COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 5 नवंबर, 2018

न्यूज़
29.42K   //    06 Nov 2018, 06:03 IST

Enter caption






ड्रू मैकइंटायर Vs कर्ट एंगल (कर्ट जीते तो वो सर्वाइवर सीरीज में रॉ के कप्तान होंगे )

ड्रू पहले से रिंग में हैं जबकि कर्ट एंगल रिंग की ओर बढ़ रहे हैं। कर्ट एंगल ने आते ही ड्रू पर अटैक कर दिया लेकिन ड्रू वापसी करते हुए पहले कर्ट को रिंग के बाहर स्टील स्टेप्स पर धक्का दिया फिर रिंग में नेकब्रेकर मार दिया। सालों बाद कर्ट एंगल रॉ के मेन इवेंट में लड़ रहे हैं। लगभग 13 साल बाद कर्ट ने रॉ में सिंगल्स मैच लड़ा है।

कर्ट को बेली टू बेली मार दिया औपर फिर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। कर्ट को ये मच हर हाल में जीतना है।कर्ट एंगल ने मुकाबले में वापसी की और सुपरलेक्स मार दिया,कर्ट ने तीन जर्मन सुपलेक्स मारे। ड्रू ने बेहद शानदार किक कर्ट एंगल के मार दी। कर्ट की हालत बुरी दिख रही है। कर्ट वापस की कोशिश कर रहे हैं लेकिन ड्रू ने अटैक कर दिया है। कर्ट एंगल की हालत काफी खराब लग रही है, ऐसा लग रहा है कि कर्ट हार मान लेंगे। ये क्या कर्ट ने एंगल लॉक लगा दिया है, किसी तरह ड्रू ने खुद को बचाया। ड्रू ने अब कर्ट को एंगल स्लैम मार दिया है। ड्रू ने अब एंगल लॉक लगा दिया है और कर्ट दर्द से चिल्ला रहे हैं और कर्ट ने टैप आउट कर दिया है। इसी के साथ ड्रू ने जीत दर्ज की। मैच के बाद कर्ट रिंग में उदास पड़े हैं जबकि ड्रू बैकस्टेज

विजेता- ड्रू मैकइंटायर



फिन बैलर Vs बॉबी लैश्ले

लियो रश के साथ बॉबी लैश्ले ने रिंग में कदम रखा है , अब फिन बैलर आ रहे हैं। मैच शुरु हो गया है और लैश्ले ने अपनी ताकत दिखाते हुए फिन बैलर पर अटैक किया। बॉबी लैश्ले मे फिन बैलर को सुपरलेक्स दिया जबकि रिंग कॉर्नर पर भी मारा। फिन बैलर ने वापसी करते हुए लैश्ले पर कवर किया और उनकी चेस्ट पर कूद गए। स्विंग ब्लैड मार दिया गया, ये क्या लैश्ले ने क्लोथलाइन मार दी। बैलर मे लैश्ले को बाहर कर दिया है, पहले लियो रश को बैलर मारा और तभी लैश्ले को मारने गए लेकिन लैश्ले ने पलटवार करते हुए जर्मन सुपलेक्सा मारकर जीत दर्ज की। ड्रू मैकइंटायर का म्यूजिक बज गया है और वो बाहर आ रहे हैं। ये क्या ड्रू ने फिन बैलर को मार दिया है।

विजेता- बॉबी लैश्ले


बैकस्टेज

बैरन कॉर्बिन ने कहा कि वो कर्ट एंगल के खिलाफ नहीं लड़ पाएंगे क्योंकि उन्हें बहुत जरुरी काम आ गया है। कर्ट का मैच ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ होगा, बैरन तरुंत गाड़ी में बैठ गए और भाग गए ,तभी वहां स्ट्रोमैन पहुंचे लेकिन कॉर्बिन तब तक जा चुके थे।


नाया जैक्स Vs एंबर मून

नाया जैक्स पहले से रिंग में खड़ी हैं जबकि एंबर मूव ने एंट्री की। नाया जैक्स ने शुरुआत से पकड़ बनाने की कोशिश की लेकिन मून ने पलटवार किया। हालांकि नाया जैक्स के सामने मून का कोई भी मूव काम नहीं आया। नाया जैक्स ने अपनी ताकत दिखाते हुए एंबर मून को समोआ ड्रॉप मारा और जीत दर्ज की। मैच के बाद टमिना आ गई हैं और उन्होंने एंबर मून को समोआ ड्रॉप मार दिया। ये क्या नाया जैक्स और टमिना ने मिलकर अब एंबर मून को मारना शुरु किया।

विजेता- नाया जैक्स



रोंडा राउजी का सैगमेंट

रोंडा राउजी- बैकी लिंच ने कहा है कि वो मेरे आर्म बार को बर्बाद कर देगी। सब तुम्हें पसंद करते हैं तुमने काफी अच्छा काम किया है, तुम चैंप है और मैन हो। एवोल्यूशन में तुम्हारा प्रदर्शन जबरदस्त था, मैं इज्जत करती हूं लेकिन तुम किसी की बेइज्जती मत करो।इस बार तुमने मेरी बेइज्जती की है और मुझे हराने के लिए तुमे नए एटीट्यूड की जरुरत है, मैं एक बॉन किलर हूं। सिर्फ दो हफ्ते बचे है और तुम्हें पता लग जाएगा कि क्या होगा तुम्हारे साथ । तुम अपने आप को मैन बोलती हो ..तो याद रखो मैं सबसे बुरी विमेंस इस धरती पर हूं।

नाया जैक्स- सर्वाइवर सीरीज में रोंडा तुम अपने लिए नहीं रॉ के लिए लड़ना , सर्वाइवर सीरीज के बाद मैं तुम्हारा इंतजार करुंगी।





इलायस Vs डॉल्फ जिगलर

दोनों रिंग में मौजूद हैं। मुकाबला भी शुरु हो गया है। इलायस और डॉल्फ का जबरदस्त मैच चल रहा है, दोनों एक दूसरे को पिन करने की कोशिश कर रहे लेकिन कोई मौका नहीं दे रहा है, डॉल्फ ने ड्रॉप किक मारी जबकि इलायस ने तुरंत मैच में वापसी की है । इलायस अब टॉप रोप से कूद गए हैं लेकिन डॉल्फ हट गए। अब डॉल्फ ने कंट्रोल बना लिया है। इलायस ने भी कमबैक किया और डॉल्फ को एल्बो मारकर गिरा दिया। रिंग कॉर्नर पर अब इलायस ने अटैक कर दिया है। इलायस ने डॉल्फ को कंधों पर उठाया लेकिन जिगलर ने खुद को बचाया, ये क्या हाई नी मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। इलायस ने अब अपना मूव मारकर जीत दर्ज की।

विजेता- इलायस


डॉल्फ जिगलर का सैगमेंट

डॉल्फ- मेरे साथ वर्ल्ड कप में जो हुआ गलत हुआ शेन मैकमैहन कोई बेस्ट नहीं है और आपके सामने बेस्ट खड़ा है। मैं हमेसा से परफॉर्म करता हूं। वर्ल्ड कप में भी मैं अकेला लड़ा और मैंने जीत दर्ज की। शेन मैकमैहन टूर्नामेंट में कहीं नहीं थे लेकिन फिर वो जीत गए।

ये क्या इलायस स्टेज से गिटार बजा रहे हैं।

इलायस-मेरा नाम इलायस है और जिस तरह आप मेरा नाम ले रहे हैं इसका मैं हकदार हूं। डॉल्फ तुम शांत रहो और मुझे परफॉर्म करने दो। (डॉल्फ ने इलायस को लड़ने के लिए चुनौती दी है और वो रिंग की तरह जा रहे हैं। )




सैथ रॉलिंस Vs ऑथर्स ऑफ पेन (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप)

इस मैच के लिए रॉलिंस अकेले है, क्या डीन एम्ब्रोज मदद के लिए आएंगे। रॉलिंस अकेले लड़ रहे हैं और AOP ने रॉलिंस की हालत खराब कर दी है। एकम और रेजार ने रॉलिंस को पहले क्लोथलाइन मारी फिर डबल टीम करके अटैक किया। रॉलिंस को एकम ने कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रॉलिंस की हालत खराब है जबकि AOP के पास चैंपियन बनने का अच्छा मौका है। रॉलिंस ने मैच में वापसी की और रिंग के बाहर डबल सुसाइड डाइव लगा दी। रिंग के अंदर स्विंग ब्लैड मारा फिर ब्लॉक बस्टर मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए।रॉलिंस ने सुपरकिक नारी और रिंग के ऊपर से कूदे , फिर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रेजार ने पावर बॉम्ब मार कर डबल टीम मून मारा और जीत दर्ज की। इसी के साथ अब ऑथर्स ऑफ पेन रॉ के नए टैग टीम चैंपियन हैं।

ये क्या क्राउड के बीच से एम्ब्रोज ने रिंग साइड पर आ गए हैं। अब एम्ब्रोज रिंग में पहुचे।

डीन- तुम जानना चाहते थे ना कि मैंने ऐसा क्यों किया। (ये क्या बिना जवाब दिए रॉलिंस को डीन ने डर्टी डीड्स मार दिया और वहां से चले गए।) इन सबके बाद रॉलिंस लड़खड़ाते हुए बैकस्टेज गए।

विजेता- ऑथर्स ऑफ पेन



सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन और रॉ टैग टीम चैंपियन सैथ रॉलिंस की एंट्री हो रही है। सैथ रॉलिंस टैग टीम के दोनों टाइटल लेकर आ रहे हैं। डीन से लड़ाई के बाद ऐसा लग रहा है कि वो टैग टीम का टाइटल वापस कर देंगे।

रॉलिंस- मैंने सोचा था कि तीन टाइटल और वर्ल्ड कप के साथ आउंगा लेकिन मैं वर्ल्ड कप जीत नहीं पाया। सभी को लगा था कि स्ट्रोमैन जीतेंगे लेकिन कॉर्बिन के कारण ऐसा नहीं हुआ। रोमन रेंस ने ब्रॉक से ये टाइटल जीतने के लिए सब कुछ किया, लेकिन फिर से ब्रॉक को ये टाइटल दिया गया। ये आप सभी के साथ साथ रोमन रेंस के मुंह पर थप्पड़ है, फैंस रोमन रेंस चैंट्स कर रहे है। फिलहाल, ब्रॉक तो यहां नहीं है लेकिन डीन तो यहां है। पिछले कुछ समय से शील्ड टॉप पर थी लेकिन आज कुछ भी नहीं। मैंने पिछली बार डीन से कुछ सवाल किए थे लेकिन डीन ने कोई जवाब नहीं दिया। मैं एक बार फिर से डीन से सवाल करता हूं लेकिन मैं आपका समय बेकार नहीं करुंगा। मुझे लगता है कि मैं एक बार में दो टाइटल को डिफेंड नहीं कर पाउंगा। बड़ी स्क्रीन पर कॉर्बिन आए और उन्होंने सैथ का टैग टीम मैच ऑथर्स ऑफ पेन के खिलाफ रख दिया।


जिंदर महल Vs अपोलो क्रूज

जिंदर महल ने एंट्री की है सुनील सिंग उनके साथ है। ओपलो क्रूज अब बाहर आए हैं। अपोलो क्रूज ने ड्रॉप किक मारी , जिंदर महल मे घुटना मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। अपोलो क्रूज लगातर जिंदर पर अटैक कर रहे हैं। अपोले क्रूज ने जिंदर को उठाकर पटक दिया और फिर स्टैंडिंग मून सॉल्ट मारा फिर जीत दर्ज की।

विजेता- अपोलो क्रूज



नटालिया, साशा बैंक्स और बेली Vs रॉयट स्क्वॉड

नटालिया ने सबसे पहले एंट्री की उसके बार बैंक्स फिर बेली आईंष अब रॉयट स्क्वॉड आ रहा है। ये सर्वाइवर सीरीज के लिए मुकाबला हो रहा है। साथ ही एवोल्यूशन का रीमैच भी है। मैच शुरु होते ही रॉयट स्क्वॉड ने सभी पर अटैक कर दिया। नटालिया पर अब अटैक हो रहा है। रॉयट स्क्वॉड ने दबदबा बना लिया है लेकिन बैंक्स को टैग मिल गया और ड्रॉप किक मार दी हैं। बैंक्स ने पूरे रिंग को खाली कर दिया है। बैंक्स मे लिव मोर्गन को डबल नी मारी फिर बैकस्टेपर लगाया। रुबी रिंग में हैं जबकि बेली के पास टैग हैं। रिंग के बाहर बेली ने सुसाइड डाइव लगा दी है। फिर से रॉयट स्क्वॉट ने पकड़ बनाई साराह लोगन अब रिंग में आई हैं। अब मोर्गन के पास टैग हैं और बेली पर कवर किया लेकिन किक आउट हुई। बेली ने नटालिया को टैग किया और आते ही जर्मन सुपलेक्स लगा दिया। नटालिया ने साराह को शार्पशूटर लगा दिया, जबकि नटालिया अपने पिता के चश्में को साथ लेकर आई थी और ये उनके लिए लड़ रही थीं, रुबी रॉयट ने चश्मा तोड़ दिया और नटालिया रोने लगी हैं।



ओपनिंग सैगमेंट

सभी सुपरस्टार्स स्टेज पर खड़े हैं जबकि सिक्योरिटी गार्ड्स रिंग के पास । अब एक्टिंग जनरल मैनेजर बैरन कॉर्बिन आए हैं और रिंग में गए।

कॉर्बिन-आप सभी का रॉ में स्वागत है, ये सभी सिक्योरिटी मेरे लिए। अब सर्वाइवर सीरीज आने वाली है और रॉ-स्मैकडाउन के सुपरस्टार्स आपस में लड़ेंगे। ब्रॉक लैसनर और एजे स्टाइल्स का मैच होगा, रोंडा राउजी की जंग बैकी लिंच से होगा। 5 ऑन 5 एलिमिनेशन मैच भी होगा। शेन मैकमैहन ने क्राउन ज्वेल में गलत तरीके से हासिल किया। मैं वादा करता हूं कि रॉ, सर्वाइवर सीरीज में जीतेगा और मैं हमेशा के लिए जनरल मैनेजर बन जाउंगा। मैं लड़ नहीं सकता लेकिन मैं टीम बना सकता हूं। सबसे पहले डॉल्फ जिगलर, ड्रू मैकइंटायर, ब्रॉन स्ट्रोमैन। मुझे लगता है कि स्ट्रोमैन मुझसे नराज हैं लेकिन उसको समझ आ जाएगा कि ये मैंने क्यों किया। विमेंस टीम की कप्तान एलेक्सा ब्लिस होंगी।

एलेक्सा- बैरन में तुम्हारा धन्यवाद करती हूं, तुमने मुझे एक टीम चुनने की जिम्मेदारी दी है जिसको मैं अच्छे से निभाने वाली हूं। मैं सभी विमेंस सुपरस्टार्स को बता दूं कि मैं आप सभी के मैच करीब से देखने वाली हूं। सबसे पहले रॉयट स्क्वॉड का मैच नटालिया, साशा बैंक्स और बेली के खिलाफ होगा। (ये क्या कर्ट एंगल का म्यूजिक बज गया है।फैंस चैंट्स कर रहे हैं )

कर्ट-वर्ल्ड कप में मैच लड़कर मजा आए। पिछली बार सर्वाइवर सीरीज में मुझे मौका मिला था, इस बार भी मैं कुछ करुंगा। जब मैं पावर था तब मैंने सभी फैसले लिए थे। क्यों ना बैरन हम दोनों मैच लड़े और जीतने वाले को सर्वाइवर सीरीज में मौका मिले साथ ही कप्तानी भी। तुम सभी को कदम बढ़ाने के लिए बोल रहे हो लेकिन खुद नहीं आ सकते ।

बैरन- अगर तुम चाहते हो मैच लड़ा जाए तो ठीक है हम दोनों मैच लड़ेंगे। फैंस बैरन का मजाक उड़ा रहे हैं।

ये क्या ब्रॉन स्ट्रोमैन बाहर आ गए है और सीधा रिंग की और बढ़े, सभी सिक्योरिटी को गिरा दिया है। बैरन कॉर्बिन भाग गए हैं , ये क्या पूरा लॉकर रुम स्ट्रोमैन पर अटैक कर रहा है। लेकिन अब सभी स्टेज पर लड़ रहे हैं, स्ट्रोमैन अब बैकस्टेज आ गए है और कॉर्बिन को तलाश रहे हैं।


नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है फैंस को इस हफ्ते की रॉ का इंतजार है।ये रॉ काफी शानदार होने वाली है। पिछले हफ्ते जिस तरीके से रॉ का अंत हुआ था उसके बाद इस हफ्ते बवाल होना लाजिमी है। इसके बाद क्राउन ज्वैल में जो हुआ वो सभी ने देखा। इस रॉ में कई सवालों के जवाब WWE द्वारा फैंस को मिलेंगे।

अब चूंकि सर्वाइवर सीरीज में समय कम रह गया है तो कम्पनी हर तरह से इस शो को आगे बढ़ाना चाहेगी और ये भी चाहेगी कि फैंस इस शो की तरफ उत्सुकता दिखाए। कंपनी ने रॉ के यूनिवर्सल चैंपियन बनाम स्मैकडाउन के WWE चैंपियन के बीच एक मैच की घोषणा भी कर दी है। इस हफ्ते रॉ में उनके एडवोकेट उनके इस मैच को और बेहतर बनाए की कोशिश करेंगे।स्ट्रोमैन का अगल कदम क्या होगा ये भी देखने वाली बात होगी। डीन और सैथ अभी भी टैग टीम चैंपियन है। लेकिन हालात क्या है वो सभी को पता है।ये भी देखने लायक होगा कि आगे क्या होगा।



Topics you might be interested in:
ANALYST
Worked with IANS, STV Up News as Assistant Producer, Samachar Plus as Associate Producer. Also worked at Bhaskar News as Associate Producer and with ETV News as Sports Deputy Bulletin Producer.
Fetching more content...