Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स: 31 दिसंबर,2018

SENIOR ANALYST
न्यूज़
8.53K   //    01 Jan 2019, 10:18 IST

Enter caption

रॉ का ये एपिसोड काफी शानदार रहा। कई बड़े मैच यहां पर हुए। शो की शुरूआत जिगलर और मैकइंटायर के मैच से हुई। इन दोनों के बीच स्टील केज मैच हुआ। जीत मैकइंटायर ने हासिल की लेकिन उन्होंने जिगलर को बुरी तरह पीट दिया। ट्रिपल एच और सैथ रॉलिंस के बीच जो प्रोमो हुआ वो काफी लाजवाब था। इसके अलावा बैटल रॉयल मैच भी यहां देखने को मिला। सैथ रॉलिंस ने भी अपना अलग रूप आज रॉ में दिखाया। मेन इवेंट का शो भी जबरदस्त यहां देखने को मिला। लेकिन सबसे खास बात ये रही कि इस बात का एलान कर दिया गया है कि अगले हफ्ते रॉ में ब्रॉक लैसनर नजर आएंगे।

तो आइए जानते है आज की रॉ में क्या क्या हुआ।

जिगलर VS मैकइंटायर(स्टील केज मैच)

शो की शुरूआत में ही ये मैच हुआ। और ये मैच काफी शानदार हुआ। खासतौर पर मैकइंटायर ने अपना असल रूप यहां पर दिखाया। केज के अंदर उन्होंने जिगलर को बुरी तरह पीटा। जिगलर को बिल्कुल भी उन्होंने मारने का मौका नहीं दिया। हालांकि जिगलर ने भी कई बार केज से बाहर जाने की कोशिश की लेकिन मैकइंटायर ने उन्हें जाने नहीं दिया। मैकइंटायर ने अंत में दो बार जबरदस्त किक मारकर ये मैच जीत लिया। इसके बाद भी मैकइंटायर नहीं रूके और उन्होंने चेयर से जिगलर को बुरी तरह पीट डाला। इसके बाद मैकइंटायर ने रॉयल रंबल जीतने और यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम करने की बात भी कही।

सैथ रॉलिंस और ट्रिपल एच का प्रोमो सैगमेंट

इससे अच्छा प्रोमो शायद ही पिछले साल देखने को मिला हो। सैथ रॉलिंस ने आकर पहले इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप का रीमैच मांगा। लेकिन इसके बाद ट्रिपल एच आ गए। ट्रिपल एच ने मना कर दिया। इस दौरान दोनों के बीच रैसलमेनिया में हुए मैच को लेकर भी बात हुई। ट्रिपल एच ने रॉलिंस का मुकाबला लैश्ले के साथ कर दिया। रॉलिंस ने गुस्से में आकर काफी कुछ ट्रिपल एच को कह दिया। उन्होंने ब्रॉक लैसनर और मैकमैहन फैमिली को धमकी दे डाली। और कहा कि जो भी उनके बीच आएगा वो उसे हटा देंगे। इसके बाद शेन मैैकमैहन आ गए और उन्होंने इस मसले को सुलझाया।

बैटल रॉयल मैच

शेन मैकमैहन ने इस बात का एलान किया था कि इस मैच को जो जीतेगा वो इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए डीन एंब्रोज के साथ मुकाबला करेगा। मैच में रोस्टर के लगभग सभी सुपरस्टार ने हिस्सा लिया। बैरन कॉर्बिन और फिन बैलर भी इस मुकाबले में थे। उम्मीद ये की जा रही थी कि इन दोनों में से ही कोई ये मैच जीतेगा। लेकिन हुआ कुछ अलग ही। अंत में अपोलो क्रूज और बैरन कॉर्बिन ही रिंग में बच गए। क्रूज ने जबरदस्त किक मारकर बैरन को एलिनिमेट कर दिया। और उन्हें फिर डीन के साथ मुकाबले का मौका मिला। इस मैच में सबसे शानदार प्रदर्शन अपोलो क्रूज ने ही किया।

Advertisement

बैकस्टेज में नटालिया पर नाया जैक्स और टमिना ने किया हमला

बैकस्टेज में टमिना और नाया ने नटालिया को बुरी तरह पीट दिया।

बैरन कॉर्बिन का सैगमेंट

बैरन कॉर्बिन अपने मैच के बारे में बता रहे थे कि इतने में इलायस आ गए। इलायस ने बैरन के लिए एक गाना गया। जिसके बाद बैरन उन्हें मारने दौड़ पड़े। लेकिन इलायस पहले से तैयार थे। इसके बाद इलायस ने फैंस के बीच भी ले जाकर बैरन कॉर्बिन को पीटा। रैंप पर भी इलायस ने शानदार क्लोजलाइन देकर बैरन कॉर्बिन को गिरा दिया। इन दोनों के बीच अब फ्यूड की शुरूआत हो चुकी है।

6 विमेंस टैग टीम मैच

इन विमेंस की फ्यूड काफी लंबे समय से चली आ रही है। रॉयट स्क्वायड का मुकाबला बेली, साशा और एंबर मून के साथ हुआ। इस बार बेली, साशा और एंबर ने कोई गलती नहीं कि और आसानी से ये मैच जीत लिया। हालांकि थोड़ा बहुत चालाकी यहां सराह लोगन ने करने की सोची लेकिन साशा ने उन्हें मौका नहीं दिया।


बॉबी लैश्ले VS सैथ रॉलिंस

इस मैच का एलान शुरूआत में ट्रिपल एच ने किया था। और ये मैच हालांकि डिस्क्वालिफाई हो गया। मैच की शुरूआत तो काफी शानदार हुई। खासतौर पर सैथ रॉलिंस ने एक बार फिर मैच में रोमांच पैदा कर दिया। लियो रश बार बार बीच में आने की कोशिश भी कर रहे थे। जैसे तैसे अंत में लियो सैथ के हाथ में आ गए। सैथ ने इसके बाद उन्हें बैरीकेट में मार दिया। इसके बाद सैथ ने चेयर उठाकर लैश्ले को पीटना शुरू कर दिया। रैफरी ने मैच डिस्क्वालिफाई करवा दिया। सैथ काफी गुस्से में नजर आ रहे थे। सैथ ने रिंग में ले जाकर फिर दोनों को चेयर से पीट दिया। और अपना गुस्सा ट्रिपल एच के प्रति जाहिर किया।



जिंदर महल, सिंह ब्रदर्स VS हीथ स्लेटर, रायनो

ये मैच काफी लंबा चला नहीं। लेकिन जिंदर महल और सिंह ब्रदर्स ने काफी दिनों बाद जीत का स्वाद यहां पर चख लिया। हीथ स्लेटर को अंत में जिंदर महल ने अपना फिनिशिंग मूव देकर ये मैच जीता। इस जीत के बाद तीनों काफी खुश नजर आए।

डीन एंब्रोज VS अपोलो क्रूज (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

अपोलो क्रूज ने बैटल रॉयल मैच में जो प्रदर्शन किया वो यहां पर नहीं देखने को मिला। डीन एंब्रोज ने काफी आसानी से उन्हें हराकर अपनी चैंपियनशिप डिफेंड कर ली। अपोलो क्रूज ने जब भी यहां पर कुछ नया करने की कोशिश की तब एंब्रोज ने उन्हें अपने अनुभव से पीछे कर दिया। हालांकि मैच काफी देर ये चला। अंत में जब अपोलो क्रूज को एक मौका मिला था लेकिन वो उसे भुना नहीं पाए। चतुराई से डीन एंब्रोज ने क्रूज को डर्डी डीड्स मार दिया।


रोंडा राउजी, नटालिया VS टमिना, नाया जैक्स़

इनकी दुश्मनी काफी लंबे टाइम से चली आ रही है। लेकिन आज कुछ नया देखने को मिला। रोंडा और नटालिया ने रिंग में एंट्री करते ही दोनों को पीटना शुरू कर दिया। और पूरे मैच में नाया और टमिना पीछे ही नजर आई। रोंडा राउजी ने अपने कई मूव्स ने इन दोनों को कोई मौका नहीं दिया। अंत में रोंडा राउजी ने ही टमिना को ऑर्मबार लगाकर ये मैच जीत लिया।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...