Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 1 जुलाई, 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:39 IST

Enter caption

एजे स्टाइल्स vs रिकोशे (यूएस चैंपियनशिप मैच)

दोनों सुपरस्टार्स रिंग में आ गए है। एजे ने शुरू में ही पंच मार दिया। फैंस दोनों के लिए चैंट्स कर रहे हैं। रिकोशे ने एजे को रिंग के नीचे भेजकर शानदार छलांग लगा दी है। रिकोशे रिंग के अंदर आ गए है। लेकिन एजे ने शानदार अंदाज में फिनॉमिनल फोर मारकर कवर किया और मैच जीत लिया। लेकिन रिकोशे ने रोप पर पांव लगाने की कोशिश की तो वो लगा नहीं पाए। रैफरी आ गए है। इस मैच को फिर से शुरू कर दिया है क्योंकि रिकोशे का पांव हवा में था। रिकोशे ने इसके बाद शानदार किक मारकर कवर किया। स्टाइल्स ने रिंग के बाहर फिनॉमिनल फोर फिर रिकोशे को मार दिया। एजे ने ब्रेन बस्टर मारकर फिर कवर किया। दोनों टॉप रोप पर चढ़ गए। लेकिन दोनों गिर गए। अचानक रिकोशे ने रोलअप करके अपनी चैंपियनशिप डिफेंड कर ली। गैलोज और एंडरसन भी रिंग के बाहर मौजूद है। एजे ने फिर से रिकोशे से हाथ मिलाया। लेकिन इस बार उन्होंने रिकोशे को बुरी तरह पीट दिया। तीनों ने मिलकर रिकोशे की धुनाई कर दी है।


बैकस्टेज

आर ट्रुथ को पीछे से बैग मारकर मेवरिक ने 24/7 चैंपियनशिप अपने नाम कर ली।


मोमेंट ऑफ एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा के इस शो में इस बार गेस्ट उनकी दोस्त निकी क्रॉस है। निकी ने एलेक्सा को पिछले मैच के लिए धन्यवाद कहा। इस बीच कार्मेला ने एंट्री की और एलेक्सा की बेइज्जती कर दी। कार्मेला ने रिंग में अभी मैच के लिए कह दिया। रिंग में दोनों पहुंच गए। शुरू में ही जल्दी से कार्मेला ने एलेक्सा को रोलअप कर के मैच जीत लिया। इसके बाद निकी के साथ भी कार्मेला का मैच हुआ। इस मैच में निकी की जीत हो गई।

Advertisement

सैथ रॉलिंस और बैकी vs माइक और मरिया कनेलिस

माइक और मरिया ने बैकस्टेज में सैथ और बैकी को चैलेंज किया था। सैथ ने शुरू में ही माइक को पंच मारकर गिरा दिया। सैथ रॉलिंस ने इसके बाद क्लोजलाइन देकर माइक को गिरा दिया। सैथ ने इसके बाद माइक को उठाकर रिंग कॉर्नर पर गिरा दिया। बैकी लिंच आ गई है। लेकिन मरिया रिंग के नीचे भाग गई। बैकी जैसे ही उन्हें मारने गई तो मरिया ने कह दिया कि वो प्रैग्नेंट है। इसके बाद बैकी ने रिंग के अंदर माइक को ऑर्मलॉक लगाकर मैच जीत लिया। इसके बाद मरिया ने माइक को बहुत सुनाया और कहा कि वो कमजोर है।


मिज vs इलायस(2 आउट ऑफ 3 फॉल्स मैच)

मिज ने आते ही अटैक कर दिया। स्टील स्टेप पर उन्होंने इलायस को मार दिया। रिंग के अंदर लाकर मिज ने डीडीटी देकर कवर किया और रैफरी ने तीन काउंट कर दिए। पहला फॉल्स मिज ने कर दिया है। इलायस ने इसके बाद रिंग के अंदर जल्दी से जल्दी मिज को सुपलैक्स देकर दूसरा फॉल्स जीत लिया है। अब ये मुकाबला शानदार हो गया है क्योंकि दोनों बराबरी पर पहुंच गए। मिज को पॉवरबॉम्ब इलायस ने दे दिया है। इलायस ने हाई एल्बो देकर मिज को गिरा दिया। इलायस ने फिर फेस फर्स्ट देकर कवर किया लेकिन मिज ने किकआउट कर दिया। मिज ने इलायस के घुटने को पोस्ट पर मार दिया और इसके बाद इसका फायदा उठाकर फिगर फोर सबमिशन से जीत हासिल कर ली।


नटालिया vs लेसी इवांस

रिंगकॉर्नर पर बैरन कॉर्बिन भी मौजूद है। मैच शुरू हो गया। लेसी ने शुरू में ही हमला कर दिया। लेसी ने क्लोजलाइन और नैक ब्रेकर देकर कवर किया। लेसी इसके बाद रोप पर चढ़ गई लेकिन नटालिया ने उन्हें नीचे गिरा दिया। इसके बाद दोनोें ने एक दूसरे को रोलअप करने की कोशिश की। नटालिया इसके बाद जैसे ही रोप से लेसी को क्लोजलाइन मारने गई तो बैरन ने नीचे से पांव खींच दिया। मौके का फायदा उठाकर लेसी ने फिनिशिंग मूव देकर ये मैच जीत लिया।


मैकइंटायर और शेन मैकमैहन का सैगमेंट(अंडरटेकर भी पहुंचे)

शेन मैकमैहन और मैकइंटायर आ गए है।

शेन: लैश्ले और स्ट्रोमैन के साथ क्या हुआ इसके बारे में अपडेट मिलेगा। वो भी एक मेरी जिम्मेदारी है। लेकिन इन पर बात नहीं करेंगे और रोमन रेंस की बात करेंगे। रोमन रेंस हमें कभी हमें नहीं हरा सकते हैं।पिछले हफ्ते क्या हुआ आप सभी को पता है। हमने रोमन रेंस को बहुत पीटा।

मैकइंटायर: एक्सट्रीम रूल्स में रोमन रेंस का क्या हाल होगा वो अच्छे से जानते हैं।

शेन: अंडरटेकर पर भी हमें फोकस करना चाहिए। हम आपको क्रेडिट देते हैं कि पिछले हफ्ते उन्होंने सरप्राइज दिया। लेकिन एक्सट्रीम रूल्स में ऐसा नहीं होगा। वहां हम भारी पड़ेंगे। रोमन रेंस ने अंडरटेकर की मदद ली इसलिए वो आ गए।

मैकइंटायर: अंडरटेकर लैजेंड है। उन्होंने सभी को अपनी ताकत से डराया है। लेकिन मैं छोटा आदमी नहीं हूं। मैं उनसे डरने वाला नहीं हूं। मुझे फर्क नहीं पड़ता है। मैं उन्हें छोड़़ूंगा नहीं। अगर अंडरटेकर को आना है तो सभी के सामने आए। वैसे भी एक्सट्रीम रूल्स में हम इस लैगेसी को खत्म कर देंगे।

इसके बाद अपने ही शानदार अंदाज में अंडरटेकर आ गए हैं। शेन और मैकइंटायर रिंग के नीचे चले गए।

अंडरटेकर:रोमन रेंस ने मुझसे नहीं कहा कि मेरी मदद करो। मैं बता देता हूं कि मैं कौन हूं। मैं काफी पहले से आत्माओं को इकट्ठा करते आया हूं। इस बार तुम्हारी करूंगा। शेन तुम्हारे साथ तो पुराना रिश्ता है। तुम इस दुनिया में बेस्ट हो सकते हो लेकिन मेरी नजर मैं तुम कुछ भी नहीं हो। इस बारे शेन मैकमैहन रेस्ट इन पीस।


वाइकिंग रेडर्स vs न्यू डे

दोनों टीमों के बीच पहली बार टैग टीम मैच होगा। बिग ई और न्यू डे पहली बार इनका मुकाबला करेंगे। मैच शुरू हो गया है। बिग ई ने शुरूआत में ही अटेैक कर दिया। लेकिन कुछ ही देर बाद वाइकिंग रेडर्स हावी हो गए है। लगातार उन्होंने बिग ई को मूव्स लगाने शुरू कर दिए। ये मैच लंबा चलता लेकिन इससे पहले समोआ जो ने आकर वुड्स को कोकिना क्लच लगा दिया। इस बीच उन्हें बचाने किंग्सटन आ गए। लेकिन किंग्सटन को भी जो और रेडर्स ने मिलकर पीट दिया। रेफरी को बीच में आना पड़ा। रेफरी ने मैच डिस्क्वालिफाई कर दिया। इसके बाद इस मैच को सिक्स मैन टैग टीम कर दिया।

मैच फिर से शुरू हो गया है। बिग ई को तीनों ने मिलकर शुरू में ही रिंग के बाहर कर दिया है। इसके बाद तीनों ने मिलकर काफी देर वुड्स पर हमला कर दिया। काफी देर बाद किंग्सटन को टैग मिल गया। उन्होंने आकर तीनों को पीटना शुरू कर दिया। लेकिन फिर उनके ऊपर हमला हो गया। बिग ई और जेवियर वुड्स ने वाइकिंग रेडर्स को रिंग के नीचे फेंक दिया। इस बीच किंग्सटन को रिंग के अंदर मौका पाकर समोआ जो ने कोकीना क्लच मार दिया और ये मैच जीत लिया।


ब्रॉन स्ट्रोमैन vs बॉबी लैश्ले (फॉल्स काउंट एनीवेयर)

रॉ की शुरूआत धमाकेेदार मैच से हो रही है। ब्रॉन स्ट्रोमैन और लैश्ले दोनों रिंग में आ गए है। शुरू में ही लैश्ले ने स्पीयर मार दिया और इसके बाद स्ट्रोमैन ने रिंग के बाहर शोल्डर टैकल दे दिया। लैश्ले ने फिर स्पीयर देकर स्ट्रोमैन को फैंस के बीच ले जाकर चेयर से पीटकर ब्रॉन को कवर किया। ब्रॉन ने वापसी करते हुए फिर शोल्डर टैकल दे दिया। दोनों एक दूसरे को पीटते हुए स्टेज पर चले गए। लैश्ले ने फिर से सुपलैक्स मारकर कवर किया लेकिन ब्रॉन बच गए। इसके बाद जो हुआ वो देखने लायक था। स्टेज पर लैश्ले खड़े थे और ब्रॉन स्ट्रोमैन उन्हें शोल्डर मारने गए और दोनों बड़ी स्क्रीन पर लगे हुए एलईडी बोर्ड को तोड़ते हुए नीचे गिर गए। नीचे तारों में आग लग गई है। दोनों गिर चुके हैं। ये दोनों सुपरस्टार्स की गलती से हुआ है। इसके बाद फायर सर्विस ने आकर ऑक्सीजन डाली। दोनोें इसके बाद उठ नहीं पाए। और स्ट्रेचर पर दोनों को मेडिकल पर ले जाया गया। ये फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच था।


नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं।WWE और रैसलिंग की दुनिया में काफी कुछ बदल गया है क्योंकि अब पॉल रॉ के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। इसकी वजह से शो में एक्शन, ज़बरदस्त प्रोमो और कुछ बेहतर परफॉरमेंस देखने को मिलेगी। जबसे AEW ने रैसलिंग शुरू की है तबसे फैंस भी इस चीज़ का इंतज़ार कर रहे हैं कि कब WWE अपने तरीके बेहतर करेगी। ऐसा लग रहा है कि विंस ने मुश्किल को समझते हुए बिज़नस के दो धुरंधरों, पॉल और एरिक को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है जिसके बाद इस बात की उम्मीद है कि अब वो पुराने और बोरिंग सैगमेंट्स धीरे धीरे कम होंगे।

एक एडवोकेट और शो के बॉस के तौर पर पॉल काफी प्रभावशाली हैं। जब वो रिंग में बोलते हैं तो हर कोई सिर्फ उन्हें ही सुनता है। इनके आने से ना सिर्फ स्टोरीलाइंस में बदलाव आएगा बल्कि उसको दिखाने के तरीके भी बदल सकते हैं। अब वो एटीट्यूड एरा जैसे होंगे या बेहद आम ये देखना होगा।

Published 02 Jul 2019, 05:00 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...