WWE Raw रिजल्ट्स: Brock Lesnar ने वापसी के बाद मचाई तबाही, रेड ब्रांड में हुआ शॉकिंग टाइटल चेंज 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान कुछ बेहतरीन मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। यही नहीं, Raw में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने वापसी के बाद तबाही मचाते हुए कोडी रोड्स (Cody Rhodes) पर जबरदस्त हमला कर दिया। वहीं, लिव मॉर्गन (Liv Morgan) & राकेल रॉड्रिगेज़ (Raquel Rodriguez) के विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप रन का शॉकिंग अंत हुआ। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरूआत कोडी रोड्स ने की

- कोडी रोड्स ने Raw की शुरूआत करते हुए ब्रॉक लैसनर के बारे में बात की और उन्हें आकर उनका SummerSlam चैलेंज स्वीकार करने के लिए कहा। कोडी ने दावा किया कि ब्रॉक जब भी आएंगे, वो रिंग में उनका सामना करने के लिए तैयार रहेंगे। जल्द ही, कोडी रोड्स ने बताया कि रिंगसाइड पर उनकी मां मौजूद हैं। जब कोडी रोड्स अपने परिवार से मिलने लगे तो ब्रॉक लैसनर का थीम सॉन्ग बजा लेकिन कोई नहीं आया। इसके बाद जब कोडी रोड्स बैकस्टेज गए तो ब्रॉक लैसनर उनपर खतरनाक हमला करते हुए उन्हें रिंग में लेकर आए। इस दौरान ब्रॉक लैसनर ने कोडी रोड्स को F5 देने के बाद दो बार किमुरा लॉक में जकड़ते हुए उनकी हालत खराब कर दी। अंत में, ब्रॉक लैसनर ने कोडी रोड्स का SummerSlam चैलेंज भी स्वीकार कर लिया।

WWE Raw में गुंथर vs मैट रिडल

- मैच शुरू होने के बाद गुंथर और मैट रिडल एक-दूसरे को होल्ड्स में जकड़ते हुए दिखाई दिए। इस दौरान गुंथर ने मैट रिडल को चॉप्स लगाते हुए उनकी हालत खराब करने की कोशिश की। कुछ देर बाद रिडल ने भी गुंथर को चॉप्स लगाना शुरू कर दिया और वो गुंथर के लिए जबरदस्त चुनौती पेश कर रहे थे। वहीं, अंत में मैट रिडल ने गुंथर को फ्लोटिंग ब्रो देने की कोशिश की लेकिन गुंथर ने अपना घुटना ऊपर कर लिया। इसके बाद गुंथर ने मैट रिडल पर ड्रॉपकिक लगाने के बाद पॉवरबॉम्ब देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: गुंथर ने मैट रिडल को हराया।

- मैच के बाद गुंथर ने प्रोमो देते हुए अपनी तारीफ की और इसके साथ ही ड्रू मैकइंटायर को धमकी दी।

- बैकस्टेज विमेंस टैग टीम चैंपियंस लिव मॉर्गन और राकेल रॉड्रिगेज़ ने इंटरव्यू देते हुए अपने टाइटल मैच के बारे में बात की। इस जोड़ी ने दावा किया कि उन्हें किसी से डर नहीं लगता है। जल्द ही, रिया रिप्ली ने इस सैगमेंट में दखल देकर लिव मॉर्गन & राकेल रॉड्रिगेज़ पर हमला कर दिया और ऐसा लगा कि राकेल को काफी चोट आई है।

WWE Raw में जजमेंट डे का सैगमेंट

- रिया रिप्ली ने प्रोमो देते हुए खुद को सबसे ताकतवर विमेंस सुपरस्टार बताया। उन्होंने दावा किया कि डॉमिनिक मिस्टीरियो कल NXT में नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन बनेंगे और डॉमिनिक ने भी NXT में वेस ली को हराने की बात कही। जल्द ही, डेमियन प्रीस्ट ने Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश को लेकर बात की। वहीं, फिन बैलर ने कहा कि उनके वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने के बाद ही सैथ रॉलिंस के साथ समस्याएं खत्म होगी। जल्द ही, केविन ओवेंस & सैमी ज़ेन ने उनके सैगमेंट में दखल दिया। इसके बाद डेमियन प्रीस्ट ने शो में केविन & सैमी ज़ेन के उनके & डॉमिनिक के खिलाफ होने जा रहे मैच में टैग टीम चैंपियनशिप दांव पर लगाने को कहा और केविन ओवेंस ऐसा करने के लिए तैयार हो गए।

- बैकस्टेज एडम पीयर्स ने आकर लिव मॉर्गन & राकेल रॉड्रिगेज़ से बात की और राकेल ने चोटिल होने के बाद भी मैच लड़ने की इच्छा जताई।

चेल्सी ग्रीन & सोन्या डेविल vs लिव मॉर्गन & राकेल रॉड्रिगेज़ (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- लिव मॉर्गन और सोन्या डेविल ने मैच की शुरूआत की। इस मैच के दौरान सोन्या डेविल & चेल्सी ग्रीन ने टीम के रूप में काफी शानदार काम किया और ये दोनों सुपरस्टार्स राकेल रॉड्रिगेज़ के चोटिल पैर को टारगेट करते हुए दिखाई दी थीं। अंत में, चेल्सी ग्रीन ने लिव मॉर्गन को अप्रिटीअर मूव दे दिया। इसके बाद सोन्या डेविल ने लिव मॉर्गन को अपना फिनिशर देने के बाद पिन करते हुए जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही चेल्सी ग्रीन & सोन्या डेविल नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस बन चुकी हैं।

नतीजा: चेल्सी ग्रीन & सोन्या डेविल ने लिव मॉर्गन & राकेल रॉड्रिगेज़ को हराया।

- बैकस्टेज सोन्या डेविल & चेल्सी ग्रीन ने अपनी जीत सेलिब्रेट की और कहा कि राकेल रॉड्रिगेज़ चोटिल होने का नाटक कर रही हैं।

WWE Raw में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस का इंटरव्यू

- सैथ रॉलिंस ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के फ्यूचर कंटेडर्स के बारे में बात करते हुए फिन बैलर, डेमियन प्रीस्ट, गुंथर, ड्रू मैकइंटायर और केविन ओवेंस का नाम लिया। जल्द ही, फिन बैलर ने आकर सैथ रॉलिंस से रीमैच मांगा। सैथ रॉलिंस ने उसी वक्त फिन बैलर को उनसे लड़ने के लिए कहा और इसके बाद उन्हें वहां से जाने के लिए कहा। फिन बैलर उठकर वहां से जाने लगे और तभी फिन ने सैथ रॉलिंस पर जबरदस्त हमला करते हुए उन्हें टाइटल मैच ऑफिशियल कराने को कहा।

WWE Raw में अल्फा अकादमी vs वाइकिंग रेडर्स (वाइकिंग रूल्स मैच)

- मैच शुरू होने के पहले ही अल्फा अकादमी ने वाइकिंग रेडर्स पर हमला कर दिया। इसके बाद जब मुकाबला शुरू हुआ तो दोनों टीम्स के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली। वैलहाला भी इस मैच में दखल देते हुए दिखाई दीं और इस वजह से मैक्सिन डुप्री ने उनपर हमला कर दिया। अंत में, जब ओटिस टॉप रोप से अपना मूव देने वाले थे तो वैलहाला ने उनपर हमला कर दिया। इसका फायदा उठाकर वाइकिंग रेडर्स ने ओटिस को डबल पावरबॉम्ब देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: वाइकिंग रेडर्स ने अल्फा अकादमी को हराया।

WWE Raw में शेना बैज़लर vs निकी क्रॉस

- मैच शुरू होने के कुछ समय बाद ही शेना बैज़लर ने निकी क्रॉस पर पूरी तरह दबदबा बना लिया और निकी को वापसी का मौका नहीं दिया। वहीं, अंत में शेना बैज़लर ने निकी क्रॉस को किरिफुदा लॉक में जकड़कर टैप आउट कराते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: शेना बैज़लर ने निकी क्रॉस को हराया।

- मैच के बाद रोंडा राउज़ी नज़र आईं और उन्होंने शेना बैज़लर पर निशाना साधते हुए उन्हें अपना साधारण रूप बताया। इसके बाद शेना बैज़लर ने खुद को रोंडा राउज़ी से बेहतर बताया और उन्हें मैच के लिए चैलेंज कर दिया। रोंडा राउज़ी ने कहा कि वो SummerSlam में उनका सामना करेंगी।

द मिज़ टीवी सैगमेंट

- द मिज़ ने अपने सैगमेंट की शुरूआत करते हुए पिछले हफ्ते टॉमैसो चैम्पा के खिलाफ जीत का जिक्र किया और जल्द ही, उन्होंने अपनी गेस्ट बैकी लिंच को बुलाया। द मिज़ ने बैकी लिंच को मिल रही लगातार हार के बारे में बात की और इससे गुस्सा होकर बैकी चेयर्स फेंकने लगी। जल्द ही, ट्रिश स्ट्रेटस & ज़ोई स्टार्क वहां आ गईं और बैकी लिंच ने ट्रिश स्ट्रेटस को मैच के लिए चैलेंज कर दिया। ट्रिश ने कहा कि बैकी द्वारा ज़ोई को हराने की स्थिति में ही उन्हें उनके खिलाफ मैच मिलेगा। वहीं, ज़ोई स्टार्क के खिलाफ हारने की स्थिति में बैकी लिंच को घुटनों पर बैठकर उन्हें धन्यवाद करना होगा और 'थैंक्यू ट्रिश स्ट्रेटस' के नाम का टैटू कराना होगा। बैकी लिंच ने उनकी यह बात भी मान ली। इसके बाद ट्रिश स्ट्रेटस & ज़ोई स्टार्क ने बैकी लिंच पर हमला कर दिया और बैकी ने काउंटर अटैक करते हुए उन्हें सबक सिखाया।

WWE Raw में शिंस्के नाकामुरा vs ब्रॉन्सन रीड

- शिंस्के नाकामुरा का ब्रॉन्सन रीड के खिलाफ मैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स ने अपने बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल किया और एक-दूसरे को हराने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हुए दिखाई दिए। इस मैच के अंतिम पलों में टॉमैसो चैम्पा ने आकर ब्रॉन्सन रीड पर हमला कर दिया और इस वजह से मैच को DQ के जरिए समाप्त कर दिया गया।

नतीजा - मैच का DQ के जरिए अंत हुआ।

- शिंस्के नाकामुरा मैच के नतीजे से खुश नहीं थे और उन्होंने टॉमैसो चैम्पा पर हमला कर दिया।

- बैकस्टेज शिंस्के नाकामुरा उनके मैचों में दखल से परेशान दिखाई दिए और उन्होंने टॉमैसो चैम्पा के खिलाफ मैच लड़ने की इच्छा जाहिर की।

WWE Raw के मेन इवेंट में जजमेंट डे (डेमियन प्रीस्ट & डॉमिनिक मिस्टीरियो) vs केविन ओवेंस & सैमी ज़ेन (अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- सैथ रॉलिंस ने आकर फिन बैलर पर हमला कर दिया और ये दोनों सुपरस्टार्स बैकस्टेज चले गए। जल्द ही, सैमी ज़ेन और डॉमिनिक मिस्टीरियो ने मैच की शुरूआत की। यह इस हफ्ते Raw में हुए सबसे बेहतरीन मैचों में से एक था और मुकाबले के दौरान रिंग के अंदर-बाहर दोनों जगह जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। इस मैच के अंतिम पलों में रिया रिप्ली ने मैच में दखल दिया और तभी लिव मॉर्गन ने आकर रिया पर खतरनाक हमला करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया। इसके बाद सैमी ज़ेन रिंग में डॉमिनिक मिस्टीरियो को हैलुवा किक देने की तैयारी करने लगे लेकिन डेमियन प्रीस्ट ने उन्हें रोकना चाहा। हालांकि, केविन ओवेंस ने आकर डेमियन प्रीस्ट को स्टनर देते हुए उनकी हालत खराब कर दी। इसके बाद सैमी ज़ेन ने डॉमिनिक मिस्टीरियो को हैलुवा किक देकर पिन करते हुए अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी।

नतीजा: सैमी ज़ेन & केविन ओवेंस ने जजमेंट डे को हराया।

- इस तरह इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now