COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 19 नवंबर, 2018

न्यूज़
28.87K   //    20 Nov 2018, 06:19 IST

Enter caption

डीन एंब्रोज का सैगमेंट

डीन एंब्रोज रिंग में आकर एक बार फिर सैथ रॉलिंस पर निशाना साध रहे थे, इस बार उन्होंने क्राउड पर भी अपना गुस्सा निकाला रहे हैं। सैथ रॉलिंस आ गए हैं और दोनों के बीच लड़ाई शुरू हो गई हैं, रेफरी ने आकर बीच-बचाव करने का प्रयास किया, लेकिन रॉलिंस नहीं रुके। एंब्रोज ने क्राउड के बीच में से भागने की कोशिश की, लेकिन रॉलिंस ने उन्हें पकड़ लिया और वो मार रहे हैं। अब दोनों सुपरस्टार्स रिंग में आ गए हैं। रॉलिंस अपना फिनिशर देने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन एंब्रोज ने उन्हें लो ब्लो दे दिया। अंत में एंब्रोज ने रॉलिंस को डर्टी डीड्स दिया और इसी के साथ रॉ का यह एपिसोड खत्म हुआ।


रूबी रायट vs नटालिया

शुरूआत में रूबी रायट ने दबदबा बनाया और इस समय वो नंबर्स गेम का भी पूरा फायदा उठा रही हैं। नटालिया फाइटबैक करने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन रूबी ने अपनी पकड़ कमजोर नहीं होनी दी है। फिर भी वो नटालिया को पिन करने में कामयाब नहीं हो पा रही हैं। नटालिया आखिरकार पलटवार करने में कामयाब हुईं, लेकिन लिव मॉर्गन और साराह लोगन की मदद से रूबी बार-बार बच रही थी, लेकिन अंत में नटालिया ने रोलअप करके रूबी को पिन किया और इस मैच को अपने नाम किया।

नटालिया की जीत।


ऑथर्स ऑफ पेन vs बॉबी रूड और चैड गेबल

रॉ में रूड और गेबल ने ड्रेक मेवरिक का मजाक बनाया था और ऑथर्स ऑफ पेन इस मैच के जरिए उसका बदला ले रहे हैं। शुरूआत से ही AOP ने ही मैच में डोमिनेट किया, लेकिन जैसे ही गेबल ने रूड को टैग दिया उसके बाद ही मैच का रख बदला। रूड ने AOP पर पलटवार किया और अंत में बड़े ही शानार तरीके से गेबल ने AOP को रोलअप करके पिन किया और इस मैच को अपने नाम किया।

Advertisement

बॉबी रूड और चैड गेबल की जीत।


रोंडा राउजी vs मिकी जेम्स (रॉ विमेंस चैंपियनशिप)

रोंडा और मिकी जेम्स के बीच मुकाबला शुरू हो गया है। जेम्स ने शुरुआत में रोंडा का फायदा उठाने का प्रयास किया, लेकिन जल्द ने रोंडा ने मैच में अपनी पकड़ बनाई और अब वो मिकी जेम्स पर अपना गुस्सा निकाल रही हैं। रोंडा राउजी ने मिकी जेम्स को आर्मबार में जकड़ लिया है और इसके बाद जेम्स के पास टैपआउट करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था। रोंडा राउजी ने आसानी से अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड किया।

रोंडा राउजी की जीत।


रॉ विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी का सैगमेंट

रोंडा राउजी: टीएलसी में मेरा मैच नाया जैक्स के खिलाफ होना है। मैं नाया को टैपआउट कराकर अपने टाइटल को रिटेन करूंगीं। उसके बाद मेरी नजर शार्लेट फ्लेयर पर होने वाली हैं। अब मैं अपने रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज करती हूं।

एक्टिंग जनरल मैनेजर बैरन कॉर्बिन बाहर आ गए हैं:

बैरन कॉर्बिन: तुम अपने टाइटल को डिफेंड नहीं कर सकतीं।

रोंडा राउजी: क्यों ना तुम ही विमेंस चैंपियनशिप के लिए लड़ने के लिए आ जाओं।

बैरन कॉर्बिन: मैं बैकस्टेज जाकर तुम्हारे लिए विरोधी ढूंढता हूं और जो भी वो सुपरस्टार होंगी, वो नेक्सट रॉ विमेस चैंपियन बनेंगीं।



सैथ रॉलिंस ने कहा कि डीन एंब्रोज ने उन्हें कुछ भी कह सकते हैं, लेकिन उन्होंने रोमन रेंस की बीमारी को लेकर जो भी कहा उसका बदला मैं लेकर रहूंगा। एंब्रोज बचकर नहीं जा सकते।


लूचा हाउस पार्टी vs द रिवाइवल

लूचा हाउस पार्टी सबसे पहले रिंग में आए, उसके बाद रिवाइवल रिंग में आए। यह एक बेहद छोटा मैच रहा है और लूचा हाउस ने पार्टी ने ध्यान भटकाते हुए आसानी से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

लूचा हाउस पार्टी की जीत।



बैकस्टेज डीन एंब्रोज को ढूंढ़ते हुए सैथ रॉलिंस वहां पहुंच गए, जहां शील्ड रहती थी। हालांकि वहां बर्न इट डाउन लिखा हुआ था। डीन एंब्रोज, सैथ रॉलिंस के साथ माइंड गेम्स खेल रहे हैं।


साशा बैंक्स और बेली vs नाया जैक्स और टैमिना

पूर्व रॉ विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस कमेंट्री कर रही हैं। साशा बैंक्स और बेली ने शुरूआत से ही शानदार तालमेल दिखाते हुए नाया जैक्स और टैमिना के ऊपर दबाव बनाया, लेकिन नाया जैक्स ने आखिरकार बेली पर शिकंजा कसा। रिंग के बाहर टैमिना ने साशा बैंक्स के ऊपर हमला किया। अब हील टीम काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही हैं। इधर रेफरी के ध्यान नहीं होने का फायदा उठाते हुए नाया ने बेली को पंच किया और अब टैग करके वो रिंग में आईँ। उन्होंने बेली को समोअन ड्रॉप दिया और उन्हें पिन कर इस मैच को अपने नाम किया।

नाया जैक्स और टैमिना की जीत।


आईसी चैंपियन सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

टीएलसी पीपीवी में शील्ड के अपने पूर्व साथी डीन एंब्रोज के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप को डिफेंड करने वाले हैं सैथ रॉलिंस।

रॉलिंस: कल के दिन शील्ड के डेब्यू को 6 साल पूरे हो गए हैं। रोमन रेंस, डीन एंब्रोज और मैंने मेन रोस्टर पर राज किया। डीन एंब्रोज में हिम्मत नहीं है कि वो रिंग में आकर मुझसे बात कर पाए, लेकिन टीएलसी पीपीवी में उनके पास भागने का कोई मौका नहीं होगा। एंब्रोज पिछले चार हफ्ते से भाग रहे हैं, लेकिन टीएलसी में अभी काफी वक्त बाकी है और एंब्रोज तुम तैयार हो तो रिंग आओं।

एंब्रोज स्क्रीन पर नजर आ रहे हैं और उन्होंने एक बार फिर रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के ऊपर निशाना साधा। अब वो रॉलिंस को बैकस्टेज बुला रहे हैं और रॉलिंस उनको देख रहे हैं। बैकस्टेज रॉलिंस हर जगह एंब्रोज को देख रहे हैं। रॉलिंस ने इस बीच गार्ड्स के ऊपर गुस्से में अटैक कर दिया।

हालांकि इस सैगमेंट के दौरान ब्रॉ़डकास्टर्स की तरफ से तकनीकी खराबी भी देखने को मिल रही है।



ब्रॉन स्ट्रोमैन, फिन बैलर और इलायस vs बैरन कॉर्बिन, ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले (3 ऑन 3 एलिमिनेशन मैच)

स्ट्रोमैन और मैकइंटायर ने मैच की शुरूआत की। दोनों ही सुपरस्टार्स एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हुए, लेकिन स्ट्रोमैन की ताकत और साइज के आगे मैकइंटायर थोड़े पिछड़ते हुए नजर आए। स्ट्रोमैन ने बैलर को टैग दिया और मैकइंटायर ने वापसी करते हुए बैलर के ऊपर दबदबा बनाया। कॉर्बिन और टीम बैलर कोे बुरी तरह से मार रहे हैं। इस बीच बैलर ने पलटवार का प्रयास किया और इलायस के साथ मिलकर उन्होंने वापसी भी की। हालांकि मौके का फायदा उठाते हुए मैकइंटायर ने अपना फिनिशर लगाते हुए बैलर को एलिमिनेट किया। अब मैकइंटायर रिंग में इलायस को मार रहे हैं, इलायस पलटवार की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनकी एक नहीं चल रही है। कॉर्बिन, लैश्ले और मैकइंटायर एक दूसरे को टैग देते हुए इलायस के ऊपर हावी हो रहे हैं और उनकी हालत भी खराब नजर आ रही है। दूसरी तरफ रिंग के बाहर लैश्ले और मैकइंटायर ने स्ट्रोमैन के ऊपर अटैक कर दिया है। इलायस ने जबरदस्त तरीके से पलटवार किया और वो कॉर्बिन को पिन करने के करीब आए, लेकिन लैश्ले ने रोका। यहां से रिंग के बाहर लैश्ले ने इलायस को स्पीयर दिया और वो 10 काउंट तक रिंग में नहीं आ पाए, इसी के साथ इलायस भी एलिमिनेट हो गए हैं। अब सिर्फ ब्रॉन स्ट्रोमैन ही रिंग में रह गए हैं।

स्ट्रोमैन भी नंबर्स गेम में फंस गए हैं, उनके सामने अब तीन सुपरस्टार्स हैं और वो मॉन्स्टर के ऊपर हावी हो रहे हैं। लैश्ले, कॉर्बिन और मैकइंटायर लगातार एक दूसरे को टैग दे रहे हैं। हालांकि स्ट्रोमैन ने वापसी करते हुए मैच में अपनी पकड़ बना ली है। रिंग के बाहर उन्होंने लैश्ले को भी गिरा दिया। स्ट्रोमैन ने कॉर्बिन को पावरस्लैम दिया और पिन कर रहे थे कि मैकइंटायर ने उन्हें चेयर से मारा। रेफरी ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया। अब लैश्ले ने रिंग के बाहर स्ट्रोमैन कोे स्पीयर दे दिया है। यह दोनों मिलकर स्ट्रोमैन को मार रहे हैं। अब इन दोनों ने ब्रॉन को स्टील स्टेप्स पर दे मारा। निश्चित ही नंबर्स गेम के आगे उनकी एक नहीं चल रही है। यह तीनों मिलकर स्टोमैन का बुरा हाल कर रहे हैं। कॉर्बिन अब स्ट्रोमैन को चेयर से मार रहे हैं और उनके हाथ पर स्टील स्टेप्स से हमला कर दिया, उनके हाथ से खून भी निकल रहा है। मेडिकल टीम स्ट्रोमैन को देख रही है और वो काफी गंभीर रूप से चोटिल नजर आ रहे हैं।



रॉ के एक्टिंग जनरल मैनेजर बैरन कॉर्बिन का सैगमेंट

बैरन कॉर्बिन: मंडे नाइट रॉ में आपका स्वागत है। रॉ ने सर्वाइवर सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया और स्मैकडाउन का क्लीन स्वीप किया। अब मैं रॉ की कमिश्नर स्टेफनी मैकमैहन को रिंग में बुलाना चाहूंगा।

स्टेफनी मैकमैहन रिंग में आ गईँ और उन्होंने रॉ की सफलता का श्रेय बैरन कॉर्बिन को दिया, साथ ही में उन्होंने पूरे रॉ रोस्टर की भी तारीफ भी की। स्टेफनी ने इस बात का एलान किया कि रॉ में जीत का जश्न मनाया जाएगा। कॉर्बिन ने स्टेफनी से कहा कि आपने वादा किया था कि रॉ की जीत होती है, तो आप मेरे पोजिशन को और मजबूत करेंगीं।

ब्रॉन स्ट्रोमैन का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ रहे हैं:

स्ट्रोमैन ने स्टेफनी से कॉर्बिन के खिलाफ मैच की मांग की और स्टेफनी ने इस बात का एलान किया कि टीएलसी पीपीवी में ब्रॉन स्ट्रोमैन और बैरन कॉर्बिन के बीच मैच होगा। कॉर्बिन इस मैच को जीतते हैं, तो वो रॉ के फुल टाइम जनरल मैनेजर बन जाएंगे और अगर उनकी हार होती है, तो वो एक्टिंग जनरल मैनेजर की जॉब गंवा देंगे। साथ ही में उन्होंने कहा कि स्ट्रोमैन की जीत होती है, तो रॉयल रंबल में उनको ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच मिलेगा।

हालांकि स्ट्रोमैन ने टीएलसी में अपने मैच के लिए शर्त चुनी कि कॉर्बिन के खिलाफ उनका मैच टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच होगा।

इसके बाद स्टेफनी मैकमैहन ने रॉ के लिए सिक्स मैन टैग टीम मैच का एलान किया। स्ट्रोमैन, फिन बैलर और इलायस का मैच ड्रू मैकइंटायर, बॉबी लैश्ले और बैरन कॉर्बिन के खिलाफ होगा।



नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। सर्वाइवर सीरीज खत्म हो चुकी है लेकिन कुछ कहानियों का अंत अभी नहीं हुआ है। रेड ब्रांड ने पूरी तरह से दबदबा बनाया और सर्वाइवर सीरीज में सभी मैच जीते। पीपीवी के बाद ये पहला एपिसोड है जबकि अब TLC पे-पर-व्यू होने वाला है जिसके लिए स्टोरीलाइन आगे बढ़ेगी।

इस हफ्ते रॉ में कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं, सर्वाइवर सीरीज में रेड ब्रांड की टीम जीती लेकिन सभी सुपरस्टार्स में अनबन देखने को मिली। चलिए नजर डालते हैं कि इस हफ्ते रॉ में क्या क्या हो सकता है।


Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...