Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE RAW रिजल्ट्स LIVE: 15 मार्च 2021

WWE RAW
WWE RAW
EXPERT COLUMNIST
Modified 16 Mar 2021
न्यूज़

बॉबी लैश्ले vs शेमस

RAW के मेन इवेंट में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले का मुकाबला शेमस के खिलाफ नॉनटाइटल मैच हो रहा है। इस मैच के लिए रिंगसाइड पर ड्रू मैकइंटायर भी मौजूद हैं। इस मैच में अभी तक एक्शन की कोई कमी देखने को नहीं मिली है और साथ ही में दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे के ऊपर जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। मैकइंटायर और लैश्ले भी आमने-सामने आए, लेकिन MVP ने उन्हें अलग किया। लैश्ले ने पूरी तरह से कंट्रोल हासिल किया हुआ है और शेमस काफी मुश्किलों में नजर आ रहे हैं। रिंग बाहर शेमस को बैरिकेड पर लगातार लैश्ले मार रहे हैं। मुकाबला एक बार फिर रिंग में पहुंचता हुआ। लैश्ले अपना मूव मिस कर गए और रिंग पोस्ट पर टकरा गए। लैश्ले दर्द में नजर आ रहे हैं और शेमस उसी के ऊपर अटैक कर रहे हैं। शेमस ने कंट्रोल हासिल कर लिया है और जबरदस्त क्लोथसलाइन लगाई। शेमस ने बैकब्रेकर देते हुए पिन करना चाहा, लेकिन लैश्ले ने किकआउट किया। लैश्ले ने आखिरकार पलटवार कर दिया है और शेमस के ऊपर कंट्रोल हासिल कर लिया। लैश्ले ने हर्ट लॉक देना चाहा, लेकिन शेमस नेकुद को बचाया। लैश्ले ने सुपरप्लेक्स दे दिया है। लैश्ले स्पीयर की तैयारी में हैं, लेकिन शेमस ने ब्रोग किक दे दी और जबरदस्त मूव लैश्ले को लगाया। हालांकि बॉबी लैश्ले ने चौंकाते हुए किकआउट कर दिया। शेमस दूसरा ब्रोग किक देने गए, लेकिन लैश्ले ने स्पीयर लगाया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद लैश्ले ने शेमस को हर्ट लॉक दे दिया, लेकिन मैकइंटायर के आने पर लैश्ले ने छो़ दिया। हालांकि लैश्ले का ध्यान हल्का सा भटका और मैकइंटायर ने उन्हें क्लेमोर किक लगा दी। इसी के साथ RAW के एपिसोड का अंत हुआ।

विजेता: बॉबी लैश्ले

ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

Fastlane पीपीवी में ड्रू मैकइंटायर का मुकाबला शेमस के खिलाफ होने वाला है। उस मैच से पहले मैकइंटायर ने कहा कि Fastlane में उनका अलग ही रूप में देखने को मिलेगा और शेमस को हराने के बाद वो WrestleMania में बॉबी लैश्ले से अपना टाइटल वापस लेकर रहेंगे। मैकइंटायर ने यह भी कहा कि इससे पहले वो RAW में शेमस और बॉबी लैश्ले के बीच होने वाले मैच को काफी करीब से देखने वाले हैं।

Advertisement

मुस्तफा अली vs रिडल (यूएस चैंपियनशिप मैच)

रेट्रीब्यूशन के सभी मेंबर RAW में हो रहे यूएस चैंपियनशिप मैच के लिए रिंगसाइड पर मौजूद हैं। अली और रिडल इस मैच में काफी ज्यादा जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के ऊपर शानदार मूव्स का इस्तेमाल किया। इस बीच रिडल ने अली को पिन करना चाहा, लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाए। रेट्रीब्यूशन के दखल का नुकसान अली को ही हुआ, क्योंकि जब वो पिन कर रहे थे तो रेफरी का ध्यान उनकी टीम पर था। अंत में रिडल ने अली को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: रिडल

असुका vs शायना बैजलर

RAW विमेंस चैंपियन असुका ने मैच शुरू होने से पहले ही शायना बैजलर और नाया जैक्स के ऊपर अटैक कर दिया था। इसके बाद मैच की शुरुआत हुई और यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला और अंत में असका ने पिनफॉल के जरिए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद शायना बैजलर ने असुका पर अटैक करते हुए एक बार फिर उनका दांस तोड़ना चाहा, लेकिन असुका ने जबरदस्त तरीके से पलटवार किया और बैजलर का बहुत ही बुरा हाल कर दिया।

Advertisement

विजेता: असुका

एलेक्सा ब्लिस ने बैकस्टेज एक प्रोमो कट किया, जहां उन्होंने कहा कि रैंडी ऑर्टन के लिए Fastlane में बड़ा सरप्राइज इंतजार कर रहा है। साफ तौर पर लग रहा है कि रैंडी ऑर्टन के लिए सब सही नहीं होने वाला है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन vs शेन मैकमैहन

शेन मैकमैहन इस मैच के लिए रिंग में पहले से मौजूद हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन भी बाहर आ गए हैं और वो काफी गुस्से में भी हैं। शेन मैकमैहन रिंग के बाहर वॉर्म अप कर रहे हैं, पुश अप्स लगा रहे हैं और अब स्टापू खेल रहे हैं। स्ट्रोमैन गुस्से में शेन के पीछे भाग रहे हैं। ब्रॉन ने आखिरकार शेन मैकमैहन को पकड़ लिया और उन्हें बैरिकेड पर दे मारा है। स्ट्रोमैन उन्हें मारने आ रहे थे तभी शेन मैकमैहन ने कैमरा से ब्रॉन स्ट्रोमैन के ऊपर खतरनाक तरीके से अटैक कर दिया है। स्ट्रोमैन की हालत काफी खराब हो गई है और अब वो टेबल को सेट कर रहे हैं। शेन मैकमैहन ने स्ट्रोमैन को टेबल पर सेट कर दिया और खुद को टॉप रोप पर हैं। शेन मैकमैहन ने स्ट्रोमैन को कमेंट्री टेबल पर एल्बो ड्रॉप दे दिया है। ब्रॉन स्ट्रोमैन की हालत काफी ज्यादा खराब हो गई है। शेन ने फिर से ब्रॉन को स्टुपिड कहा और उनके ऊपर पेंट डाल दिया। शेन ने स्ट्रोमैन को पेंट की बालटी से नहला दिया है।

डेमियन प्रीस्ट vs राइकर

इन दोनों टैलेंटेड सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला काफी छोटा रहा और बहुत ही आसानी से डेमियन प्रीस्ट ने राइकर को शिकस्त दे दी है। मुकाबले के बाद इलायस ने प्रीस्ट के ऊपर जबरदस्त तरीके से अटैक कर दिया और जब वो गिटार से प्रीस्ट को मारने गए, तभी बैड बनी ने गिटार छीनकर उसे बाहर फेंक दिया। इलायस ने बनी पर अटैक करना चाहा, लेकिन उन्होंने पलटवार कर दिया। इस बीच प्रीस्ट ने इलायस को पस्त कर दिया। जॉन मॉरिसन ने आकर बनी और प्रीस्ट का ध्यान भटकाया, तो द मिज ने पीछे से आकर बनी के ऊपर गिटार से हमला कर दिया।

Advertisement

विजेता: डेमियन प्रीस्ट

बैकस्टेज एक सैगमेंट देखने को मिला, जिसमें बैड बनी ने 24*7 चैंपियनशिप को आर ट्रुथ को दे दिया। इसी के साथ वो एक बार फिर 24*7 चैंपियन भी बन गए हैं।

न्यू डे vs हर्ट बिजनेस (RAW टैग टीम चैंपियंस)

RAW टैग चैंपियनशिप के लिए चारों सुपरस्टार्स रिंग में आ गए हैं और इस मैच की शुरुआत हो गई है। इस समय वुड्स और एलेक्जेंडर लीगल हैं, लेकिन चैंपियंस की स्थिति अभी कुछ खास नहीं है। एलेक्जेंडर ने बेंजामिन को टैग दिया और उन्होंने आते ही कोफी को जबरदस्त मूव लगा दिया है। हर्ट बिजनेस ने सही समय पर कंट्रोल हासिल कर लिया है। रिंग के बाहर बेंजामिन ने वुड्स को स्टील स्टेप्स पर दे मारा है। कोफी को इस समय अपने साथी को टैग देने की जरूरत है, लेकिन एलेक्जेंडर और बेंजामिन उन्हें कोई भी मौका नहीं दे रहे हैं। कोफी ने पलटवार करते हुए मूव लगाया और आखिरकार वुड्स को टैग दे दिया है। वुड्स ने आते ही दोनों सुपरस्टार्स पर अपने मूव्स लगाने शुरू कर दिए हैं। वुड्स ने सेड्रिक को एल्बो मूव लगा दिया है। सेड्रिक और वुड्स एक दूसरे के ऊपर मूव्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। सेड्रिक ने जबरदस्त मूव लगाया, लेकिन वुड्स ने किकआउट कर दिया है। दोनों ने अपने पार्टनर को टैग दे दिया है। कोफी ने बेंजामिन को पिन करना चाहा, लेकिन वो नाकाम हुए। कोफी टॉप रोप पर थे, लेकिन शेल्टन ने बेली-टू-बेली दे दिया है। अंत में वुड्स और कोफी किंग्सटन ने जबरदस्त टीम वर्क दिखाते हुए डबल मूव बेंजामिन को लगाया और पिनफॉल के जरिए इस मैच को जीत लिया। न्यू डे एक बार फिर टैग टीम चैंपियन बन गए हैं। एजे स्टाइल्स और ओमोस बाहर आ गए हैं, वो रिंग में आ गए हैं। एजे स्टाइल्स ने न्यू डे को चैंपियन बनने के लिए बधाई दी। स्टाइल्स ने कहा कि उनके पास कुछ करने के लिए है नहीं, वो WWE चैंपियन, आईसी चैंपियन रहे हैं और अंडरटेकर से लड़ चुके हैं। एजे स्टाइल्स ने कहा कि वो टैग टीम चैंपियन बनना चाहते हैं और अब वो टैग टीम हैं। स्टाइल्स ने कह दिया कि वो WrestleMania में न्यू डे को टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज दे रहे हैं। न्यू डे ने इस मैच को स्वीकार कर लिया है।

विजेता: न्यू डे

Advertisement

WWE ने ऐलान कर दिया है कि RAW में बॉबी लैश्ले और शेमस के बीच नॉन टाइटल मैच होगा।

डैना ब्रुक और मैंडी रोज vs नेओमी और लाना

RAW में इस मुकाबले के लिए नाया जैक्स और शायना बैजलर कमेंटी टेबल पर मौजूद हैं। नेओमी और ब्रुक इस मैच की शुरुआत कर रही हैं। ब्रुक और रोज जबरदस्त तालमेल दिखाते हुए अपने प्रतिद्वंदियों के ऊपर हावी हो रही हैं। नेओमी को जबरदस्त स्लैम दिया और वो मुश्किल में नजर आ रही हैं। रोज ने रनिंग नी दी, लेकिन नेओमी ने किकआउट कर दिया है। नेओमी ने आखिरकार अपनी साथी लाना को टैग दे दिया है। लाना ने आते ही हल्ला बोल दिया है और जबरदस्त मूव्स वो लगा रही हैं। लाना ने रोज को नेक ब्रेकर दे दिया, लेकिन ब्रुक ने कवर तोड़ा। अंत में रोज ने लाना को सुपलेक्स दे दिया। असुका का म्यूजिक बजा और वो बाहर आ गई हैं। बैजलर और असुका के बीच जबरदस्त झड़प हो गई है। रेफरी और ऑफिशियल ने आकर उन्हें अलग किया। दूसरी तरफ रिंग में डैना ब्रुक ने अपना फिनिशर लाना को लगाते हुए अपनी टीम के लिए शानदार जीत दर्ज की।

Advertisement

विजेता: मैंडी रोज और डैना ब्रुक

ब्रॉन स्ट्रोमैन का सैगमेंट

RAW में एक बार फिर ब्रॉन स्ट्रोमैन ने रिंग में आकर शेन मैकमैहन को बुलाया। शेन मैकमैहन का म्यूजिक बजा और वो बाहर आ गए हैं। शेन ने कहा कि ब्रॉन तुम्हारी दिक्कत क्या है जो तुम हर हफ्ते आकर उन्हें बुलाते हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने मैकमैहन को डरपोक कहा और साथ ही में RAW में शेन को मैच के लिए चैलेंज कर दिया है। शेन मैकमैहन ने कहा कि ब्रॉन उन्हें हैंडल नहीं कर सकते हैं और साथ ही मॉन्सटर अमंग मैन को फिर से स्टुपिड कह दिया है। अंत में शेन मैकमैहन ने ब्रॉन स्ट्रोमैन के चैलेंज को स्वीकार कर लिया है।

द मिज vs ड्रू मैकइंटायर

RAW के लिए द मिज और और ड्रू मैकइंटायर के बीच मैच को ऑफिशियल कर दिया है। इस मैच की शुरुआत हो गई है और रेफरी मैकइंटायर को चेक कर रहे हैं, क्योंकि थोड़ी देर पहले उनके ऊपर अटैक हुआ था। मिज ने शुरुआत में मैकइंटायर पर हावी होने का प्रयास किया, लेकिन जल्द ही मैकइंटायर पलटवार किया और मिज को पहले टर्नबकल पर पटक दिया। ड्रू ने मिज को स्लैम दे दिया है, इस बीच मिज ने ओपनिंग बनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वो पूरी तरह से नाकाम साबित हुए। जॉन मॉरिसन ने पहले मैकइंटायर का पैर पकड़ा और फिर उनके ऊपर अपना चश्मा फेंक दिया। इसका फायदा मिज ने उठाना चाहा, लेकिन ड्रू काफी देर तक पीछे नहीं रहें। मैकइंटायर ने जबरदस्त स्लैम मिज को दे दिया और अब अपने फिनिशर की तैयारी कर रहे हैं। जॉन मॉरिसन ने मिज को रिंग के बाहर खींच लिया। रेफरी ने बड़ा फैसला लेते हुए मॉरिसन को रिंगसाइड से बैन कर दिया। मैकइंटायर ने मिज के ऊपर से कंट्रोल जाने ही नहीं दिया और उनका बहुत ही बुरा हाल कर दिया है। मैकइंटायर ने मिज को क्लेमोर किक दे दी है, लेकिन उन्होंने पिन का प्रयास नहीं किया। मैकइंटायर ने WrestleMania की तरफ इशारा किया और हर्ट लॉक में मिज को जकड़ा। मिज ने टैप आउट कर दिया और मैकइंटायर ने इस मैच को जीत लिया है।

Advertisement

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

बॉबी लैश्ले का सैगमेंट

WWE RAW की शुरुआत में ही WrestleMania के लिए बहुत बड़े मैच का ऐलान कर दिया गया है। बॉबी लैश्ले WWE चैंपियनशिप को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ WrestleMania 37 में डिफेंड करेंगे। बॉबी लैश्ले WWE RAW की शुरुआत करने के लिए MVP के साथ रिंग में आ गए हैं। MVP ने बॉबी लैश्ले का खास अंदाज में स्वागत किया और कहा कि 16 सालों के बाद आखिरकार उन्होंने WWE चैंपियनशिप को जीता। लैश्ले ने कहा कि उन्होंने सभी को गलत साबित किया है और उन्हें कभी मौका नहीं दिया गया। लैश्ले ने कहा कि उन्होंने Elimination Chamber में ड्रू मैकइंटायर का बुरा हाल किया था और अब WrestleMania में भी वो मैकइंटायर का बहुत ही बुरा हाल करेंगे, क्योंकि Almighty Era की शुरुआत हो गई है। द मिज का म्यूजिक बजा और वो बाहर आ गए हैं। मिज और मॉरिसन साथ में ही हैं और मिज ने कहा कि वो यहां लैश्ले को मुबारकबाद देने के लिए आए हैं। मिज ने कहा कि पिछले दो हफ्तों में लैश्ले के साथ रिंग शेयर करना उनके लिए गर्व की बात है। मिज ने एक बार फिर लैश्ले को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया और कहा कि उन्हें एक ही रात में दो बार अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करना पड़ा था। ड्रू मैकइंटायर बाहर आ गए हैं और वो रिंग में लैश्ले के सामने आ गए हैं। मैकइंटायर ने कहा कि उन्हें भी चैंपियनशिप के लिए काफी इंतजार और मेहनत करनी पड़ी है। मैकइंटायर ने कहा कि उन्होंने Royal Rumble मैच जीता था और फिर WrestleMania के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर को 5 मिनट में हराकर WWE चैंपियनशिप को जीता था। मिज ने दखल देने का प्रयास किया था, लेकिन मैकइंटायर ने साफ कर दिया कि वो RAW में मिज, Fastlane में शेमस और WrestleMania में बॉबी लैश्ले को हराएंगे। इसके बाद लैश्ले को काफी गुस्सा आ गया और उन्होंने मैकइंटायर पर बुरी तरह अटैक कर दिया और वहां से चले गए। रिंग में मिज और मॉरिसन ने मौके का फायदा उठाते हुए मैकइंटायर पर अटैक जारी रखा। दूसरी तरफ एंट्रैंस रैंप पर शेमस ने लैश्ले पर अटैक कर दिया और रेफरी को आकर उन्हें अलग करना पड़ा। बॉबी लैश्ले काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं।

नमस्कार WWE रॉ (RAW) की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। इस हफ्ते होने वाला WWE RAW का एपिसोड फास्टलेन (Fastlane) पीपीवी से पहले होने वाला आखिरी शो होने वाला है। इसी वजह से RAW के एपिसोड के ऊपर सभी की नजर रहने वाली है।

Advertisement

गौर करने वाली बात यह है कि अभी तक WWE RAW की तरफ से Fastlane के लिए किसी भी मैच का ऐलान नहीं किया है। साफ तौर पर यह RAW का आखिरी शो होगा, तो अब देखना दिलचस्प होगा कि कौन से मैचों का ऐलान अगले पीपीवी के लिए किया जाता है। उससे पहले लेकिन RAW में काफी कुछ होने वाला है।

WWE RAW में होंगे दो बड़े चैंपियनशिप मैच

आपको बता दें कि WWE ने पिछले हफ्ते ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि RAW के एपिसोड में दो बड़े चैंपियनशिप मैच होने वाले हैं। रेट्रीब्यूशन के लीडर अली यूएस चैंपियनशिप के लिए रिडल को चैलेंज करने वाले हैं। Elimination Chamber में यूएस चैंपियन बनने वाले रिडल पहली बार अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करने वाले हैं, तो देखना दिलचस्प होगा कि इस मैच का अंत किस तरह होता है और कौन से सुपरस्टार के पास यूएस चैंपियनशिप रहती है। इस मैच में रेट्रीब्यूशन के दूसरे सदस्य भी दखल दे सकते हैं।

इसके अलावा हर्ट बिजनेस के सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन RAW टैग टीम चैंपियनशिप को द न्यू डे के कोफी किंग्सटन और जेवियर वुड्स के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। हर्ट बिजनेस काफी समय से RAW टैग टीम चैंपियंस हैं और हाल के समय में देखा गया है कि दोनों के बीच कुछ लड़ाई है, जिसका फायदा निश्चित ही न्यू डे उठाना चाहेंगे।

इसके अलावा नए WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने पिछले हफ्ते RAW में अपनी चैंपियनशिप को द मिज के खिलाफ सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। अब मिज ऐसा लग रहा है कि मिज WWE चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन से बाहर हो चुके हैं और अब देखना होगा कि लैश्ले का अगला चैलेंजर कौन होता है। RAW में इस समय ड्रू मैकइंटायर और शेमस के बीच फिउड चल रही है, तो इसके ऊपर ही सभी की नजर रहेगी कि कौन WWE चैंपियन को चैलेंज करता है।

Advertisement

RAW में लगातार एलेक्सा ब्लिस दिग्गज सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन के साथ माइंड गेम खेल रही हैं और इस समय रैंडी के पास इसका कोई भी जवाब नहीं है। वो पूरी तरह से ब्लिस के जाल में फंसते हुए नजर आ रहे हैं और अब देखना होगा कि RAW में किस तरह रैंडी ऑर्टन पलटवार करते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 16 Mar 2021, 05:13 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now