Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: मौजूदा चैंपियन की हुई करारी हार, मेन इवेंट में दिग्गजों ने मचाया जबरदस्त बवाल 

WWE Raw के एपिसोड में दो चैंपियनशिप मैच देखने को मिले
WWE Raw के एपिसोड में दो चैंपियनशिप मैच देखने को मिले
EXPERT COLUMNIST

WWE रॉ (Raw) का एक और जबरदस्त एपिसोड खत्म हो चुका है। Raw में कई जबरदस्त मुकाबले देखने को मिले और इस हफ्ते की सबसे खास बात यह रही कि शो के दौरान दो चैंपियंस ने अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड भी किया। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं Raw में क्या-क्या हुआ।

#) WWE Raw की शुरुआत डेमियन प्रीस्ट ने की

यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट ने Raw की शुरुआत की और उन्होंने साफ किया कि वो एक फाइटिंग चैंपियन रहने वाले हैं। प्रीस्ट ने कहा कि वो इस टाइटल को उसी तरह इज्जत देंगे, जैसे कई दिग्गजों ने दी है। इसके बाद उन्होंने ओपन चैलेंज का ऐलान किया। सबसे पहले शेमस बाहर आए, फिर ड्रू मैकइंटायर ने बाहर आकर यूएस चैंपियनशिप के लिए दिलचस्पी दिखाई। इसके बाद बॉबी लैश्ले और MVP बाहर आए और उन्होंने डबल चैंपियन बनने का इरादा जाहिर किया। इसी वक्त रैंडी ऑर्टन और रिडल ने आकर MVP-लैश्ले का मजाक बनाया। बाद में सोन्या डेविल और एडम पीयर्स ने आकर दो चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया। उन्होंने यूएस चैंपियनशिप के लिए शेमस vs डेमियन प्रीस्ट vs ड्रू मैकइंटायर और Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए रैंडी ऑर्टन - रिडल vs बॉबी लैश्ले - MVP के मैच का ऐलान किया।

WWE Raw में रिया रिप्ली vs शायना बैजलर

शायना बैजलर ने शुरुआत से ही रिया रिप्ली के ऊपर दबदबा बनाया और पूरी तरह से मैच में कंट्रोल हासिल किया। इस बीच रिया रिप्ली ने भी वापसी का प्रयास कई मौकों पर किया, लेकिन शायना ने अपनी प्रतिद्वंदी को ज्यादा मौके नहीं दिए। इस बीच जहां रिंग में रिप्ली और बैजलर एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे थे, तो रिंग के बाहर नाया जैक्स ने निकी A.S.H के ऊपर जबरदस्त तरीके से हमला कर दिया। रिप्ली का ध्यान इसके कारण भटका और बैजलर ने पिन करना चाहा, लेकिन अंत में रिप्ली ने बैजलर को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद नाया जैक्स ने रिप्ली पर भी अटैक कर दिया और उन्हें समोअन ड्रॉप दे दिया।

विजेता: रिया रिप्ली

WWE Raw में जिंदर महल और वीर vs द वाइकिंग रेडर्स

द वाइकिंग रेडर्स ने लंबे समय बाद Raw में कोई मैच लड़ा, लेकिन उन्होंने अपनी वापसी को काफी ज्यादा यादगार बनाया। यह एक अच्छा मुकाबला रहा, जिसमें दोनों टीमों ने काफी प्रभावित किया। हालांकि महल और वीर बिल्कुल भी द वाइकिंग रेडर्स के आगे टिक नहीं पाए। अंत में वाइकिंग रेडर्स ने महल को द वाइकिंग एक्सपीयरेंस देते हुए पिन किया और जबरदस्त तरीके से इस मैच को जीता।

विजेता: द वाइकिंग रेडर्स

WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर vs शेमस vs डेमियन प्रीस्ट (यूएस चैंपियनशिप मैच)

यूएस चैंपियनशिप के लिए हुए ट्रिपल थ्रेट मैच के लिए Raw में जबरदस्त मुकाबला हुआ। तीनों ही सुपरस्टार्स ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और मैच में ऐसे कई मौके आए जब तीनों सुपरस्टार्स के पास जीतने के मौके थे, लेकिन काफी बार किकआउट भी देखने को मिले। ड्रू मैकइंटायर ने क्लेमोर किक, तो शेमस ने ब्रोग किक का इस्तेमाल करते हुए मैच को जीतने का प्रयास किया, लेकिन दोनों ही सुपरस्टार्स को कामयाबी नहीं मिली। अंत में डेमियन प्रीस्ट ने रेकनिंग हिट करते हुए मैकइंटायर को पिन किया और अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया। मैच के बाद डेमियन प्रीस्ट और मैकइंटायर ने हाथ मिलाया।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट

गोल्डबर्ग का एक इंटरव्यू दिखाया गया जिसमें उन्होंने साफ किया कि अब उनका मकसद बदल चुका है। अब वो WWE चैंपियनशिप के लिए नहीं, बल्कि बॉबी लैश्ले के लिए आ रहे हैं। गोल्डबर्ग ने कहा कि उन्हें लैश्ले का बुरा हाल करना है।

WWE ने 24*7 चैंपियनशिप का एक वीडियो पैकेज दिखाया, जिसमें आर ट्रुथ और अकीरा टोजावा ने रेजी से उनकी चैंपियनशिप को वापस पाने का प्रयास किया, लेकिन वो पूरी तरह से नाकाम हुए।

WWE Raw में ईवा मैरी vs डूड्रॉप

ईवा मैरी और डूड्रॉप कुछ समय पहले तक साथ में थीं, लेकिन SummerSlam के बाद दोनों सुपरस्टार्स अलग हो गए थे। अब दोनों सुपरस्टार्स के बीच सिंगल्स मैच हुआ। डूड्रॉप ने ईवा मैरी के ऊपर शुरुआत में ही अटैक कर दिया और उन्हें इस बीच स्लैम भी दिया। डूड्रॉप ने मैरी को क्रॉसबॉडी दिया, जिसके बाद मैरी मैच को आगे लड़ ही नहीं पाईं। बाद में रेफरी ने भी इस बात का ऐलान किया और डूड्रॉप को विजयी घोषित किया गया।

विजेता: डूड्रॉप

WWE Raw में कैरियन क्रॉस vs हम्बर्टो कारिलो

कैरियन क्रॉस ने शुरुआत में कारिलो पर अटैक किया, लेकिन जल्द ही कारिलो ने वापसी की और टॉप रोप से क्रॉसबॉडी मूव हिट किया। कारिलो ने इसके बाद एल्बो हिट ट्राई किया, लेकिन क्रॉस ने उन्हें रोकते हुए क्लोथसलाइन दी। क्रॉस ने कारिलो को सुपलेक्स दिया और फिर उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को कोई मौका नहीं दिया। अंत में क्रॉस ने क्रॉस जैकेट सबमिशन मूव के जरिए हम्बर्टो को टैपआउट कराया और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: कैरियन क्रॉस

WWE Raw में नाया जैक्स vs शार्लेट फ्लेयर

नाया जैक्स ने Raw की शुरुआत में ही अपने इरादे साफ कर दिए थे कि उनके निशाने पर शार्लेट फ्लेयर हैं। दोनों पुराने दुश्मन के बीच Raw में एक जबरदस्त मुकाबला हुआ, जिसने फैंस को काफी ज्यादा एंटरटेन किया। नाया जैक्स ने जहां अपनी ताकत का इस्तेमाल अच्छे से किया, तो शार्लेट ने अपनी स्पीड को यूज किया। मैच में एक पल वो भी आया जब शार्लेट ने जैक्स के पैरों पर अटैक किया और जब वो अपना सबमिशन मूव लगाने गईं, तभी जैक्स ने शार्लेट को टर्नबकल पर दे मारा। इसके बाद जैक्स ने फ्लेयर को वन हैंड पावरबॉम्ब देते हुए पिन किया और शानदार जीत दर्ज की। Raw विमेंस चैंपियन के खिलाफ नाया जैक्स को महत्वपूर्ण जीत मिली।

विजेता: नाया जैक्स

WWE Raw में ओमोस vs जॉन मॉरिसन

ओमोस के आगे जॉन मॉरिसन की एक भी नहीं चली और बेहद छोटे मुकाबले में पूरी तरह से ओमोस का ही दबदबा देखने को मिला। अंत में ओमोस ने आसानी से मॉरिसन को चोकस्लैम दिया और इस मैच को उन्होंने जीत लिया।

विजेता: ओमोस

WWE Raw में एजे स्टाइल्स vs जेवियर वुड्स

जेवियर वुड्स ने पूर्व चैंपियन एजे स्टाइल्स को कड़ी टक्कर देनी चाही और काफी हद तक वो इसमें कामयाब भी हुए। हालांकि एजे स्टाइल्स ने भी अपने पार्टनर ओमोस के मैच की तरह इस मुकाबले में अपना दबदबा बनाए रखा। अंत में स्टाइल्स ने वुड्स को काफ क्रशर में जकड़ा और वुड्स के पास टैपआउट के अलावा दूसरा विकल्प नहीं था। स्टाइल्स ने Raw में जरूरी जीत दर्ज की।

विजेता: एजे स्टाइल्स

WWE Raw में रैंडी ऑर्टन और रिडल vs बॉबी लैश्ले और MVP (टैग टीम चैंपियनशिप)

Raw के मेन इवेंट में टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मुकाबला देखने को मिला। इस मैच के दौरान स्टाइल्स और ओमोस रिंगसाइड पर मौजूद रहे। रिडल और लैश्ले ने मैच की शुरुआत की, जिसमें लैश्ले ने दबदबा बनाया। इस बीच MVP ने भी टैग लेते हुए कंट्रोल बरकरार रखने का प्रयास किया, लेकिन रैंडी ऑर्टन ने टैग मिलते ही पूरी तरह से मोमेंटम को अपनी टीम की तरफ किया। रैंडी ऑर्टन ने MVP को पावरस्लैम दिया और फिर उन्होंने लैश्ले पर अटैक करते हुए उन्हें डीडीटी दे दिया। MVP ने वापसी करते हुए रैंडी को टर्नबकल पर दे मारा और फिर लैश्ले को टैग दिया। रैंडी ऑर्टन ने काउंटर करते हुए RKO देना चाहा, लेकिन लैश्ले ने खुद को बचाया और रिडल को टैग मिला। रिडल ने टॉप रोप से लैश्ले पर फ्लोटिंग ब्रो मूव लगाया, लेकिन MVP ने अपने साथी को बचाया। लैश्ले ने MVP को टैग दिया और रिंग के बाहर रैंडी ऑर्टन ने लैश्ले पर अटैक किया। दूसरी तरफ ओमोस ने रैंडी पर अटैक करना चाहा, लेकिन रिडल ने रैंडी को बचाया। रैंडी ऑर्टन ने फिर एजे स्टाइल्स को पटका। रिंग में रिडल ने MVP को पिन करते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया। मैच के बाद लैश्ले ने रिडल को स्पीयर लगाया, तो रैंडी ऑर्टन ने आकर लैश्ले को RKO देते हुए Raw का अंत किया।

विजेता: रैंडी ऑर्टन और रिडल

Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now