलेक्जेंडर को हराया।

- ड्रू मैकइंटायर बैकस्टेज एडम पीयर्स से द मिज़ को लेकर बात करते हुए दिखाई दिए।

WWE Raw में आईसी चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट

- आईसी चैंपियन गुंथर और टॉमैसो चैम्पा रिंग में कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के लिए आ गए हैं। टॉमैसो ने टाइटल मैच मिलने के बारे में बात की और उन्होंने कहा कि गुंथर को आसानी से सबकुछ मिल गया। इसके बाद गुंथर ने चैम्पा पर तंज कसते हुए खुद को महानतम आईसी चैंपियन बताया। जल्द ही, जब टॉमैसो चैम्पा ने गुंथर को बोलने से रोका तो आईसी चैंपियन ने उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए कहा। इसके बाद चैम्पा ने गुंथर से Raw में ही चैंपियनशिप मैच की मांग की और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया। गुंथर और टॉमैसो चैम्पा के बीच ब्रॉल की शुरूआत हो गई और चैम्पा ने उन्हें सबमिशन में जकड़ लिया। इस वजह से गुंथर पीछे हटने को मजबूर हो गए।

- डेमियन प्रीस्ट बैकस्टेज जेडी मैकडॉनघ पर गुस्सा होते हुए दिखाई दिए। इसके बाद रिया रिप्ली ने प्रीस्ट को शांत किया और केविन ओवेंस & जे उसो के रिश्ते में दरार बढ़ाने को लेकर बात की।

WWE Raw में जेवियर वुड्स vs आईवार

- जेवियर वुड्स का वाइकिंग रेडर्स के आईवार के खिलाफ मैच देखने को मिला। मैच शुरू होते ही वुड्स ने आईवार पर ड्रॉपकिक लगाई और उन्हें मुकाबले में अच्छी फाइट दी। वहीं, आईवार मैच में अपनी ताकत का इस्तेमाल करके वुड्स पर दबदबा बनाने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए। अंत में, आईवार ने टॉप रोप से स्पलैश लगा दी लेकिन न्यू डे मेंबर ने रास्ते से हटते हुए खुद को बचा लिया। इसके बाद जेवियर को दो बार कोशिश करने पर आईवार को रोलअप के जरिए पिन करने में कामयाबी मिल गई। मुकाबले के बाद आईवार ने जेवियर वुड्स पर हमला कर दिया और उन्हें बचाने आए कोफी किंग्सटन पर भी अटैक करके उनकी हालत खराब कर दी। वाइकिंग रेडर्स ने वुड्स को पावरबॉम्ब देते हुए कोफी पर पटक दिया और अंत में टॉप रोप से दोनों पर स्पलैश लगा दी।

नतीजा: जेवियर वुड्स ने आईवार को हराया।

WWE Raw में सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

- माइकल कोल ने सैथ रॉलिंस का इंटरव्यू लिया। इस दौरान सैथ ने शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ तय हुए मैच को लेकर बात की। कोल ने कहा कि सैथ रॉलिंस पहली बार लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच लड़ने वाले हैं और उन्हें बताया कि यह मैच कितना खतरनाक होता है। माइकल ने सैथ से पूछा कि वो यह मैच लड़ने के लिए क्यों तैयार हुए। इसके जवाब में सैथ ने कहा कि उन्हें रिंग में रहना पसंद है। उन्होंने बताया कि रेसलिंग ने उन्हें काफी पैसा दिया और अपनी वाइफ सेे मिलाया। जल्द ही, शिंस्के नाकामुरा ने बिग स्क्रीन पर नज़र आकर सैथ पर तंज कसा। इसी बीच नाकामुरा ने पीछे से आकर सैथ पर हमला कर दिया। जापानी स्टार बड़ी स्क्रीन पर काउंट कर रहे थे और सैथ 10 काउंट से पहले उठ गए। शिंस्के ने सैथ पर हमला करना जारी रखा और उन्हें स्टील चेयर पर पटकने के बाद किशांसा देते हुए उनकी हालत खराब कर दी। इसके बाद शिंस्के ने जल्दी-जल्दी 10 काउंट किया और चैंपियनशिप उठाकर सेलिब्रेट किया।

- बैकी लिंच ने कहा कि जब वो ठीक होंगी तो टेगन नॉक्स को टाइटल मैच मिलेगा। नटालिया ने आकर नॉक्स की तारीफ करते हुए उन्हें मैच के लिए गुड लक विश किया।

WWE Raw में चेल्सी ग्रीन vs टेगन नॉक्स

- चेल्सी ग्रीन ने टेगन नॉक्स को किक जड़ा और जल्द ही टेगन ने जवाबी हमला किया। टेगन नॉक्स ने चेल्सी ग्रीन पर डाइव लगाई। इसके बाद टेगन टॉप रोप से चेल्सी को अपना मूव देने वाली थी लेकिन तभी पाइपर निवेन ने दखल दिया। जल्द ही, नटालिया आ गईं और उन्होंने निवेन को चेल्सी की मदद करने से रोक दिया। इससे टेगन नॉक्स के लिए काम आसान हो गया और उन्होंने चेल्सी को अपना फिनिशर देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। नटालिया मैच में टेगन नॉक्स के साथ उनकी जीत सेलिब्रेट करते हुए दिखाई दीं।

नतीजा: टेगन नॉक्स ने चेल्सी ग्रीन को हराया।

WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

- ड्रू मैकइंटायर ने प्रोमो देते हुए खुद में आए बदलाव को लेकर बात की और कहा कि वो दूसरों की मदद करना बंद करने वाले हैं। इसके साथ ही मैकइंटायर ने कोडी रोड्स पर निशाना साधा। जल्द ही, द मिज़ ने दखल देते हुए पिछले हफ्ते उनपर हुए हमले और उनका शो कैंसिल करने को लेकर मैकइंटायर पर निशाना साधा। इन दोनों के बीच जमकर बहस देखने को मिली और मैकइंटायर ने मिज़ के खिलाफ मैच लड़ने का प्रस्ताव दिया लेकिन मिज़ मैच लड़ना नहीं चाहते थे। जब स्कॉटिश साइकोपैथ जाने लगे तो मिज़ ने उनपर हमला कर दिया। इसके बाद ड्रू ने फाइट बैक करते हुए मिज़ पर अटैक कर दिया और उन्हें रोकने के लिए ऑफिशियल्स को आगे आना पड़ा।

WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर vs द मिज़

- द मिज़ रिंग के बाहर चले गए और ड्रू मैकइंटायर ने उनका पीछा किया। जब मैकइंटायर रिंग में वापस आए तो मिज़ ने उनपर हमला कर दिया। जल्द ही, मैकइंटायर ने मिज़ की बैरीकेड से टक्कर कराई। मिज़ ने भी स्कॉटिश साइकोपैथ को रिंगपोस्ट पर धक्का दिया। मिज़ मैच में मैकइंटायर को अपने ऊपर पूरी तरह हावी नहीं होने दे रहे थे। मैच के अंतिम पलों में ड्रू ने तलवार निकाल ली और रेफरी उनसे तलवार लेकर रिंग के बाहर करने लगे। इसी बीच मैकइंटायर ने टर्नबकल पैड हटाकर द मिज़ की इससे टक्कर कराई और उन्हें फ्यूचर शॉक डीडीटी देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मैच के बाद ड्रू ने यह बात मानी कि वो बदल चुके हैं और उन्होंने माफी मांगी। उन्होंने जे उसो पर तंज कसने की भी कोशिश की।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर ने द मिज़ को हराया।

- नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन ट्रिक विलियम्स ने NXT में डॉमिनिक मिस्टीरियो के खिलाफ अपना टाइटल रिटेन को लेकर बात की। वहीं, जजमेंट डे ने डॉमिनिक के एक बार फिर चैंपियन बनने का दावा किया।

WWE Raw में कोडी रोड्स का इंटरव्यू

- कोडी रोड्स ने कहा कि जजमेंट डे की वजह से उनकी जे उसो के साथ टीम बन पाई। उन्होंने आगे कहा कि जजमेंट डे के साथ-साथ वो और जे उसो भी SmackDown में नज़र आएंगे। इसके साथ ही Fastlane में अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप जीतने का दावा किया।

- ओटिस Raw में मिली हार से दुखी थे। चैड गेबल ने इम्पीरियम से बदला लेने को लेकर बात की।

WWE Raw में टॉमैसो चैम्पा vs गुंथर (आईसी चैंपियनशिप मैच)

- WWE Raw के मेन इवेंट में गुंथर ने टॉमैसो चैम्पा के खिलाफ मैच में अपना आईसी टाइटल डिफेंड किया। यह मैच काफी लंबा चला और इस मुकाबले में गुंथर ने अपने जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल करके चैम्पा की हालत खराब कर दी। टॉमैसो चैम्पा भी आसानी से हार मानने को तैयार नहीं थे और उन्होंने गुंथर के लिए कड़ी चुनौती पेश की। इस वजह से एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। अंत में, गुंथर ने टॉमैसो चैम्पा को दो पावरबॉम्ब देने के बाद उन्हें सबमिशन में जकड़ लिया। चैम्पा खुद को गुंथर की पकड़ से आजाद नहीं करा पाए और बेहोश हो गए। मैच के बाद गुंथर वहां से चले गए और बाकी इम्पीरियम मेंबर्स ने चैम्पा पर हमला कर दिया। अचानक जॉनी गार्गानो ने चौंकाने वाली वापसी की और टॉमैसो के साथ मिलकर इम्पीरियम की हालत खराब कर दी

नतीजा: गुंथर ने टॉमैसो चैम्पा को हराया।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment