WWE Raw रिजल्ट्स: पूर्व चैंपियन ने की John Cena की बेइज्जती, Roman Reigns के भाई को हील फैक्शन से मिला बहुत बड़ा ऑफर

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में कुछ बेहतरीन मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। रेड ब्रांड में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) की दुश्मनी आगे बढ़ती हुई दिखाई दी। वहीं, मेन इवेंट में आईसी चैंपियनशिप के लिए गुंथर (Gunther) और चैड गेबल (Chad Gable) के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ। इसके अलावा जे उसो (Jey Uso) को हील फैक्शन जॉइन करने का ऑफर दिया गया। साथ ही, जॉन सीना (John Cena) की बेइज्जती की गई। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरूआत में जे उसो का सैगमेंट

- जे उसो ने WWE Raw की शुरूआत करते हुए फैंस का स्वागत किया। जे उसो ने कहा कि वो 2-3 हफ्तों के लिए WWE से दूर थे लेकिन उनके लिए यह काफी लंबा समय था। जे उसो ने WWE में अपनी वापसी का श्रेय कोडी रोड्स को दिया। जल्द ही, सैमी ज़ेन वहां आ गए और उन्होंने दावा किया कि बैकस्टेज कई लोग उन्हें यहां देखकर खुश नहीं होंगे। सैमी ज़ेन ने जे उसो के द ब्लडलाइन से आजाद होने को लेकर खुशी जताई और उन्हें मेन इवेंट जे उसो कहा। सैमी ज़ेन ने यह भी कहा कि उन्हें जे उसो पर गर्व है और उन्होंने जे से हाथ मिलाना चाहा। जे उसो ने ऐसा नहीं किया लेकिन अंत में वो और सैमी गले मिलते हुए दिखाई दिए।

- ड्रू मैकइंटायर का अपने मैच के लिए एंट्री करते वक्त जे उसो से आमना-सामना हुआ। दोनों ने एक-दूसरे को घूरकर देखा और जे का मैट के साथ भी स्टेयरडाउन देखने को मिला। जल्द ही, सैमी ज़ेन ने आकर मामले को शांत कराया।

- जब एडम पीयर्स बैकस्टेज रिकोशे से बात कर रहे थे तो वहां वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस दिखाई दिए। एडम पीयर्स ने कहा कि सैथ रॉलिंस के पूरी तरह फिट नहीं होने की वजह से उन्हें Raw में नहीं आना चाहिए था और रिकोशे ने भी सैथ को समझाया। इसके जवाब में सैथ रॉलिंस ने खुद को ठीक बताया।

WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर & मैट रिडल vs वाइकिंग रेडर्स (टॉरनेडो टैग टीम मैच)

- मैच शुरू होते ही दोनों टीम्स ने एक-दूसरे पर हमला कर दिया। जल्द ही, ड्रू मैकइंटायर ने वाइकिंग रेडर्स के आईवार को स्पाइनबस्टर दे दिया। इसके बाद मैट रिडल ने भी आईवार पर अटैक में ड्रू का साथ दिया। कुछ देर बाद एरिक रिंग में आ गए और उन्होंने ड्रू मैकइंटायर को सुपरकिक जड़ दिया। इसके बाद भी इन दोनों टीम्स के बीच जबरदस्त मुकाबला जारी रहा और दोनों टीमें एक-दूसरे का बुरा हाल करने की कोशिश करती हुई दिखाई दीं। इस मैच में ड्रू मैकइंटायर ने अपने ही साथी मैट रिडल को वाइकिंग रेडर्स पर फेंक दिया था। अंत में, कोफी किंग्सटन का मैच में दखल देखने को मिला और उन्होंने गलती से मैट रिडल पर हमला कर दिया। इसका वाइकिंग रेडर्स ने पूरा फायदा उठाया और उन्होंने कोफी किंग्सटन को ड्रू मैकइंटायर पर फेंकने के बाद मैट रिडल को अपना फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर & मैट रिडल को वाइकिंग रेडर्स ने हराया।

WWE Raw में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

- सैथ रॉलिंस ने प्रोमो देते हुए Payback 2023 में शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ हुए मैच के बारे में बात की और नाकामुरा को वहां आने के लिए ललकारा। जल्द ही, शिंस्के नाकामुरा वहां आ गए और सैथ रॉलिंस उनके खिलाफ मैच लड़ना चाहते थे। हालांकि, शिंस्के नाकामुरा इसके लिए तैयार नहीं थे। इससे सैथ रॉलिंस को गुस्सा आ गया और उन्होंने शिंस्के नाकामुरा पर हमला कर दिया। जल्द ही, WWE ऑफिशियल्स इस ब्रॉल को रोकने आ गए। इसके बाद रिकोशे ने वहां आकर शिंस्के नाकामुरा को भगाया।

- सैथ रॉलिंस बैकस्टेज एडम पीयर्स से उनके शिंस्के नाकामुरा के साथ हुए फाइट में दखल देने और शिंस्के नाकामुरा vs रिकोशे मैच बुक करने की वजह से गुस्सा दिखाई दिए और पीयर्स ने सैथ को समझाने की कोशिश की।

WWE Raw में रिकोशे vs शिंस्के नाकामुरा

- मैच शुरू होने के बाद शिंस्के नाकामुरा ने वहां से जाना चाहा लेकिन रिकोशे ने उन्हें जाने से रोक दिया। इसके बाद शिंस्के नाकामुरा ने रिकोशे के खिलाफ अपने कुछ बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल करके मैच में दबदबा बना लिया। जल्द ही, रिकोशे ने फाइट बैक करते हुए मैच में अपनी वापसी की। शिंस्के नाकामुरा को इस मैच में रिकोशे का सामना करने में परेशानी आ रही थी और अंत में नाकामुरा ने रिकोशे पर स्टील चेयर से अटैक करते हुए मुकाबले का DQ के जरिए अंत कर दिया। शिंस्के नाकामुरा ने मैच के बाद भी रिकोशे पर हमला करना जारी रखा। जल्द ही, सैथ रॉलिंस ने वहां आकर शिंस्के नाकामुरा पर अटैक कर दिया और सिक्योरिटी गार्ड्स ने सैथ को रोकने की कोशिश की। इसके बाद जब सैथ रॉलिंस ने अपना फोकस गार्ड्स पर किया तो शिंस्के को सैथ पर दबदबा बनाने का मौका मिल गया। हालांकि, जल्द ही रिकोशे ने शिंस्के नाकामुरा को वहां से भागने पर मजबूर कर दिया।

नतीजा: रिकोशे की DQ के जरिए जीत हुई।

- ज़ोई स्टार्क ने बैकस्टेज दिए इंटरव्यू में ट्रिश स्ट्रेटस के बारे में बात की। जल्द ही, ज़ोई स्टार्क की शेना बैज़लर के साथ बहस देखने को मिली और दोनों के बीच मैच तय हुआ।

WWE Raw में जजमेंट डे का सैगमेंट

- WWE Raw में जजमेंट डे का सैगमेंट देखने को मिला और इस दौरान जजमेंट डे मेंबर्स ने प्रोमो देते हुए Payback में अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप जीतने पर खुशी जताई। इसके साथ ही उन्होंने जजमेंट डे को सबसे डोमिनेंट फैक्शन बताया। थोड़ी देर बाद जेडी मैकडॉनघ वहां आ गए और उन्होंने डेमियन प्रीस्ट को नई MITB ब्रीफकेस दी। इस वजह से डेमियन प्रीस्ट काफी खुश हो गए। जल्द ही, सैमी ज़ेन वहां आ गए और उन्होंने कहा कि 5 लोगों ने मिलकर उन्हें & केविन ओवेंस को हराया था। इसके साथ ही सैमी ज़ेन ने जजमेंट डे पर टाइटल्स चोरी करने का आरोप लगाया। सैमी ज़ेन ने डॉमिनिक मिस्टीरियो के खिलाफ मैच लड़ने की बात कही। हालांकि, जेडी मैकडॉनघ ने कहा कि डॉमिनिक की जगह वो सैमी जे़न के खिलाफ मैच लड़ेंगे और सैमी इसके लिए तैयार हो गए।

- आईसी चैंपियन गुंथर ने मेन इवेंट में अपना आईसी टाइटल रिटेन करने का दावा किया।

- राकेल रॉड्रिगेज़ बैकस्टेज एडम पीयर्स से मुलाकात के बाद से चली गईं और चेल्सी ग्रीन वहां एडम पीयर्स से बात करने आईं। चेल्सी ग्रीन की साथी पाइपर निवेन मैच लड़ने के लिए क्लीयर नहीं थी और जल्द ही, चेल्सी ने राकेल रॉड्रिगेज़ का मजाक उड़ाया। राकेल ने चेल्सी की बात सुन ली और दोनों के बीच मैच तय हो गया।

WWE Raw में शेना बैज़लर vs ज़ोई स्टार्क

- ज़ोई स्टार्क का शेना बैज़लर के खिलाफ सिंगल्स मैच देखने को मिला। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स से बेहतरीन एक्शन देखने को मिल रहा था। शेना बैज़लर और ज़ोई स्टार्क दोनों ही मुकाबले में एक-दूसरे को अपने सबमिशन में जकड़ने की कोशिश करती हुई दिखाई दीं। अंत में, शेना बैज़लर ने ज़ोई स्टार्क को काफी अच्छे से अपने सबमिशन मूव किरीफुदा लॉक में जकड़ लिया। ज़ोई खुद को इस मूव से आजाद नहीं कर पाईं और वो बेहोश हो गईं। इसके बाद रेफरी ने मैच का अंत करते हुए शेना बैज़लर को विजेता घोषित कर दिया। मैच के बाद शेना बैज़लर & ज़ोई स्टार्क ने एक-दूसरे को फिस्ट बम्प देते सम्मान जताया।

नतीजा: शेना बैज़लर ने ज़ोई स्टार्क को हराया।

- फिन बैलर बैकस्टेज अपने साथियों से जेडी मैकडॉनघ को जजमेंट डे में शामिल करने की बात करते हुए दिखाई दिए। रिया रिप्ली ने कहा कि वो आज होने वाले मैच के बाद इस बारे में निर्णय लेंगी।

WWE Raw में राकेल रॉड्रिगेज़ vs चेल्सी ग्रीन

- चेल्सी ग्रीन ने मैच शुरू होने के बाद राकेल रॉड्रिगेज़ से बचकर भागने की कोशिश की लेकिन राकेल ने उनकी चाल कामयाब नहीं होने दी। इसके बाद राकेल रॉड्रिगेज़ ने चेल्सी ग्रीन के खिलाफ अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए मैच में अपना दबदबा बनाया। चेल्सी ग्रीन ने राकेल रॉड्रिगेज़ को थोड़ी टक्कर जरूर दी लेकिन राकेल पर इस चीज़ का ज्यादा असर नहीं पड़ा। अंत में, चेल्सी ग्रीन ने राकेल रॉड्रिगेज़ को थप्पड़ जड़ते हुए उन्हें गुस्सा दिला दिया। इसके बाद राकेल रॉड्रिगेज़ ने चेल्सी ग्रीन को क्लोथ्सलाइन देने के बाद तहाना बॉम्ब देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मैच के बाद राकेल रॉड्रिगेज़ ने बताया कि उन्हें रिया रिप्ली के खिलाफ रीमैच मिलेगा और इस बार डॉमिनिक मिस्टीरियो रिंगसाइड से बैन होंगे।

नतीजा: राकेल रॉड्रिगेज़ ने चेल्सी ग्रीन को हराया।

- ड्रू मैकइंटायर बैकस्टेज कोफी किंग्सटन को ढूढ़ रहे थे और मैट रिडल ने उनका गुस्सा शांत करने की कोशिश की। जल्द ही, कोफी किंग्सटन ने आकर ड्रू मैकइंटायर से माफी मांगी। ड्रू मैकइंटायर ने कहा कि कोफी किंग्सटन ने यह जानबूझकर किया था।

WWE Raw में द मिज़ का सैगमेंट

- द मिज़ ने प्रोमो देते हुए जॉन सीना को बुलाया। जॉन सीना का म्यूजिक जरूर बजा लेकिन सीना नज़र नहीं आए। हालांकि, द मिज़ ने ऐसी एक्टिंग की जैसे जॉन सीना रिंग में आ गए हो और उन्होंने सीना से पूछा कि क्या उन्होंने एलए नाइट से पैसे लिए थे। जल्द ही, द मिज़ ने कहा कि जॉन सीना चीटिंग करने की बात स्वीकार कर चुके हैं। द मिज़ ने जॉन सीना द्वारा उनपर हमला होने का नाटक किया और मिज़ ने सीना को स्कल क्रशिंग फिनाले देने की भी एक्टिंग की। इसके बाद द मिज़ ने एलए नाइट को मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

- बैकस्टेज एडम पीयर्स और जे उसो की मुलाकात हुई। एडम पीयर्स ने कहा कि जे उसो के Raw का हिस्सा बनने की वजह से एक सुपरस्टार को SmackDown में भेजा जाएगा। इसके बाद टॉमैसो चैम्पा की एडम पीयर्स के साथ मुलाकात देखने को मिली।

WWE Raw में सैमी ज़ेन vs जेडी मैकडॉनघ

- सैमी ज़ेन ने मैच शुरू होने के बाद जेडी मैकडॉनघ पर जबरदस्त अटैक करते हुए दबदबा बनाया। जल्द ही, जेडी मैकडॉनघ ने मैच में वापसी की और वो सैमी को पंच और चॉप्स लगाते हुए दिखाई दिए। इसके बाद सैमी ज़ेन ने मैच में एक बार फिर अपना कंट्रोल हासिल कर लिया और वो जेडी को हैलुवा किक देने वाले थे। हालांकि, डॉमिनिक मिस्टीरियो ने सैमी ज़ेन को रिंग के बाहर खींच लिया। इसके बाद सैमी ज़ेन ने डॉमिनिक & जेडी मैकडॉनघ पर हमला किया। अंत में, डॉमिनिक मिस्टीरियो ने एक बार फिर सैमी ज़ेन का ध्यान भटकाया और इसका फायदा उठाकर जेडी ने सैमी को रोलअप के जरिए पिन करते हुए मैच जीत लिया। हार की वजह से सैमी ज़ेन का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने डॉमिनिक मिस्टीरियो & जेडी मैकडॉनघ पर जबरदस्त हमला कर दिया।

नतीजा: जेडी मैकडॉनघ ने सैमी ज़ेन को हराया।

- बैकस्टेज जजमेंट डे जेडी मैकडॉनघ की जीत से खुश थे। वहीं, डॉमिनिक मिस्टीरियो ने जे उसो को जजमेंट डे में शामिल होने का ऑफर दिया।

WWE Raw में गुंथर vs चैड गेबल (आईसी चैंपियनशिप मैच)

- WWE Raw के मेन इवेंट में गुंथर ने चैड गेबल के खिलाफ मैच में अपना आईसी टाइटल डिफेंड किया। यह इस हफ्ते Raw में हुआ सबसे बेहतरीन मैच था और इस मुकाबले के दौरान फैंस का रिएक्शन भी देखने लायक था। जैसा कि उम्मीद थी, गुंथर और चैड गेबल के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला। चैड गेबल ने इस मैच में अपने बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल करके खुद से साइज में काफी बड़े गुंथर की हालत खराब कर दी थी और वो कुछ मौकों पर गुंथर को हराने के काफी करीब आ गए थे। यही नहीं, चैड गेबल मैच में गुंथर के फिनिशर पर किकआउट करने में भी कामयाब रहे थे। चैड गेबल ने इस मैच में दिग्गज कर्ट एंगल के कुछ मूव्स का भी इस्तेमाल किया था और फैंस को विश्वास होने लगा था कि गेबल यह मैच जीत जाएंगे। हालांकि, अंत में गुंथर ने चैड गेबल को पावरबॉम्ब देने के बाद लैरिएट देकर पिन करते हुए अपनी बादशाहत बरकरार रखी। हार के बाद चैड गेबल दुखी थे और उनकी बेटी भी भावुक हो गई थीं।

नतीजा: गुंथर ने चैड गेबल को हराया।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now