WWE Raw रिजल्ट्स: मौजूदा चैंपियन ने वापसी करते हुए मचाया बवाल, वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच का हुआ ऐलान 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते बेहतरीन एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान केविन ओवेंस (Kevin Owens) की वापसी देखने को मिली और वो वापसी के बाद वो बवाल मचाते हुए दिखाई दिए। इसके अलावा पेबैक (Payback) 2023 के लिए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच का ऐलान हुआ। साथ ही, आईसी चैंपियन गुंथर (Gunther) को चौंकाने वाली हार मिली। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरूआत सैमी ज़ेन ने की

- WWE Raw की शुरूआत में सैमी ज़ेन का सैगमेंट देखने को मिला। जल्द ही, जजमेंट डे ने वहां आकर सैमी ज़ेन को घेर लिया। सैमी ज़ेन ने कहा कि वो यहां अकेले नहीं आए हैं। तभी केविन ओवेंस ने चौंकाने वाली वापसी करते हुए जजमेंट डे मेंबर्स डॉमिनिक मिस्टीरियो, फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट पर हमला करते हुए बवाल मचा दिया। इसके बाद केविन ओवेंस ने सैमी ज़ेन के साथ मिलकर जजमेंट डे को टैग टीम मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर & मैट रिडल vs न्यू डे

- ड्रू मैकइंटायर & मैट रिडल की टीम का टैग टीम मैच में न्यू डे से सामना हुआ। मैट रिडल और न्यू डे के जेवियर वुड्स ने इस मैच की शुरूआत की। यह जबरदस्त मुकाबला साबित हुआ और दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही थी। हालांकि, अंत में वाइकिंग रेडर्स के एरिक ने आकर ड्रू मैकइंटायर को बाहर खींच लिया। इसका फायदा उठाकर कोफी किंग्सटन ने मैट रिडल को ट्रबल इन पैराडाइज देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मैच के बाद वाइकिंग रेडर्स ने न्यू डे पर हमला कर दिया। इसके बाद ड्रू मैकइंटायर ने वाइकिंग रेडर्स पर हमला करके उन्हें वहां से भगा दिया।

नतीजा: न्यू डे ने ड्रू मैकइंटायर & मैट रिडल को हराया।

- बैकस्टेज फिन बैलर और जेडी मैकडॉनघ से इंटरव्यू लेते हुए पूछा गया कि क्या उनकी दोस्ती जजमेंट डे में दरार का कारण है। इसका दोनों ही सुपरस्टार्स ने ना में जवाब दिया। जल्द ही, रिया रिप्ली & डॉमिनिक मिस्टीरियो ने इंटरव्यू में दखल दिया और रिया वहां से फिन बैलर को लेकर चली गईं।

- गुंथर ने चैड गेबल को हराकर अपना टाइटल रिटेन करने का दावा किया।

- बैकस्टेज अल्फा अकादमी का इंटरव्यू लिया गया। इस दौरान ओटिस & मैक्सिन डुप्री ने चैड गेबल की काफी तारीफ की।

WWE Raw में गुंथर vs चैड गेबल (आईसी चैंपियनशिप मैच)

- गुंथर ने चैड गेबल के खिलाफ मैच में अपना आईसी टाइटल डिफेंड किया। चैड गेबल ने इस मुकाबले में खुद से साइज में काफी बड़े गुंथर का बहादुरी से सामना किया। यही नहीं, चैड गेबल ने मैच में अपनी ताकत का भी भरपूर प्रदर्शन किया। इस मैच के अंतिम पलों में चैड गेबल ने गुंथर को रिंगसाइड पर सुपलेक्स दे दिया। इसके बाद चैड गेबल किसी तरह रिंग में आ गए थे लेकिन गुंथर 10 काउंटआउट से पहले रिंग में रिंग में नहीं आ पाए और रेफरी ने गेबल को मैच का विजेता घोषित कर दिया।

नतीजा: चैड गेबल ने गुंथर को हराया।

- बैकस्टेज जजमेंट डे का सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट दोनों ही ने डॉमिनिक मिस्टीरियो को अपना टैग टीम पार्टनर चुना। फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट की दोस्ती में दरार देखकर रिया रिप्ली खुश नहीं थीं और वो डॉमिनिक मिस्टीरियो के साथ वहां से चली गईं थी।

- कोडी रोड्स का बैकस्टेज इंटरव्यू लेने की कोशिश की गई और कोडी जल्द ही स्टेज एरिया में आ गए। इसके बाद कोडी रोड्स ने जजमेंट डे पर तंज कसते हुए कहा कि सैमी ज़ेन & कोडी रोड्स उनकी हालत खराब कर देंगे।

- WWE ने Payback 2023 के लिए शिंस्के नाकामुरा vs सैथ रॉलिंस के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया। शिंस्के नाकामुरा ने वीडियो पैकेज के जरिए खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने पिछले हफ्ते सैथ रॉलिंस की कान में उनकी पीठ का ध्यान रखने के लिए कहा था क्योंकि सैथ पीठ की दर्द से जूझ चुके हैं।

WWE Raw में रिया रिप्ली vs कैंडिस लेरे

- रिया रिप्ली ने सिंगल्स मैच में कैंडिस लेरे का सामना किया। जल्द ही, डॉमिनिक मिस्टीरियो मुकाबले में दखल देते हुए दिखाई दिए लेकिन इंडी हार्टवेल ने उन्हें पीछे हटने के लिए मजूबर कर दिया। इसके बाद कैंडिस लेरे ने रिया रिप्ली के रिपटाइड मूव को काउंटर करते हुए उन्हें डीडीटी दे दिया। जल्द ही, कैंडिस लेरे ने रिया रिप्ली को अपना मूव देकर पिन भी किया लेकिन रिया ने किकआउट कर दिया। इसके बाद रिया रिप्ली ने कैंडिस लेरे को अपने सबमिशन मूव में जकड़ लिया और कैंडिस के पास टैप आउट करने के सिवा कोई और चारा नहीं था। मैच के बाद राकेल रॉड्रिगेज़ ने बैसाखी का सहारा लेकर एरीना में एंट्री की। इसके बाद राकेल ने रिया पर बैसाखी फेंककर उनपर जबरदस्त हमला कर दिया। इसके बाद राकेल रॉड्रिगेज़ ने ऐलान किया कि वो पूरी तरह फिट हैं और उन्हें Payback 2023 में रिया रिप्ली के खिलाफ विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच मिलेगा।

नतीजा: रिया रिप्ली ने कैंडिस लेरे को हराया।

WWE Raw में द मिज़ का सैगमेंट

- द मिज़ ने प्रोमो देते हुए पिछले हफ्ते SmackDown में एलए नाइट को उनकी वजह से मिली हार को लेकर बात की। द मिज़ ने WrestleMania 27 में जॉन सीना को हराकर अपना टाइटल रिटेन करने का भी जिक्र किया। द मिज़ ने एलए नाइट पर तंज कसते हुए कहा कि वो उनके स्तर पर नहीं हैं। जल्द ही, मैच के लिए अकीरा टोजावा ने द मिज़ के प्रतिद्वंदी के रूप में एंट्री की। इसके बाद द मिज़ ने अकीरा टोजावा से कुछ सवाल किए और टोजावा के जवाब से नाखुश होकर मिज़ ने उनपर हमला कर दिया।

WWE Raw में द मिज़ vs अकीरा टोजावा

- यह मैच शुरू होने के बाद एलए नाइट ने एंट्री करते हुए द मिज़ का ध्यान भटकाया। इस मैच में ज्यादातर वक्त द मिज़ का दबदबा देखने को मिला। इसके बाद द मिज़ अंत में अकीरा टोजावा को स्कल क्रशिंग फिनाले देने की पोजिशन में लेकर आए और एलए नाइट को भला-बुरा कहा। इसका फायदा उठाकर अकीरा टोजावा ने द मिज़ को रोलअप के जरिए पिन करते हुए मैच जीत लिया। वहीं, मैच के बाद एलए नाइट ने द मिज़ को BFT मूव देकर धराशाई किया और उन्हें टिश्यू देकर चले गए।

नतीजा: द मिज़ को अकीरा टोजावा ने हराया।

- ड्रू मैकइंटायर ने बैकस्टेज मैट रिडल से कहा कि वो उनके साथ टीम के रूप में आगे काम नहीं करना चाहते हैं। तभी न्यू डे ने आकर ड्रू मैकइंटायर को टीम तोड़ने के लिए नहीं कहा और मैकइंटायर & रिडल की टीम को मैक-रिडल नाम दिया। इसके बाद न्यू डे ने वाइकिंग रेडर्स से बदला लेने की बात कही और ड्रू मैकइंटायर & मैट रिडल को रीमैच की भी पेशकश कर दी।

WWE Raw में बैकी लिंच का सैगमेंट

- बैकी लिंच ने प्रोमो देते हुए Payback 2023 में ट्रिश स्ट्रेटस के खिलाफ होने जा रहे स्टील केज मैच के बारे में बात की। जल्द ही, ट्रिश स्ट्रेटस & ज़ोई स्टार्क ने एंट्री की। ट्रिश स्ट्रेटस ने वहां आने के बाद बैकी लिंच पर तंज कसा और उन्होंने कहा कि वो बैकी को हराकर साबित करेंगी कि वो इस पीढ़ी की भी सबसे महान स्टार हैं। इसके बाद बैकी लिंच ने ऐलान किया कि उनका अगले हफ्ते ज़ोई स्टार्क के खिलाफ फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच होगा।

WWE Raw में पाइपर निवेन & चेल्सी ग्रीन vs कटाना चांस & केडन कार्टर

- पाइपर निवेन & चेल्सी ग्रीन की नई जोड़ी का टैग टीम मैच में कटाना चांस & केडन कार्टर से सामना हुआ। चेल्सी ग्रीन ने केडन कार्टर के साथ मिलकर इस मुकाबले की शुरूआत की। जल्द ही, पाइपर निवेन ने चेल्सी ग्रीन से टैग ले लिया लेकिन कटाना चांस & केडन कार्टर को यह चीज़ पता नहीं चल पाई। इसके बाद पाइपर निवेन ने केडन कार्टर को एनाउंसर टेबल पर पटक दिया और रिंग में आने के बाद कटाना चांस को स्पलैश देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: पाइपर निवेन & चेल्सी ग्रीन ने कटाना चांस & केडन कार्टर को हराया।

- बैकस्टेज सैथ रॉलिंस ने अपनी इंजरी को लेकर बात करते हुए शिंस्के नाकामुरा पर तंज कसा। सैथ रॉलिंस अपने परिवार को बीच में लाए जाने की वजह से खुश नहीं थे और उन्होंने शिंस्के नाकामुरा का बुरा हाल करने का दावा किया।

WWE Raw में सैमी ज़ेन & केविन ओवेंस vs जजमेंट डे (डेमियन प्रीस्ट & फिन बैलर)

- डेमियन प्रीस्ट और सैमी ज़ेन ने इस टैग टीम मुकाबले की शुरूआत की। इस मैच में इन दोनों ही टीमों ने एक-दूसरे की हालत खराब करने की कोशिश की। अंत में, जेडी मैकडॉनघ ने रिंग में MITB ब्रीफकेस फेंका। इसके बाद केविन ओवेंस ने ब्रीफकेस से फिन बैलर पर हमला कर दिया और रेफरी ने मैच को DQ के जरिए अंत कर दिया। मुकाबले के बाद जजमेंट डे ने सैमी ज़ेन और केविन ओवेंस पर हमला कर दिया। जल्द ही, कोडी रोड्स ने आकर मौजूदा टैग टीम चैंपियंस को बचाया और जजमेंट डे के खिलाफ सिक्स-मैन टैग टीम मैच ऑफिशियल कराया।

नतीजा: मैच का DQ के जरिए अंत हुआ।

WWE Raw के मेन इवेंट में जजमेंट डे vs सैमी ज़ेन, केविन ओवेंस & कोडी रोड्स

- इस सिक्स-मैन टैग टीम मैच की शुरूआत में कोडी रोड्स ने डॉमिनिक मिस्टीरियो को थप्पड़ जड़ दिया। जल्द ही, सैमी ज़ेन रिंग में आ गए और डॉमिनिक मिस्टीरियो ने सैमी को तगड़ी फाइट देने के बाद फिन बैलर को टैग दे दिया। इस जबरदस्त मुकाबले में दबदबा बनाने के लिए जजमेंट चीटिंग भी करते हुए दिखाई दिए। वहीं, रिया रिप्ली ने केविन ओवेंस को पावरस्लैम दे दिया और रिया ने सैमी ज़ेन पर भी हमला कर दिया। मैच के अंतिम पलों में बेबीफेस स्टार्स ने जजमेंट डे पर पूरी तरह दबदबा बना लिया। इसके बाद कोडी रोड्स ने डॉमिनिक मिस्टीरियो को क्रॉस रोड्स जबकि सैमी ज़ेन ने डॉमिनिक को हैलुवा किक हिट किया। वहीं, अंत में केविन ओवेंस ने डॉमिनिक मिस्टीरियो को स्टनर देकर पिन करते हुए अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिलाई।

नतीजा: केविन ओवेंस, सैमी ज़ेन & कोडी रोड्स ने जजमेंट डे को हराया।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now