COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 24 सितंबर, 2018

न्यूज़
27.89K   //    25 Sep 2018, 05:19 IST

<p>

द शील्ड vs बैरन कॉर्बिन, रेजर, अकम

6 मैन टैग टीम मैच के लिए द शील्ड की एंट्री क्राउड के बीच से हो रही है। स्टैफनी ने रॉ की शुरुआत में ही इस मैच का एलान किया था। उन्होंने बैरन से 2 पार्टनर ढूंढ़कर मैच लड़ने की बात कही थी। अब देखना होगा कि बैरन को किन रैसलरों का साथ मिलता है। करीब 1 साल के बाद द शील्ड 6 मैन टैग टीम मैच लड़ रही है।

बैरन कॉर्बिन स्टेज पर आ गए और उन्होंने अपने पार्टनर के रूप में ऑथर्स ऑफ पेन के रेजर और अकम को चुना है। मैच शुरु होने से पहले ड्रू, जिगलर और स्ट्रोमैन चेयर लेकर स्टेज के बाहर आए और वहां चेयर लगाकर बैठ गए।

डीन एम्ब्रोज़ और बैरन कॉर्बिन मैच की शुरुआत कर रहे हैं। डीन ने बैरन पर बढ़त बनाई और रॉलिंस को टैग दिया। दोनों ने बैरन को सुप्लैक्स मारा। बैरन ने पंजाबी रैसलर अकम को टैग दिया और उन्होंने द आर्किटेक्ट को शोल्डर टैकल कर गिराया। रेजर को टैग मिलने के बाद उन्होंने डीन और सैथ को मारा। अब डीन ने रेजर को टैग दे दिया। रोमन रेंस और रेजर आमने-सामने आ गए हैं, दोनों एक ही बराबर के लग रहे हैं। रोमन ने रेज़र को 2 थप्पड मारे, फिर शोल्डर टैकल कर गिराने की नाकाम कोशिश की।

क्लोथलाइन से गिरने के बाद रेजर तुरंत खड़े हो गए, जिसे देखकर रोमन हैरानी में पड़ गए। अब सभी 6 रैसलर रिंग में एक दूसरे से भिड़ गए, जिसमें द शील्ड ने सभी को रिंग के बाहर फेंक दिया। स्ट्रोमैन, जिगलर, मैकइंटायर चेयर लेकर रिंग साइड की तरफ बढ़े। इसी का मौका पाकर शील्ड पर रेजर, अकम और कॉर्बिन ने अटैक किया।

ब्रेक से लौटने के बाद रोमन रेंस ने बैरन कॉर्बिन पर समोअन ड्रॉप लगाया। सैथ रॉलिंस और अकम को टैग मिला, दोनों एक दूसरे पर हावी होने की कोशिश कर रहे हैं। अकम ने कॉर्बिन को टैग दिया और वो रिंग के बाहर सैथ को मार रहे हैं। अकम और रेजर ने भी सैथ पर हमला कर दिया।

रिंग के बाहर बवाल शुरु हो गया। ऑथर्स ऑफ पेन ने मिलकर रोमन रेंस को रिंग के बाहर मारा। रिंग में बैरन ने सैथ पर डीप सिक्स फिनिशर मारा, लेकिन सैथ ने किकआउट कर दिया। बैरन की टीम इस मैच में अभी तक आगे साबित हुई है। सैथ ने रेजर को बाहर फेंक दिया और अकम को किक मारी। सैथ ने डीन को टैग दिया और उन्हें कॉर्बिन पर लात-मुक्के बरसा दिए। डीन एम्ब्रोज़ ने कॉर्बिन पर नैक ब्रेकर मारा और फिर टॉप रोप पर चढ़कर एल्बो मारी। लेकिन ऑथर्स ऑफ पेन ने उन्हें बचाया।

सैथ ने बैरन को स्टॉम्प, ऑथर्स ऑफ पेन पर सुसाइड डाइव लगाई। डीन ने अब बैरन को डर्टी डीड्स का शिकर बनाया। टैग रोमन रेंस को मिल चुका है,रोमन रेंस ने कॉर्बिन को स्पीयर मारकर मैच अपने नाम किया। डीन रिंग के बाहर बैठे हुए काफी गुस्से और निराशा में लग रहे हैं। डीन अब रिंग में आए और तीनों ने हाथों की मुट्ठियां आगे कर अपना सिग्नेचर साइन बनाया

द शील्ड की जीत


बैकस्टेज: डीन को मैकइंटायर कह रहे हैं कि शायद रोमन और सैथ तुम्हारी रिप्लेसमेंट ढूंढ रहे हैं। सैथ ने पहले भी शील्ड को धोखा दिया है।


नाया जैक्स vs एलिसा फॉक्स

इस मैच के लिए नाया के साथ एंबर मून और एलिसा के साथ एलेक्सा ब्लिस, मिकी जेम्स रिंग साइड पर मौजूद हैं। नाया मैच शुरु होते ही फॉक्स पर बुरी तरह से फेंक रही हैं। एंबर मून ने रिंग के बाहर खड़ीं मिकी जेम्स पर अटैक कर दिया।

एलिसा फॉक्स ने मैच में वापसी की। पहले नाया का गला पकड़ा और फिर उन्हें किक मारी। अटैक करने आ रहीं फॉक्स को नाया ने उठाकर समोअन ड्रॉप मारा और पिन कर मैच जीता।

नाया जैक्स की जीत


बैकस्टेज: सैथ रॉलिंस, मैकइंटायर को आकर कह रहे हैं कि तुम्हारा इस्तेमाल किया जा रहा है। हम पर सवाल उठाने से पहले तुम्हें खुद आइने में देखना चाहिए।


बॉबी लैश्ले और इलायस

मैच शुरु होते ही बॉबी ने इलायस को रिंग कॉर्नर में फेंक दिया। लैश्ले ने अब इलायस को कमर से उठाकर मैट पर पटका। अब उन्हें रिंग कॉर्नर में ले जाकर किक मार रहे हैं। इलायस ने वापसी की कोशिश की, पर लैश्ले ने उन्हें शोल्डर टैकल कर गिराया। लैश्ले ने क्रॉसबॉडी मारा। अब उन्होंने रोप पर चढ़कर 10 मुक्के सिर पर मारे। मैच में डॉमिनेटर ही डॉमिनेट कर रहे हैं और इलायस सिर्फ पिटाई खा रहे हैं।

इलायस ने लैश्ले के पैर पर हमला कर उन्हें गिराया। अब इलायस, लैश्ले पर लगातार अटैक कर रहे हैं, वो अपना बदले लेने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। इलायस ने बॉबी का पैर पकड़कर रिंग पोस्ट पर मारा और कवर करना चाहा।

इलायस रिंग में गिरे हुए लैश्ले के पैर पर लगातार अटैक कर रहे हैं, ताकि वो वापसी ना कर सकें और उनके लिए मैच आसान बन जाए। लैश्ले ने वापसी कर इलायस को टॉप रोप के ऊपर से बाहर फेंका। रिंग के अंदर गए इलायस ने ऊपर चढ़ने की कोशिश कर रहे लैश्ले के घुटनों पर लात मारकर उन्हें बाहर गिरा दिया।

ब्रेक से वापिस आने के बाद भी इलायस का दबदबा जारी है। लैश्ले ने इलायस को फेस फर्स्ट मारा। अब दोनों एक दूसरे पर मुक्के बरसा रहे हैं। डॉमिनेटर ने इलायस को वर्टिकल सुप्लेक्स मारा। रिंग के बाहर केविन, लियो के पीछे भागने लगे। तभी केविन का पैर लैश्ले को लगा और रैफरी ने मैच खत्म करने की बैल बजा दी। लैश्ले ने लगातार दूसरे हफ्ते लियो को पिटाई से बचाया।

मैच को डिसक्वालीफिकेशन के जरिए बॉबी लैश्ले जीते


इलायस का सैगमेंट और केविन ओवंस शो

इलायस गिटार लेकर रिंग में हमेशा की तैयारी नए गाने की तैयारी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले सुपर शो डाउन में मेरा और केविन का सामना जॉन सीना और बॉबी लैश्ले के साथ होगा। इलायस ने केविन ओवंस को बुलाया।

केविन: इलायस तुम्हारा बहुत बड़ा फैन हूं। मैंने बॉबी को भी मारा हुआ है और मेन रोस्टर में अपनी पहली ही रात सीना की पिटाई की थी। पिछले हफ्ते लियो रश कमेंट्री टेबल पर बैठकर मेरे बारे में बकवास कर रहे थे। मैं लियो को यहां आने का न्यौता देता हूं।

लियो रश का म्यूजिक बजा और वो माइक लेकर स्टेज पर आए। लियो ने केविन का शुक्रिया किया। लियो कह रहे हैं कि उन्होंने और बॉबी ने तुम दोनों को पिछले हफ्ते पागल बनाया। इलायस ने एक छोटी सी सीट चेयर पर रख दी। लियो रश ने बॉबी लैश्ले का इंस्ट्रोडक्शन कराया और स्टेज पर डॉमिनेटर आ गए। अब बॉबी और इलायस के बीच मैच होगा।


ड्रू मैकइंटायर, डॉल्फ जिगलर vs द रिवाइवल (टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

मैच की शुरुआत स्कॉट डॉसन और डॉल्फ जिगलर ने की। डॉसन ने डैश और जिगलर ने ड्रू को टैग दे दिया। डैश की पिटाई करने के बाद फिर से टैग जिगलर ने ले लिया। वाइल्डर ने जिगलर को पटक दिया। स्कॉट डॉसन ने जिगलर पर सुपलेक्स लगाकर पिन करना चाहा, पर नाकाम रहे। डैश वाइल्डर ने भी आकर जिगलर को पिन करना चाहा। डैश ने जिगलर का हाथ पकड़कर सबमिशन मूव लगाया।

दोनों ही सुपरस्टार रिंग के बाहर गिए गए। डैश ने जिगलर को स्टील स्टेप्स पर अटैक करने की कोशिश की, लेकिन जिगलर के हटने से वो स्टेप्स पर जाकर लगे। रिंग में आकर डॉल्फ ने ड्रू को टैग दिया।

ब्रेक से आने के बाद जिगलर और डॉसन रिंग में लड़ रहे हैं। डॉसन ने द शोऑफ को पावरबॉम्ब मारा, पर जिगलर ने किकआउट कर दिया। स्कॉट डॉसन ने जिगलर को सुपरप्लेक्स का शिकार बनाया और रोप के दूसरे तरफ से डैश, जिगलर पर कूद गए। लेकिन मैकइंटायर ने आकर उन्हें पिन होने से बचाया। डैश ने जिगलर को कंधे पर बिठाया और डॉसन ने टोप रोप से क्लोथलाइन मारी। जिगलर ने 2 काउंट के बाद किकआउट कर दिया। अब टैग मैकइंटायर को मिला और उन्होंने दोनों को मारना शुरु कर दिया।

जिगलर और मैकइंटायर ने डैश वाइल्डर पर क्लेमोर किक और जिगजैग मारकर मैच जीत लिया और टाइटल को रिटेन किया।

ड्रू मैकइंटायर और डॉल्फ जिगलर की जीत


बैकस्टेज: ट्रिपल एच ने टेकर को लेकर कहा कि मैं कहीं भी लड़ सकता हूं। अंडरटेकर का अंत नजदीक आ गया है।


चैड गेबल vs कॉनर

रिंग में पहले बॉबी रूड और चैड गेबल पहुंचे। अब रिंग में विक्टर और कॉनर आ चुके हैं। कॉनर ने गेबल को पकड़कर बुरी तरह से रिंग कॉर्नर पर मारा। गेबल ने कॉनर को रोप पर आर्मबार में जकड़ा और फिर किक मारी। चेड ने कॉनर को ब्रिज सुप्लैक्स में जकड़ लिया। कॉनर ने गेबल को मैट पर पटका और कवर कर मैच जीता।

द एस्सेंशन टीम के कॉनर की जीत


बैकस्टेज: डीन एम्ब्रोज़ दिखे और उन्होंने डॉल्फ जिगलर का गला पकड़ लिया और वो डीन को फिर से भड़काने की कोशिश कर रहे हैं।


स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच रिंग में आकर कॉनर्स क्योर फाउंडेशन के कैंसर पीड़ित बच्चों को संबोधित कर रहे हैं। पीडियाट्रिक कैंसर को लेकर एक वीडियो पैकेज चलाया जा रहा है। स्टैफनी ने कार्टर और एलिजाबेथ नाम के 2 बच्चों को बुलाया, जिन्होंने कैंसर से लड़ाई लड़ी।

ट्रिपल एच कह रहे हैं कि ये दोनों बच्चे एक असली चैंपियन हैं। ट्रिपल एच ने कार्टर को यूनिवर्सल टाइटल और एलिजाबेथ को विमेंस चैंपियनशिप दी।


निकी बैला, ब्री बैला, नटालिया vs रायट स्क्वॉड

मैच के लिए पहले टीम बैला की एंट्री हुई और फिर रिंग में रायट स्क्वॉड की तीनों सदस्य आईं। लिव मॉर्गन की पिटाई के बाद रूबी रायट आईं और वो ब्री बैला पर शिकंजा कसे हुए हैं। ब्री ने टॉप रोप पर चढ़कर रूबी को किक मारकर पिन करने की कोशिश की, पर रूबी ने किकआउट कर दिया। ब्री, निकी और नटालिया ने साराह, लिव और रूबी को एक साथ सुप्लैक्स मारी।

ब्रेक से लौटने के बाद रिंग में ब्री और साराह लड़ रही हैं। ब्री और रायट ने एक दूसरे की गर्दन पकड़कर मैट पर फेस फर्स्ट मारा। साराह और नटालिया को टैग मिला और नटालिया ने कवर करने की कोशिश की, वहां रूबी आ गईं और साराह को बचाया।

नटालिया ने साराह पर शार्पशूटर लगाया, तभी रायट ने किक मारकर नटालिया को गिरा दिया और उन्हें पिन कर मैच जीता।

रायट स्क्वॉड की जीत


फिन बैलर vs जिंदर महल

इस मैच के लिए बेली रिंग साइड पर मौजूद रहेंगी और उनकी एंट्री हो रही है। अब फिन बैलर रिंग में आ रहे हैं। मैच के लिए जिंदर और एलिसा फॉक्स पहले से रिंग में मौजूद हैं।

पहले अटैक की शुुरुआत जिंदर महल ने की और वो बैलर की पिटाई करने में लग गए। रिंग के बाहर खड़े सुनील, जिंदर का उत्साह बढ़ा रहे हैं। जिंदर ने बैलर को साइड हैडलॉक में जकड़ लिया। बैलर ने वापसी करते हुए जिंदर को बाहर फेंक दिया और वो रिंग के अंदर से महाराजा पर कूद गए।

ब्रेक से लौटने के बाद फिन बैलर मैच में हावी नजर आ रहे हैं। बैलर ने जिंदर पर स्लिंग ब्लेड मूव मारा। सुनील की दखल का फायदा उठाकर जिंदर ने बैलर को रोल कर पिन करने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। बेली ने पहले जिंदर को गिराया और फिर एलिसा पर अटैक किया। एलिसा ने सुनील सिंह को बेली टू बैली मारा। बैलर ने जिंदर को रोल कर जीत हासिल की।

जिंदर महल अब सुनील सिंह को मार रहे हैं और उन्हें पंजाबी में कह रहे हैं- की कीत्ता तू...की कीत्ता तू, चल उठ। जिंदर रिंग में शांति..शांति चिल्ला रहे हैं


फिन बैलर ने रोल करके मैच जीतe


द शील्ड ने की एंट्री

रोमन रेंस डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस क्राउड के बीच से एंट्री कर रहे हैं और तीनों रिंग में आ चुके हैं। इन्हें क्राउड से खूब चीयर मिल रहा है।

डीन: आप सभी WWE के वर्कहॉर्स को देख रहे हो। हमने कुछ लड़ाई हारी हो लेकिन जंग हमेशा जीती है।

रोमन रेंस: हमारे टाइटल किंगडम की चाबी है और सभी इन्हें पाने की कोशिश करते हैं, तभी लैसनर वापिस आए और बैरन ने खुद को मैच में डाला। सिर्फ हमारे जैसे रैसलर ही जीतना डिजर्व करते हैं।

सैथ रॉलिंस: स्टैफनी ने शील्ड के खिलाफ लड़ने के लिए बैरन को 2 पार्टनर ढूंढने को बोला है और बैरन तुम बाहर आकर देख सकते हो कि हम तुम्हारे लिए कितनी बड़ी दिक्कत हैं।

बैरन कॉर्बिन बाहर आ गए हैं। बैरन कह रहे हैं कि आज मैं और मेरे पार्टनर तुम्हारा बुरा हाल कर देंगे। लॉकर रूम का कोई भी रैसलर तुम्हें पसंद नहीं करता। तभी बैरन के कहने पर डॉल्फ जिगलर, ड्रू मैकइंटायर और स्ट्रोमैन स्टेज पर आ गए।

स्ट्रोमैन: रोमन तुमने बैल्ट को अच्छे से चमकाया है, अब ये तुम्हारे पास ज्यादा समय के लिए नहीं रुकने वाली।

डॉल्फ जिगलर: डीन शील्ड को तुम्हारे जरूरत है नाकि तुम्हें शील्ड की। डीन इन दोनों के पास टाइटल है, तुम्हारे पास कुछ भी नहीं है।

ड्रू मैकइंटायर: रोमन और सैथ तुम्हारी तारीफ नहीं करते। तुम्हें हमारे साथ आने की जरूरत है।

जिगलर: समरस्लैम में डीन मुझे नहीं हरा सकते थे इसलिए वो तुम्हें लेकर आए। ये दोनों तुम्हें बोलने भी नहीं देते। सैथ क्या तुम्हें डीन को मैसेज भी किया, जब वो चोट की वजह से बाहर थे। मैंने जो कुछ भी कहा है, वो एकदम सच है।

रोमन रेंस: शट अप डॉल्फ...लोगों ने तुम्हारी बकवास सुनने के लिए पैसे खर्च नहीं किए हैं।

तभी ड्रू, जिगलर, ब्रॉन रिंग की तरफ बढ़ने लगे लेकिन बैरन ने उन्हें रोक लिया। बैरन ने कहा कि तुम्हें टैग टीम टाइटल डिफेंड करना और वो अपने पार्टनर ढूंढकर द शील्ड को खत्म कर देंगे।



ट्रिपल एच, स्टैफनी की गाड़ी से एंट्री

एरीना के अंदर आकर गाड़ी रुकी। इससे ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन निकलीं। स्टैफनी, बैरन से सवाल कर रही हैं कि तुमने खुद को मैच में क्यों डाला। स्टैफनी कह रही हैं कि अगर तुम्हें द शील्ड से ही दिक्कत है तो क्यों ना 2 पार्टनर ढूंढकर उनसे मैच लड़ो।



नमस्कार WWE रॉ की इस हफ्ते की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। 6 अक्टूबर को WWE सुपर शो डाउन का आयोजन होना है, ऐसे में रॉ में सभी स्टोरीलाइन को इसी शो के हिसाब से ढाला और बनाया जाएगा। पूरा शो द शील्ड और ड्रू मैकइंटायर, डॉल्फ जिगलर और ब्रॉन स्ट्रोमैन के इर्द-गिर्द घूमेगा। कंपनी द्वारा एलान किया गया है कि शो की शुरुआत द शील्ड द्वारा की जाएगी।


केन के सुपर शो डाउन में द अंडरटेकर के साथ आने की बात सामने आ चुकी है। पिछले कुछ हफ्तों से लगातार कोई न कोई सुपरस्टार रॉ में दस्तक देकर जा रहा है, ऐसे में उम्मीद है कि आज केन की वापसी हो सकती है और वो द अंडरटेकर के पक्ष में अपनी बात रखेंगे।

Topics you might be interested in:
Fetching more content...