Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 27 मई, 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
13.69K   //    28 May 2019, 05:26 IST

Enter caption

सैथ रॉलिंस vs सैमी जेन

मैच की बैल बजने के बावजूद सैमी जेन रिंग के बाहर ही घूम रहे हैं। एक बार फिर से सैमी रिंग के बाहर चले गए। रिंग में आने के बाद सैथ रॉलिंस ने सैमी जेन को चॉप मारा। और अब उन्हें रिंग के बाहर जाकर चॉप मार रहे हैं। सैथ ने सैमी की उंगली मोड़ दी। सैमी जेन, सैथ रॉलिंस ने उन्हेें छोड़ने की गुहार लगा रहे हैं।

सैमी जेन ने अब वापसी कर ली है। सैथ रॉलिंस को सैमी हैडलॉक में जकड़े हुए हैं। सैमी ने एक के बाद एक कई सारी किक सैथ रॉलिंस के चेहरे पर मारी। सैमी ने सैथ रॉलिंस को कवर करना चाहा, मगर पहले ही काउंट पर सैथ ने किकआउट कर दिया। सैथ ने सैमी की कमर पर नी मारकर उन्हें रिंग के बाहर फेंक दिया। सैमी ने सैथ को रिंग पोस्ट पर दे मारा।

ब्रेक के बाद सैमी जेन का रिंग में सैथ पर अटैक जारी है। सैथ ने एक जबरदस्त सुपरकिक मारकर सैमी जेन को ढेर कर दिया है। रॉलिंस अब सैमी जेन को चॉप्स और पंच मार रहे हैं। उन्हें सैमी जेन पर 'स्लिंग ब्लेड' मूव मारा। 'ब्लॉकबस्टर' लगने के बाद सैमी जेन रिंग के बाहर चले गए। सैथ रॉलिंस ने सैमी जेन पर 2 'सुसाइड डाइव' लगाई। ऐसा लग रहा है कि सुसाइड डाइव के दौरान सैथ रॉलिंस के घुटने में चोट लग गई है।

मौका पाकर सैमी ने सैथ रॉलिंस को डीडीटी मारा और पिन करने की कोशिश की, सैथ रॉलिंस ने दूसरे काउंट पर ही किकआउट कर दिया। सैमी जेन, सैथ रॉलिंस के घुटने पर अटैक किए जा रहे हैं। बीस्टस्लेयर ने वापसी कर सैमी को किक मारी। सैमी जेन ने सैथ रॉलिंस पर 'फिग फोर' सबमिशन मूव लगा दिया है। सैथ ने सबमिशन मूव को रिवर्स कर दिया है।

सैमी जेन ने सैथ रॉलिंस पर 'ब्लू थंडर पावरबॉम्ब' मारा और कवर करना चाहा, सैथ ने किकआउट कर दिया। सैथ को टॉप रोप पर बैठाकर सैमी सुपरप्लेक्स मारने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन सैथ ने उन्हें गिरा दिया। सैथ ने फिर 'फ्रॉग स्पलैश' मारा।

दोनों ही रैसलर्स एक दूसरे को पंच मार रहे हैं। आखिर में सैथ रॉलिंस ने 'कर्ब स्टॉम्प' मारकर मैच जीत लिया है।


सैमी जेन के साथ 'इलेक्ट्रिक चेयर' सैगमेंट

कोरी ग्रेव्स इस चेयर पर बैठाकर WWE सुपरस्टार्स के इंटरव्यू लिया करेंगे। सैमी जेन इस सैगमेंट के पहले गेस्ट हैं। क्राउड के बीच से एक फैन ने सैमी से सवाल किया कि आपकी रिटायरमेंट डेट कब है। सैमी जेन ने एक और सवाल पर फैन की ही बेइज्जती कर डाली।

फैन- आपको कैसा लगा जब स्ट्रोमैन ने आपकी पिटाई की ?

Advertisement

सैमी जेन- इस सवाल का जवाब देने से अच्छा होगा कि मैं वहां आकर आपको थप्पड़ मारूं। आप मुझसे कुछ भी पूछ सकते थे लेकिन आपने ये बेकार सवाल किया।

फैन- आपने वापसी के बाद से यूनिवर्सल चैंपियनशिप क्यों नहीं जीती है ?

सैमी- मैं यूनिवर्सल चैंपियनशिप कभी भी जीत सकता हूं। आप मुझसे AEW के बारे में भी सवाल कर सकते हैं।

कोरी के सवाल पूछने के दौरान ही सैथ रॉलिंस का म्यूजिक हिट हुआ और वो रिंग में आ गए हैं। सैथ रॉलिंस ने इलेक्ट्रिक चेयर को रिंग के बाहर फेंक दिया।


ब्रॉन स्ट्रोमैन vs द मिज़ vs बॉबी लैश्ले vs बैरन कॉर्बिन

यूनिवर्सल चैंपियनशिप का नंबर 1 कंटेंडर बनने के लिए चारों ही सुपरस्टार्स रिंग में आ गए हैं। मैच शुरु होते ही बैरन और बॉबी ने ब्रॉन स्ट्रोमैन पर अटैक कर दिया। स्ट्रोमैन ने बैरन और लैश्ले ने मिज़ को रिंग के बाहर फेंक दिया। अब रिंग में सिर्फ लैश्ले और स्ट्रोमैन बचे हुए हैं।

बैरन कॉर्बिन की मदद से लैश्ले ने स्ट्रोमैन को रिंग पोस्ट पर दे मारा। अब मिज़ रिंग के बीच में खड़कर होकर बैरन और लैश्ले को 'यस किक्स' मार रहे हैं। अब दोनों ही सुपरस्टार्स मिलकर द मिज़ की पिटाई कर रहे हैं। लैश्ले रिंग साइड पर जाकर ब्रॉन स्ट्रोमैन को बैरीकेड पर गिरा रहे हैं। अब लैश्ले रिंग के अंदर और बैरन कॉर्बिन बाहर पहुंच गए हैं। लैश्ले को पिटते देख बैरन भी रिंग में आए।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने आकर तीनों सुपरस्टार्स को सुपरप्लैक्स मारा। स्ट्रोमैन ने लैश्ले को पिन करने की नाकाम कोशिश की। 'मॉन्स्टर अमंग मैन' ने बैरन और लैश्ले को डबल ड्रॉप किक मारी।

रिंग के बाहर बैरन और लैश्ले ने स्ट्रोमैन और द मिज़ की पिटाई की। दोनों ने मिलकर रैम्प के ऊपर स्ट्रोमैन को सुप्लेक्स मारा। ब्रेक से लौटने के बाद बैरन और लैश्ले, मिज़ पर हमला कर रहे हैं। बॉबी लैश्ले ने द मिज़ पर 'वर्टिकल सुप्लेक्स' फिनिशर लगाया। द मिज़ ने वापसी करते हुए लैश्ले को पंच और चेस्ट पर नी मारी। बैरन कॉर्बिन ने आकर द मिज़ पर 'डीप सिक्स' लगाया लेकिन पिन करने में नाकाम रहे।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अब रिंग में आकर लैश्ले और कॉर्बिन पर अटैक करना शुरु कर दिया है। स्ट्रोमैन ने मिज़ को एपरन पर पटक दिया। ब्रॉन स्ट्रोमैन और लैश्ले क्राउड के बीच जाकर लड़ रहे हैं। रिंग में मिज और कॉर्बिन ने एक दूसरे को पिन करने की नाकाम कोशिश की। बैरन ने द मिज़ को 'एंड ऑफ डेज़' मारकर उन्हें हरा दिया है। अब यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए बैरन कॉर्बिन का सामना सुपर शोडाउन में सैथ रॉलिंस के साथ होगा।


समोआ जो- मैंने सुना है कि रे मिस्टीरियो अगले हफ्ते आकर यूएस टाइटल छोड़ने वाले हैं। मैं यूएस टाइटल को पाकर रहूंगा।


रिकोशे vs सिजेरो

रिकोशे मैच के लिए रिंग में आ चुके हैं। उन्हें हमेशा की तरह फैंस की ओर से शानदार सपोर्ट मिल रहा है। मैच के लिए सिजेरो ने रिंग में एंट्री की। सिजेरो को हाल ही में नया एंट्रेंस म्यूजिक मिला है।

रिकोशे ने बैल बजते ही अपने हाई-फ्लाइंग मूव्स दिखाने शुरु कर दिए। सिजेरो रिंग के बाहर गए तो रिकोशे ने टॉप रोप के ऊपर से उनके ऊपर कूद गए। ब्रेक के बाद से सिजेरो ने मैच में बढ़त बना ली है। रिकोशे ने वापसी कर सिजेरो को किक मारी। रिकोशे ने स्टैंडिंग शूटिंग स्टार प्रेस मारकर पिन करना चाहा, मगर सिजेरो ने किकआउट कर दिया। रिकोशे 630 मारने गए लेकिन सिजेरो हट गए और उसके बाद सिजेरो ने एक जबरदस्त अपरकट मारा, जिसकी वजह से रिकोशे उछलकर टर्नबकल पर गिरे। दोनों ही रैसलर्स ने मैच को शानदार बनाने में पूरा दम लगा दिया है। मैच को फैंस की तरफ से अच्छा सपोर्ट भी मिल रहा है।

सिजेरो को पिन कर रिकोशे ने एक शानदार जीत हासिल कर ली है।


बैकी लिंच, निकी क्रॉस vs द आइकॉनिक्स (बिली के, पेटन रॉयस)

मैच की शुरुआत निकी और बिले के कर रही हैं। बिली ने तुरंत पेटन रॉयस को टैग दे दिया है। दोनों ही सुपरस्टार्स एक दूसरे पर अपनी पकड़ बनाने में लगी हुई हैं। निकी ने पेटन को रोल कर पिन करने की कोशिश की, मगर पेटन ने किकआउट कर दिया। पेटन ने बिली को टैग दिया और अब निकी का बिली पर अटैक जारी है। बिली ने रिंग साइड खड़ीं बैकी लिंच को नीचे गिरा दिया।

बिली ने पेटन और निकी ने बैकी को टैग दे दिया है। बैकी ने पेटन के मिड सेक्शन पर किक मारी और उन पर बुरी तरह से अटैक कर रही हैं। पूरा एरीना बैकी...बैकी...बैकी किए जा रहा है। पेटन ने बिली की मदद से बैकी को पिन करने का प्रयास किया, मगर बैकी ने किकआउट कर दिया। वापसी कर बैकी लिंच ने पेटन रॉयस को पिन कर दिया है।

मैच खत्म होते ही लेसी इवांस रैम्प तक चलकर आईं और वापिस जा रही हैं।


आर ट्रुथ पर हुआ अटैक

कई सारे सुपरस्टार क्राउड के बीच से आर ट्रुथ के पीछे भागते हुए नजर आए। कार्मेला के साथ किसी तरह से आर ट्रुथ बच गए हैं। ट्रुथ फिलहाल 24/7 चैंपियन हैं, जिसे किसी भी समय, कभी भी डिफेंड किया जा सकता है।


ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट

ब्रॉक लैसनर, पॉल हेमन के साथ रिंग में एंट्री कर रहे हैं। रिंग में रैफरी पहले से खड़े हुए हैं..क्या बीस्ट मैच लड़ने वाले हैं ?

पॉल हेमन- मैं 2019 के MITB विनर का एडवोकेट हूंं। समय आ गया है कि बीस्ट किनके खिलाफ अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करने वाले हैं।

पॉल के इतना कहते ही सैथ रॉलिंस का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गए।

सैथ रॉलिंस- ये यूनिवर्सल टाइटल मेरी लाइफ है, इसके लिए मैंने बहुत त्याग किए हैं। ब्रॉक लैसनर तुम एक जोक हो। मैंने रैसलमेनिया में तुम्हें हराया था और अब भी हरा सकता हूं। तुम पहले क्या हुआ करते थे...अब देखो एक कायर बन गए हो। कैश इन करो अपना कॉन्ट्रैक्ट।

बीस्ट ने पॉल के हाथों से पेपर लेकर उन्हें मारना शुरु किया। पॉल हेमन के चेहरे पर पेपर काफी जोर से लगा।

ब्रॉक लैसनर- मेरे पास पूरा साल पड़ा हुआ है, मैं अभी कैश-इन नहीं करूंगा। सैथ रॉलिंस तुम भाड़ में जाओ।


ड्रू मैकइंटायर के साथ शेन मैकमैहन का सैगमेंट

शेन मैकमैहन- मैकमैहन और समोअन फैमिली सालों से चली आ रही है। जब से मैं छोटा था, मुझे रिस्पेक्ट करना सिखाया गया था। लेकिन रोमन रेंस ने ऐसा नहीं सीखा। रोमन रेंस ने मेरे पिता पर अटैक किया। मैं रोमन रेंस के पिता को मैच लड़ते हुए देखा करता था और उनके बारे में रोमन रेंस से कहीं ज्यादा जानता हूं। मेरे पिता विंस मैकमैहन ने रोमन रेंस के पिता और उनकी टीम की गलतियों को दूर किया। मैं देखना चाहता हूं कि समोअन परिवार का कौन सा सदस्य मेरे साथ लड़ना चाहता है।

समोअन परिवार के लांस अनोआ'ई रिंग में आ गए हैं। मैकइंटायर ने मैच शुरु होने से पहले ही लांस पर अटैक कर दिया है। मैकइंटायर ने रूकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। वो लांस को बहुत बुरी तरह से मार रहे हैं। शेन मैकमैहन ने अब रैफरी को मैच की बैल बजाने के लिए कहा।

शेन मैकमैहन ने मैच शुरु होते ही रोमन रेंस के कज़िन लांस पर किक मारना शुरु कर दिया। लांस ने वापसी कर शेन को कई पंच मारना। एल्बो मारने की तैयारी कर रहे लांस के पैर को पकड़कर शेन ने वापसी की। शेन ने लांस को सबमिशन में पकड़ लिया और लांस ने टैप आउट कर दिया।

ड्रू मैकइंटायर ने मैच खत्म होने के बाद लांस को एक चॉप मारा। शेन मैकमैहन अब भी रोमन रेंस के पिता पर कटाक्ष कर रहे हैं। अब रोमन रेंस आ गए और उन्होंने ड्रू मैकइंटायर को रैम्प पर सुपरमैन पंच मारा। भागने की कोशिश कर रहे शेन को रोमन ने सुपरमैन पंच मार दिया है। स्पीयर मारने जा रहे रोमन रेंस लेकिन मैकइंटायर शेन को बचाकर ले गए।


कोफी किंग्सटन का सैगमेंट

WWE चैंपियन कोफी किंग्सटन फैंस के बीच एंट्री ले रहे हैं। उनके रिंग में आते ही फैंस कोफी...कोफी चैंट्स कर रहे हैं।

कोफी- पिछले हफ्ते मुझपर डॉल्फ जिगलर ने अटैक किया। वो अपना काम पूरा नहीं कर पाए, लेकिन मैं आज सबके सामने खड़ा हूं। लेकिन मैं मिस्टर मनी इन द बैंक विनर ब्रॉक लैसनर के लिए आया हूं और उन्हें हराकर ग्रेटेस्ट WWE चैंपियन बनना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि लैसनर आकर मुझपर कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करें।

ब्रॉक लैसनर तो नहीं आए, सैथ रॉलिंस का म्यूजिक जरूर बज चुका है। यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस रिंग में पहुंच रहे हैं।

सैथ रॉलिंस- यहां WWE और यूनिवर्सल चैंपियन दोनों मौजूद हैं। बस मनी इन द बैंक विनर ब्रॉक लैसनर की ही कमी है।

ब्रॉक लैसनर का म्यूजिक बजा और वो रिंग में एंट्री ले रहे हैं। खास बात ये रही कि इस बार उनका एंट्रेंस म्यूजिक थोड़ा सा बजा, उसके बाद रीमिक्स सॉन्ग चल रहा है। MITB ब्रीफकेस को कंधे पर रखकर बीस्ट रिंग में सैथ के सामने डांस कर रहे हैं। बीस्ट का ऐसा रूप देखने को कभी नहीं मिलता। ब्रॉक लैसनर अब कोफी और सैथ रॉलिंस के म्यूजिक पर थिरकते हुए नजर आ रहे हैं। ब्रॉक ने सैथ रॉलिंस और कोफी का मजाक बनाने की ठान ली है। ये होते देख सैथ रॉलिंस रिंग छोड़कर जा रहे हैं।

पॉल हेमन- सैथ रॉलिंस ने हमारी पार्टी को खराब कर दिया। फैंस, आप हमारी बजाय सैथ रॉलिंस को दोषी ठहराइए। ब्रॉक लैसनर इतना कहने के बाद चले जा रहे हैं। कोफी किंग्सटन पर अब डॉल्फ जिगलर ने अटैक कर दिया है। जिगलर चेयर से कोफी पर अटैक करने लगे कि जेवियर वुड्स आ चुके हैं। जेवियर ने मारकर जिगलर को भगाया।

ब्रेक से लौटने के बाद डॉल्फ जिगलर और वुड्स लड़ते हुए दिख रहे हैं। जेवियर वुड्स, डॉल्फ जिगलर को क्राउड में ले जाकर मार रहे हैं। जिगलर ने वापसी कर वुड्स पर चेयर से अटैक किया। अब उन्होंने वुड्स को रिंग में धकेल पर चेयर से पीटना शुरु कर दिया है। कोफी चेयर लेकर बैकस्टेज से भागते हुए नजर आए और उन्हें आते देख डॉल्फ जिगलर भाग खड़े हुए हैं।

ये सैगमेंट खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है!

डॉल्फ जिगलर- ब्रॉक लैसनर के बारे में नहीं, तुम्हें मेरे बारे में सोचना चाहिए। 11 दिनों में जो सेलेब्रेट करना है, वो कर लो। जब भी तुम्हें और WWE टाइटल को देखता हूं तो मुझे बस यही लगता है कि ये टाइटल मेरे पास होना चाहिए। क्या होगा, जब मैं तुमसे ये टाइटल छीन लूंगा। रैसलमेनिया में भी मेरी ही जीत होनी चाहिए थी। मैं सुपर शोडाउन में चैंपियन बनूंगा।

जिगलर के जाने के बाद फैंस कोफी...कोफी चैंट्स कर रहे हैं।


नमस्कार स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी की लाइव कमेंट्री में आप सभी का स्वागत है। आज की रॉ बेहद खास होने वाली है क्योंकि ब्रॉक लैसनर आकर बताएंगे कि किस यूनिवर्सल चैंपियनशिप या WWE चैंपियनशिप पर अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करने वाले हैं। ब्रॉक लैसनर ने सभी को चौंकाते हुए मनी इन द बैंक में ब्रीफकेस अपने नाम किया था।

इसके अलावा यूएस चैंपियनशिप को लेकर भी बड़ी खबर सामने आ सकती हैं। मनी इन द बैंक में रे मिस्टीरियो ने समोआ जो को विवादित तरीके से हरा दिया था। अब माना जा रहा है कि मिस्टीरियो चोटिल हैं। रॉ में फैंस को नया यूएस चैंपियन मिल सकता है।

WWE में बीते दिनों 24/7 चैंपियनशिप की चर्चा खूब हुई है। पिछले हफ्ते पहले ही दिन इस टाइटल को 3 रैसलर्स ने अपने नाम किया था। अब देखना होगा कि ये चैंपियनशिप आर ट्रुथ से कोई जीत पाता है या नहीं।

WWE News in Hindi, रॉ और स्मैकडाउन के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं



Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...