WWE Raw रिजल्ट्स: Brock Lesnar को दुश्मन ने मैच के लिए किया चैलेंज, मेन इवेंट में Seth Rollins समेत 3 मौजूदा चैंपियस की चौंकाने वाली हार 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते शानदार एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान कई बेहतरीन मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन किया गया। इस हफ्ते Raw में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को स्टिपुलेशन मैच की चुनौती मिली। इसके अलावा मेन इवेंट में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियंस केविन ओवेंस (Kevin Owens) & सैमी ज़ेन (Sami Zayn) की चौंकाने वाली हार हुई। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरूआत में फिन बैलर का सैगमेंट

- फिन बैलर ने Raw की शुरूआत करते हुए Money in the Bank 2023 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ हुए मैच को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि डेमियन प्रीस्ट की वजह से टेंशन अभी खत्म नहीं हुई है। जल्द ही, रिया रिप्ली और डॉमिनिक मिस्टीरियो वहां आ गए। इसके बाद रिया ने फिन बैलर का माइक नीचे करते हुए इस समस्या के बारे में क्राउड के सामने चर्चा करने के बजाए बैकस्टेज बात करने को कहा। जल्द ही, फिन बैलर वहां से चले गए। रिया रिप्ली अपने टाइटल रन के बारे में बात करने लगी तभी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस वहां आ गए। इसके बाद डॉमिनिक ने सैथ रॉलिंस को हराने का दावा किया। सैथ रॉलिंस ने कहा कि पूरी दुनिया के सामने जजमेंट डे को टूटते हुए देखने का समय आ चुका है।

- बैकस्टेज रिया रिप्ली ने डेमियन प्रीस्ट के साथ बात की। मिस्टर Money in the Bank ने कहा कि टेंशन उनकी वजह से क्रिएट नहीं हुई है और वो पहले ही फिन बैलर से बात कर चुके हैं लेकिन उनके लिए वो एक बार फिर फिन से बात करेंगे।

WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर & मैट रिडल vs जियोवानी विंची & लुडविग काइजर

- मैट रिडल और लुडविग काइजर ने इस मुकाबले की शुरूआत की। इस मैच में ड्रू मैकइंटायर & मैट रिडल ने जबरदस्त टीम वर्क दिखाया। जियोवानी विंची & लुडविग काइजर ने भी इस मुकाबले में बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हुए रिडल & मैकइंटायर को कड़ी टक्कर दी। इस मैच में एक वक्त ऐसा आया जब ड्रू मैकइंटायर ने लुडविग काइजर & जियोवानी विंची को धराशाई कर दिया। इससे गुस्सा होकर गुंथर ने ड्रू मैकइंटायर को रिंग के बाहर खींच लिया लेकिन तभी रिडल ने आकर गुंथर के हमले से मैकइंटायर को बचाया। अंत में, मैट रिडल ने लुडविग काइजर को सबमिशन में जकड़ लिया और ड्रू मैकइंटायर ने जियोवानी विंची को क्लेमोर किक देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। मैच के बाद हार की वजह से गुंथर ने जियोवानी विंची पर गुस्सा किया और उन्हें छोड़कर वहां से चले गए।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर & मैट रिडल ने जियोवानी विंची & लुडविग काइजर को हराया।

WWE SmackDown में सैथ रॉलिंस vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

- जब सैथ रॉलिंस अपने मैच के लिए एंट्री कर रहे थे तो डॉमिनिक मिस्टीरियो ने आकर उनपर हमला कर दिया। जल्द ही, ब्रॉल की शुरूआत हो गई और डेमियन प्रीस्ट क्राउड के बीच से आकर सैथ पर हमला करने में डॉमिनिक की मदद करने लगे। फिन बैलर भी वहां आ गए। इसके बाद केविन ओवेंस & सैमी ज़ेन वहां सैथ रॉलिंस की मदद करने आ गए और ब्रॉल जारी रहा। अंत में, सैथ रॉलिंस ने डॉमिनिक मिस्टीरियो पर स्टील चेयर से हमला किया और बाकी जजमेंट डे मेंबर्स बेचैन दिखाई दिए।

नतीजा: मैच शुरू ही नहीं हो पाया।

WWE Raw में रिकोशे का सैगमेंट

- रिकोशे ने प्रोमो देते हुए लोगन पॉल के बारे में बात की। रिकोशे ने पिछले कुछ हफ्तों में सोशल मीडिया पर लोगन पॉल को उन्हें लेकर किए गए कमेंट्स के लिए ललकारा। इसके बाद लोगन पॉल ने आकर कहा कि वो रिकोशे को लेकर कही गई बात पर अभी भी कायम है। लोगन पॉल की रिकोशे के साथ काफी बहस देखने को मिली और लोगन ने रिकोशे को साधारण इंसान बताया। अंत में, लोगन पॉल ने रिकोशे पर धोखे से हमला करना चाहा लेकिन रिकोशे इसके लिए तैयार थे और उन्होंने लोगन के मूव को काउंटर कर दिया।

WWE Raw में बैकी लिंच vs ज़ोई स्टार्क

- बैकी लिंच का ज़ोई स्टार्क के खिलाफ मैच देखने को मिला और इस मुकाबले के दौरान ट्रिश स्ट्रेटस रिंगसाइड पर मौजूद थीं। इस मैच के दौरान बैकी लिंच और ज़ोई स्टार्क एक-दूसरे को हराने की पूरी कोशिश करती हुई दिखाई दीं। ट्रिश स्ट्रेटस भी इस मैच में दखल देकर ज़ोई स्टार्क की मदद कर रही थी। इस मैच के अंतिम पलों में ज़ोई स्टार्क ने बैकी लिंच का मूव काउंटर किया और बैकी ने ट्रिश स्ट्रेटस को ड्रॉप किक लगा दिया। इसके बाद ज़ोई स्टार्क ने बैकी लिंच को रोलअप के जरिए पिन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की।

नतीजा: बैकी लिंच को ज़ोई स्टार्क ने हराया।

WWE Raw में मैक्सिन डुप्री की ग्रेजुएशन सेरेमेनी

- इस सेरेमेनी के दौरान चैड गेबल & ओटिस ने अल्फा अकादमी के रूप में अपनी उपल्बधियों के बारे में बात की। वहीं, डुप्री ने पिछले हफ्ते वैलहाला के खिलाफ अपने मैच के बारे में बात की। हालांकि, यह सेलिब्रेशन ज्यादा समय तक जारी नहीं रह पाया और जल्द ही, वाइकिंग रेडर्स & वैलहाला वहां आ गए और वैलहाला ने मैक्सिन डुप्री पर अटैक करने के बाद उनकी जैकेट लेकर चली गईं।

WWE Raw में शेना बैज़लर vs एमा

- इस मैच की शुरूआत होते ही शेना बैज़लर ने एमा पर पूरी तरह दबदबा बना लिया और उन्होंने एमा को वापसी करने का मौका नहीं दिया। इसके बाद शेना बैज़लर ने एमा को आर्मबार में जकड़ लिया और एमा ने तुरंत ही टैप आउट कर दिया। जब शेना बैज़लर अपनी जीत सेलिब्रेट कर रही थीं तो रोंडा राउज़ी ने आकर उनपर हमला कर दिया। अंत में, शेना बैज़लर किसी तरह रोंडा राउज़ी के चंगुल से निकलने में कामयाब रही।

नतीजा: शेना बैज़लर ने एमा को हराया।

WWE Raw में कोडी रोड्स का सैगमेंट

- कोडी रोड्स ने प्रोमो देते हुए बफैलो से पूछा कि वो किस बारे में बात करना चाहते हैं। उन्होंने कुछ देर फैंस से बात करने के बाद कहा कि ब्रॉक लैसनर आज यहां मौजूद नहीं हैं और उन्हें बताया गया है कि लैसनर अगले हफ्ते मौजूद रहेंगे। कोडी रोड्स ने कहा कि हर एक के पास किसी-न-किसी रूप में ब्रॉक लैसनर है। उन्होंने खुलासा किया कि वो SummerSlam में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ रबर मैच चाहते हैं। कोडी रोड्स ने आगे कहा कि वो बीस्ट का बुरा हाल करने के बाद उनके साथ अपना चैप्टर खत्म करना चाहते हैं।

WWE Raw में टॉमैसो चैम्पा vs द मिज़ (नो DQ मैच)

- द मिज़ ने बिना देरी करते हुए टॉमैसो चैम्पा पर स्टील चेयर से हमला कर दिया। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच खतरनाक ब्रॉल देखने को मिला। द मिज़ इस मुकाबले के दौरान टॉमैसो चैम्पा का बुरा हाल करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे थे। वहीं, चैम्पा ने भी मैच में मिज़ पर जबरदस्त हमला करके उनकी हालत खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। अंत में, टॉमैसो चैम्पा ने द मिज़ को टॉप रोप से टेबल पर स्लैम दे दिया। इस वजह से ऐसा लगा कि चैम्पा यह मैच जीत जाएंगे। हालांकि, तभी ब्रॉन्सन रीड ने आकर टॉमैसो चैम्पा पर हमला कर दिया और अंत में उन्हें सुनामी स्पलैश दे दिया। इसका फायदा उठाकर द मिज़ ने टॉमैसो चैम्पा को पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: द मिज़ ने टॉमैसो चैम्पा को हराया।

- बैकस्टेज चेल्सी ग्रीन & सोन्या डेविल ने विमेंस टैग टीम चैंपियंस राकेल रॉड्रिगेज़ & लिव मॉर्गन का सामना किया। जल्द ही, रिया रिप्ली ने आकर चैंपियंस को उनके बिजनेस से दूर रहने के लिए कहा। इसके बाद चेल्सी ग्रीन ने कहा कि वो और सोन्या डेविल टैग टीम चैंपियनशिप जीतकर रिया रिप्ली के साथ बिजनेस रन करेंगी लेकिन रिया ने इससे इंकार कर दिया।

WWE Raw में सोन्या डेविल & चेल्सी ग्रीन vs कटाना चांस & केडन कार्टर

- केडन कार्टर और सोन्या डेविल ने इस टैग टीम मैच की शुरूआत की। जल्द ही, कार्टर ने डेविल को ड्रॉपकिक देने के बाद कटाना चांस को टैग दे दिया। थोड़ी देर संघर्ष करने के बाद डेविल ने किसी तरह चेल्सी ग्रीन को टैग दे दिया। इसके बाद भी इन दोनों टीमों के बीच बेहतरीन मुकाबला जारी रहा। वहीं, अंत में चेल्सी ग्रीन ने कटाना चांस के साथ ब्रॉल किया और सोन्या डेविल की मदद से रोप्स पर पैर रखकर उन्हें पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: सोन्या डेविल & चेल्सी ग्रीन ने कटाना चांस & केडन कार्टर को हराया।

- बैकस्टेज ड्रू मैकइंटायर और मैट रिडल टैग टीम मैच में इम्पीरियम के ऊपर मिली जीत से काफी खुश दिखाई दिए। रिडल ने कहा कि अगले हफ्ते वो गुंथर के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप मैच का हिस्सा होंगे। इसके जवाब में ड्रू मैकइंटायर ने कहा कि वो अगले हफ्ते रेड ब्रांड में मौजूद नहीं रहेंगे। मैट रिडल ने बताया कि इस टाइटल मैच से जियोवानी विंची & लुडविग काइजर को बैन कर दिया गया है इसलिए उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है।

WWE Raw के मेन इवेंट में जजमेंट डे vs सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस & सैमी ज़ेन (सिक्स-मैन टैग टीम मैच)

- डॉमिनिक मिस्टीरियो ने मैच शुरू होने के बाद भागना शुरू किया और सैथ रॉलिंस ने उनका पीछा किया। इसके बाद फिन बैलर ने पीछे से सैथ रॉलिंस पर हमला कर दिया। जल्द ही, जजमेंट डे ने सैथ रॉलिंस पर दबदबा बना दिया। सैथ रॉलिंस ने आखिरकार डेमियन प्रीस्ट पर हमला करने के बाद सैमी ज़ेन को टैग दिया। इसके बाद दोनों टीम्स के बीच जबरदस्त ब्रॉल की शुरूआत हो गई और केविन ओवेंस ने टॉप रोप से स्वॉटन बॉम्ब लगाते हुए इस ब्रॉल को रोका। इसके बाद इन दोनों टीम्स के बीच लंबे समय तक कांटे का मुकाबला जारी रहा। अंत में, सैमी ज़ेन हैलुवा किक देने की पोजिशन में आ गए लेकिन रिया रिप्ली ने उनका पैर पकड़ लिया। रेफरी के ध्यान भटके होने का फायदा उठाकर डेमियन प्रीस्ट ने सैमी ज़ेन पर हमला कर दिया। इसके बाद फिन बैलर ने टॉप रोप से सैमी को कू डी ग्रा मूव देते हुए अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाई। मुकाबले के बाद डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर हाथ मिलाते हुए दिखाई दिए।

नतीजा: जजमेंट डे ने सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन को हराया।

- इस तरह इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड का अंत हो गया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now