WWE Raw रिजल्ट्स: Brock Lesnar ने मचाई भयंकर तबाही, वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा दिग्गज

WWE
WWE Raw में Brock Lesnar का दिखा खतरनाक रूप

WWE Raw: Backlash के बाद हुए रॉ (Raw) के पहले एपिसोड का अंत हो गया है। इस शो में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट के दो राउंड हुए और साथ ही सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) ने फाइनल में जगह बना ली है। इसके अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को मिला। अब बिना किसी देरी के आइए नज़र डालते हैं WWE Raw में क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw में कोडी रोड्स का सैगमेंट

कोडी रोड्स ने फैंस की तारीफ की और उन्होंने Backlash में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ हुए मैच के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा लैसनर उनका पास्ट है और उनका अगला लक्ष्य वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप है। उन्होंने अपनी जीत का दावा किया और इसके बाद इस टूर्नामेंट की शुरुआत भी की। सैथ रॉलिंस पहले राउंड के लिए सबसे पहले बाहर आए और उनका रोड्स के साथ स्टेयर ऑफ भी देखने को मिला।

WWE Raw में सैथ रॉलिंस vs डेमियन प्रीस्ट vs शिंस्के नाकामुरा (वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप का पहला राउंड)

डेमियन प्रीस्ट ने मैच में दोनों सुपरस्टार्स के खिलाफ बढ़त हासिल की, लेकिन जल्द ही शिंस्के नाकामुरा ने भी पलटवार किया और काफी समय तक कंट्रोल अपने पास रखा। रॉलिंस ने भी अपना अनुभव दिखाया और फैंस को खुश होने का मौका दिया। इस मैच में शामिल तीनों ही सुपरस्टार्स ने मुकाबले को जीतने के लिए अपनी पूरी जान लगा दी और मुकाबले के दौरान कई शानदार मूव्स भी देखने को मिले। हालांकि अंत में नाकामुरा ने प्रीस्ट को एंकल सबमिशन में फंसाया हुआ था, लेकिन रॉलिंस ने स्पलैश लगाते हुए इस होल्ड को तोड़ा और फिर किंग ऑफ स्ट्रॉन्ग स्टाइल पर पेडिग्री हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया। रॉलिंस ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

विजेता: सैथ रॉलिंस

बैकस्टेज द इम्पीरियम के जियोवानी विंची और लुडविग काइजर का सैगमेंट देखा गया। इस दौरान उन्होंने टैग टीम चैंपियंस केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन को कंफ्रंट किया। दोनों टीमों के बीच इस दौरान बहस भी देखने को मिली। उन्होंने बताया कि आईसी चैंपियन अगले हफ्ते शो में दिखाई देंगे।

#) WWE Raw में मुस्तफा अली vs ओटिस

ओटिस के साथ मैच के दौरान चैड गेबल और मैक्सिन डुप्री दिखाई दीं। ओटिस ने अली को शुरुआत में डॉमिनेट किया। हालांकि गेबल और डुप्री के कारण ओटिस काफी कंफ्यूज दिखाई दिए और इसका फायदा अली ने उठाया। उन्होंने ओटिस पर 450 स्पलैश लगाया और उन्हें पिन करते हुए जबरदस्त जीत दर्ज की।

विजेता: मुस्तफा अली

#) WWE Raw में द मिज़ vs कोडी रोड्स vs फिन बैलर (वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट का पहला राउंड)

यह मैच शुरुआत से ही काफी तेजी से आगे बढ़ा और तीनों स्टार्स ने एक दूसरे पर अटैक करने का कोई मौका नहीं छोड़ा। इसी वजह से रिंग में कई बार असफल पिन के प्रयास भी देखने को मिले और कोडी रोड्स ने रिंग के बाहर जबरदस्त Suicide Dive भी लगाई। कोडी ने दर्द में होने के बावजूद मैच में अपना शत प्रतिशत दिया और अपने विरोधियों को डॉमिनेट किया। मिज़ ने डबल डीडीटी लगाते हुए मैच में वापसी की और वो रोड्स पर स्कल क्रशिंग फिनाले देने गए, जिसमें उन्हें कामयाबी नहीं मिली। बैलर ने रोड्स को डाउन रखते हुए मोमेंटम हासिल किया और वो इस दौरान कू डी ग्रा मूव को मिस कर गए। मिज़ ने बैलर पर स्कल क्रशिंग फिनाले लगा दिया और वो पिन करने गए थे। हालांकि रोड्स ने आकर इसे तोड़ा और मिज़ को रिंग के बाहर भेजा। तीनों सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल देखने को मिला और रोड्स ने मिज़ पर तीन बार क्रॉस रोड्स लगाया। वो मिज़ को पिन करने गए, लेकिन ब्रॉक लैसनर ने एंट्री करते हुए रोड्स पर अटैक किया और उनके ऊपर F5 लगा दिया। रिंग में बैलर ने मौके का फायदा उठाते हुए मिज़ को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: फिन बैलर

हालांकि लैसनर ने रोड्स पर अटैक जारी रखा और उन्हें कमेंट्री टेबल पर F5 दे दिया। बीस्ट ने माइक लेते हुए कहा कि उन्हें सिर्फ अपने बारे में ही बात करनी है। इसके बाद उन्होंने कोडी रोड्स को Night Of Champions में मैच के लिए चुनौती दे दी है। ब्रॉक गुस्से में वापस चले गए और ऑफिशियल्स रोड्स को चेक रहे थे। बीस्ट ने जबरदस्त तबाही मचाई।

#) WWE Raw में रिया रिप्ली vs डैना ब्रुक

डैना ब्रुक ने मैच की शुरुआत में रिया रिप्ली पर हल्ला बोला, लेकिन ज्यादा देर तक वो कंट्रोल अपने पास रखने में कामयाब नहीं हुईं। रिप्ली ने जल्द ही मोमेंटम हासिल किया और ब्रुक को डॉमिनेट किया। अंत में उन्होंने ब्रुक पर रिपटाइड लगाया और फिर Prism Trap में जकड़ा और ब्रुक के पास टैपआउट करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। रिप्ली ने आसानी के साथ इस मैच को जीत लिया। मुकाबले के बाद भी रिप्ली ने ब्रुक पर अटैक जारी रखा और एक बार फिर उन्हें सबमिशन मूव में फंसा दिया। नटालिया ने एंट्री करते हुए रिप्ली को कंफ्रंट किया और रिप्ली इसके बाद डॉमिनिक मिस्टीरियो के साथ वापस चली गईं।

विजेता: रिया रिप्ली

बैकस्टेज ज़ोई स्टार्क का इंटरव्यू हुआ और इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी काबिलियत पर पूरा भरोसा है। वो इस बीच निकी क्रॉस के पास गईं और फिर उन्हें मैच के लिए चैलेंज कर दिया। निकी ने भी इसे स्वीकार कर लिया।

#) WWE Raw में केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन vs द इम्पीरियम

मौजूदा अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस का मुकाबला द इम्पीरियम के जियोवानी विंची और लुडविग काइजर के खिलाफ हुआ। यह एक अच्छा टैग टीम मुकाबला हुआ, जिसमें दोनों टीमों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। कई मौकों पर इम्पीरियम का पलड़ा दिखाई दिया और ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उनकी जीत हो जाएगी। हालांकि अंत में केविन ओवेंस और ज़ेन ने जबरदस्त तालमेल दिखाया। ज़ेन ने विंची पर हैलुवा किक लगाते हुए पिन करके अपनी टीम को जीत दिला दी।

विजेता: केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन

बैकस्टेज सोन्या डेविल और चेल्सी ग्रीन को दिखाया गया। वो पेटिशन साइन करा रही थीं और इस बीच उन्हें कैंडिस लेरे, जॉनी गार्गानो और इंडी हार्टवल मिलीं। वो विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए रीमैच के लिए इस पेटिशन को साइन करा रही हैं। हालांकि इस बीच डेक्सटर लूमिस दिखाई दिए और उन्होंने ग्रीन-डेविल को Thumbs Down दिखाया।

#) WWE Raw में ज़ोई स्टार्क vs निकी क्रॉस

मैच की शुरुआत में स्टार्क ने क्रॉस को स्लैप किया। इसके बाद मिडसेक्सन पर नी से अटैक किया और उन्हें टर्नबकल पर दे मारा। इस बीच क्रॉस ने भी पलटवार किया और स्पलैश लगाया। वो डीडीटी के लिए तैयार थी, लेकिन स्टार्क ने सुपरकिक लगा दी। उन्होंने अंत में Z360 हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ज़ोई स्टार्क

#) WWE Raw में ट्रिश स्ट्रेटस का सैगमेंट

ट्रिश स्ट्रेटस ने अपनी टी-शर्ट की तरफ इशारा किया, जिसमें मिसिंग बैकी लिंच का पोस्टर था। उन्होंने सभी से पूछा कि किसी ने उन्हें देखा है और कहा कि उन्हें द मैन की काफी चिंता हो रही है। ट्रिश ने कहा कि बैकी नहीं आने वाली हैं, क्योंकि यह उनका शो है और उनकी जगह कोई नहीं ले सकता। बैकी लिंच का म्यूजिक बजा, लेकिन यह ट्रिश ने ही प्ले कराया था। उन्होंने लिंच का मजाक बनाया, लेकिन इस बीच एक बार फिर बैकी का म्यूजिक बज गया। लिंच ने एंट्री की और वो ट्रिश स्ट्रेटस के पीछे ही खड़ी थीं।। उन्होंने ट्रिश पर अटैक किया और फिर अपरकट लगाया। ट्रिश को रिंग से बाहर जाने पर मजबूर होना पड़ा। बैकी लिंच ने कहा कि वो आ गई हैं।

बैकस्टेज कोडी रोड्स मेडिकल रूम में केविन ओवेंस, सैमी ज़ेन, एडम पीयर्स और मेडिकल स्टाफ के साथ दिखाई दिए। ज़ेन ने पूछा कि आगे क्या होगा और इसके तुरंत बाद कमर्शल ब्रेक हो गया।

#) WWE Raw में ज़ेवियर वुड्स vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

जजमेंट डे और न्यू डे के प्रमुख मेंबर के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ। कभी वुड्स, तो कभी डॉमिनिक का पलड़ा भारी देखने को मिला। इस बीच रिया रिप्ली भी डॉम का साथ देने के लिए रिंगसाइड पर मौजूद थीं। क्राउड ने डॉमिनिक को बुरी तरह बू किया, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करके दिखाया। अंत में वो संघर्ष कर रहे थे और वुड्स ने टॉप रोप से डॉमिनिक पर मूव लगाया। वो इसके बाद एल्बो ड्रॉप देने गए, लेकिन डॉमिनिक ने खुद को बचाया और फिर वुड्स को रोलअप करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: डॉमिनिक मिस्टीरियो

बैकस्टेज शिंस्के नाकामुरा से द मिज़ ने बात की और कहा पिछले हफ्ते उन्होंने उनकी बात नहीं मानी। साथ ही कहा कि Raw बिल्कुल भी SmackDown की तरह नहीं है। उन्होंने टीमअप करने की बात बोली, लेकिन नाकामुरा ने इस ऑफर को ठुकरा दिया। इसके बाद नाकामुरा ने मिज़ को अगले हफ्ते मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

चेल्सी ग्रीन और सोन्या डेविल ने एक बार फिर याचिका साइन कराना जारी रखा। इस बीच उनका सामना लिव मॉर्गन और राकेल रॉड्रिगेज़ से हुआ। इन दोनों ने उनकी याचिका पर साइन कर दिया।

कोडी रोड्स का ब्रॉक लैसनर द्वारा किए गए अटैक के बाद इंटरव्यू हुआ। इसमें उन्होंने द बीस्ट के ऊपर निशाना साधा। इस बीच उन्होंने ब्रॉक लैसनर द्वारा दिए गए चैलेंज को स्वीकार कर लिया है और अब Night Of Champions में दोनों सुपरस्टार्स का मैच देखने को मिलेगा।

#) WWE Raw में फिन बैलर vs सैथ रॉलिंस (वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट का सेमीफाइनल)

मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस और फिन बैलर के बीच फाइनल में पहुंचने के लिए मुकाबला देखने को मिला। सेमीफाइनल मैच काफी यादगार और जबरदस्त रहा। फैंस को भरपूर एक्शन देखने को मिला और दोनों ही स्टार्स ने अच्छा मुकाबला फैंस को दिया। दोनों ही स्टार्स हार मानने को तैयार नहीं थे। मुकाबले के अंत में बैलर पूरी तरह से कंट्रोल में दिखाई दिए। इस बीच वो कू डी ग्रा देने गए, लेकिन रॉलिंस ने खुद को बचाया और बैलर पर पेडिग्री लगा दिया। इस मूव के बाद बैलर दिक्कत में दिखाई दे रहे थे और रॉलिंस ने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया। उन्होंने फिन पर स्टॉम्प हिट किया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। दिग्गज सुपरस्टार ने सेमीफाइनल को जीतते हुए फाइनल में जगह बना ली है।

विजेता: सैथ रॉलिंस

इसी के साथ WWE Raw के एपिसोड का अंत भी हुआ।

Quick Links

App download animated image Get the free App now