Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 23 दिसंबर 2019

रॉ में हुए की जबरदस्त मुकाबले
रॉ में हुए की जबरदस्त मुकाबले
मयंक मेहता
visit

रे मिस्टीरियो vs सैथ रॉलिंस (यूएस चैंपियनशिप मैच)

दोनों सुपरस्टार्स के बीच होने वाला यह पहला मुकाबला है। मिस्टीरियो और रॉलिंस के बीच मैच की शुरुआत हो गई है। इस समय मिस्टीरियो की पकड़ मजबूत, उन्होंने सैथ को 619 देने की कोशिश की, लेकिन सैथ ने पलटवार किया। अब रॉलिंस ने मिस्टीरियो को रिंग के बाहर फेंक दिया है। रॉलिंस अब चैंपियन की हालत खराब करते हुए, रिंग के बाहर से AOP भी मैच देख रहे हैं। मिस्टीरियो ने पलटवार करते हुए डीडीटी लगाया, लेकिन रॉलिंस ने किकआउट किया। मिस्टीरियो ने 619 लगा दिया और जीत के करीब थे, लेकिन तभी ऑथर्स ऑफ पेन ने आकर मैच में दखल दिया और रे मिस्टीरियो के ऊपर अटैक कर दिया और उन्हें बुरी तरह मारते हुए वो कमेंट्री टेबल पर ले गए। हालांकि जो वहां से नहीं हटे, रॉलिंस ने बचाव करने का प्रयास किया। ऑथर्स ऑफ पेन ने जो को बुरी तरह मारना शुरू कर दिया है। इस बीच रॉलिंस ने रे मिस्टीरियो को स्टॉम्प दे दिया, तो शो खत्म होने से पहले AOP ने समोआ जो को टेबल पर पटक दिया।

विजेता: रे मिस्टीरियो ने यूएस चैंपियनशिप को डिसक्वालीफिकेशन से किया डिफेंड।

रुसेव vs नो वो होसे

मैच शुरू होने से पहले रुसेव ने अगले हफ्ते लाना और बॉबी लैश्ले की होने वाली शादी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी और वो रुसेव डे पर होगी शादी। मैच के शुरू होते हगी होसे ने रुसेव को गुस्सा दिलाया, जिसके बाद रुसेव ने जबरदस्त सुपरकिक दिया और मैच को अपने नाम किया। मैच के बाद रुसेव ने अपनी डांसिंग स्किल्स दिखाई और क्राउड का मनोरंजन किया।

विजेता: रुसेव

स्क्रीन पर दिखाया गया कि आर ट्रुथ ने सांता क्लोज को पिन करके एक बार फिर 24*7 चैंपियनशिप को अपने नाम किया। हालांकि अब रेफरी लगातार हो रहे टाइटल चेंज से परेशान हो गए हैं और वो वहां से खुद ही चले गए।

एरिक रोवन vs लोकल रेसलर

लोकल रेसलर ने खुद को बचाने का काफी प्रयास किया, लेकिन एरिक रोवन का गुस्सा जल्द ही युवा रेसलर के ऊपर फूटा। उन्होंने रेसलर को बुरी तरह मारा और लगातार दो बार अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए इस मैच को अपने नाम किया। हालांकि अभी तक साफ नहीं हुआ है कि रोवन के केज के अंदर क्या है।

विजेता: एरिक रोवन

रैंडी ऑर्टन और द वाइकिंग रेडर्स vs कार्ल एंडरसन, ल्यूक गैलोज और एजे स्टाइल्स (द ओसी)

रैंडी ऑर्टन रिंग में सबसे पहले आ गए हैं, उनके बाद रॉ टैग टीम चैंपियंस द वाइकिंग रेडर्स ने भी एंट्री कर ली है। द ओसी भी रिंग में आ गए हैं। सभी सुपरस्टार्स अच्छा कर रहे हैं, लेकिन द ओसी रैंडी ऑर्टन की चोटिल घुटने पर हमला कर रहे हैं। आखिकार वाइकिंग रेडर्स ने टैग करके एंट्री ली और वो एंडरसन को पिन करने के करीब आए लेकिन गैलोज ने बचाया। इस बीच रैंडी ऑर्टन ने वापस टैग लेकर रिंग में वापस आए। वो एजे स्टाइल्स को RKO देने गए थे, लेकिन अंत में स्टाइल्स ने अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की। वाइकिंग रेडर्स को लगातार दूसरे हफ्ते शिकस्त का सामना करना पड़ा।

विजेता: द ओसी

आर ट्रुथ लगातार टोजावा के पीछे भाग रहे थे, लेकिन इस बीच सांता क्लोज ने अकीरा टोजावा को रोलअप करके पिन किया और 24*7 चैंपियनशिप को अपने नाम किया। रॉ में यह दूसरा नया चैंपियन देखने को मिला। इससे पहले टोजावा ने ही आर ट्रुथ से इसे जीता था।

शार्लेट फ्लेयर vs चेल्सी ग्रीन

चेल्सी ग्रीन ने रॉ में अपना डेब्यू किया और उन्होंने इस मैच में द क्वीन को कड़ी टक्कर भी दी। दोनों सुपरस्टार्स ने बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल किया और फैंस को मनोरंजन किया। अंत में शार्लेट फ्लेयर ने ग्रीन को फिगर 8 लॉक दे दिया, जिसके आगे ग्रीन के पास सबमिट करने के अलावा कोई और विकल्प बाकी नहीं रह गया था। इसी के साथ शार्लेट ने शानदार जीत दर्ज की।

विजेता: शार्लेट फ्लेयर

टोनी नीस vs रिकोशे

दो शानदार सुपरस्टार्स के बीच एक बेहद छोटा मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में मूव्स को अच्छा देखने को मिले, लेकिन अंत में रिकोशे ने अपना फिनिशिंंग मूव लगाते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: रिकोशे

एलिस्टर ब्लैक vs लोकल रेसलर

ब्लैक ने काफी जल्दी ही लोकल रेसलर को पिन करते हुए इस मैच को अपने नाम कर लिया। लोकर रेसलर के पास ब्लैक का कोई जवाब नहीं था। इसके बाद बडा मर्फी भी रिंग में आ गए और उन्होंने भी एक लोकर रेसलर को काफी जल्द चित कर दिया। मैच के बाद ब्लैक ने बडी मर्फी को जबरदस्त मूव दिया। अगले हफ्ते रॉ में एलिस्टर ब्लैक और बडी मर्फी के बीच मैच होना है।

बैकी लिंच का सैगमेंट

रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच ने रिंग में आकर अपने इरादे साफ कर दिए और वो असुका से बदला लेना चाहती हैं। उन्होंने असुका को मैच के लिए चैलेंज कर दिया है। असुका और कायरी सेन भी बाहर आ गई हैं। असुका ने बैकी को अपनी विमेंस चैंपियनशिप दांव पर लगाने के लिए, जिसके लिए लिंच ने हां कर दी हैं।

ड्रू मैकइंटायर vs जैक रायडर

यह बेहद छोटा मैच रहा, जिसमें पूरी तरह से ड्रू मैकइंटायर का दबदबा देखने को मिला। मैकइंटायर ने जल्द ही रायडर को क्ले मोर किक मारकर रायडर को पिन किया और इस मैच को अपने नाम किया। मैच के बाद मैकइंटायर ने रायडर को हैमरलॉक डीडीटी दे दिया। इसके बाद उन्होंने कर्ट हॉकिंस को अपना शिकार बनाया और उन्हें भी अपना फिनिशिंग मूव दे दिया।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

बॉबी लैश्ले vs सेड्रिक एलेक्जेंडर

सबसे पहले लैश्ले और लाना रिंग में आ गए हैं, उसके बाद सेड्रिक भी आ गए हैं। दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। सेड्रिक ने लैश्ले को टक्कर देने की पूरा प्रयास किया और जब वो हावी हो रहे थे, तभी लाना ने एलान किया कि साल 2019 की आखिरी रॉ में उनकी और बॉबी लैश्ले की शादी होगी। उन्होंने मैच से सभी का ध्यान भटका दिया। मैच के दौरान रुसेव डे के नारे लगातार लगते रहे। सेड्रिक ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शानदार मूव्स भी लगाए, लेकिन वो पिन करने में कामयाब नहीं हो पाए। अंत में लैश्ले ने स्पीयर दिया और इस मैच को अपने नाम किया।

विजेता: बॉबी लैश्ले

स्क्रीन पर दिखाया गया कि आर ट्रुथ न्यू यॉर्क सिटी में घूम रहे थे, तभी अकीरा टोजावा ने चौंकाने वाले तरीके से आकर उन्हें रोल अप और 24*7 चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

केविन ओवेंस vs मोजो राउली

रॉ की शुरुआत करने के लिए केविन ओवेंस रिंग में आ गए हैं। दो हफ्ते पहले रॉ में AOP और सैथ रॉलिंस ने मिलकर ओवेंस के ऊपर हमला किया था, उस हमले के बाद ओवेंस पहली बार नजर आ रहे हैं। ओवेंस कुछ बोलते, उससे पहले ही मोजो राउली का म्यूजिक बज गया। दोनों सुपरस्टार्स के बीच नो डिसक्वालीफिकेशन मैच की शुरुआत हो गई है। ओवेंस ने राउली को मारना शुरू कर दिया और उन्होंने रिंग के बाहर जबरदस्त मूव दिया। यह मैच रिंग के बाहर पहुंच गया है। ओवेंस ने काफी सारी चेयर्स और टेबल निकालकर उन्हें रिंग में सेट कर रहे। हालांकि राउली ने पीछे से चेयर से ओवेंस के ऊपर अटैक किया। राउली ने ओवेंस को चेयर्स के ऊपर ड्रॉप कर दिया। राउली मैच में पकड़ मजबूत करते हुए औऱ टॉप रोप से ओवेंस को चेयर्स पर गिरा दिया। हालांकि वो पिन करने में कामयाब नहीं हुए, ओवेंस ने दो बार किकआउट करते हुए खुद को बचाया। आखिराकर ओवेंस ने सुपरकिक मारते हुए वापसी की और फिर स्वॉन्टन बॉम्ब भी दिया। ओवेंस ने राउली को जबरदस्त स्टनर दिया और उसके बाद टेबल के ऊपर पावरबॉम्ब दिया, जिसके बाद उन्हें पिन करते हुए इस मैच को अपने नाम किया।

मैच जीतने के बाद ओवेंस ने सैथ रॉलिंस और ऑथर्स ऑफ पेन को चैलेंज किया। ओेवेसं काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। बैकस्टेज दिखाई दे रहा है कि सैथ रॉलिंस और ऑथर्स ऑफ पेन भी रिंग भी तरफ आ रहे हैं। तीनों आ गए हैं। रॉलिंस अकेले रिंग में आए और उन्होंने ओवेंस की तरफ हाथ बढ़ाया। ओवेंस ने रॉलिंस को सुपरकिक मारी और उसके तुरंत बाद AOP ने आकर ओवेंस के ऊपर अटैक कर दिया। रॉलिंस, ओवेंस को स्टॉम्प देने वाले थे, लेकिन ओवेंस ने पलटवार का प्रयास किया। हालांकि AOP ने फिर ओवेंस को मारना शुरू कर दिया, इस बार रॉलिंस ने ओवेंस को स्टॉम्प दे दिया।

विजेता: केविन ओवेंस

नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। क्रिसमस के मौके पर रॉ का एक धमाकेदार शो होने वाला है। अच्छी बुकिंग के साथ साथ कुछ सैगमेंट्स का पहले से एलान हो गया है। वहीं कुछ चैंपियनशिप मैच होने वाले हैं जबकि रॉयल रंबल के लिए बिल्ड अप होंगे साथ ही रॉयल रंबल के लिए किसी मुकाबले का एलान भी हो सकता है। विमेंस के मैच भी होने वाले हैं, वहीं रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच अपनी दुश्मन असुका को चुनौती दे सकती हैं। क्रिसमस से पहले ये आखिरी रॉ है तो कुछ ना कुछ धमाका तो जरुर होगा। साथ ही WWE भी कोशिश करेगा की साल के खत्म होते होते वो अपनी रेटिंग्स अच्छी कर ले।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now