Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE- 27 जनवरी, 2020

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 28 Jan 2020, 09:41 IST

रैंडी ऑर्टन ने लिया हील टर्न
रैंडी ऑर्टन ने लिया हील टर्न

ऐज का सैगमेंट

रॉयल रंबल मैच के जरिए वापसी करने वाले ऐज ने रिंग में एंट्री कर ली है। क्राउड उन्हें काफी चीयर कर रहा है। ऐज ने कहा जो उन्हें रिएक्शन मिल रहा है, उसको वो शब्दों में बयां नहीं कर सकते। वो बोलते हुए काफी भावुक हो गए थे और उनकी आंखों में आंसू भी हैं। ऐज ने कहा कि हम इसी लिए रिंग में आते हैं। क्राउड चीयर कर रहा है 'You Deserve it'। उन्होंने कहा कि 9 साल पहले मुझे मेडिकल क्लीयरेंस नहीं मिली थी। उन्होंने कहा कि दूसरी नेक सर्जरी के बाद इतनी मेहनत की और 46 साल की उम्र में अपने करियर की बेस्ट शेप में हैं। ऐज ने कहा कि वो अपने करियर को अपने अंदाज में खत्म करना चाहते हैं। ऐज ने कहा कि उन्होंने रोमन रेंस, रैंडी ऑर्टन, एजे स्टाइल्स जैसे स्टार्स के साथ रेसल किया। ऐज ने कहा कि भले ही उनकी उम्र हो चुकी है, लेकिन उनमें हिम्मत है काफी। रैंडी ऑर्टन का म्यूजिक बज गया है औऱ वो आ गए हैं। ऐज और रैंडी ऑर्टन गले मिले। ऐज काफी भावुक हो गए हैं। रैंडी ऑर्टन ने ऐज की तारीफ की और कहा कि ऐज ने हमेशा उनकी मदद की। रैंडी ने ऐज का स्वागत किया। रैंडी ने ऐज को अपना परिवार बताया और उनकी वापसी को खास बताया। रैंडी ने कहा क्यों ना रेटिड RKO एक साथ आ जाए? क्राउड इससे काफी खुश नजर आ रहा है, लेकिन रैंडी ने ऐज को RKO दे दिया। अब उन्होंने चेयर से ऐज के ऊपर हमला कर दिया है। रैंडी ने ऐज की गर्दन को चेयर में फंसा दिया है और वो गर्दन तोड़ने वाले थे और ऐसा लग रहा था कि उन्होंने अपना मन बदल लिया है। हालांकि रैंडी ने चेयर के ऊपर ऐज का सिर रखा और सिर के ऊपर चेयर से ऊपर अटैक कर दिया। रैंडी ने जो जानलेव हमला ऐज के ऊपर जानलेवा हमला किया, उससे उनका करियर खत्म हो सकता है।


एरिक रोवन vs लोकल रेसलर

एरिक रोवन ने जबरदस्त मूव से रेसलर को गिराया औऱ रिंग के बाहर भी जबरदस्त पुश मारा। इसके बाद रिंग में लेकर आए और जबरदस्त स्लैम दिया। रोवन ने उन्हें पिन नहीं किया, रोवन ने अपना फिनिशिंग मूव लगाया और उन्हें पिन करते हुए इस मैच में जीत दर्ज की।

विजेता: एरिक रोवन

लिव मॉर्गन vs लाना

लाना ने शुरुआत में नियंत्रण बनाया, लेकिन लिव मॉर्गन ने जल्द वापसी की और मजबूते से मैच में अपनी पकड़ बनाई। अंत में अपना फिनिशिंग मूव देते हुए शानदार जीत दर्ज की। लिव मॉर्गन की वापसी के बाद यह पहली जीत है।

विजेता: लिव मॉर्गन


मोजी राउली vs नो वो होजे

राउली ने आकर 24*7 चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज किया और नो वो होजे आ गए हैं। राउली ने तीन ही मूव्स में होजे को चित कर दिया। इसके बाद आर ट्रुथ ने आकर राउली को पिन करके चैंपियनशिप को जीत लिया। हालांकि इसके बाद राउली ने ट्रुथ को जबरदस्त मूव लगाया और अपनी चैंपियनशिप को वापस जीत लिया।

विजेता: मोजो राउली

Advertisement

शार्लेट फ्लेयर vs असुका

विमेंस रॉयल रंबल मैच की विजेता शार्लेट फ्लेयर रिंग में आ गई हैं। वो ऐलान करेंगी कि रेसलमेनिया में किस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाली हैं। शार्लेट ने रेसलमेनिया के साइन की तरफ इशारा किया और कहा कि उन्होंने रॉयल रंबल मैच को जीता। फ्लेयर ने कहा कि उन्होंने वो ही किया जो उन्होंने कहा था। शार्लेट ने कहा कि वो अभी भी सोच रही हैं कि वो किस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाली हैं। काबुकी वॉरियर्स का म्यूजिक बज गया है औऱ वो आ गई हैं। असुका ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि शार्लेट उन्हें हरा पाएंगीं। काबुकी वॉरियर्स ने शार्लेट के ऊपर अटैक कर दिया और डबल मूव लगा दिया है। अब शार्लेट और असुका के बीच मैच की शुरुआत हो गई है। असुका लगातार शार्लेट के ऊपर किक लगा रही हैं और अब पंच मारा। शार्लेट ने वापसी की और क्लोथसलाइन लगाया। शार्लेट ने असुका को पटक दिया और उनके पैर पर अटैक कर रही हैं। शार्लेट फिगर 4 लॉक देने गईं, लेकिन असुका ने खुद को बचाया और जर्मन सुपलेक्स लगाया। टॉप रोप से जबरदस्त ड्रॉप किक भी लगाई। शार्लेट ने मैच में पकड़ बना ली थी औऱ फिगर 8 लॉक में जकड़ लिया था, लेकिन तभी टॉप रोप से कायरी सेन ने उनके ऊपर जंप लगाई और अटैक करना शुरू कर दिया। कायरी सेन ने बुरी तरह मारा, अंत में शार्लेट ने उन्हें रिंग के बाहर फेंक दिया।

विजेता: शार्लेट फ्लेयर


एंड्राडे vs हम्बर्टो कारिलो (यूएस चैंपियनशिप मैच)

यह दोनों सुपरस्टार्स के बीच रीमैच देखने को मिल रहा है। कारिलो ने शुरुआत अच्छी की, लेकिन एंड्राडे ने भी सही समय पर अपनी पकड़ बनाई। एंड्राडे ने रिंग कॉर्नर पर कारिलो को पावरबॉम्ब दे दिया है। कारिलो ने वापसी करते हुए क्रॉस बोडी मूव लगाया और फिर स्टैंडिंग मूनसॉल्ट लगाया, लेकिन एंड्राडे ने किकआउट किया। कारिलो ने जबरदस्त किक लगाई और फिर रोप्स का सहारा लेते हुए जबरदस्त मूव लगाया, जैसे ही वो पिन कर रहे थे तभी जेलिना वेगा ने आकर एंड्राडे को बचाया। रेफरी ने मैच को डिसक्वालीफाई कर दिया है। कारिलो को काफी गुस्सा आ गया है और उन्होंने एंड्राडे को स्टील स्टेप्स पर दे मारा। इसके बाद कारिलो सेफ्टी मैट्स को हटा दिया और एंड्राडे को सिर के बल मूव देकर उन्हें चोटिल कर दिया। एंड्राडे को रेफरी देख रहे हैं। एंड्राडे ने मैच हारने के बावजूद यूएस चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया है।

विजेता: हम्बर्टो कारिलो


सैथ रॉलिंस और बडी मर्फी vs केविन ओवेंस और समोआ जो (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप)

रॉ टैग टीम चैंपियन सैथ रॉलिंस ने कहा कि वो काफी करीब आए थे रॉयल रंबल मैच जीतने के, लेकिन उन्हें ड्रू मैकइंटायर ने एलिमिनेट कर दिया था। रॉलिंस ने कहा कि उन्होंने समोआ जो और केविन ओवेंस को एलिमिनेट किया और वो रेसलमेनिया नहीं जाने वाले हैं। रॉलिंस ने कहा कि जो और ओवेंस ने उन्हें मैच के लिए चैलेंज किया चैंपियनशिप के लिए औऱ वो इसके लिए तैयार हैं। समोआ जो और केविन ओवेंस बाहर आ गए हैं। बैकस्टेज देख गया कि द वाइकिंग रेडर्स ने AoP के ऊपर अटैक कर दिया। इस चैंपियनशिप मैच की शुरुआत हो गई है। ओवेंस और जो इस समय चैंपियंस के ऊपर भारी पड़ रहे हैं। जो ने मर्फी को पिन करने की कोशिश की, लेकिन मर्फी ने किकआउट किया। रॉलिंस को टैग मिल गया है औऱ उन्होंने जो को मारना शुरू कर दिया और एक बार फिर मर्फी को टैग मिला। हालांकि जो ने रॉलिंस को रिंग के बाहर फेंक दिया। जो ने फिर मर्फी के ऊपर सूसाइड डाइव लगा दी। समोआ जो को चोट लग गई है और शायद वो पूरे मैच के लिए बाहर हो गए हैं। अब ओवेंस अकेले ही दो सुपरस्टार्स के खिलाफ लड़ रहे हैं। मर्फी और ओवेंस नीचे गिरे हुए हैं और रॉलिंस को टैग मिला, लेकिन ओवेंस ने फ्रॉग स्प्लैश दिया, वो पिन करने से चूक गए। मर्फी ने टैग हासिल कर लिया है और ओवेंस को जबरदस्त मूव दिया, लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। रॉलिंस अब मैच में आ गए हैं। ओवेंस ने पलटवार करते हुए रॉलिंस को पावरबॉम्ब दे दिया, लेकिन रॉलिंस ने यहां किकआउट किया। ओवेंस जीतने के काफी करीब आ गए थे, लेकिन रॉलिंस ने अपनी टीम को बचाया। ओवेंस ने रॉलिंस को स्टनर दिया, लेकिन तभी मर्फी ने ओवेंस को रोलअप किया और पिनकरते हुए इस मैच को जीता। रॉलिंस और मर्फी ने रॉ टैग टीम चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया।

विजेता: सैथ रॉलिंस और बडी मर्फी

एलिस्टर ब्लैक vs जॉनसन

ब्लैक ने मैच की शुरुआत ही में जॉनसन को अपना फिनिशिंग मूव ब्लैक मास्क दिया और उन्हें पिन करते हुए इस मैच को आसानी से जीत लिया। ब्लैक ने कहा कि रॉयल रंबल मैच में वो अपनी गलती के कारण बाहर हुए। वो इसका जिम्मेदार रॉलिंस और मर्फी को नहीं ठहरा सकते।

विजेता: एलिस्टर ब्लैक

रे मिस्टीरियो vs MVP

MVP 10 साल बाद WWE में वापसी करते हुए रॉ में मैच लड़ने वाले हैं। उन्होंने रॉयल रंबल मैच में चौंकाने वाली वापसी की थी। मैच की शुरुआत हो गई और MVP काफी मजबूती दिखाते हुए, लेकिन मिस्टीरियो भी चुस्ती दिखा रहे हैं। मिस्टीरियो ने पलटवार करते हुए अपना दबदबा बनाया, मिस्टीरियो ने टॉप रोप से मूव लगाने की कोशिश की, लेकिन MVP ने उन्हें पटक दिया। MVP ने इसके बाद जबरदस्त मूव लगाया, लेकिन मिस्टीरियो ने किकआउट किया। मिस्टीरियो ने फिर वापसी की और 619 देने से चूके, लेकिन फिर उन्होंने फ्रॉगस्प्लैश देकर उन्हें पिन करते हुए इस मैच को अपने नाम किया।

विजेता: रे मिस्टीरियो


ड्रू मैकइंटायर vs ओसी

ओसी के दोनों मेंबर्स को ड्रू मैकइंटायर को बड़ी आसानी से मैकइंटायर ने अपना फिनिशिंग मूव क्लेमोर किक देकर पिन किया और हरा दिया। मैच के बाद मैकइंटायर ने कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज को रिंग के बाहर फेंका। हालांकि पीछे से WWE चैंपियन आ गए और उन्होंने मैकइंटायर को खतरनाक F5 दे दिया। मैकइंटायर ने लैसनर को रॉयल रंबल मैच से बाहर किया था और इसका बदला तो बीस्ट को लेना ही था।

ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

रॉयल रंबल मैच जीतने वाले ड्रू मैकइंटायर इस हफ्ते की रॉ की शुरुआत करने के लिए रिंग में आ गए हैं। मैकइंटायर ने कहा उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि पिछले 24 घंटों में उनके साथ क्या हुआ। वो रॉयल रंबल मैच जीते और उन्होंने कहा इसका मतलब है कि वो रेसलमेनिया जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वो खेल नहीं खेलना वाला है और ब्रॉक लैसनर को WWE चैंपियनशिप के लिए रेसलमेनिया मैच के लिए चैलेंज करता हूं। लॉकर रूम में कई रेसलर्स लैसनर से डरते हैं, लेकिन वो बिल्कुल नहीं डरता और उन्हें एलिमिनेट भी किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि वो रेसलमेनिया में लैसनर को WWE चैंपियनशिप के लिए हराने वाला हूं। मैकइंटायर ने ओपन चैलेंज कर दिया है और इसके बाद ओसी बाहर आ गए हैं। कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज ने मैकइंटायर को चैलेंज किया और वो इस मैच के लिए तैयार भी हैं।

नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। रॉयल रंबल पीपीवी अब खत्म हो चुका है और रोड टू रेसलमेनिया की शुरुआत भी हो गई है। इसी वजह से रॉयल रंबल के बाद होने वाला रॉ का पहला एपिसोड काफी खास होने वाला है। ड्रू मैकइंटायर ने मेंस रॉयल रंबल, तो शार्लेट फ्लेयर ने विमेंस रॉयल रंबल मैच जीता। दोनों ही सुपरस्टार्स को रेसलमेनिया में चैंपियनशिप के लिए मैच मिलना तय है, लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि दोनों ही किस ब्रांड की चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करते हैं। इस बात का ऐलान रॉ में होना तय है।

इसके अलावा रॉ में WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर भी नजर आने वाले हैं। रॉयल रंबल मैच में ड्रू मैकइंटायर ने उन्हें एलिमिनेट किया था और इसमें रिकोशे ने भी अहम भूमिका निभाई थी। इसी वजह से बीस्ट इन दोनों से अपना बदला रॉ में ले सकते हैं। लिव मॉर्गन और लाना के बीच आखिरकार सिंगल्स मैच देखने को मिलने वाला है , इस मैच की सबसे खास बात है कि रुसेव और बॉबी लैश्ले रिंग साइड में नजर नहीं आएंगे।

रॉयल रंबल मैच में ऐज ने चौंकाने वाली वापसी करते हुए एंट्री ली और अब देखना होगा कि क्या वो रॉ में नजर आने वाले हैं और देखना दिलचस्प होगा कि क्या वो कह कहते हैं और उम्मीद की जा सकती है कि वो रेसलमेनिया के लिए रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच का ऐलान कर सकते हैं।

केविन ओवेंस और समोआ जो vs सैथ रॉलिंस, AoP और बडी मर्फी की फिउड रॉयल रंबल मैच के दौरान देखने को मिली। रॉ में बडी मर्फी और सैथ रॉलिंस रॉ टैग टीम चैंपियनशिप को समोआ जो और केविन ओवेंस के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। इस मैच में एलिस्टर ब्लैक भी ओवेंस और जो का साथ दे सकते हैं।

यह कहना गलत नहीं होगा कि रॉयल रंबल के बाद होने वाला रॉ का पहला एपिसोड से काफी उम्मीद रहने वाली है और WWE फैंस को बिल्कुल भी निराश ना करें।


Published 28 Jan 2020, 00:18 IST
Advertisement
Fetching more content...