Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 13 जनवरी, 2020

FEATURED WRITER
न्यूज़
Published 13 Jan 2020, 19:03 IST
13 Jan 2020, 19:03 IST

Enter caption
Enter caption

बिग शो, केविन ओवेंस और समोआ जो vs सैथ रॉलिंस और ऑथर्स ऑफ पेन

बिग शो सबसे पहले रिंग में आए, लेकिन रॉलिंस और उनके साथियों ने शो के ऊपर अटैक कर दिया। समोआ जो और ओवेंस केंडो स्टिक लेकर आ गए हैं और अपने प्रतिद्वंदी के ऊपर अटैक कर दिया है। मैच शुरू हो गया है। रॉलिंस और बिग शो के बीच भिडंत चल रही है, तो दूसरी तरफ जो और ओवेंस मिलकर AoP से लड़ रहे हैं। बिग शो ने रॉलिंस को चोकस्लैम दे दिया, तो पीछे से आकर बडी मर्फी ने बिग शो को लो ब्लो दिया और फिर रॉलिंस के साथ मिलकर बिग शो को टेबल में फेंक दिया। उधर AoP भी ओवेंस और जो पर भारी पड़ रहे हैं। उन्होंने ओवेंस और जो को कमेंट्री टेबल पर पटक दिया है। बिग शो ने वापसी कर ली है और मर्फी को बाहर फेंक दिया है। हालांकि ऑथर्स ऑफ पेन ने बिग शो को पावरबॉम्ब दे दिया। रॉलिंस ने बिग शो को स्टॉम्प दिया और इसके साथ ही रेफरी ने रॉलिंस और टीम को विजेता घोषित कर दिया है। सैथ रॉलिंस को बडी मर्फी के रूप में मिला एक और साथी।

विजेता: सैथ रॉलिंस और AoP

एरिक रोवन vs लोकल रेसलर

हर हफ्ते की तरह इस बार भी एरिक रोवन ने लोकल रेसलर का बुरा हाल किया और अंत में उन्हें अपना फिनिशिंग मूव देते हुए एक और जीत दर्ज की।

विजेता: एरिक रोवन

बडी मर्फी vs एलिस्टर ब्लैक

इस मैच की शुरुआत हो गई है। ब्लैक और मर्फी एक दूसरे खिलाफ इतने समय से फिउड में हैं कि दोनों एक दूसरे के मूव्स के वाकिफ हैं। इसी वजह से दोनों के बीच बेहतरीन तालमेल देखने को मिल रहा और साथ ही में जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल हो रहा है। ब्लैक ने रिंग के बाहर मर्फी को जबरदस्त मूव लगाया और एक बार फिर मैच रिंग के अंदर पहुंचता हुआ। ब्लैक ने पिन करने की कोशिश की, लेकिन मर्फी ने किकआउट कर दिया। ब्लैक ने मर्फी के ऊपर टॉप रोप पर जबरदस्त मूव लगाया, जिसके कारण मर्फी सीधे रिंग के बाहर जाकर गिर गए। यह मुकाबला काफी बेहतरीन हो रहा है और दोनों ही हार मानने को तैयार नहीं है। मर्फी ने वापसी करते हुए ब्लैक को मर्फी ब्लॉक दिया, लेकिन एलिस्टर ने किकआउट किया। अंत में ब्लैक ने डबल ब्लैक मास्क मूव लगाया और शानदार जीत दर्ज की।

विजेता- एलिस्टर ब्लैक

Advertisement

अगले हफ्ते के लिए दो बड़े मैचों का ऐलान कर दिया गया है। रुसेव और लिव मॉर्गन का सामना बॉबी लैश्ले और लाना के खिलाफ मिक्स्ड टैग टीम मैच में होगा, एंड्राडे और रे मिस्टीरिया के बीच यूएस चैंपियनशिप के लिए लैडर मैच होगा।

रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग

सबसे पहले बैकी लिंच रिंग में आ गई हैं और उनके बाद उनकी चैलेंजर असुका भी आ गई हैं। असुका के साथ कायरी सेन भी आई हैं। दोनों सुपरस्टार्स ने कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया है। इसके तुरंत बाद असुका ने बैकी के ऊपर ग्रीन मिस्ट से हमला कर दिया। वो काफी दर्द में नजर आ रही है और रॉयल रंबल में होने वाले मैच से पहले उन्हें धमकी देदी है।

वाइकिंग रेडर्स का रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज

रॉ टैग टीम चैंपियंस ने एक बार फिर आकर अपनी चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज का ऐलान कर दिया है। सिंह ब्रदर्स का म्यूजिक बज गया और वो वाइकिंग रेडर्स को चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले हैं। मैच शुरू होते ही वाइकिंग रेडर्स ने सिंंह ब्रदर्स को बुरी तरह से मारना शुरू कर दिया और छोटे मुकाबले में शिकस्त देते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

विजेता: वाइकिंग रेडर्स


बॉबी लैश्ले vs रुसेव

रुसेव ने मैच की शुरुआत से ही डोमिनेट करना शुरू कर दिया और वो अपना गुस्सा पूरी तरह से लैश्ले के ऊपर निकाल रहे थे। इस बीच लैश्ले ने भी पलटवार किया और रुसेव को मारना शुरू किया और अपने मूव भी लगाए। इस बीच रुसेव ने जबरदस्त वापसी की और लैश्ले को पहले किक लगाई और जब वो एकोलेड देने गए, तभी लाना के कारण लैश्ले बच गए। इसके तुरंत बाद लिव मॉर्गन आ गईं और उनके ऊपर लाना ने ड्रिंक फेंक दी, जिसके कारण रुसेव का ध्यान भटक और इसका फायदा लैश्ले ने उठाया। लैश्ले ने रुसेव को स्पीयर दिया औऱ मैच को अपने नाम किया।


विजेता- लैश्ले

लैसनर द्वारा जबरदस्त धुनाई के बाद रेफरी ट्रुथ को बैकस्टेज लेकर जा रहे थे, लेकिन तभी एंट्रेंस पर राउली ने आकर ट्रुथ को जबरदस्त किक लगाई और उन्हें पिन करते हुए 24*7 चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया। राउली अब नए चैंपियन बन गए हैं।

ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट

WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर अपने एडवोकेट के साथ रिंग में आ गए है। क्राउड पॉल हेमन को कुछ बोलने ही नहीं दे रहे हैं। लैसनर गुस्से में आ गए और वो रिंग को छोड़कर बाहर आ गए हैं। लेकिन फिर दोनों ही रिंग में वापस आ गए हैं। क्राउड अभी भी बुरी तरह से बू कर रहे हैं और लैसनर काफी गुस्सा में नजर आ रहे हैं। हेमन ने कहा कि पिछले हफ्ते हमने ऐलान किया था कि लैसनर रॉयल रंबल मैच में पहले नंबर पर एंट्री करेंगे। उनका कहना कि लैसनर रॉयल रंबल मैच जीतेंगे और यह स्पोइलर है। हेमन ने एक बार फिर रेसलमेनिया में टेकर की स्ट्रीक को तोड़ने का हवाला दिया। हेमन ने साफ किया कि लैसनर दूसरे 29 सुपरस्टार्स को डोमिनेट करने वाले हैं और उनको कोई नहीं रोक पाएगा। आर ट्रुथ का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गए हैं। ट्रुथ ने आकर कहा कि वो रंबल मैच का हिस्सा होने वाल हैं और वो हेमन को एलिमिनेट करेंगे। हालांकि जैसे ही उन्हें पता चला कि हेमन नहीं बल्कि लैसनर इस मैच का हिस्सा होने वाले हैं, उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया। लैसनर का सब्र टूटा और पहले उन्होंने ट्रुथ को क्लोथ्सलाइन दी और फिर उन्हें जबरदस्त F5 दिया। निश्चित ही लैसनर से पंगा लेना ट्रुथ को काफी महंगा पड़ गया।


शार्लेट फ्लेयर vs साराह लोगन

साराह लोगन ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि वो इस साल विमेंस रॉयल रंबल मैच का हिस्सा होने वाली हैं। मैच शुरू होते ही शार्लेट ने साराह को जबरदस्त किक लगाई, अब वो रिंग के बाहर लोगन को मार रही हैं। साराह लोगन ने पलटवार करने का प्रयास किया, लेकिन शार्लेट ने उन्हें फिगर 4 मूव में जकड़ लिया, जिसके बाद साराह लोगन के पास टैपआउट करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था। शार्लेट ने आसानी से इस मैच को जीत लिया और उन्हें रिंग के बाहर फेंक दिया।

विजेता- शार्लेट

रिकोशे vs मोजो राउली

दोनों सुपरस्टार्स के बीच यह मैच ज्यादा देर तक नहीं चला। हालांकि रिकोशे ने फिर भी जबरदस्त मूव दिखाए और फैंस का मनोरंजन किया। अंत में उन्होंने राउली को 6:30 दिया और उन्हें पिन करते हुए इस मैच को अपने नाम किया।

विजेता: रिकोशे


रैंडी ऑर्टन vs एजे स्टाइल्स vs ड्रू मैकइंटायर

रॉ की शुरुआत रैंडी ऑर्टन ने की और उन्होंने कहा कि वो रॉयल रंबल मैच जीतने वाले हैं और उन्होंने एजे स्टाइल्स को बुलाया। एजे भी आ गए हैं और कहा कि पिछले हफ्ते उन्होंने सबसे शानदार RKO लगाया। इसके बाद ड्रू मैकइंटायर भी आ गए हैं और उन्होंने रॉ में ट्रिपल थ्रेट मैच के लिए चैलेंज किया और तीनों के बीच मैच की शुरुआत हो गई है। रैंडी ऑर्टन ने जल्द ही स्टाइल्स और मैकइंटायर के ऊपर दबाया और जैसे ही वो डीडीटी देने वाले थे, ओसी ने आकर स्टाइल्स को बचाया। इस बीच रैंडी ने ल्यूक गैलोज को जबरदस्त RKO दिया, तो मैकइंटायर ने एंडरसन को किक मारी। रैंडी टॉप रोप से खतरनाक मूव लगाने जा रहे थे, लेकिन मैकइंटायर ने अपने दोनों प्रतिद्वंदी को सुपरप्लेक्स दे दिया। मैकइंटायर अब क्लेमोर किक देने की तैयारी में थे, लेकिन रैंडी ने ड्रॉप किक देदी। अब स्टाइल्स और रैंडी मिलकर ड्रू को मार रहे हैं और मैच रिंग के बाहर चला गया है। रैंडी ने ड्रू को स्टील स्टेप्स से मार दिया है। एजे स्टाइल्स ने रैंडी ऑर्टन का उन्हीं का मूव स्पाइन डीडीटी दे दिया है। एजे ने इसके बाद दो बार RKO देने की कोशिश की. लेकिन रैंडी ने खुद को बचाया और स्टाइल्स का मूव स्टाइल्स क्लैश ही दे दिया। रैंडी ऑर्टन ने एजे स्टाइल्स को RKO दिया, लेकिन तभी ड्रू मैकइंटायर ने आकर रैंडी को क्लेमोर किक दिया और फिर स्टाइल्स को पिन करके इस ट्रिपल थ्रेट मैच को जीत लिया।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर


नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। इस हफ्ते की रॉ काफी खास होने वाली है। WWE ने पहले ही रॉ के लिए काफी मैचों का ऐलान कर दिया है और साथ ही में WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर एक बार दस्तक देते हुए नजर आएंगे। पिछले हफ्ते उन्होंने ऐलान किया था कि वो रॉयल रंबल मैच में पहले स्थान पर एंट्री करने वाले हैं, तो देखना दिलचस्प होगा कि इस हफ्ते आकर वो क्या बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

इसके अलावा केविन ओवेंस, बिग शो और समोआ जो vs सैथ रॉलिंस, एकम और रेजार के बीच WWE इतिहास का पहला फिस्ट मैच देखने को मिलने वाला है। एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन के बीच मैच भी देखने को मिलने वाला है, तो रुसेव और लाना की फिउड में एक और मैच देखने को मिलेगा। रॉयल रंबल पीपीवी के लिए भी बड़े ऐलान देखने को मिल सकते हैं।


WWE रॉ लाइव लोकेशन, तारीख और टाइम

वेन्यू: रप एरिना, लेक्सिंग्टन

तारीख: 13 जनवरी, 2020 (भारत में 14 जनवरी)

भारत में इस रॉ के एपिसोड को सोनी टेन वन और टेन 3 (हिंदी) में देख सकते हैं। 14 जनवरी को भारत में सुबह 6.30 बजे ये शो लाइव आएगा। इसके अलावा आप स्पोर्ट्सकीड़ी हिंदी पर लाइव कमेंट्री के जरिए हर सैगमेंट और मैच के लाइव अपडेट पा सकते हैं।

Modified 14 Jan 2020, 10:24 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...