Create

WWE Raw रिजल्ट्स: Roman Reigns-Brock Lesnar की वापसी का हुआ ऐलान, दिग्गज ने तोड़फोड़ करते हुए मचाई तबाही

WWE Raw का यह एपिसोड काफी रोचक रहा
WWE Raw का यह एपिसोड काफी रोचक रहा

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड धमाकेदार रहा। रेसलमेनिया (WrestleMania) करीब है और इसी कारण WWE अपने शोज़ को अच्छा बनाने पर ध्यान दे रहा है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में कुछ बढ़िया मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। खैर, इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- WWE Raw में केविन ओवेंस का सैगमेंट

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का थीम सॉन्ग बजा और फैंस खुश थे। बाद में पता चला कि केविन ओवेंस असल में ऑस्टिन के लुक में थे। उन्होंने आकर प्रोमो कट किया और स्टोन कोल्ड की बेइज्जती की। ओवेंस ने पूरी तरह ऑस्टिन की एक्टिंग की। इतनी देर में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का थीम सॉन्ग बजा और लगा कि दिग्गज की एंट्री होगी। हालांकि, ओवेंस माइंड गेम्स खेल रहे थे। बाद में रिंग के बाहर से बीयर फेंकी गई लेकिन उनसे कैच नहीं हुआ। पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को यह चीज़ पसंद नहीं आई और उन्होंने बीयर के साथ उस व्यक्ति को रिंग में बुलाया। उन्होंने अपने हाथ में बीयर ली और फिर उनपर स्टनर लगा दिया। बाद में केविन ने ऑस्टिन की तरह सेलिब्रेशन किया और गुस्से में आकर बीयर को स्टेज एरिया पर फेंका।

बैकस्टेज सैगमेंट में सैथ रॉलिंस का इंटरव्यू लिया गया। उनसे WrestleMania को लेकर सवाल किए गए। सैथ ने कोई जवाब नहीं दिया और हंसने लगे।

WWE ने ऐलान करते हुए बताया कि अगले हफ्ते ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस Raw में नजर आएंगे। दोनों दिग्गज काफी समय बाद Raw में हिस्सा लेंगे।

- डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो vs डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड

दोनों ही टीमों ने मैच की शुरुआत जबरदस्त तरीके से की थी। कमेंट्री टेबल पर मिज़ बैठे हुए थे। बीच में सैथ रॉलिंस ने एंट्री की और स्टेज एरिया से प्रोमो कट किया। उन्होंने कहा कि वो WrestleMania में जगह बनाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। उनका माइक बार-बार बंद किया जा रहा था और इसी वजह से वो गुस्सा होकर बैकस्टेज चले गए। मैच जारी रहा और अंत में डॉमिनिक ने फ्रॉग स्प्लैश लगाकर रॉबर्ट रूड को पिन करते हुए जीत दर्ज की। मैच के बाद डॉल्फ ने डॉमिनिक पर हमला किया वहीं मिज़ ने मिस्टीरियो को निशाना बनाया। मिज़ ने यहां उनका मास्क निकाल दिया।

नतीजा: डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो की जीत हुई

बैकस्टेज सैगमेंट में सैथ रॉलिंस ने एडम पीयर्स और सोन्या डेविल से WrestleMania में स्पॉट की मांग की। हालांकि, ऑफिशियल्स ने इससे इनकार किया।

द मिज़ का बैकस्टेज इंटरव्यू लिया गया। इस दौरान उन्होंने मिस्टीरियोस की बेइज्जती की और अपनी जीत का दावा किया। उन्होंने बताया कि वो मिस्टीरियो का मास्क लोगन पॉल को गिफ्ट करेंगे।

- ओमोस vs कमांडर अजीज और अपोलो क्रूज (हैंडीकैप मैच)

मैच के पहले कमांडर अजीज और अपोलो क्रूज ने ओमोस की बुरी हालत करने का प्रयास किया। हालांकि, वो सफल नहीं हुए और फिर मैच की शुरुआत हुई। मैच के दौरान पूरी तरह ओमोस का पलड़ा भारी रहा। अंत में उन्होंने दोनों सुपरस्टार्स को पिन करते हुए एक बड़ी जीत दर्ज की। मैच के बाद ओमोस ने प्रोमो कट किया और ओपन चैलेंज रखा।

नतीजा: ओमोस की जीत हुई

- एजे स्टाइल्स का सैगमेंट

एजे स्टाइल्स ने लंबे समय बाद एंट्री की और बताया कि वो थोड़े चोटिल थे। इसी कारण वो घर बैठकर ठीक हो रहे थे। स्टाइल्स ने कहा कि वो ऐज के नए रूप और पिछले हफ्ते के प्रोमो से खुश नहीं हैं। स्टाइल्स ने बाद में ऐज को उनसे फाइट करने के लिए बुलाया। इसी बीच सैथ ने एंट्री की और आकर कहा कि स्टाइल्स को आराम करना चाहिए। सैथ ने उनकी जगह लेकर ऐज की बुरी हालत करने का दावा किया। एजे स्टाइल्स खुश नहीं थे क्योंकि सैथ उनकी जगह लेने की कोशिश कर रहे थे। द फिनॉमिनल वन ने कहा कि सैथ वहीं कर रहे हैं जो उन्होंने पिछले हफ्ते ओवेंस के साथ किया। सैथ ने स्टाइल्स को मैच के लिए चैलेंज किया और अगर उनकी जीत होती है तो फिर उन्हें स्टाइल्स की जगह मिल जाएगी। एजे इससे खुश नहीं थे और फिर WWE ऑफिशियल्स ने आकर मैच तय किया। अगर सैथ की जीत होगी तो वो स्टाइल्स की जगह ऐज के खिलाफ मैच लड़ेंगे। स्टाइल्स ने गुस्से में आकर सैथ पर हमला किया लेकिन पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन भाग गए।

WOAH. @WWERollins wants the match with @EdgeRatedR at #WrestleMania instead!What do you think, @WWEUniverse? Should @AJStylesOrg hand over his spot to The Visionary?#WWERaw https://t.co/PETPjiKc5J

बैकस्टेज क्वीन जेलिना ने कार्मेला से बात करने की कोशिश की लेकिन वो ध्यान नहीं दे रही थीं। इसी कारण जेलिना ने गुस्से में आकर कार्मेला का फोन फेंक दिया। कार्मेला ने उनपर थप्पड़ लगा दिया। विमेंस टैग टीम चैंपियंस के बीच बैकस्टेज ब्रॉल हुआ जिसे रेफरी ने आकर रोका।

बैकस्टेज एजे स्टाइल्स ने एडम पीयर्स और सोन्या डेविल पर गुस्सा निकाला। बाद में उन्होंने कहा कि वो अपने दम पर रॉलिंस की बुरी हालत करेंगे।

- लिव मॉर्गन और रिया रिप्ली vs नटालिया और शायना बैजलर

दोनों टीमों का यह मुकाबला काफी जबरदस्त रहा। विमेंस सुपरस्टार्स ने मिलकर अपने इस मैच को अच्छा बनाने की कोशिश की। कार्मेला ने एंट्री की और वो कोरी ग्रेव्स से बात कर रही थीं। मैच जारी रहा और बैजलर ने अंत में मॉर्गन को पिन करते हुए जीत हासिल की। मैच के बाद क्वीन जेलिना ने आकर रिया रिप्ली पर हमला किया वहीं कार्मेला ने नटालिया और शायना बैजलर की बुरी हालत की। दोनों एक बार फिर साथ आ गईं।

नतीजा: नटालिया और शायना बैजलर की जीत हुई

Are we looking at the next @WWE Women's Tag Team Champions?@QoSBaszler @Natbynature #WWERaw https://t.co/ICk7UT0v1u

- Raw में बैकी लिंच का सैगमेंट

बैकी लिंच ने प्रोमो कट करते हुए WrestleMania में बियांका ब्लेयर के खिलाफ अपने मैच के बारे में बात की। लिंच ने कहा कोई भी उन्हें इस चैंपियनशिप के लिए पराजित नहीं कर पाया है। बाद में बैकी ने बताया कि फैंस ने ब्लेयर को उनसे पहले चुना और इसी वजह से उन्होंने खुद को ऐसा बनाया। बाद में उन्होंने ब्लेयर को अस्पताल पहुंचाने के बारे में बात की और अंत में ब्लेयर पर जीत का दावा किया।

बैकस्टेज ऑस्टिन थ्योरी ने पैट मैकेफी के बारे में बात की और दावा किया कि वो Raw के इस एपिसोड में फिन बैलर को पराजित करेंगे।

- फिन बैलर vs ऑस्टिन थ्योरी

मैच के पहले गेस्ट कमेंटेटर का ऐलान हुआ। यह और कोई नहीं बल्कि पैट मैकेफी थे। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच मैच की शुरुआत हुई और पैट ने दखल देने की पूरी कोशिश की। हालांकि, मैच जारी रहा और दोनों ने मिलकर जबरदस्त प्रदर्शन किया। अंत में बैलर और थ्योरी ने अपने मुख्य मूव्स की मदद से जीत दर्ज करने की कोशिश की। पैट ने थ्योरी का ध्यान भटकाया और फिन बैलर ने इसका फायदा उठाकर थ्योरी पर जीत दर्ज की।

नतीजा: फिन बैलर की जीत हुई

#USChampion @FinnBalor is victorious against @austintheory1 and @PatMcAfeeShow is loving every second of it!Welcome to #WWERaw, Pat! 👋 https://t.co/yJZTQLw4UH

- रैंडी ऑर्टन और रिडल vs ओटिस और चैड गेबल

मैच के पहले चैड ने प्रोमो कट किया। बाद में मैच शुरू हुआ और दोनों टीमों ने बढ़िया काम किया। कुछ मौकों पर लगा कि हील स्टार्स की जीत होगी लेकिन अंत में Raw टैग टीम चैंपियंस का पलड़ा भारी रहा। रिडल ने गेबल पर ब्रोडेरेक लगाकर मैच में जीत हासिल की। मैच के बाद ओटिस ने रैंडी ऑर्टन और रिडल पर हमला किया। बाद में स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने आकर अल्फा अकेडमी को रिंग के बाहर किया और फिर रिडल को निशाना बनाया।

नतीजा: रैंडी ऑर्टन और रिडल की जीत हुई

- डैना ब्रुक और रेजी vs टमीना और अकीरा टोजावा (मिक्स्ड टोर्नेडो टैग टीम मैच)

यह मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं रहा। मैच में कुछ मजेदार पल देखने को मिले और अंत में रेजी ने अकीरा को पिन करते हुए जीत दर्ज की।

नतीजा: डैना ब्रुक और रेजी की जीत हुई

- एजे स्टाइल्स vs सैथ रॉलिंस (अगर रॉलिंस की जीत हुई तो वो स्टाइल्स की जगह WrestleMania में ऐज से लड़ेंगे)

दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स का यह मुकाबला काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ। उन्होंने मिलकर कई अच्छे मूव्स और फिनिशर्स का उपयोग किया। मैच के अंत में एजे स्टाइल्स अपना फिनिशर लगाने वाले थे लेकिन ऐज ने आकर स्टील चेयर से उनपर हमला किया। इसी कारण मैच DQ से खत्म हो गया और स्टाइल्स की जीत हुई। मैच के बाद सैथ ने बताया कि जबतक उन्हें अपना WrestleMania स्पॉट नहीं मिलता, वो Raw का अगला एपिसोड होने नहीं देंगे। उन्होंने बाद में चीज़ों को तबाह किया।

नतीजा: एजे स्टाइल्स को DQ द्वारा जीत मिली

OH NO.@EdgeRatedR attacked @AJStylesOrg and thus ... The Phenomenal One wins via disqualification!!!#WWERaw https://t.co/1ufWge8sZF

इस तरह से Raw के धमाकेदार एपिसोड का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment