Create

WWE Raw रिजल्ट्स: कंपनी से निकाले जा चुके Superstar ने शो में दिया दखल, दिग्गज ने दुश्मन को किया चोटिल

WWE Raw का एपिसोड काफी रोचक रहा
WWE Raw का एपिसोड काफी रोचक रहा

Raw: WWE Raw का एपिसोड जबरदस्त साबित हुआ। WWE ने इस एपिसोड में अच्छे मैच और सैगमेंट्स को बुक किया। पिछले हफ्ते की तरह यह एपिसोड भी देखने लायक रहा। शो के दौरान ऐज (Edge), बेली (Bayley) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) जैसे बड़े सुपरस्टार्स नजर आए। शो के अंत में बड़ा सरप्राइज भी मिला। खैर, इस आर्टिकल में हम रॉ (Raw) के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर एक नजर डालने वाले हैं।

- WWE Raw की शुरुआत में बेली का सैगमेंट

बेली, इयो स्काई और डकोटा काई ने रिंग में एंट्री की। बेली ने प्रोमो कट करते हुए फैंस की बेइज्जती की और फिर बैकी लिंच को चोटिल करने का श्रेय खुद लिया। उन्होंने यहां बियांका ब्लेयर, ओस्का और एलेक्सा ब्लिस के बारे में बात की। डकोटा और इयो ने विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनने का दावा किया। बाद में बियांका, ओस्का और एलेक्सा ने रिंग में एंट्री की। उनके बीच बहस हुई और बेली ने फिर बेबीफेस सुपरस्टार्स को Clash at the Castle में टैग टीम मैच के लिए चैलेंज किया। उनका कोई जवाब नहीं आया लेकिन फिर ब्रॉल देखने को मिला। ऑफिशियल्स ने आकर उन्हें रोका।

Can't think of a better way to kick #WWERaw! https://t.co/plhYic50nV

- सैथ रॉलिंस vs एंजलो डॉकिंस

दोनों सुपरस्टार्स का यह मैच काफी शानदार रहा। सैथ के खिलाफ एंजलो ने अपनी ताकत का जबरदस्त उपयोग किया। बीच में मोंटेज फोर्ड ने स्टील चेयर के साथ एंट्री की और वो गुस्से में नजर आ रहे थे। रेफरी ने उन्हें बैकस्टेज भेजा और मैच जारी रखा। अंत में सैथ ने अपने विरोधी को पेडिग्री द्वारा धराशाई किया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद सैथ ने उनपर स्टॉम्प लगाया और फिर मोंटेज ने आकर उन्हें बचाया।

नतीजा: सैथ रॉलिंस की जीत हुई

Has @WWERollins gotten inside the heads of the #StreetProfits? 🤔#WWERaw https://t.co/dCm5iY1GuI

बैकस्टेज डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो मौजूद थे और ऐज ने आकर उन्हें समझाने की कोशिश की। ऐज ने डॉमिनिक से शांत रहने के लिए कहा लेकिन उन्होंने दिग्गज को धक्का दे दिया। रे ने बताया कि पिछले हफ्ते ऐज का डॉमिनिक पर स्पीयर लगाना गलती थी। डॉमिनिक अपने पिता से नाराज होकर चले गए।

बैकस्टेज द मिज़ और चैम्पा मौजूद थे। चैम्पा ने बताया कि वो यूएस चैंपियनशिप मैच को अपने आइडियल हार्ली रेस को डेडिकेट करने वाले हैं। साथ ही उन्होंने अपनी जीत का भी दावा किया।

- केविन ओवेंस vs इजेक्यूल

केविन ओवेंस ने इजेक्यूल पर मैच शुरू होते ही हमला किया। रिंगसाइड पर ओवेंस ने इस सुपरस्टार को पावरबॉम्ब देकर रिंग एप्रोन पर पटक दिया। इजेक्यूल चोटिल नजर आ रहे थे। रेफरी ने WWE ऑफिशियल्स को बुलाया। मेडिकल स्टाफ उन्हें बैकस्टेज ले गया वहीं ओवेंस रिंग में थे। मैच का कोई नतीजा नहीं निकला।

नतीजा: नो कांटेस्ट में मैच खत्म हुआ

Remember how VICIOUS @FightOwensFight can be! 😲#WWERaw https://t.co/6ADGQGJcIz

बैकस्टेज रे मिस्टीरियो ने ऐज को बताया कि उन्हें डॉमिनिक कहीं मिल नहीं रहे हैं।

- रे मिस्टीरियो vs फिन बैलर

फिन ने प्रोमो कट किया और मिस्टीरियो को हराने का दावा किया। डेमियन प्रीस्ट ने ऐज को एक मैच के लिए चैलेंज किया। मैच शुरू हुआ और दोनों सुपरस्टार्स ने मिलकर शानदार प्रदर्शन किया। प्रीस्ट मैच में इंटरफेयर कर रहे थे और ऐज ने आकर उनपर हमला किया। दोनों ब्रॉल करते हुए चले गए। मैच जारी रहा और रिया रिप्ली अपने कंधों पर चोटिल डॉमिनिक को लेकर आईं। इससे दिग्गज का ध्यान भटक गया और फिन बैलर ने इसका फायदा उठाकर पिनफॉल से जीत दर्ज की।

नतीजा: फिन बैलर की जीत हुई

डैना ब्रुक और टमीना का बैकस्टेज इंटरव्यू लिया गया। बेली, इयो स्काई और डकोटा काई ने आकर उनकी बेइज्जती की। टमीना ने उनकी बुरी हालत करने का दावा किया।

- डैना ब्रुक और टमीना vs इयो स्काई और डकोटा काई (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप टूर्नामेंट का पहला राउंड)

यह मैच काफी जबरदस्त रहा और यहां पर बेली का दखल देखने को मिला। मैच में कई खास पल आए लेकिन अंत में हील स्टार्स का पलड़ा भारी रहा। डकोटा ने इयो को टैग दिया और फिर जापान की सुपरस्टार ने टॉप रोप से टमीना पर अपना फिनिशर लगाकर पिन किया और जीत दर्ज की।

नतीजा: इयो स्काई और डकोटा काई की जीत हुई

WOOHOOOOOO! @itsBayleyWWE is ecstatic right nowwwwww!#WWERaw https://t.co/6yIaGaJzm4

बैकस्टेज केविन ओवेंस जा रहे थे। यहां उनका इंटरव्यू लिया गया और वो काफी गुस्से में नजर आ रहे थे।

डॉमिनिक को बैकस्टेज मेडिकल स्टाफ चेक कर रहा था और रे मिस्टीरियो भी वहां मौजूद थे।

- बॉबी लैश्ले vs चैम्पा (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच)

यह मैच धमाकेदार साबित हुआ। बॉबी लैश्ले अपनी ताकत का उपयोग करने पर ध्यान दे रहे थे वहीं चैम्पा के पास द मिज़ का साथ था। एजे स्टाइल्स ने आकर मिज़ को इंटरफेयर करने से रोका। इस मुकाबले में चैम्पा जीत दर्ज करने के काफी ज्यादा करीब आ गए थे लेकिन अंत में लैश्ले ने हर्ट लॉक में चैम्पा को फंसाया। इसपर उन्होंने टैपआउट कर दिया।

नतीजा: बॉबी लैश्ले ने यूएस टाइटल रिटेन किया

What. A. Match.As @NXTCiampa & @fightbobby clash over the #USTitle on #WWERaw, @mikethemiz & @AJStylesOrg get into a clash of their own! https://t.co/3IaR4uhs4G

- ओमोस vs लोकल सुपरस्टार्स (हैंडीकैप मैच)

ओमोस का दो सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच देखने को मिला। इस मैच में उन्होंने अपनी ताकत का जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए उनकी बुरी हालत की। अंत में उन्हें काफी आसानी से पिनफॉल द्वारा जीत दर्ज की।

नतीजा: ओमोस की जीत हुई

सैथ रॉलिंस का बैकस्टेज इंटरव्यू देखने को मिला। इंटरव्यूअर केविन पैट्रिक ने बताया कि अगले हफ्ते रिडल अपनी चोट का अपडेट देंगे। सैथ यह सुनकर गुस्सा हो गए और उन्होंने बताया कि वो रिडल की बुरी हालत कर देंगे।

- चैड गेबल vs डॉल्फ ज़िगलर

दोनों सुपरस्टार्स के पास जबरदस्त रेसलिंग स्किल्स है और उन्होंने इसका शानदार प्रदर्शन किया। इस मैच में गेबल ने सभी का ध्यान खींचा लेकिन ज़िगलर ने सुपरकिक लगाकर उन्हें धराशाई किया। साथ ही पिन करते हुए जीत दर्ज की।

नतीजा: डॉल्फ ज़िगलर की जीत हुई

Can the hometown boy @HEELZiggler take down @WWEGable on #WWERaw in Cleveland? https://t.co/K0NRr1WsUh

बैकस्टेज निकी A.S.H और डूड्रॉप ने विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनने का दावा किया।

बेली, इयो स्काई और डकोटा काई ने बैकस्टेज एलेक्सा ब्लिस और ओस्का का मजाक बनाने की कोशिश की। वो बाद में चली गईं क्योंकि सिक्योरिटी गार्ड्स पार्किंग लोट एरिया में जा रहे थे। एजे स्टाइल्स रिंग की ओर आते हुए दिख रहे थे।

- एजे स्टाइल्स vs द मिज़ (नो DQ मैच)

यह मुकाबला काफी बढ़िया रहा। उन्होंने नो DQ नियमों का अच्छी तरह से इस्तेमाल किया। मैच के दौरान स्टील चेयर, टेबल्स और केंडो स्टिक का उपयोग हुआ। चैम्पा ने इंटरफेयर करते हुए मिज़ का साथ देने की कोशिश की। दिग्गज ने उन्हें टेबल पर पटक दिया। मैच जारी रहा और अंत में स्टाइल्स ने मिज़ को चेयर पर धक्का दिया और फिर स्टाइल्स क्लैश लगाकर जीत दर्ज की। मैच के बाद स्टाइल्स सेलिब्रेट कर रहे थे वहीं उन्हें रिंगसाइड पर हलचल दिखी। क्राउड में डेक्सटर लूमिस मौजूद थे। उन्होंने शो में दखल दिया लेकिन पूरी तरह से नजर नहीं आए।

नतीजा: एजे स्टाइल्स की हुई

Such a satisfying table break!@AJStylesOrg #WWERaw https://t.co/EI9JlLdieQ

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत देखने को मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
2 comments