WWE Raw रिजल्ट्स: भारतीय Superstar के वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच का हुआ ऐलान, CM Punk की फेमस Superstar के साथ दुश्मनी की हुई शुरूआत

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में जिंदर महल (Jinder Mahal) को अगले हफ्ते के लिए सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल मैच मिला। वहीं, ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) और सीएम पंक (CM Punk) के फिउड की शुरूआत हुई। इसके साथ ही मेन इवेंट में स्ट्रीट फाइट मैच देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरूआत में ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

- ड्रू मैकइंटायर प्रोमो देते हुए पिछले हफ्ते वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में मिली हार को लेकर बात करते हुए दिखाई दिए और उन्होंने इस चीज़ का जिम्मेदार खुद को ठहराया। जल्द ही, ड्रू ने डेमियन प्रीस्ट द्वारा Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने की कोशिश का जिक्र करते हुए उन्हें बेवकूफ बताया। मैकइंटायर ने सीएम पंक की वापसी के बारे में बात की और कहा कि उन्हें भी सालों बाद WWE में वापसी करनी चाहिए। इसके बाद पंक वहां आ गए और स्कॉटिश वॉरियर को अपनी बात रखने को कहा। ड्रू मैकइंटायर ने कहा कि सीएम को WWE में आए एक महीना हो चुका है और लोग अटकलें लगा रहे हैं कि क्या वो एक बार फिर सबकुछ खराब करके कंपनी छोड़ देंगे। मैकइंटायर ने कहा कि जब बेस्ट इन द वर्ल्ड लॉकर रूम लीडर थे तो उन्होंने उनकी मदद नहीं की थी। इसके बाद पूर्व WWE चैंपियन ने सीएम पंक को डीमन बताया। जल्द ही, पंक ने कहा कि किस तरह ड्रू ने उनके नक्शे-कदम पर चलकर कंपनी छोड़ी थी और खुद को बेहतर बनाया था। इस दौरान सीएम ने ड्रू मैकइंटायर के Royal Rumble जीतने का भी जिक्र किया। इसके बाद बेस्ट इन द वर्ल्ड ने खुद के इस साल Royal Rumble मैच जीतकर WrestleMania को मेन इवेंट करने की बात की। ड्रू ने जवाब देते हुए बताया कि कैसे उन्होंने महामारी के समय WWE की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाई थी और उन्होंने दावा किया कि वो सीएम पंक को एलिमिनेट करके Royal Rumble जीतेंगे और WrestleMania को मेन इवेंट करेंगे। इसके बाद पंक ने कहा कि वो मैकइंटायर को ही एलिमिनेट करके Royal Rumble जीतेंगे।

WWE Raw में फिन बैलर vs टॉमैसो चैम्पा

- टॉमैसो चैम्पा को फिन बैलर के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिला। चैम्पा से इस मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस देखने को मिली और वो बैलर को कड़ी टक्कर देते हुए दिखाई दिए। इस मुकाबले में डेमियन प्रीस्ट का भी दखल देखने को मिला। अंत में, टॉमैसो ने रिंग एप्रन पर मौजूद डेमियन को पंच जड़ दिया और जॉनी गार्गानो ने उन्हें रिंग से नीचे उतारा। इसके बाद टॉमैसो चैम्पा ने एक बार फिर प्रीस्ट पर अटैक किया और उन्होंने फिन बैलर के सुपलेक्स को पिन में बदलते हुए बड़ी जीत हासिल की।

विजेता: टॉमैसो चैम्पा।

- बैकी लिंच ने नाया जैक्स के खिलाफ मिली हार का जिक्र करते हुए कहा कि नाया के पंच ने उन्हें हॉस्पिटल नहीं पहुंचाया। इसका मतलब यह है कि या तो नाया कमजोर पड़ रही हैं या वो मजबूत हो रही हैं।

WWE Raw में कोफी किंग्सटन vs लुडविग काइजर

- कोफी किंग्सटन का लुडविग काइजर के खिलाफ मैच देखने को मिला। ये दोनों सुपरस्टार्स इस मुकाबले में एक-दूसरे के खिलाफ अपने बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए। इस वजह से एक अच्छा मैच देखने को मिला। अंत में, ये दोनों सुपरस्टार्स रिंगसाइड पर फाइट करते हुए दिखाई दिए और दोनों ही 10 काउंट से पहले रिंग में नहीं आ पाए। इस वजह से रेफरी ने मुकाबले का डबल काउंट आउट के जरिए अंत कर दिया। मुकाबले के बाद भी कोफी किंग्सटन & लुडविग काइजर के बीच ब्रॉल जारी रहा और रेफरी दोनों को अलग करने की कोशिश करने लगे। इसके बाद लुडविग ने कोफी को ड्रॉपकिक देकर उनकी स्टील स्टेप्स से टक्कर करा दी और इस वजह से किंग्सटन की हालत काफी खराब हो गई।

विजेता: मैच डबल काउंट आउट में समाप्त हुआ।

- बैकस्टेज लुडविग काइजर ने जियोवानी विंची के चोटिल होने का जिम्मेदार कोफी किंग्सटन को ठहराया और कहा कि इस वजह से ही उन्होंने कोफी की बुरी हालत की।

WWE Raw में रिया रिप्ली और नाया जैक्स का सैगमेंट

- माइकल कोल ने पिछले हफ्ते नाया जैक्स की बैकी लिंच के ऊपर शॉकिंग जीत को लेकर बात की। इसके जवाब में नाया ने कहा कि उनकी जीत शॉकिंग नहीं थी क्योंकि उन्हें अपनी जीत का विश्वास था। जैक्स ने Royal Rumble मैच जीतकर WrestleMania में स्पॉट पक्का करने को लेकर बात की। इसके बाद रिया रिप्ली ने सैगमेंट में दखल दिया। रिया ने पिछले साल नाया जैक्स को Royal Rumble मैच में एलिमिनेट करने और इसे जीतने को लेकर बात की। रिप्ली ने कहा कि नाया उन्हें हरा नहीं पाएंगी इसलिए अगर वो इस साल Royal Rumble मैच जीतती हैं तो उन्हें उनसे दूर रहना चाहिए। इसके बावजूद जैक्स ने कहा कि वो यह मैच जीतने की स्थिति में WrestleMania में रिया रिप्ली को चुनौती देंगी।

- बैकस्टेज कोडी रोड्स पर शिंस्के नाकामुरा ने हमला कर दिया और ऑफिशियल्स उन्हें अलग करने की कोशिश करने लगे।

WWE Raw में केडन कार्टर & कटाना चांस vs पाइपर निवेन & चेल्सी ग्रीन (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- टैग टीम चैंपियन केडन कार्टर ने चेल्सी ग्रीन के साथ मिलकर मैच की शुरूआत की। मैच शुरू होने के कुछ समय बाद केडन & कटाना चांस ने चेल्सी पर पूरी तरह दबदबा बना लिया। वहीं, पाइपर निवेन ने टैग लेकर रिंग में आने के बाद अपनी ताकत का इस्तेमाल करके चैंपियंस पर दबदबा बनाया। अंत में, निवेन ने गलती से ग्रीन को वेडर बॉम्ब दे दिया। इससे पाइपर का ध्यान भटक गया और कटाना चांस ने उन्हें कोडब्रेकर दे दिया। जल्द ही, चांस को कार्टर से टैग मिला और इन दोनों ने चेल्सी ग्रीन को डबल टीम फिनिशर देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: केडन कार्टर & कटाना चांस।

- आर-ट्रुथ का फनी सैगमेंट देखने को मिला और वो जजमेंट डे में बिताए अपने समय को लेकर बात करते हुए दिखाई दिए।

- जजमेंट डे का बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला और इस फैक्शन के मेंबर्स अपने दुश्मनों को धमकी देते हुए दिखाई दिए। साथ ही, रिया रिप्ली ने जेडी मैकडॉना को द मिज़ को हराने के लिए कहा।

WWE Raw में द मिज़ vs जेडी मैकडॉना

- द मिज़ का जेडी मैकडॉना के खिलाफ मैच देखने को मिला। जल्द ही, आर-ट्रुथ वहां आ गए। इससे जेडी का ध्यान भटका और मिज़ ने इसका फायदा उठाकर उनपर जबरदस्त हमला कर दिया। इसके बाद मैकडॉना ने फाइट बैक किया और डॉमिनिक मिस्टीरियो भी मैच के दौरान दखल देकर उनकी मदद कर रहे थे। अंत में, द मिज़ ने जेडी मैकडॉना को अपने सबमिशन में जकड़कर उनकी हालत काफी खराब कर दी और डॉमिनिक मिस्टीरियो उनका हाल-चाल लेने लगे। इसी बीच मिज़ ने दोनों को बेसबॉल स्लाइड दिया और जेडी को रिंग में लाने के बाद स्कल क्रशिंग फिनाले देते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: द मिज़।

- जजमेंट डे बैकस्टेज आर-ट्रुथ से काफी परेशान दिखाई दिए और रिया रिप्ली ने इस चीज़ को लेकर एडम पीयर्स से बात करने का फैसला किया।

WWE Raw में सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

- सैथ रॉलिंस ने प्रोमो देते हुए WrestleMania में अपने रिकॉर्ड को लेकर बात की। सैथ ने याद दिलाया कि वो इस इवेंट में MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके वर्ल्ड चैंपियन बने थे। साथ ही, रॉलिंस ने कहा कि वो इस साल पहली बार WrestleMania में वर्ल्ड चैंपियन के रूप में उतरने वाले हैं और उन्होंने शोज ऑफ शोज में अपने प्रतिद्वंदी को लेकर बात की। जल्द ही, जिंदर महल ने उनके सैगमेंट में दखल देते हुए सैथ रॉलिंस पर तंज कसा। जिंदर ने खुद के पूर्व WWE चैंपियन होने का जिक्र करके सैथ पर उन्हें मौका नहीं देने का आरोप लगाया। महल ने रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मिली जीत का भी जिक्र किया। इसके बाद रॉलिंस ने कहा कि जिंदर महल का पिछले हफ्ते द रॉक द्वारा हालत खराब किए जाने के बावजूद इस हफ्ते रिंग में आना तारीफ के योग्य है। जल्द ही, वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ने जिंदर को उनपर हमला करने के लिए कहा। जब सैथ रॉलिंस पलटे तो मॉडर्न डे महराजा ने उनपर अटैक कर दिया लेकिन सैथ ने फाइट बैक किया और महल रिंग के बाहर हो गए।

WWE Raw में आईवार vs ओटिस

- आईवार का ओटिस के खिलाफ मैच देखने को मिला। इस मुकाबले में ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे के खिलाफ अपनी ताकत का जमकर इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए और दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ अपने बड़े मूव्स का इस्तेमाल करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। वहीं, अंत में आईवार ने ओटिस को किक जड़ने के बाद उन्हें टॉप रोप से मूनसॉल्ट देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मुकाबले के बाद आईवार ने अकीरा टोजावा को धक्का देकर रिंग के बाहर कर दिया।

विजेता: आईवार।

-जे उसो ने बैकस्टेज अपने करियर का अपना पहला सिंगल्स टाइटल जीतने को लेकर बात की और जल्द ही, उनका ब्रॉन्सन रीड से आमना-सामना हुआ।

- सैथ रॉलिंस vs जिंदर महल का वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच अगले हफ्ते के लिए बुक कर दिया गया। अगले हफ्ते आईसी चैंपियन गुंथर की भी वापसी होगी।

WWE Raw के मेन इवेंट में कोडी रोड्स vs शिंस्के नाकामुरा (स्ट्रीट फाइट मैच)

- कोडी रोड्स ने मैच शुरू होते ही शिंस्के नाकामुरा पर दबदबा बनाया और नाकामुरा को रिंग के बाहर भेजने के बाद उनपर बेसबॉल स्लाइड लगा दी। जल्द ही, दोनों फाइट करते हुए स्टेज के पास चले गए। थोड़ी देर बाद कोडी जापानी सुपरस्टार को कमेंट्री टेबल के पास लेकर आए और उनपर वाटर बॉटल से हमला किया। जब कोडी रोड्स टाइमकीपर के पास थे तो शिंस्के नाकामुरा ने उनपर मिस्ट फेंका लेकिन कोडी हट गए और मिस्ट टाइमकीपर की आंखों में चला गया। इस मैच में एक वक्त ऐसा आया जब शिंस्के ने टॉप रोप से टेबल पर मौजूद कोडी पर घुटनों से हमला करने के बाद पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। नाकामुरा ने एक टेबल निकालकर कॉर्नर में सेट किया। वो अमेरिकन नाइटमेयर पर अटैक करने लगे और उन्हें मिड रोप से अपना मूव देकर पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। जल्द ही, कोडी रोड्स ने शिंस्के नाकामुरा को पेड्रिगी देकर पिन किया और शिंस्के ने सही समय पर किकआउट किया। इसके बाद कोडी ने नाकामुरा को कोडी कटर देकर पिन किया लेकिन इस बार भी उन्हें कामयाबी नहीं मिली। जल्द ही, रोड्स ने जापानी सुपरस्टार की टेबल से टक्कर कराने के बाद उन्हें क्रॉस रोड्स देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: कोडी रोड्स।