COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 1 अक्टूबर, 2018

न्यूज़
23.89K   //    02 Oct 2018, 05:14 IST


Enter cap

शॉन माइकल्स का सैगमेंट

दिग्गज शॉन माइकल्स की एंट्री हो रही है और क्राउड जबरदस्त सपोर्ट कर रहा है। कुछ हफ्ते पहले HBK और डैडमैन का रॉ में सामना हुआ था लेकिन उस वक्त टेकर ने माइकल्स को लड़ने के लिए कहा था। फैंस HBK चैंट्स कर रहे हैं।

शॉन- काफी अच्छा लगता है घर आके वैसा ही मुझे लग रहा है। लास्ट टाइम एवर ये वो पल है जब रैसलिंग को दो बड़े सितारें आखिरी बार लड़ेंगे। मैं पिछले कुछ हफ्तों से इस मैच के लिए सुन रहा हूं लेकिन आने वाले शनिवार को बड़ा मैच सामने होगा जब ट्रिपल एच और अंडरटेकर आमने-सामने होंगे। मैं पहले एक फैन के तौर पर ये मैच देखना चाहता था लेकिन बाद में टेकर ने इसे आमसी मैच बना दिया। ट्रिपलएच और टेकर के बीच मैच था लेकिन मुझे बीच में टेकर ने खींच लिया। अब अगर टेकर मेरे दोस्ते के लिए कुछ बोलेंगे तो मैं वहां खड़ा रहुंगा। टेकर अपने भाई केन के साथ होंगे तो ट्रिपल एच भी अपने भाई के साथ होंगे। केन इस बात को जानता है कि अगर कोई मेरे रास्ते में आएगा तो मैं उसका क्या हाल करुंगा।

ये क्या केन का म्यूजिक बज गया और केन पीछे खड़े हैं। केन ने HBK को पंच माका जबकि टेकर का म्यूजिक भी बज गया और वो भी रिंग में आ गए हैं। शॉन अब अकेले हैं। अंडरटेकर अब माइकल्स को मारने जा रहा थे कि ट्रिपल एच आ गए। ये क्या केन और अंडरटेकर ने ट्रिपल एच और HBK को चोक्स स्लैम मार दिया। अब टेकर और केन रिंग को छोड़कर जा रहे हैं लेकिन ये क्या डैडमैन वापस आए और टूम स्टॉम पाइल ड्राइवर ट्रिपल एच को मार दिया। अब दोनों रिंग को छोड़कर जा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया से पहले ऐसा रोमांच तो बनता था। अब देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया में क्या होगा। टेकर और केन स्टेज पर है और दोनों ने हाथ ऊपर किया, इसी के साथ रॉ का ये एपिसोड खत्म हुआ।





बेली Vs एलिसा फॉक्स

बेली का साथ फिन बैलर दे रहे हैं जबकि जिंदर महल एलिसा फॉक्स के रिंग साइड पर होंगे। एलिसा फॉक्स का अलग अंदाज देखने को मिल रहा हैं। बेली ने वापसी की और दूसरे टर्न बक्ल पर एलिसा को मारा। बेली ने क्लोथ लाइन मार दी है। बेली ने एक अच्छी ड्रॉप किक माराी, जिंदर ने बेली को पकड़ने की कोशिश की जबकि बेली ने जिंदर को मारा , तभी बैलर ने रिंग के बाहर जिंदर को स्विंग ब्लैड दिया। रिंग के अंदर बेली ने बेली टू बैली मारकर जीत दर्ज की।

विजेता- बेली




बॉबी लैश्ले Vs केविन ओवंस

लैश्ले ने शुरुआत से अटैक करना शुरु कर दिया। ओवंस के माइंड गेम को लैश्ले समझ नहीं पाए और नेक लॉक में लैश्ले को पकड़ लिया। लैश्ले को पहले ओवंस ने कंधा माकर गिराया जबकि लैश्ले ने भी वहीं किया। लैश्ले ने सुपलेक्स मारा और फिर रिंग पोस्ट पर मार रहे हैं। लैश्ले मैच में अभी तर हावी दिख रहे हैं। लैश्ले ने एक जबरदस्त सुपलेक्स मारा। ये क्या लैश्ले अब रिंग पोस्ट से टकरा गए है। ओवंस ने मौके के फायदा उठाकर लैश्ले पर हमला शुरु किया है।

लैश्ले ने वापसी करते हुए ओवंस पर अटैक किया और सुपलेक्स मारे। लैश्ले ने अपने फिनिशिंग मूव के लिए ओवंस को पकड़ा लेकिन किसी तरह ओवंस बचे लेकिन लैश्ले ने स्वाइन बस्टर मारा। रिंग के बाहर इलायस ने लियो रश को मारना शुरु किया जिसके कारण लैश्ले का ध्यान रिंग के बाहर गया और ओवंस ने रोल पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद लैश्ले पर ओवंस और इलायस ने अटैक किया, ओवंस ने पावरबॉम्ब भी मारा।

विजेता- केविन ओवंस




इलायस और केविन ओवंस का सैगमेंट

हमेशा की तरह इलायस इस बार भी परफॉर्म कर रहे हैं लेकिन फर्क सिर्फ इतना है कि केविन ओवंस भी उनके साथ है। ओवंस अपने पार्टनर इलायस के परफॉर्मेंस की तारीफ कर रहे हैं। केविन ओवंस ने खुद और इलायस की टीनम को बेहतर बताया जबकि सीना और लैश्ले पर निशाना साधा। क्राउड ने जबदस्त बू किया है। क्राउड बिल्कुल भी दोनों को सपोर्ट नहीं कर रहा है, चारों तरफ सिर्फ बू हो रहा है। ओवंस बोल रहे हैं कि जब सीना आते हैं वो स्पेशल होता है लेकिन सीना काफी अहंकारी इंसान है। दोनों मिलकर सीना को बुरा भला बोल रहे हैं। ओवंस- इलायस को बेस्ट बताया और ऑस्ट्रेलिया में सीना -लैश्ले के खिलाफ मैच में जीत का दावा किया। फैंस बहुत ज्यादा बू कर रहे हैं बू का काफी शोर सुनाई दे रहा है।

लियो रश आ गए हैं। लियो रश ने कहा कि जॉन सीना एक लैजेंड हैं। लियो रश अब केविन ओवंस और इलायस का मजाक बना रहे हैं । लियो रश ने बॉबी लैश्ले को बाहर बुला लिया है, लैश्ले के आते ही क्राउड में जैसे जोश आ गया हो।



सैथ रॉलिंस Vs ड्रू मैकइंटायर

सैथ रॉलिंस इस मैच के लिए आ गए हैं। अब रॉ के टैग टीम चैंपियन ड्रू मैकइंटायर आए हैं। ड्रू ने बेल के बजते ही सैथ रॉलिंस पर अटैक कर दिया लेकिन रॉलिंस भी पीछे नहीं रहे और काउंटर किया। सैथ ने ड्रॉप किक मारकर ड्रू को रिंग के बाहर किया फिर सुसाइड डाइव लगाई। ड्रू ने पलटवार करते हुए सैथ को लात मारी और कवर किया लेकिन किक आउट हुए।

अब ड्रू ने सैथ पर पकड़ बना ली है और उन्हें पकड़ लिया है। सैथ खुद को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। ड्रू ने रिंग पोस्ट पर सैथ को धक्का दे दिया है और दोनों रिंग के बाहर है। ड्रू ने अपरन पर सैथ को बेकब्रेकर मार दिया है। सैथ रॉलिंस ने किसी तरह वापसी की और स्विंग ब्लैड मारा फिर ब्लॉकबस्टर मार दिया है। रॉलिंस ने एक बार फिर से ड्रू की गर्दन पर अटैक किया और कवर किया लेकिन किक आउट हुए। इस मैच को एक्टिंग जनरल मैनेजर कॉर्बिन बैकस्टेज देख रहे हैं।

रॉलिंस ने बेहतरीन अंदाज में काउंटर करते हुए सुपलेक्स मारा फिर कवर किया लेकिन ड्रू ने समय रहते अपने कंधे उठा लिए। सैथ टॉप रोप पर चढ़ रहे थे कि ड्रू ने अटैक किया, अब दोनों रिंग के ऊपर हैं लेकिन किसी तरह सैथ ने ड्रू को उठा लिया और बक्ल बम मार दिया है। सैथ जीत के करीब है लेकिन ये क्या डॉल्फ आ गए हैं, सैथ का ध्यान भटका और ड्रू ने किक मारकर जीत दर्ज की। डॉल्फ और ड्रू ने सैथ को मारना शुरु कर दिया लेकिन रेंस ने आके सैथ को बचाया लेकिन स्ट्रोमैन बाहर आ गए हैं। तभी केंडो स्टीक लेकर डीन आए । अब शील्ड और डॉल्फ, ड्रू और स्ट्रोमैन की लड़ाई हो रही है लेकिन शील्ड को बहुत बुरी मार पड़ी। रोमन रेंस को स्ट्रोमैन ने पावर स्लैम मार दिया है। शील्ड की हालत खराब है। अब देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया में क्या होगा , ये क्या स्ट्रोमैन, ड्रू और डॉल्फ ने शील्ज का सिग्नेटर साइन बनाया।

विजेता- ड्रू मैकइंटायर






बैकस्टेज

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने डॉल्फ पर निशाना साधा और कहा कि उन्हें कोई हारा हुआ खिलाड़ी नहीं चाहिए। ब्रॉन ने कहा कि उन्होंने डीन को हराया है और ड्रू तुम जाके सैथ को हरा दो।


बैकस्टेज

बैकस्टेज डीन काफी गुस्स में दिखे और रोमन रेंस ने उनसे पूछा कि वो कैसे हैं लेकिन डीन का जवाब कुछ टेड़ा था। जैसा उन्होंने सैथ को कहा था कि वो इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन सकते थे वैसे ही कहा कि वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीत सकते थे। ऐसा लग रहा है कि शील्ड में दरार आने वाली है।


बी-टीम (कर्टिस एक्सल और बौ डैलास) Vs द रिवाइवल

बी टीम की एंट्री इस मैच के लिए सबसे पहले हुई। फैंस द्वारा बी-टीम को काफी अच्छा सपोर्ट मिल रहा है। द रिवाइवल भी इस मैच के लिए आग है। बी टीम पूर्व टैग टीम चैंपियन रहे चुकी हैं। डैश विल्डर और स्कॉट डॉसन अच्छा टैग कर रहे हैं। डैश ने कर्टिस को पकड़ लिया है और उन्हें टैग नहीं देने दे रहे हैं। किसी तरह कर्टिस ने डैलास को टैग किया और उन्होंने आते ही अटैक किया और बौ डैलास ने डैश को पिन कर जीत दर्ज की। बी टीम के लिए ये काफी बड़ी जीत है। ये क्या मैच के बाद AOP (ऑथर्स ऑफ पेन) ने बी टीम पर अटैक करके नई कहानी का आगाज किया है। पिछले हफ्ते AOP ने शील्ड के खिलाफ मैच लड़ा था।

विजेता- बी टीम- (बौ-डैलास और कर्टिस एक्सल)




बॉबी रुड Vs कॉनर

बॉबी रुड का म्यूजिक बजा और उनका साथ देने के लिए चैड गेबल आए हैं। अब एस्सेंशन के कॉनर आए है। बॉबी रुड और कॉनर का जबरदस्त मैच च रहा है, रुड ने दूसरे टर्नबकल से कॉनर को नेकब्रेकर मारा जबकि ग्लोरियस डीडीटी के लिए बॉबी तैयार थे कि रिंग के बाहर विक्टर ने चैड को मारा जिसके कारण रुड का ध्यान भटका और कॉनर ने अपना मूव लगाकर जीत दर्ज की।

विजेता- कॉनर


रोंडा राउजी Vs रुबी रायट

बैला बहनों की पहली एंट्री हुई हैं उसके बाद रॉ विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी की एंट्री हुई। हालांकि ऑस्ट्रेलिया में रोंडा राउजी और बैला बहनों की टीम का सामना रायट स्क्वॉड के खिलाफ होगा। रुबी की एंट्री हो गई हैं जबकि उनके साथ लिव मॉर्गन और साना लोगरन आई हैं। मैच शुरु होते ही रोंडा ने रुबी को उठा-उठाकर पटकना शुरु कर दिया। रुबी ने चालाकी से इस मैच में वापसी की है और रोंडा पर अटैक किया। रुबी ने रोंडा राउजी कतो कवर किया लेकिन किक आउट हुईं। विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी की हालत ठीक नहीं लग रही हैं जबकि रायट ने अपना हील रूप दिखाया है। रोंडा ने कमबैक कर दिया है और रुबी को उठाकर पटका। ये क्या रुबी ने पीछे से रोल पिन किया लेकिन किक आउट हुई, जबकि रुबी रायट से आर्म बार लगते ही टैप आउट कर दिया, इसी के साथ रोंडा राउजी ने जबरदस्त जीत दर्ज की।

विजेता-रोंडा राउजी



रोमन रेंस और डॉल्फ जिगलर

ये एक नॉन टाइटल मैच है और बेल के बजते ही डॉल्फ ने रोमन रेंस पर अटैक कर दिया। रोमन रेंस को डॉल्फ ने ड्रॉप किक मारककर गिरा दिया और कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रोमन रेंस का कंधा रिंग कोस्ट से टकरा गया है। डॉल्फ पूरी चालाकी से रोमन रेंस के खिलाफ मैच लड़ रहे हैं। रिंग के बाहर डॉल्फ ने रेंस को डीडीटी मार दी है। रिंग के अंदज डॉल्फ ने एक बार फिस से रेंस को अच्छा मूव लगाया और कवर किया लेकिनव किक आउट हुए।

डॉल्फ ने अच्छा कंट्रोल बना लिया है, जबकि रोमन रेंस किसी तरह पलटवार का मौका तलाश रहे हैं। रोमन रेंस ने मैच में किसी तरह वापसी की और क्लोथलाइन मारनी शुरु की। रिंग कॉर्नर पर रेंस ने 10 क्लोथलाइन मारी फिर बिग बूट मारकर डॉल्प को गिरा दिया। सुपरमैन पंच मारने जा रहे थे रोमन रेंस की डॉल्फ ने काउंटर किया जबकि जिगजैक मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रोमन रेंस ने डॉल्फ को एक सुपरमैन पंच मारकर कवर किया लेकिन रेफरी के दो काउंट कर डॉल्फ ने कंधा उठाया। रेंस ने एक जबरदस्त स्पीयर मारकर इस मैच को जीत लिया।

विजेता-रोमन रेंस




बैकस्टेज

बैकस्टेज डीन एंब्रोज काफी गुस्से में दिख रहे हैं। डीन ने उनसे पूछा कि क्या वो ठीक है लेकिन डीन ने उन्हें सीधे मुंह जवाब नहीं दिया। इतना ही नहीं डीन ने आइसपैक को भी फेंक दिया।



डीन एम्ब्रोज Vs ब्रॉन स्ट्रोमैन

डीन पहले से खड़े हैं जबकि ब्रॉन स्ट्रोमैन रिंग में आ गए हैं। एम्ब्रोज ने स्ट्रोमैन पर पहला अटैक किया लेकिन उसके बाद स्ट्रोमैन ने काउंटर करते हुए डीन को मारा। स्ट्रोमैन ने रिंग कॉर्नर पर डीन को रनिंग क्रॉस बॉडी मारा जिसके बाद डीन रिंग में गिर गए। स्ट्रोमैन ने डीन को उठाकर पटक दिया है। डीन को गुस्सा आया और उन्होंने स्ट्रोमैन को चांटा मार दिया जबकि स्ट्रोमैन ने फिर से एम्ब्रोज को पटक दिया। डीन ने पलटवार करते हुए स्ट्रोमैन पर अटैक किया लेकिन स्ट्रोमैन ने हर वार को खाली जाने दिया।

डीन ने फिर से वापसी करते हुए स्ट्रोमैन पर अपने मूव्स दिखाए, लेकिन ये क्या स्ट्रोमैन रुकने का नाम ले रहे हैं, इतनी देर में डीन ने डर्डी डीड्स मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। स्ट्रोमैन रिंग के बाहर है जबकि डीन ने सुसाइड डाइव लगा दी है। डीन ने स्ट्रोमैन को स्टील स्टेप्स पर फेंक दिया, ये क्या जैसे ही दोनों रिंग में आए स्ट्रोमैन ने डीन को पावरस्लैम दे दिया। स्ट्रोमैन ने रिंग के बाहर डीन को जबरदस्त कंधा मारा जिसके बाद बैरीकेड पर धक्का दिया। रिंग में स्ट्रोमैन ने पावरस्लैम दिया लेकिन ये क्या रोमन रेंस का म्यूजिक बज गया और वो रिंग में आ गए हैं। रेंस ने सुपरमैन पंच मारा , जबकि सैथ रॉलिंस ने भी स्ट्रोमैन को हाई नी मारी। इस मैच को डिसक्वालिफिकेशन के जरिए स्ट्रोमैन ने जीत लिया। डॉल्फ और जिगलर भी आ गए हैं। बैरन कॉर्बिन ने मैच एलान किया कि सैथ और ड्रू का मैच होगा जबकि डॉल्फ और रोमन रेंस का मैच अभी होगा।

विजेता- ब्रॉन स्ट्रोमैन



डीन एम्ब्रोज का सैगमेंट

डीन एम्ब्रोज का म्यूजिक बजा है और वो शील्ड के कपड़ों के साथ अपने पुराने कपड़े पहनकर आए हैं। डीन से सवाल किया गया कि पिछले हफ्ते वो थोड़े नाखुश थे।

डीन-सैथ और रोमन दोनों चैंपियन है लेकिन मैं कुछ नहीं हूं। मैं चोट के कारण बाहर था लेकिन सैथ ने मेरी जगह जेसन जॉर्डन को शामिल किया। मैं काफी कुछ सोचता रहता हूं। कभी कभी लगता है कि मुझे शील्ड की जरुरत नहीं है। लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं शील्ड में क्या कर रहा हूं। लेकिन मैं यहां इसलिए आया हूं कि अपने भाइयों की मदद कर सकूं, मैं स्मैकडाउन में जा सकता था लेकिन मैं नहीं गया। मैं अपने भाइयों के साथ हूं। शील्ड कोई बिजनेस नहीं है वो भाईचारा है। हम सभी लड़ाई साथ लड़ेंगे।


बैरन कॉर्बिन आए हैं , बैरन ने डीन पर एक बार फिर से शील्ड में रहने का निशाना साधा लेकिन डीन ने भी बैरन कॉर्बिन को मुंहतोड़ जवाब दिया। बैरन कॉर्बिन ने डीन को तीन ओपशन दिए, एक सैथ रॉलिंस के खिलाफ, दूसरा रोमन रेंस और तीसरा ब्रॉन स्ट्रोमैन। डीन ने कहा कि क्यों ना बैरन Vs डीन मैच हो जाए। बैरन ने डीन का मैच स्ट्रोमैन के खिलाफ रख दिया।



नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। सुपर शो डाउन से पहले रॉ का ये अंतिम शो होगा। सुपर शो डाउन 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया में होगा। इसके लिए पूरी तैयार की जा चुकी है। सभी मैचों को बिल्ड कर दिया गया है। बांकि जो भी बचा है वो इस हफ्ते रॉ में हो जाएगा।रॉ इस बार की जबरदस्त होगी। रोंडा राउजी का वन ऑन वन मुकाबला इस बार रूबी रॉयट के साथ होगा। समरस्लैम के बाद से रोंडा राउजी ने कमाल किया है।

शॉन माइकल्स भी बार रॉ में आएंगे। उम्मीद की जा सकती है कि अंडरटेकर भी उनके बाद यहां पर आएंगे।केविन ओवंस और बॉबी लैश्ले का मुकाबला भी यहां होगा। शील्ड इस बार भी कुछ ना कुछ माइंड गेम स्ट्रोमैन, जिगलर और मैकइंंटायर के खिलाफ अपनाएगी।


Topics you might be interested in:
ANALYST
Worked with IANS, STV Up News as Assistant Producer, Samachar Plus as Associate Producer. Also worked at Bhaskar News as Associate Producer and with ETV News as Sports Deputy Bulletin Producer.
Fetching more content...