Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE- 3 फरवरी, 2020

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 04 Feb 2020, 09:37 IST

रैंडी
रैंडी ऑर्टन

सैथ रॉलिंस vs रिकोशे vs बॉबी लैश्ले

सैथ रॉलिंस ने मैच शुरू होने से पहले जबरदस्त प्रोमो दिया और कहा कि वो इस मैच को जीतने के बाद सुपर शोडाउन इवेंट में ब्रॉक लैसनर को हराकर रेसलमेनिया में जाएंगे। इसके बाद रिकोशे और बॉबी लैश्ले ने भी मैच के लिए रिंग में एंट्री कर ली है। तीनों सुपरस्टार्स के बीच मैच चल ही रहा था कि बडी मर्फी और AoP ने आकर रिकोशे और बॉबी लैश्ले पर अटैक करते हुए उनको बुरी तरह मारना शुरू कर दिया। केविन ओवेंस भी आ गए हैं, उन्होंने बडी मर्फी को मारा। इसके बाद रिंग में वाइकिंग रेडर के एक हाफ ने आकर AoP को चेयर से अटैक करते हुए एक बार फिर मैच को फेयर बना दिया। अपने साथियों के जाने से निश्चित ही रॉलिंस को नुकसान होगा। रिकोशे ने सैथ रॉलिंस को जबरदस्त मूव लगाया और मैच में पकड़ बनाई, लेकिन बॉबी लैश्ले के कारण वो पिन नहीं कर पाए। लैश्ले ने रिकोशे और रॉलिंस को स्पाइन बस्टर दे दिया है। रिकोशे अब सुपरप्लेक्स देने की तैयारी में, लेकिन लैश्ले ने यह मूव दे दिया है। रिकोशे ने टॉप रोप से 630 मूव लगाया और इस मैच को जीत लिया। मैच खत्म होते ही ब्रॉक लैसनर ने आकर रिकोशे पर अटैक करते हुए उन्हें F5 दिया और रॉ के शानदार एपिसोड को खत्म किया।

विजेता: रिकोशे



शार्लेट फ्लेयर इस हफ्ते NXT के एपिसोड में आकर रिया रिप्ले के चैलेंज का जवाब देंगीं।

नटालिया vs असुका

रॉ विमेंस टैग टीम चैंपियन और पूर्व विमेंस चैंपियन के बीच जबरदस्त मैच हुआ। इस मैच में दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को शानदार मूव्स लगाए। नटालिया ने असुका को शार्पशूटर में जकड़ लिया था, लेकिन असुका ने खुद को रोप्स के सहारे से बचाया। इसके बाद कायरी सेन ने नटालिया का ध्य़ान भटकाया और रिंग के अंदर असुका ने नटालिया को असुका लॉक देकर सबमिशन के जरिए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद असुका ने बैकी लिंच को रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया और लिंच भी बाहर आ गई हैं। क्राउड बैकी-बैकी चैंट कर रहा है। लिंच ने कहा कि रॉयल रंबल में उन्हें हराकर काफी अच्छा लगा और तुम्हें दोबारा हराने में मजा आएगा। कायरी सेन ने अटैक करने की कोशिश की, लेकिन बैकी लिंच ने एक हाथ से कायरी को मारकर रिंग के बाहर फेंक दिया।

विजेता: असुका

Advertisement

शार्लेट फ्लेयर का सैगमेंट

विमेंस रॉयल रंबल विजेता शार्लेट फ्लेयर ने कहा कि सब जानना चाहते हैं कि वो रेसलमेनिया में किस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाली हैं। शार्लेट ने कहा कि वो रॉ, स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन रही हैं। उन्होंने बैकी लिंच और बेली को भी हराया है। इसी के साथ NXT विमेंस चैंपियन रिया रिप्ले आई गई हैं और कहा कि शार्लेट ने अभी तक उन्हें नहीं हराया है। रिप्ले ने कहा कि उन्होंने शार्लेट फ्लेयर को हराया हुआ है। उन्होंने कहा कि शार्लेट को NXT विमेंस चैंपियनशिप के लिए ही चैलेंज करना चाहिए। शार्लेट वहां से बिना कुछ कहे ही जाने लग गई हैं।


रॉ में सुपर शोडाउन इवेंट के लिए ब्रॉक लैसनर के प्रतिद्वंदी के लिए सैथ रॉलिंस, रिकोशे और बॉबी लैश्ले के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच होने वाला है।

रे मिस्टीरियो vs एंजल गार्जा

पिछले हफ्ते कारिलो ने एंड्राडे के ऊपर अटैक किया और इस हफ्ते जेलिना वेगा मैच के लिए एंजर गार्जा को ले आईं हैं। गार्जा असल में हम्बर्टो के भाई हैं। गार्जा और वेगा ने कारिलो के ऊपर निशाना साधा। वेगा ने कारिलो को थप्पड़ मारा और फिर गार्जा ने कारिलो के ऊपर अटैक करना शुरू कर दिया है। गार्जा ने अपने भाई को ही रिंग में जबरदस्त मूव दे दिया है और उन्हें रिंग के बाहर फेंक दिया है। रिंग के बाहर स्टील स्टेप्स पर कारिलो के ऊपर अटैक हो रहा है। वेगा ने सेफ्टी मैट्स को हटा दिया है और अब खतरनाक जगह पर गार्जा ने कारिलो को हैमरलॉक डीडीटी देने का प्रयास किया, लेकिन रे मिस्टीरियो आ गए हैं और उन्होंने कारिलो को बचाया। रेफरी आकर कारिलो की हेल्थ देख रहे हैं। कारिलो की जगह इस मैच में रे मिस्टीरियो लड़ रहे हैं और वो गार्जा पर भारी भी पड़ रहे हैं। गार्जा ने पलटवार कर दिया है और वो मिस्टीरियो को रोप्स में फंसा दिया है। गार्जा ने कवर करने की कोशिश की, लेकिन मिस्टीरियो ने किकआउट किया। मिस्टीरियो ने वापसी की और 619 देने का प्रयास किया, लेकिन गार्जा ने रिवर्सल मूव लगा दिया है। मिस्टीरियो जब मैच में मजबूती से नजर आ रहे थे, तभी जेलिना वेगा ने दखल दिया और गार्जा ने मिस्टीरियो के ऊपर अटैक कर दिया। गार्जा ने रिंग के बाहर खतरनाक जगह पर डीडीटी देकर उन्हें चोटिल कर दिया। मिस्टीरियो काफी दर्द में नजर आ रहे हैं ।



एरिक यंग vs एलिस्टर ब्लैक

मैच की शुरुआत में एरिक यंग ने पकड़ बनाने की कोशिश की, लेकिन ब्लैक ने जबरदस्त वापसी की और अंत में ब्लैक मास्क लगाते हुए इस मैच को आसानी से जीत लिया। मैच के बाद एलिस्टर ब्लैक ने पैशेनट प्रोमो दिया और पूरे रोस्टर को धमकी भी दी।


केविन ओवेंस और द वाइकिंग रेडर्स vs AoP और बडी मर्फी (सिक्स मैन एलिमिनेशन टैग टीम मैच)

इस एलिमिनेशन मैच के लिए केविन ओवेंस सबसे पहले आ गए हैं और उनके बाद वाइकिंग रेडर्स ने भी एंट्री कर ली है। मुकाबला शुरू हो गया है, शुरुआत में ओवेंस-वाइकिंग रेडर्स ने पकड़ बनाई, लेकिन जल्द ही AoP ने वापसी का प्रयास किया। हालांकि इवार ने तीनों दुश्मनों का बुरा हाल कर दिया। एरिक और इवार ने AoP के ऊपर रिंग के बाहर जबरदस्त मूव लगाए। हालांकि रॉलिंस ने बाहर अटैक कर दिया। उधर रिंग में मर्फी ने एरिक को एलिमिनेट कर दिया है। इवार चोटिल नजर आ रहे हैं और वो बैकस्टेज जा रहे हैं, केविन ओवेंस एक बार फिर अकेले रह गए हैं। मर्फी अब ओवेंस को मार रहे हैं और उन्हें रिंग के बाहर फेंक दिया। ओवेंस ने वापसी का मौका देखा है, लेकिन उनके पास टैग के लिए कोई भी नहीं है। मर्फी ने ओवेंस को किक लगा दी और टैग करने गए, लेकिन ओवेंस ने किकआउट कर दिया। ओवेंस ने आखिरकार पलटवार किया औऱ मर्फी को डीडीटी दे दिया। मर्फी ने एकम को टैग दे दिया, फिर से मर्फी आ गए हैं। ओवेंस ने तीनों सुपरस्टार्स को मारा औऱ फिर मर्फी को पावरबॉम्ब देते हुए उन्हें पिन किया। इसी के साथ मर्फी एलिमिनेट हो गए। ओवेंस ने एकम को स्टनर देकर उन्हें भी पिन किया और एलिमिनेट कर दिया। अब सिर्फ रेजार औऱ ओवेंस ही रह गए हैं। ओवेंस ने जबरदस्त किक लगाई और रेजार भी धराशाई नजर आ रहे हैं। ओवेंस ने पिन करने की कोशिश की, लेकिन रेजार ने किकआउट किया। रॉलिंस के दखल के कारण रेजार ने ओवेंस पर अटैक किया और लगातार दो स्पाइनबस्टर दिए। इसके बाद उन्हें पिन करते हुए इस सिक्स मैन एलिमिनेशन मैच को जीत लिया।

विजेता: AoP और बडी मर्फी

मोजो राउली vs ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर ने सबसे पहले क्राउड को बर्फबारी के बावजूद आने के लिए शुक्रिया कहा। इसके बाद उन्होंने कहा कि लैसनर ने उनके ऊपर पीछे से वार किया था। मैकइंटायर ने साफ किया कि वो रेसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर का बुरा हाल करेंगे और उन्हें हराते हुए WWE चैंपियनशिप को अपने नाम किया। इसके बाद मैच की शुरुआत हुई और ड्रू मैकइंटायर ने एक दम ही क्लेमोर किक मारके मोजो राउली को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर


लिव मॉर्गन vs लाना

पिछले हुए रॉ में हुए मुकाबले का यह रीमैच है। लाना सबसे पहले रिंग में आईं और उसके बाद लिव मॉर्गन भी आ गई हैं। लाना ने मॉर्गन को जकड़ लिया, लेकिन मॉर्गन ने वापसी करते हुए रिंगपोस्ट पर जबरदस्त मूव लगाया और उन्हें पिन करते हुए इस मैच को आसानी से जीत लिया। मैच के बाद रायट स्क्वाड की रूबी रायट ने चोट के बाद वापसी कर ली है। लिव जहां रूबी को गले मिलने गईं, लेकिन रायट ने मॉर्गन को मारना शुरू कर दिया। रूबी रायट ने एक और खतरनाक मूव दे दिया मॉर्गन को। रिंग में लाना ने भी मॉर्गन को जबरदस्त मूव लगाया।

विजेता: लिव मॉर्गन


रैंडी ऑर्टन का सैगमेंट

रॉ की शुरुआत हुई वीडियो पैकेज से, जिसमें दिखाया गया कि किस तरह रैंडी ऑर्टन ने ऐज की वापसी को खराब किया। रैंडी ऑर्टन अब रिंग में आ रहे हैं और सब इंतजार कर रहे हैं कि वो अपने एक्शन की क्या सफाई देते हैं। क्राउड उन्हें बुरी तरह बू कर रहा है। रैंडी ने कहा कि उन्हें सभी को सफाई देनी चाहिए, लेकिन WWE यूनिवर्स उन्हें बोलने ही नहीं दे रहा है और वो ऐज-ऐज चैंट कर रहे हैं। रैंडी भावुक नजर आए और उन्होंने कहा कि वो यह नहीं कर सकते। इसके बाद माइक ड्रॉप करके वो वहां से चले गए।

नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। रॉयल रंबल के बाद वाला रॉ एपिसोड काफी शानदार था और इससे जुडी जानकारी हमें उनके नंबर्स से मालूम हो जाती है। ऐज का आना, और रैंडी का अटैक इसमें अहम किरदार थे, लेकिन अब वो हफ्ता खत्म हुआ और एक नए एपिसोड की इस हफ्ते बारी है। इस हफ्ते कंपनी के पास काफी विकल्प हैं लेकिन क्या वो सभी शो के दौरान देखने को मिलेंगे या नहीं ये आने वाले समय में मालूम पड़ेगा।

इसके साथ साथ ऐसी कई घटनाएं हैं जो इस हफ्ते के शो को और बेहतर कर सकती है और उन्हें कंपनी ने एक सरप्राइज के तौर पर रखा है जो शो के दौरान ही देखने को मिलेंगी।

केविन ओवेंस और समोआ जो मिलकर सैथ रॉलिंस, AoP और बडी मर्फी के साथ फिउड में हैं, लेकिन पिछले हफ्ते समोआ जो रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उनकी चोट को लेकर अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है, लेकिन अगर वो वापसी नहीं कर पाते हैं, तो देखना होगा कि इस दुश्मनी में कौन केविन ओवेंस का साथ देता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि एलिस्टर ब्लैक रॉ में ओवेंस का साथ दे सकते हैं।

विमेंस रॉयल रंबल मैच जीतने वालीं शार्लेट फ्लेयर ने अभी तक इस बात का ऐलान नहीं किया है कि रेसलमेनिया में वो किस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाली हैं। उम्मीद है कि इस हफ्ते रॉ में वो रेसलमेनिया मैच का ऐलान कर सकती हैं। ड्रू मैकइंटायर के ऊपर ब्रॉक लैसनर ने अटैक किया था और इस हफ्ते ड्रू मैकइंटायर अपना जवाब देना चाहेंगे।

रैंडी ऑर्टन ने पिछले हफ्ते WWE दिग्गज ऐज के ऊपर जानलेवा हमला किया था। इस हफ्ते रॉ में रैंडी ऑर्टन अपने किए गए अटैक का जवाब देने वाले हैं। देखना दिलचस्प होगा कि वो अपने एक्शन का जवाब देते हैं और क्या ऐज रॉ में नजर आएंगे या नहीं।


Published 04 Feb 2020, 00:02 IST
Advertisement
Fetching more content...