Create
Notifications

WWE RAW रिजल्ट्स LIVE: 29 मार्च 2021

WWE RAW
WWE RAW
reaction-emoji
मयंक मेहता

अली vs ड्रू मैकइंटायर

WWE ने RAW में मैकइंटायर और अली के बीच मैच को ऑफिशियल कर दिया है। अली ने शुरुआत से ही मैकइंटायर पर पकड़ बना रखी है और वो टॉप रोप से जबरदस्त मूव उन्होंने लगाया। हालांकि ड्रू मैकइंटायर किकआउट करने में कामयाब हुए। अली अपना गुस्सा मैकइंटायर पर निकाल रहे हैं। मैकइंटायर ने वापसी करते हुए जबरदस्त बेली-टू-बेली दे दिया है। मैकइंटायर ने कंट्रोल हासिल कर लिया है। ड्रू ने अली को क्लेमोर किक देते हुए इस मैच को जीत लिया है। पूर्व WWE चैंपियन ने लगातार दो सुपरस्टार्स को करारी शिकस्त दे दी है। ड्रू मैकइंटायर ने बॉबी लैश्ले को चुनौती देदी और उन्हें बाहर बुलाया। लैश्ले का म्यूजिक बजा और वो आ गए हैं। लैश्ले और मैकइंटायर दोनों ने एक दूसरे पर जमकर निशाना साधा। इस बीच लैश्ले और मैकइंटायर के बीच ब्रॉल देखने को मिल रहा है। मैकइंटायर ने लैश्ले को क्लेमोर मारते हुए रिंग से बाहर भेज दिया है। इसके बाद SmackDown के किंग कॉर्बिन ने पीछे से मैकइंटायर पर जबरदस्त तरीके से अटैक कर दिया और उन्हें अपना फिनिशिंग मूव 2-3 बार लगाया। लैश्ले ने भी रिंग में आकर मैकइंटायर को तीन बार हर्ट लॉक देते हुए उनकी हालत को बहुत ही ज्यादा बुरा कर दिया। इसी तरह RAW के धमाकेदार एपिसोड का अंत हुआ।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर vs रिकोशे

RAW में रिकोशे और ड्रू मैकइंटायर के बीच मैच की शुरुआत हो गई है। रिकोशे ने शुरुआत से ही मैकइंटायर पर अटैक करना चाहा, लेकिन ड्रू ने बहुत जल्दी पलटवार किया। लैश्ले बैकस्टेज इस मैच को काफी ध्यान से देख रहे हैं। यह मैच काफी जबरदस्त रहा और दोनों सुपरस्टार्स की तरफ से शानदार मूव्स देखने को मिले। अंत में रिकोशे ने टॉप रोप से अपना मूव लगाना चाहा, लेकिन वो मिस कर गए और ड्रू ने क्लेमोर किक लगाते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद जब मैकइंटायर सेलिब्रेट कर रहे थे तभी अली ने उनके ऊपर अटैक कर दिया। रेफरी ने अली को मैकइंटायर से अलग किया।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

RAW विमेंस चैंपियनशिप के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग

WWE ऑफिशियल एडम पीयर्स रिंग में RAW विमेंस चैंपियनशिप के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के लिए मौजूद हैं। इसके लिए उन्होंने सबसे पहले रिया रिप्ली को बुलाया और अब चैंपियन असुका भी आ गई हैं। रिया रिप्ली ने दावा किया कि वो WrestleMania में असुका को हराकर विमेंस चैंपियनशिप को जीत जाएंगीं। इसके बाद दोनों ने कॉन्ट्रैक्ट को साइन कर लिया है। असुका कहने जा रही थी कि रिया रिप्ली उनके लिए तैयार नहीं हैं। हालांकि रिप्ली ने टेबल को ही असुका के ऊपर पटक दिया। नाया जैक्स और शायना बैजलर ने आकर असुका और रिया रिप्ली के ऊपर निशाना साधा और फिर दोनों को अगले हफ्ते मैच के लिए चैलेंज कर दिया। रिया रिप्ली ने चैलेंज को स्वीकार कर लिया।

शायना बैजलर vs नेओमी

इस सिंगल्स मैच के लिए डैना ब्रुक और मैंडी रोज रिंगसाइड पर मौजूद हैं। इसी के साथ नाया जैक्स और रेजिनल्ड भी रिंगसाइड पर मौजूद हैं। यह मुकाबला काफी छोटा रहा, लेकिन यह एकदम एक्शन पैक रहा। दरअसल नेओमी टॉप रोप पर थी तभी रेजिनल्ड ने ध्यान भटकाया, तो लाना ने रेजिनल्ड को गिरा दिया। इसके बाद जैक्स ने लाना को उठा लिया था, लेकिन लाना ने उन्हें धक्का दे दिया। बाद में लाना को बैजलर ने धक्का मार दिया, लेकिन अंत में नेओमी ने बैजलर को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: नेओमी

बैकस्टेज ड्रू मैकइंटायर ने लॉकर रूम में जाकर सभी सुपरस्टार्स को चुनौती देते हुए कहा कि कौन लैश्ले के ऑफर को पूरा करेगा। इस बीच मैकइंटायर ने हम्बर्टो कारिलो और ड्रू गुलक पर अटैक कर दिया। इसके बाद वो रिकोशे के पास गए और दोनों के बीच मैच बुक हो गया है।

एलेक्सा ब्लिस ने बैकस्टेज प्लेग्राउंड सैगमेंट में रैंडी ऑर्टन पर निशाना साधा। ब्लिस ने कहा कि रैंडी ऑर्टन को लगा कि उन्होंने फीन्ड को जला दिया है। हालांकि वो पूरी तरह से गलत थे। ब्लिस ने फिर कहा कि रैंडी को नहीं पता कि उनके साथ WrestleMania में क्या होने वाला है।

WWE WrestleMania में रिडल और शेमस के बीच यूएस चैंपियनशिप मैच के लिए मैच को ऑफिशियल कर दिया गया।

एजे स्टाइल्स vs जेवियर वुड्स

इस मैच से पहले न्यू डे ने स्टाइल्स और ओमोस के साथ गेम खेलने की कोशिश की, जिसमें न्यू डे की ही जीत हुई। हालांकि इससे ओमोस ज्यादा खुश नजर नहीं आए और उन्होंने जल्द ही मैच शुरू करने की मांग की। वुड्स और स्टाइल्स के बीच काफी जबरदस्त मुकाबला चल रहा था, लेकिन इस बीच वुड्स ने कंट्रोल बनाया हुआ था। ओमोस ने वुड्स पर अटैक करते हुए मैच को DQ के जरिए खत्म किया। इसके बाद ओमोस ने कोफी किंग्सटन को बैरिकेड की दूसरी तरफ पटक दिया। इसके बाद स्टाइल्स और ओमोस ने मिलकर वुड्स के ऊपर खतरनाक अटैक करते हुए उनकी हालत को काफी खराब कर दिया।

बॉबी लैश्ले vs शेल्टन बेंजामिन

RAW में ही हर्ट बिजनेस का अंत हुआ और अब इस टीम के दो पूर्व सदस्यों के बीच सिंगल्स मुकाबला देखने को मिल रहा है। बेंजामिन ने मैच शुरू होते ही लैश्ले पर अटैक कर दिया, लेकिन जल्द ही WWE चैंपियन ने जबरदस्त तरीके से पलटवार कर दिया है। लैश्ले ने बेंजामिन को रिंगपोस्ट पर दे मारा है। एलेक्जेंडर ने लैश्ले का ध्यान भटकाया जिसके बाद लैश्ले उनके पीछे गए। हालांकि सेड्रिक रिंगसाइड से भाग गए। इसके बाद बेंजामिन ने लैश्ले पर जबरदस्त मूव लगाते हुए कंट्रोल हासिल किया। लैश्ले ने फिर से वापसी करते हुए स्पाइन बस्टर दे दिया है। लैश्ले ने अब बेंजामिन को चोकस्लैम दे दिया है। अंत में लैश्ले ने बेंजामिन केे हर्ट लॉक दे दिया और उनके पास टैपआउट के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था।

विजेता: बॉबी लैश्ले

बैकस्टेज रैंडी ऑर्टन ने अपना प्रोमो देते हुए द फीन्ड की वापसी के बारे में बात की और बताया कि वो इससे बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। रैंडी ने कहा कि वो सबकुछ करेंगे जिससे फीन्ड उनकी जिंदगी से हमेशा के लिए चले जाए।

द डर्ट शीट सैगमेंट

द मिज और जॉन मॉरिसन ने WrestleMania में बैड बनी के खिलाफ होने वाले मैच से पहले उनके ऊपर निशाना साधते हुए उनकी जमकर बेइजज्ती की है। इसके बाद दोनों ने अपना म्यूजिक वीडियो दिखाया जिसमें जमकर बनी पर निशाना बनाया जा रहा है। इस बीच बैड बनी और डेमियन प्रीस्ट भी बाहर आ गए हैं। उन्होंने आते ही मिज की बेइज्जती कर दी है। बनी ने द मिज को करारा पंच जड़ा, जिससे मिज पूरी तरह से हिल गए। इसके बाद बनी और प्रीस्ट ने पूरी रिंग को खाली किया।

ब्रॉन स्ट्रोमैन vs जैक्सन राइकर

WWE WrestleMania में शेन मैकमैहन vs ब्रॉन स्ट्रोमैन का मैच होने वाला है। शेन मैकमैहन ने एक बार फिर दावा किया है कि वो ब्रॉन स्ट्रोमैन को WrestleMania में हराएंगे। शेन अब ब्रॉन का रिजल्ट दिखा रहे हैं, जोकि काफी खराब नजर आ रहा है। ब्रॉन स्ट्रोमैन का खुलकर मजाक बनाते हुए बुरी तरह बेइज्जती कर रहे हैं शेन मैकमैहन। ब्रॉन स्ट्रोमैन का म्यूजिक बज गया है और वो बाहर आ गए हैं। मैच की शुरुआत में ही स्ट्रोमैन ने राइकर को नीचे गिरा दिया है। स्ट्रोमैन का ध्यान शेन मैकमैहन के ऊपर भी है। हालांकि वो अपना गुस्सा पूरी तरह से राइकर पर निकाल रहे हैं। शेन मैकमैहन ने रेफरी का ध्यान भटकाया, लेकिन राइकर इसका फायदा नहीं उठा पा रहे हैं। राइकर ने स्ट्रोमैन को नीचे गिरा दिया है और टॉप रोप से मूव लगाया। हालांकि स्ट्रोमैन ने पलटवार कर दिया है और रिंग के बाहर शोल्डर टैकल दे दिया है। स्ट्रोमैन ने रनिंग पावर स्लैम देते हुए इस मैच को जीत लिया है। मैच के बाद स्ट्रोमैन ने मैकमैहन पर अटैक करना चाहा, लेकिन इलायस ने उनके ऊपर हमला कर दिया है। इसके बाद इलायस और शेन मैकमैहन मिलकर ब्रॉन स्ट्रोमैन को मार रहे थे, लेकिन मॉन्स्टर ने पलटवार करते हुए दोनों को रिंग के बाहर भेज दिया है। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WrestleMania में अपने मैच के लिए स्टील केज शर्त को चुना है।

विजेता: ब्रॉन स्ट्रोमैन

शेमस vs रिडल

RAW में यूएस चैंपियन रिडल और शेमस के बीच नॉन टाइटल मैच की शुरुआत हो गई है। इस हफ्ते समोआ जो की जगह MVP कमेंट्री टेबल पर मौजूद हैं। यह मैच काफी जबरदस्त तरीके से चल रहा है और दोनों ही सुपरस्टार्स एक दूसके पर हावी होने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं । शेमस ने इस समय कंट्रोल हासिल कर रखा है और रिडल काफी दिक्कतों में नजर आ रहे हैं। शेमस टॉप रोप पर थे, लेकिन रिडल ने फुर्ती दिखाई और वहां से बेली-टू-बेली दे दिया है। रिडल ने अब पेले किक लगा दी है और मैच में पकड़ बना ली है। रिडल ने शेमस को लॉक में फंसा लिया था, लेकिन शेमस ने रोप्स का सहारा लेते हुए खुद को मुश्किल से बचाया। शेमस ने पलटवार करते हुए दो बार पिन करना चाहा, लेकिन रिडल ने किकआउट किया। अंत में शेमस ने रिडल को जबरदस्त किक मारी और पिन करते हुए यूएस चैंपियन को क्लीन तरीके से हरा दिया है। मैच के बाद रिडल ने शेमस को रिंग से बाहर फेंक दिया है।

विजेता: शेमस

शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर ने बैकस्टेज एडम पीयर्स ने बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच की मांग की। इस हफ्ते बेंजामिन vs लैश्ले और अगले हफ्ते एलेक्जेंडर vs लैश्ले का प्रपोजल दिया गया। यह दोनों ही काफी ज्यादा गुस्से में दिखाई दे रहे हैं।

बैकस्टेज यूएस चैंपियन रिडल का सैगमेंट देखने को मिला। इस बीच रिडल ने WrestleMania के होस्ट टाइटस ओ नील के साथ मजाक किया, जोकि नील को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। हालांकि शेमस ने रिडल पर अटैक करते हुए उन्हें रिंग में मिलने की धमकी दी।

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले का सैगमेंट

RAW की शुरुआत हर्ट बिजनेस कर रहे हैं। बॉबी लैश्ले, MVP, सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन रिंग में आ रहे हैं। पिछले हफ्ते बॉबी लैश्ले ने सभी को एक ऑफर दिया था और एक बार फिर इसे दोहराया गया कि जो भी मैकइंटायर की बहुत बुरी हालत करेगा उसे WrestleMania में बॉबी लैश्ले के खिलाफ WWE चैंपियनशिप के लिए मौका मिलेगा। इसके बाद हर्ट बिजनेस के ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ हुए मैच को दिखाया जा रहा है। बॉबी लैश्ले एलेकजेंडर और बेंजामिन पर काफी गुस्सा हैं। लैश्ले ने एलेकजेंडर पर अटैक किया जिसके बाद बेंजामिन ने लैश्ले पर अटैक कर दिया। इसी के साथ लैश्ले ने ऐलान कर दिया है कि आधिकारिक तौर पर हर्ट बिजनेस टूट गई है। लैश्ले ने फिर से सभी को मौका दे दिया है।

नमस्कार WWE रॉ (RAW) की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। अब रेसलमेनिया (WrestleMania) काफी ज्यादा नजदीक है और अभी तक WWE ने भी साल के सबसे बड़े पीपीवी के लिए बहुत बड़े मैचों का ऐलान कर दिया है। इसी वजह से RAW में उम्मीद की जा सकती है कि WrestleMania के लिए बिल्डअप देखने को मिलेगा।

अभी तक WWE ने इस हफ्ते RAW के लिए बहुत बड़े ऐलान पहले ही कर दिए हैं, लेकिन उसके अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को मिल सकता है।

WWE RAW में कौन करेगा ड्रू मैकइंटायर पर अटैक?

पिछले हफ्ते हर्ट बिजनेस के सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन न सिर्फ ड्रू मैकइंटायर को हराने में कामयाब नहीं हुए, बल्कि साथ ही में वो WrestleMania में होने वाले मैच के दौरान भी रिंगसाइड से बैन रहेंगे। इसके बाद WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने पूरे लॉकर रूम को ऑफर दिया था कि जो भी सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर की बुरी हालत करेगा वो उन्हें WWE चैंपियनशिप के लिए मौका देंगे।

अब RAW में देखना दिलचस्प होगा कि आखिर कौन सा सुपरस्टार बॉबी लैश्ले की चुनौती को स्वीकार करता है। यह इसलिए भी अहम हो जाता है, क्योंकि ड्रू मैकइंटायर से पंगा लेना बिल्कुल भी आसान नहीं है और वो किसी की भी बुरी हालत कर सकते हैं। इसी वजह से देखना होगा RAW में ड्रू मैकइंटायर के साथ क्या होता है।

इसके अलावा पिछले हफ्ते RAW में एक बैकस्टेज सैगमेंट के दौरान शेमस ने रिडल के ऊपर उनके ही स्कूटर से अटैक किया था। इसके बाद अब RAW में दोनों के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिलने वाला है। यह एक नॉन-टाइटल मैच जरूर है, लेकिन पूरी उम्मीद की जा सकती है इस मैच के बाद दोनों के बीच WrestleMania में यूएस चैंपियनशिप के लिए मुकाबला बुक कर दिया जाए।

रिया रिप्ली ने पिछले हफ्ते RAW में डेब्यू किया था और आते ही उन्होंने RAW विमेंस चैंपियन असुका को WrestleMania में उनकी चैंपियनशिप के लिए चैलेंज भी किया था। असुका ने इस चैलेंज को स्वीकार भी कर लिया था, जिसके बाद इस मैच को ऑफिशियल कर दिया गया था। इस हफ्ते RAW में दोनों के बीच चैंपियनशिप के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग देखने को मिलने वाली हैं।

द फीन्ड ने भी पिछले हफ्ते RAW में वापसी करते हुए रैंडी ऑर्टन पर अटैक किया था। अब दोनों के बीच WrestleMania में मुकाबला होने वाला है। हालांकि देखना होगा कि इस स्टोरीलाइन को किस तरह आगे लेकर जाया जाता है और माइंडगेम में कौन किसके ऊपर भारी पड़ता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...