Create
Notifications

WWE RAW रिजल्ट्स: मेन इवेंट में हुए लैडर मैच में मचा जबरदस्त बवाल, मौजूदा चैंपियन का देखने को मिला खतरनाक रूप

WWE RAW में हुआ खतरनाक लैडर मैच
WWE RAW में हुआ खतरनाक लैडर मैच
मयंक मेहता
visit

WWE रॉ (RAW) का एपिसोड खत्म हो गया है। यह क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) के बाद हुआ रेड ब्रांड का पहला शो भी रहा और यह RAW का सीजन प्रीमियर भी था। इसके अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को भी मिला। आइए बिना किसी देरी के नजर डालते हैं RAW में क्या-क्या हुआ।

#) WWE चैंपियन बिग ई ने की RAW की शुरुआत

RAW की शुरुआत WWE चैंपियन बिग ई ने की और उन्होंने Crown Jewel में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मिली जीत के बारे में बात की। बिग ई ने अपने भाई ज़ेवियर वुड्स को भी किंग बनने के लिए बधाई दी। WWE चैंपियन ने अपने अगले उम्मीदवार की बात की और तभी सैथ रॉलिंस ने एंट्री की। रॉलिंस ने WWE चैंपियनशिप के लिए अपने दावेदारी पेश की, लेकिन बिग ई ने कहा कि रॉलिंस अपना पिछला मैच हारकर आ रहे हैं और इसी वजह से वो लाइन में सबसे लास्ट हैं। रे मिस्टीरियो ने इस बीच एंट्री की और उन्होंने भी WWE चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी पेश की। फिन बैलर ने भी एंट्री की और बताया कि वो अपने करियर में अभी तक WWE चैंपियन नहीं बने हैं। इसी वजह से उन्हें यह मौका मिलना चाहिए। केविन ओवेंस ने भी एंट्री की और WWE चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी को पेश किया। छोटा ब्रॉल यहां देखने को मिला, लेकिन रॉलिंस बचकर वहां से भाग गए। सोन्या डेविल ने आकर ऐलान किया कि इन चारों सुपरस्टार्स के बीच फैटल 4वे मैच होगा और इस मैच को जीतने वाला सुपरस्टार WWE चैंपियन को चैलेंज करेगा।

"The person I pinned for the #UniversalTitle is YOU, Cruella De Vil!"@FightOwensFight@WWERollins#WWERaw https://t.co/LRy3uj3myg
.@FinnBalor wants the one title he has never held.The #WWEChampionship!#WWERaw https://t.co/6RAhVoxtVw
𝑾𝒆 𝒎𝒆𝒆𝒕 𝒂𝒈𝒂𝒊𝒏.@reymysterio@WWERollins#WWERaw https://t.co/P4sDSd6cns

#) RAW में द स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs एल्फा अकादमी vs डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड (नंबर 1 कंटेंडर मैच)

RAW टैग टीम चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए तीनों टीमों के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में द स्ट्रीट प्रॉफिट्स का प्रदर्शन खास तौर पर काफी ज्यादा अच्छा रहा। मैच जब काफी दिलचस्प हो गया था तभी ओमोस ने एंट्री करते हुए द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के ऊपर अटैक कर दिया। इसी का फायदा उठाते हुए रूड और ज़िगलर ने अपना फिनिशर स्ट्रीट प्रॉफिट्स के ऊपर लगाते हुए शानदार जीत दर्ज की। अब वो RAW टैग टीम चैंपियनशिप के लिए RK-Bro को चैलेंज करेंगे।

विजेता: रॉबर्ट रूड और डॉल्फ ज़िगलर

#) RAW में ज़ेलिना वेगा vs डूड्रॉप

डूड्रॉप के खिलाफ मैच से पहले क्वीन वेगा ने Crown Jewel में अपनी ऐतिहासिक जीत की बात करते हुए खुद की बहुत ज्यादा तारीफ की। उन्होंने यह भी कहा कि क्वीन बनने के लिए वो ही सबसे बेहतर विकल्प थीं और फिर उन्होंने डूड्रॉप के खिलाफ अपनी जीत का भी दावा किया। डूड्रॉप ने मैच के लिए एंट्री की और शुरुआत से ही वेगा के ऊपर काफी ज्यादा दबदबा भी बनाया। हालांकि वेगा ने रेफरी का ध्यान भटकाते हुए डूड्रॉप के ऊपर स्पेकटर से हिट किया और उन्हें पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ज़ेलिना 'क्वीन' वेगा

2-0QUEEN ZELINA uses illegal tactics to defeat @DoudropWWE on #WWERaw!@TheaTrinidad https://t.co/K8E9Kl0F9b
Looks like these "royal subjects" Queen Zelina referred to are NOT too thrilled right now...#WWERaw https://t.co/Zpq6u11L9T

#) RAW में बैकी लिंच का सैगमेंट

बैकी लिंच ने एक बार फिर RAW विमेंस चैंपियन बनने पर खुशी जताई और कहा कि उन्होंने कभी इस टाइटल को हारा ही नहीं था। इसके बाद उन्होंने Crown Jewel में अपनी जीत के बारे में भी बात की। बैकी लिंच ने विमेंस रोस्टर पर निशाना साधा और तभी बियांका ब्लेयर ने एंट्री की। बियांका ब्लेयर ने कहा कि उन्होंने साशा बैंक्स, बेली, शार्लेट फ्लेयर को हराया है और इसी वजह से उन्हें RAW विमेंस चैंपियनशिप के लिए उनका रीमैच मिलना चाहिए। बियांका ब्लेयर ने बैकी लिंच का मजाक भी बनाया और उनके ऊपर निशाना साधा। हालांकि बैकी लिंच ने साफ तौर पर बियांका को लाइन में पीछे लगने के लिए कह दिया। ब्लेयर ने बैकी लिंच पर अटैक कर दिया और उन्हें कमेंट्री टेबल पर भी फेंक दिया। बैकी लिंच ने केंडो स्टिक से पलटवार करना चाहा, लेकिन बियांका ने स्टिक से उनकी ही पिटाई कर दी। अंत में ब्लेयर KOD देने गईं, लेकिन बैकी ने जबरदस्त रिवर्सल लगाते हुए खुद को बचाया।

#) RAW में डेमियन प्रीस्ट vs टी-बार

यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट और टी-बार के बीच मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला, लेकिन इसमें एक्शन की कोई कमी नहीं थी। मैच जब रिंग के बाहर पहुंचा तभी प्रीस्ट के ऊपर टीबार ने चेयर से अटैक कर दिया। रेफरी ने मैच को उसी वक्त खत्म कर दिया, लेकिन प्रीस्ट को गुस्सा दिलाना टी-बार को बहुत महंगा पड़ा। प्रीस्ट ने टी-बार को रिंग के बाहर बुरी तरह मारा और यहां तक कि उन्हें रिंगपोस्ट पर भी दे मारा। प्रीस्ट ने रिंग के अंदर भी अपने प्रतिद्वंदी के ऊपर अटैक को जाऱी रखा और उनके ऊपर रेकनिंग मूव लगाया।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट

.@TBARRetribution gets introduced to RECKONING courtesy of @ArcherofInfamy!#WWERaw https://t.co/HeoH9euktB
Throwing a chair at @ArcherofInfamy?That's a clothesline!#WWERaw https://t.co/g2JqJcCpX0

#) RAW में लिव मॉर्गन vs कार्मेला

SmackDown से RAW में ड्राफ्ट होने के बावजूद दोनों सुपरस्टार्स के बीच स्टोरीलाइन अभी भी जारी है। कार्मेला ने शुरुआत में कंट्रोल बनाया और लिव मॉर्गन ने पलटवार करना चाहा, लेकिन कार्मेला ने शानदार तरीके से उन्हें अपने मूव से पटका। मॉर्गन ने वापसी का प्रयास किया और कार्मेला को कमेंट्री टेबल पर पटका। कोरी ग्रेव्स इससे खुश नजर नहीं आए थे। मुकाबला एक बार फिर रिंग के अंदर पहुंचा और लिव ने रोलअप के जरिए जीत हासिल करने की कोशिश की। हालांकि कार्मेला ने फेस बस्टर हिट करते हुए मॉर्गन को पिन किया और मैच को जीत लिया।

विजेता: कार्मेला

What a first night on #WWERaw for @CarmellaWWE!The Most Beautiful Woman in ALL of @WWE pins @YaOnlyLivvOnce. https://t.co/MoWRHYIy4i

#) RAW में 'बीयरकैट' ली vs सेड्रिक एलेक्जेंडर

'बीयरकैट' ली ने RAW में नए अंदाज में वापसी की और उनका सामना हर्ट बिजनेस के सेड्रिक एलेक्जेंडर से हुआ। मैच में पूरी तरह से ली का ही दबदबा देखने को मिला और उन्होंने सेड्रिक को बहुत कम मौके मैच में दिए। अंत में 'बीयरकैट' ली ने फायरमैन कैरी पावर स्लैम दिया और इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद शेल्टन बेंजामिन के साथ उनका छोटा स्टेयरडाउन हुआ, लेकिन बेंजामिन ने रिंग से बाहर जाना सही समझा।

विजेता: 'बीयरकैट' ली

UP NEXT ON #WWERawKEITH "BEARCAT" LEE claws his way into action!@RealKeithLee https://t.co/u3EDYY02vq

#) RAW में ऑस्टिन थ्योरी vs डॉमिनिक

बैकस्टेज मिस्टीरियो फैमिली के साथ हुए एक सैगमेंट के बाद यह मैच बुक हुआ। ऑस्टिन थ्योरी और डॉमिनिक के बीच अच्छा मुकाबला हुआ। दोनों ही युवा सुपरस्टार्स ने कई अच्छे मूव्स का इस्तेमाल भी किया। थ्योरी ने मैच के दौरान डॉमिनिक का मजाक बनाने का भी प्रयास किया और उनका दबदबा ही ज्यादा मैच में देखने को मिला। अंत में थ्योरी ने डॉमिनिक को अपना फिनिशर देकर पिन किया और इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद थ्योरी ने डॉमिनिक के साथ सेल्फी भी क्लिक की।

विजेता: ऑस्टिन थ्योरी

.@austintheory1 building up his momentum meter with those taunts!#WWERaw https://t.co/ubMVF62eBY

#) RAW टैग टीम चैंपियनशिप के लिए रैंडी ऑर्टन और रिडल vs डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड

RAW टैग टीम चैंपियनशिप मैच के शुरुआत में हील टीम ने कंट्रोल बनाया, लेकिन जल्द ही RK-Bro ने भी वापसी करते हुए अपनी पकड़ को मजबूत करना चाहा, लेकिन रूड ने रिडल के ऊपर रिंग के बाहर जबरदस्त मूव लगा दिया। रैंडी ऑर्टन ने टैग हासिल करते हुए मैच का रुख बदला, लेकिन ज़िगलर के दखल के कारण रैंडी का ध्यान भटक गया। ज़िगलर और रूड ने इसका फायदा उठाया, लेकिन वो पिन नहीं कर पाए। मुकाबले का अंत काफी तेजी से हुआ और पहले रैंडी ऑर्टन ने रूड को RKO दिया, तो फिर ज़िगलर ने रैंडी को सुपर किक दी। इस बीच रिडल ने ज़िगलर को पिन करते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया।

विजेता: RK-Bro

The Dirty Dawgs were a tough task but #RKBro won the match!#AndStill #WWERaw Tag Team Champions@RandyOrton & @SuperKingofBros https://t.co/gdj8iQ5OCz

#) RAW में फिन बैलर vs केविन ओवेंस vs सैथ रॉलिंस vs रे मिस्टीरियो (WWE चैंपियनशिप के नंबर1 कंटेंडर के लिए फैटल 4वे लैडर मैच)

WWE RAW के मेन इवेंट में हुए फैटल 4वे की शुरुआत में सभी सुपरस्टार्स ने सैथ रॉलिंस के ऊपर अटैक किया, लेकिन जल्द ही मुकाबला रिंग के बाहर भी पहुंचा। इस बीच चारों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे पर हावी होने का कोई मौका नहीं छोड़ा और लैडर का भी शानदार तरीके से इस्तेमाल किया गया। पहले बैलर और फिर केविन ओवेंस लैडर के ऊपर थे, लेकिन दोनों ही सुपरस्टार्स कॉन्ट्रैक्ट को हासिल नहीं कर पाए। ओवेंस ने बैलर, मिस्टीरियो और रॉलिंस के ऊपर लैडर से हमला किया। ओवेंस ने टेबल को सेट किया लेकिन वो इसका इस्तेमाल नहीं कर पाए। रिंग में मिस्टीरियो ने रॉलिंस पर जबरदस्त मूव लगाया, तो ओवेंस के खिलाफ वो 619 मूव देने गए जिसमें वो रॉलिंस के कारण नाकाम हुए। बैलर ने रिंग के बाहर लैडर को सेट किया और इस बीच वो और मिस्टीरियो लैडर के ऊपर थे। ओवेंस ने पहले बैलर को स्टनर दिया और फिर मिस्टीरियो को भी रोका। ओवेंस ने मिस्टीरियो को टेबल के ऊपर पावरबॉम्ब दे दिया। अंत में ओवेंस लैडर के ऊपर थे, लेकिन रॉलिंस ने उन्हें रोका। रॉलिंस ने ओवेंस को रिंग के बाहर लैडर के ऊपर फेंका और फिर बैलर को स्टॉम्प भी लगाया। रॉलिंस ने लैडर के ऊपर जाकर कॉन्ट्रैक्ट को हासिल कर लिया और वो WWE चैंपियनशिप के नए नंबर 1 कंटेंडर बन गए। मैच के बाद सैथ रॉलिंस काफी खुश नजर आए।

विजेता: सैथ रॉलिंस

😫😫😫😫😫😫😫😫😫😫😫😫😫😫😫@FightOwensFight#WWERaw https://t.co/ueRKJ9yscz

Edited by मयंक मेहता
comments icon2 comments
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now