WWE Raw रिजल्ट्स: CM Punk ने दी दुश्मन को धमकी, Braun Strowman की धमाकेदार वापसी, वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन की करारी हार

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ बड़ी चीज़ें हुईं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ बड़ी चीज़ें हुईं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। Raw के इस एपिसोड में ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) की धमाकेदार वापसी हुई और सीएम पंक (CM Punk) अपने दुश्मन को धमकी देते हुए दिखाई दिए। साथ ही, रेड ब्रांड में कुछ अच्छे मैच देखने को मिले। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरूआत में विमेंस वर्ल्ड चैंपियन बैकी लिंच का सैगमेंट

- बैकी लिंच ने प्रोमो देते हुए बताया कि कैनसस सिटी में ही द मैन का जन्म हुआ था। उन्होंने कहा कि उन्हें WWE में एक बार फिर विमेंस चैंपियन बनने में दो साल लग गए। जल्द ही, बैकी अपने टाइटल के चैलेंजर को लेकर बात करती हुई दिखाई दीं और उनके सैगमेंट में लिव मॉर्गन ने दखल दिया। लिव ने कहा कि उनके रिया रिप्ली को चोटिल करने की वजह से ही लिंच चैंपियन बनीं और उन्होंने टाइटल मैच की मांग कर दी। विमेंस वर्ल्ड चैंपियन ने उनकी बातों से सहमति जताई। जल्द ही, नाया जैक्स ने सैगमेंट में दखल देकर बैटल रॉयल मैच में अपनी परफॉर्मेंस के बारे में बात की। इसके बाद जैक्स ने SmackDown का हिस्सा बनने और पिछले हफ्ते ब्लू ब्रांड में बेली, नेओमी पर अटैक करने का जिक्र करते हुए अगली विमेंस चैंपियन बनने का दावा किया। नाया ने Raw छोड़ने से पहले बैकी लिंच और लिव मॉर्गन में से किसी एक के खिलाफ मैच लड़ने की इच्छा जाहिर की। लिव मॉर्गन ने नाया जैक्स को ड्रॉपकिक देते हुए उनके खिलाफ मैच लड़ने की चुनौती स्वीकारी।

WWE Raw में ड्राफ्ट का पहला राउंड

- स्टैफनी मैकमैहन ड्राफ्ट पिक चुनने के लिए आईं। Raw की तरफ से इम्पीरियम (गुंथर और लुडविग काइजर), डैमेज कंट्रोल जबकि SmackDown की तरफ से जेड कार्गिल और केविन ओवेंस को चुना गया।

WWE Raw में गुंथर vs ज़ेवियर वुड्स

- गुंथर ने Raw में अपने रिटर्न मैच में ज़ेवियर वुड्स का सामना किया। गुंथर इस मुकाबले के दौरान ज़ेवियर वुड्स की हालत खराब करते हुए दिखाई दिए। वुड्स भी आसानी से हार मानने को तैयार नहीं थे और वो मैच में वापसी करने के लिए संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। इस मुकाबले में एक वक्त ऐसा आया जब ज़ेवियर का पैर रोप्स में फंस गया। इसका फायदा उठाकर रिंग जनरल ने न्यू डे मेंबर पर जबरदस्त हमला कर दिया। थोड़ी देर बाद इम्पीरियम लीडर ने ज़ेवियर वुड्स को अपने सबमिशन में जकड़ लिया और कोफी किंग्सटन ने व्हाइट टॉवेल दिखाकर मैच खत्म करने की कोशिश की लेकिन ज़ेवियर मैच लड़ना जारी रखना चाहते थे। वहीं, अंत में गुंथर ने वुड्स को STF देकर टैप आउट कराते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: गुंथर

- बैकस्टेज जे उसो ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने का दावा किया।

WWE Raw में ड्राफ्ट का दूसरा राउंड

- यूएस चैंपियन लोगन पॉल और IshowSpeed ड्राफ्ट पिक करने आए। सीएम पंक और ब्रॉन स्ट्रोमैन को Raw का हिस्सा बनाया गया। वहीं, बॉबी लैश्ले, स्ट्रीट प्रॉफिट्स और बी-फैब के अलावा टिफनी स्ट्रैटन को SmackDown का हिस्सा बनाया गया।

WWE Raw में यूएस चैंपियन लोगन पॉल का सैगमेंट

- लोगन पॉल ने ब्लडलाइन का जिक्र करके जे उसो पर तंज कसा। जल्द ही, जे वहां आ गए। उन्होंने फैंस से पूछा कि क्या वो Backlash में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन सकते हैं और यूएस चैंपियन लोगन पॉल का बुरा हाल कर सकते हैं। इसके जवाब में लोगन ने कहा कि ब्लडलाइन के बिना मेन इवेंट जे कुछ भी नहीं हैं। जल्द ही, फिन बैलर और जेडी मैकडॉना वहां आ गए। इसके बाद जे उसो ने अपने दुश्मनों पर हमला कर दिया लेकिन नंबर्स गेम उनपर भारी पड़ा। जल्द ही, लोगन पॉल रिंगसाइड से SuperBowl की तीन रिंग पहनकर आ गए। वो इससे जे पर हमला करना चाहते थे लेकिन उन्होंने गलती से जेडी मैकडॉना को धराशाई कर दिया। जल्द ही, ब्रॉन स्ट्रोमैन की वापसी हो गई और उन्होंने फिन बैलर पर अटैक करते हुए उन्हें चोकस्लैम दिया। वहीं, लोगन पॉल उन्हें देखकर वहां से भाग खड़े हुए।

- चैड गेबल ने आर-ट्रुथ को अल्फा अकादमी को वर्ल्ड टैग टीम टाइटल मैच देने के लिए मना लिया और जल्द ही, वहां द मिज़ भी आ गए। वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन के जाने के बाद सैमी ज़ेन ने आकर गेबल को किक जड़ दी।

- बुकर टी ने Raw द्वारा सीएम पंक को ड्राफ्ट में पिक किए जाने को बहुत बड़ी बात बताई। जल्द ही, ड्रू मैकइंटायर वहां आ गए और वो पंक के उनसे पहले पिक किए जाने की वजह से नाराज थे। उन्होंने कहा कि सीएम को लेकर बुकर की सोच बदल चुकी है।

WWE Raw में सैमी ज़ेन vs ब्रॉन्सन रीड

- ब्रॉन्सन रीड ने मैच शुरू होने के थोड़ी देर बाद सैमी ज़ेन पर जबरदस्त हमला करते हुए उनपर दबदबा बना लिया। जल्द ही, सैमी ने रीड को रिंग के बाहर करने के बाद रोप्स से उन्हें अपना मूव देते हुए धराशाई कर दिया। इसके बाद रिंग में ब्रॉन्सन ने ज़ेन को हवा में कैच करने के बाद उन्हें स्लैम और सेंटन दे दिया। इसके बाद भी इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त मुकाबला जारी रहा। वहीं, अंत में सैमी ज़ेन ने ब्रॉन्सन रीड को हैलुवा किक देकर पिन करना चाहा लेकिन चैड गेबल ने आकर सैमी को जर्मन सुपलेक्स देते हुए धराशाई कर दिया। इस वजह से रेफरी ने मैच का बिना किसी नतीजे के जरिए अंत कर दिया। थोड़ी देर बाद ब्रॉन्सन रीड ने सैमी ज़ेन को टॉप से सुनामी दे दिया और चैड गेबल को भी डेथ वैली ड्राइवर देते हुए धराशाई कर दिया।

विजेता: मैच नो कॉन्टेस्ट में समाप्त हुआ

WWE Raw में ड्राफ्ट का तीसरा राउंड

- JBL और रॉन सिमंस ड्राफ्ट पिक करने के लिए आए। Raw ने LWO, कार्लिटो और ड्रू मैकइंटायर को अपने ब्रांड का हिस्सा बनाया। वहीं, SmackDown ने LDF और शिंस्के नाकामुरा को पिक किया।

WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

- ड्रू मैकइंटायर उनसे पहले सीएम पंक को पिक जाने की नाराजगी जाहिर करने के लिए एरीना में आ गए। उन्होंने रॉन सिमंस और JBL को इस पर विचार करने के लिए कहा। ड्रू ने कहा कि पंक द्वारा उनपर किए हमले में उन्हें चोट लग गई थी लेकिन फिर भी वो घर में आराम करने की जगह शो का हिस्सा बन रहे हैं। जल्द ही, सीएम पंक का म्यूजिक बजा और वो एरीना में ही मौजूद थे। उन्होंने कहा कि वो घर में नहीं बैठे हुए हैं। यह सुनकर स्कॉटिश वॉरियर उन्हें ढूढ़ने के लिए चले गए।

- चैड गेबल ने बैकस्टेज अपने फैक्शन को उन्हें चैंपियनशिप जीतने में मदद करने के लिए कहा।

- शेमस बैकस्टेज ब्रॉन ब्रेकर से बात करते हुए दिखाई दिए। इसी बीच ड्रू मैकइंटायर उनके पीछे से तेजी से निकले।

WWE Raw में मैक्सिन डुप्री vs कैंडिस लेरे

- मैक्सिन डुप्री ने मैच शुरू होने के बाद कैंडिस लेरे पर जबरदस्त हमला करते हुए उन्हें फिशरमैन सुपलेक्स दे दिया। जल्द ही, डुप्री ने कैंडिस को एंकल लॉक में जकड़ लिया। इसके बाद इंडी हार्टवेल ने आईवी नाइल की रिंग पोस्ट से टक्कर कराई। इससे मैक्सिन का ध्यान भटका और लेरे ने इसका फायदा उठाकर उनपर अटैक करने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: कैंडिस लेरे

- बैकस्टेज LWO ने Raw में ड्राफ्ट किए जाने को लेकर बात की। जल्द ही, रे मिस्टीरियो ने कार्लिटो द्वारा दिए धोखे का जिक्र करके उनसे बदला लेने की बात कही। इसके बाद डॉमिनिक मिस्टीरियो वहां आए और रे ने उनकी मूंछ का मजाक उड़ाया।

- जब ड्रू मैकइंटायर अपने दुश्मन सीएम पंक को खोजते हुए एरीना के टॉप एरिया में पहुंचे तो पंक वहां नहीं थे। जल्द ही, बेस्ट इन द वर्ल्ड ने एरीना में रिंग कर ली और ड्रू उन्हें गुस्से में देख रहे हैं।

WWE Raw में सीएम पंक का सैगमेंट

- सीएम पंक ने कहा कि वो ड्रू मैकइंटायर की तरह समय बर्बाद नहीं करेंगे और काफी कम समय में अपनी बात रखेंगे जितना लंबा ड्रू का वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल रन रहा था। वॉइस ऑफ वॉइसलेस ने उनके द्वारा स्कॉटिश वॉरियर को एल्बो इंजरी होने का जिक्र करते हुए कहा कि उनके चोटिल होने का कारण भी मैकइंटायर हैं। सीएम पंक ने आगे कहा कि उन्हें ड्रू मैकइंटायर से पहले इसलिए पिक किया गया क्योंकि वो रिंग में, माइक पर और कमेंट्री करने के मामले में भी बेस्ट इन द वर्ल्ड हैं। दिग्गज ने फिट होने के बाद अपने दुश्मन का बुरा हाल करने की धमकी देते हुए उनकी जिंदगी नरक बनाने का दावा किया।

WWE Draft का चौथा राउंड

- WWE Draft के चौथे राउंड में ड्राफ्ट पिक करने के लिए अलुंड्रा ब्लेज और टेडी लॉन्ग नज़र आए। Raw ने जजमेंट डे और इल्या ड्रैगूनोव जबकि SmackDown ने नेओमी, चेल्सी ग्रीन और पाइपर निवेन को पिक किया।

WWE Raw में नाया जैक्स vs लिव मॉर्गन

- नाया जैक्स ने मैच शुरू होने के बाद लिव मॉर्गन को डॉमिनेट करना शुरू किया। जल्द ही, लिव ने फाइट बैक करते हुए हील सुपरस्टार के खिलाफ अपने कुछ बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल किया। इसके बाद नाया ने मॉर्गन को क्लोथ्सलाइन देकर धराशाई कर दिया। थोड़ी देर बाद दोनों फाइट करते हुए रिंगसाइड पर चले गए और जैक्स ने अपने प्रतिद्वंदी को कमेंट्री टेबल पर पटक दिया। इस मुकाबले के दौरान रिंगसाइड पर नेओमी और टिफनी स्ट्रैटन के बीच ब्रॉल की शुरूआत हो गई। नाया जैक्स का इस वजह से ध्यान भटका और उन्होंने नेओमी पर अटैक कर दिया। इसका फायदा उठाकर लिव मॉर्गन ने नाया जैक्स को कोडब्रेकर देने के बाद उन्हें अपना फिनिशर देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: लिव मॉर्गन

- बैकस्टेज बुकर टी ने नए Raw सुपरस्टार इल्या ड्रैगूनोव को लेकर बात की। जल्द ही, एडम पीयर्स ने चेल्सी ग्रीन के SmackDown में जाने को लेकर खुशी जाहिर की।

WWE Raw में Draft का 5वां राउंड

- WWE Raw में 5वें राउंड में ड्राफ्ट पिक करने के लिए बबा रे डडली और डी-वॉन डडली नज़र आए। ड्राफ्ट में न्यू डे और लायरा वैल्किरिया को Raw ने चुना जबकि प्रिटी डेडली, कैंडिस लेरे और इंडी हार्टवेल को SmackDown का हिस्सा बनाया गया।

- डेमियन प्रीस्ट बाकी जजमेंट डे मेंबर्स से बिल्कुल भी खुश नहीं थे। उन्होंने मेन इवेंट में अपनी टीम की जीत का दावा किया।

- बैकस्टेज बैकी लिंच ने लिव मॉर्गन को जीत की बधाई देते हुए उन्हें टाइटल मैच देने की बात कही। जल्द ही, बैकी का डैमेज कंट्रोल से सामना हुआ।

WWE Raw में द मिज़ और आर-ट्रुथ vs अल्फा अकादमी (वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- ऑसम-ट्रुथ ने अल्फा अकादमी के ओटिस और अकीरा टोजावा के खिलाफ मैच में अपना वर्ल्ड टैग टीम टाइटल डिफेंड किया। इस मुकाबले में टैग टीम चैंपियन को अल्फा अकादमी से ज्यादा फाइट नहीं मिली। वहीं, अंत में आर-ट्रुथ ने द मिज़ के साथ मिलकर अकीरा टोजावा को डबल टीम मूव देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: द मिज़ और आर-ट्रुथ

WWE Raw में Draft 2024 का छठा और आखिरी राउंड

- आखिरी राउंड में ड्राफ्ट पिक चुनने के लिए दोनों जनरल मैनेजर निक एल्डिस और एडम पीयर्स आए। Raw ने कैरियन क्रॉस के फाइनल टेस्टामेंट फैक्शन और ब्रॉन्सन रीड को अपने ब्रांड का हिस्सा बनाया। वहीं, SmackDown ने DIY और ब्लेयर डेवनपोर्ट को पिक किया।

WWE Raw के मेन इवेंट में जजमेंट डे (डेमियन प्रीस्ट, फिन बैलर और जेडी मैकडॉना) vs जे उसो, एंड्राडे और रिकोशे

- एंड्राडे और फिन बैलर ने इस सिक्स-टैग टीम मैच की शुरूआत की। उन्होंने बैलर और जेडी मैकडॉना को रिंग के बाहर करने के बाद रिकोशे को टैग दिया। इसके बाद एंड्राडे और रिकोशे ने डेमियन प्रीस्ट को रिंगसाइड पर गिराने के बाद फिन और जेडी पर डाइव लगा दी। थोड़ी देर बाद प्रीस्ट ने रिकोशे पर दबदबा बना लिया और वो जबरदस्त मूव लगाकर उनकी हालत खराब करते हुए दिखाई। रेफरी का ध्यान भटके होने का फायदा उठाकर उनपर बाकी जजमेंट डे मेंबर्स ने भी हमला किया। एंड्राडे ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन को रिकोशे को पिन करने से रोका और डेमियन प्रीस्ट ने पूर्व AEW सुपरस्टार को रिंग कॉर्नर की तरफ ढकेल दिया। जल्द ही, जे उसो टैग लेकर आ गए और उन्होंने फिन बैलर के खिलाफ अपने कई मूव्स का इस्तेमाल करके उन्हें रिंग कॉर्नर में भेज दिया। थोड़ी देर बाद जे ने टॉप रोप से फिन को क्रॉसबॉडी देकर पिन करने की नाकाम कोशिश की। जल्द ही, डेमियन प्रीस्ट ने बैलर से टैग लेने के बाद जे उसो को क्लोथ्सलाइन दिया। इसके बाद मेन इवेंट जे ने प्रीस्ट को समोअन ड्रॉप देकर टॉप रोप से स्प्लैश देना चाहा लेकिन डॉमिनिक मिस्टीरियो ने रेफरी का ध्यान भटका दिया। हालांकि, जेडी मैकडॉना की वजह से डेमियन इसका फायदा नहीं उठा पाए। अंत में, पूर्व ब्लडलाइन मेंबर ने जजमेंट डे मेंबर्स को सुपरकिक लगा दी। जल्द ही, उन्होंने फिन बैलर को स्पीयर देने के बाद उन्हें स्प्लैश देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। मुकाबले के बाद डेमियन प्रीस्ट की जे उसो के साथ कंफ्रंटेशन देखने को मिली। देखा जाए तो वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन की टीम की यह करारी हार है।

विजेता: जे उसो, रिकोशे और एंड्राडे