Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 26 अगस्त, 2019

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
15.64K   //    Timeless

इनके बीच होगी यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ाई
इनके बीच होगी यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ाई

ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम एजे स्टाइल्स (यूएस टाइटल मैच)

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। मैच की शुरुआत होते ही ब्रॉन ने अपने विरोधी पर बढ़त बना ली है क्योंकि ब्रॉन ने एजे स्टाइल्स को दो बार शोल्डर टैकल मारकर ज़मीन पर गिरा दिया है। एजे स्टाइल्स ने वापसी करते हुए ब्रॉन पर स्लीपर होल्र अप्लाइ कर दिया है। स्ट्रोमैन ने एजे पर वार करने की कोशिश की, लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुए। एजे ने स्ट्रोमैन के पैरों पर वार कर दिया है। एजे ने काफक्रशर अप्लाई करके स्ट्रोमैन को चित करने की कोशिश की है।

स्ट्रोमैन ने काफक्रशर वाली सब्मिशन मूव को तोड़ने की कोशिश की है। इस मूव ने स्ट्रोमैन की ताकत को कम कर दिया है। रेफरी इस समय एक गलत मूव के कारण चित हो गए हैं। एजे ने स्ट्रोमैन को एक लो ब्लो दे दिया है और अब वो कुर्सियों से उनपर वार कर रहे हैं। उनकी मदद के लिए ओसी भी आ गए हैं। इस बीच रेफरी ने कहा की उन्होंने कुर्सियों के इस्तेमाल की आवाज़ सुनी थी। उन्होंने मैच को खत्म कर दिया है।

स्ट्रोमैन इस बात की वजह से काफी नाराज़ हो गए हैं और उन्होंने एजे स्टाइल्स और ओसी पर वार कर दिया है।


फायरफ्लाई फन हाउस सैगमेंट

ब्रे वायट का प्रोमो दिखाया जा रहा है जिसमें उनके शुरूआती प्रोमोज़ से फीन्ड बनने की कहानी को दिखाया जा रहा है। ये एक ज़बरदस्त प्रोमो है जिसमें काफी रोमांच है लेकिन इसमें ये जानकारी नहीं है कि फीन्ड अगली बार कब दिखाई देंगे।


बैकस्टेज

डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड कह रहे हैं कि क्लैश ऑफ़ चैंपियंस में वो मौजूदा रॉ टैग टीम चैंपियंस को चित कर देंगे। दोनों कह रहे हैं कि उनमें हुनर है और चूँकि उनका मैच यूनिवर्सल चैंपियनशिप से पहले होगा तो ये ही जीत दर्ज करेंगे। वो ब्रॉन और सैथ के बीच की लड़ाई का हवाला देते हुए कह रहे हैं कि डॉल्फ और रॉबर्ट को हरा पाना मुश्किल होगा।


सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर बनाम सिज़ेरो

सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर और सिज़ेरो के बीच का एक्शन काफी ज़बरदस्त रहा है। दोनों रेसलर्स रिंग में एक दूसरे को चित रखने का माद्दा रखते हैं। अगर बात की जाए एक्शन की तो सेड्रिक ने सिज़ेरो पर बढ़त बनाई हुई है। उनकी मूव्स का मुकाबला सिज़ेरो के पास नहीं दिख रहा है। लेकिन ये क्या, अब दोनों रेसलर्स एक दूसरे पर वार कर रहे हैं। सेड्रिक की हाई फ़्लाइंग मूव्स को सिज़ेरो से तगड़ा कॉम्पिटिशन मिल रहा है।

Advertisement

सिज़ेरो ने सेड्रिक को चित करने की कोशिश की है। स्विस सुपरमैन के नाम से जाने जानेवाले सिज़ेरो ने एक ज़बरदस्त मूव से सेड्रिक को चित करने की नाकाम कोशिश की है।

सेड्रिक ने सिज़ेरो को हराकर मैच जीत लिया है।

विजेता - सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर


बैकस्टेज

एजे स्टाइल्स कह रहे हैं कि ओसी से आज उसके मौके छीन लिए गए। उनके मुताबिक ओसी को मौके मिलने चाहिए थे लेकिन ब्रॉन स्ट्रोमैन को नहीं। उनके मुताबिक अगर ब्रॉन ये सोच रहे हैं कि वो हार जाएंगे तो ब्रॉन गलत सोच रहे हैं।


साशा बैंक्स बनाम नटालिया

साशा बैंक्स और नटालिया के बीच ये मैच सिर्फ एक्शन ही नहीं इमोशनल स्तर पर भी काफी बड़ा है। साशा एक लंबे वक़्त के बाद वापसी कर रही हैं जबकि नटालिया साशा से वार का बदला लेने की कोशिश करेंगी। दोनों रेसलर्स रिंग में आ गई हैं। इन्होने एक दूसरे पर वार करना शुरू कर दिया है। एक बैकस्टैबर की कोशिश को नाकाम करने के बाद नटालिया ने साशा पर वार कर दिया है। 

साशा ने पिन करके नटालिया पर जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने नटालिया पर मैच के बाद भी वार जारी रखा है।

विजेता - साशा बैंक्स


डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड बनाम हैवी मशीनरी (टैग टीम टूर्नामेंट)

मैच की शुरुआत होते ही दोनों टीम्स ने अपने प्रदर्शन से फैंस का मनोरंजन करना शुरू कर दिया है। इस दौरान डॉल्फ और ओटिस तथा टकर के बीच काफी अच्छा एक्शन देखने को मिल रहा है। अब डॉल्फ और रॉबर्ट की टीम एक नई और एकदम से बनाई गई टीम नहीं लग रही है। दोनों काफी अच्छा काम कर रहे हैं। डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड ने मैच में जीत दर्ज कर ली है।

विजेता - डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड


द रिवाइवल बनाम डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड (टैग टीम टूर्नामेंट)

दोनों टीम्स रिंग में आ गई हैं। डॉल्फ और डॉसन के बीच ज़बरदस्त लड़ाई हो रही है। इस दौरान डॉल्फ अपनी मूव्स से रिवाइवल को काफी अच्छा कॉम्पिटिशन दे रहे हैं। डॉसन ने एक पिन करने की कोशिश की है, लेकिन वो उसमें नाकाम रहे हैं।

डॉल्फ ने पिन करके अपनी टीम के लिए जीत दर्ज कर ली है।

विजेता - डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड


वाइकिंग रेडर्स बनाम ओसी (टैग टीम टूर्नामेंट)

इस मैच की शुरुआत हुई एक ज़बरदस्त लड़ाई के साथ जिसमें दोनों टीम्स रिंग से बाहर लड़ाई कर रही हैं। रेफरी ने रेसलर्स को रोकने की कोशिश की लेकिन उन्होंने उनकी नहीं सुनी जिसके बाद मैच को रोक दिया गया है। दोनों टीम्स को डिस्क्वालिफाई कर दिया गया है।


वाइकिंग रेडर्स बनाम बी टीम (टैग टीम टूर्नामेंट)

दोनों टीम्स रिंग में आ गई हैं। इस मैच को शुरू और खत्म होने में ज़्यादा वक़्त नहीं लगा क्योंकि वाइकिंग रेडर्स ने बी टीम को वाइकिंग एक्सपीरिएंस मूव की मदद से हरा दिया है।

विजेता - वाइकिंग रेडर्स


ब्रॉन स्ट्रोमैन का बैकस्टेज इंटरव्यू

ब्रॉन स्ट्रोमैन कह रहे हैं कि वो आज एजे स्टाइल्स को हरा देंगे। क्लैश ऑफ़ चैंपियंस में वो पहले रॉ टैग टीम टाइटल्स को डिफेंड करेंगे, उसके बाद सैथ रॉलिंस को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे। इन दो मैचेज को जीतने के बाद वो यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप को भी डिफेंड करेंगे और मैच को जीतेंगे। वो कह रहे हैं कि आज ओसी के ना होने की वजह से एजे स्टाइल्स को उनका मुकाबला करने में परेशानी होगी।


बेली बनाम निकी क्रॉस

बेली और निकी क्रॉस रिंग में आ चुकी हैं। निकी क्रॉस ने मैच की शुरुआत में स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन को पटखनी देने की कोशिश की है। बेली ने वापसी करते हुए विमेंस टैग टीम चैंपियन निकी क्रॉस पर वार कर दिया है। उन्होंने निकी पर रिंग के बीच में वार कर दिया है। बेली ने एक एल्बो की मदद से जीत दर्ज कर ली है।

विजेता - बेली


बैरन कॉर्बिन का सैगमेंट

बैरन कॉर्बिन अब रैंप पर जाकर कह रहे हैं कि कंपनी के पोल के आधार पर फैंस ये चाहते थे कि कोई भी जीते लेकिन कॉर्बिन ना जीतें। उन्हें लोगों को नाराज़ करने में मज़ा आता है।


द मिज़ vs बैरन कॉर्बिन (किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट मैच)

मिज़ रिंग में आ गए हैं और कह रहे हैं कि अपने तेरह साल लंबे करियर में उन्होंने हर चीज़ को पाया है जिसकी कोई रेसलर उम्मीद करता है। बैरन कॉर्बिन रिंग में आ गए हैं। बैरन कॉर्बिन ने आते ही मिज़ पर वार कर दिया है। मिज़ ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन कॉर्बिन ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया है।

कॉर्बिन रिंग के बाहर मिज़ पर वार कर रहे हैं। रिंगसाइड से रिंग में ये मैच आ गया है लेकिन अब भी कॉर्बिन ही मैच पर अपनी पकड़ बनाए हुए हैं।

मिज़ ने अब मैच में वापसी कर ली है। अब वो कॉर्बिन पर यस किक्स से वार कर रहे हैं। मिज़ ने कॉर्बिन को पिन करने की कोशिश की है लेकिन वो जीत दर्ज करने में नाकाम रहे हैं। कॉर्बिन ने भी पिन करने की कोशिश की है, लेकिन वो भी जीत नहीं दर्ज कर सके हैं। मिज़ ने स्कल क्रशिंग फिनाले को हिट करने की कोशिश की है तो वहीँ कॉर्बिन ने एन्ड ऑफ़ डेज़ हिट करने की कोशिश की है, लेकिन दोनों ही अपनी कोशिश में नाकाम रहे हैं। 

कॉर्बिन ने वक़्त लेकर मिज़ पर वार करने की कोशिश की है, लेकिन स्कल क्रशिंग फिनाले के बावजूद मिज़ जीत नहीं दर्ज कर सके हैं। कॉर्बिन ने एन्ड ऑफ़ डेज़ हिट करके जीत दर्ज कर ली है।

विजेता - बैरन कॉर्बिन


सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन का बैकस्टेज इंटरव्यू

सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन कह रहे हैं कि वो टैग टीम चैंपियनशिप को किसी के खिलाफ भी डिफेंड करेंगे। इस दौरान ब्रॉन स्ट्रोमैन ने क्लैश ऑफ़ चैंपियंस में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस को चैलेंज कर दिया है।


रिकोशे vs ड्रू मैकइंटायर (किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट मैच)

दोनों रेसलर्स रिंग में आ चुके हैं। मैच की शुरुआत होते ही ड्रू ने रिकोशे पर वार कर दिया है। इस समय ड्रू की ताकत का मुकाबला रिकोशे की हाई फ़्लाइंग मूव्स नहीं कर पा रही हैं। मैच रिंग से रिंगसाइड पहुँच गया है। ड्रू रिकोशे पर रिंगपोस्ट के पास वार कर रहे हैं।

रिकोशे ने वापसी करते हुए ड्रू पर वार कर दिया है। उन्होंने रिंग से बाहर ड्रू पर वार कर दिया है। एक हरिकाना की मदद से रिकोशे ने पिन करने की कोशिश की, लेकिन वो जीत दर्ज कर पाने में नाकाम रहे हैं। रिकोशे ने ड्रू को उठाने की कोशिश की है, लेकिन ड्रू ने उन्हें पटक दिया है। ड्रू ने पिन करने की कोशिश की है, लेकिन वो जीत दर्ज कर पाने में नाकाम रहे हैं।

फैंस भी इस ज़बरदस्त एक्शन को पसंद कर रहे हैं। 'दिस इज़ ऑसम' के चैंट्स सुनने को मिल रहे हैं। ड्रू के क्लेमोर किक को रिकोशे ने रोक दिया है। दोनों रेसलर्स एक दूसरे पर वार कर रहे हैं। रिकोशे ने एक ज़बरदस्त मैच को 630 स्प्लैश के साथ जीत लिया है।

विजेता - रिकोशे


बैकस्टेज

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स टैग टीम टूर्नामेंट से जुड़े मैचेज के बारे में बता रहे हैं। इसके साथ साथ वो शो में होने वाले अन्य मैचेज के बारे में बात कर रहे हैं।


साशा बैंक्स का सैगमेंट

रॉ की शुरुआत होते ही साशा बैंक्स रिंग में आ गई हैं। साशा कह रही हैं कि हर कोई जानना चाह रहा है कि उन्होंने नटालिया पर वार क्यों किया और वो कहाँ थीं। वो कह रही हैं कि उन्होंने चार महीने बिना किसी को कुछ बताए बिताए हैं। ये बात सच है कि वो रेसलमेनिया में हार के बाद रोई थीं और उसके बाद घर चली गई थीं। रेसलमेनिया में उन्हें जो पैसा मिला वो बैकी लिंच से कम था क्योंकि वो विमेंस टैग टीम टाइटल डिफेंड कर रही थीं जबकि बैकी लिंच रोंडा राउजी के साथ मेन इवेंट का हिस्सा थीं।

वो खुद पर स्पॉटलाइट चाहती थीं और वापसी करते ही उन्होंने वो पा ली है। उन्होंने वापसी करते ही नटालिया पर वार किया जो अपने दिवंगत पिता को याद कर रही थीं। अब हर कोई जानना चाहता है कि वो क्या करेंगी। लेकिन ये क्या, इससे पहले कि वो आगे कुछ कहतीं, नटालिया का थीम सांग बज गया है और वो रिंग की तरफ बढ़ रही हैं। इन दोनों के बीच रिंग के बाहर ज़बरदस्त लड़ाई हो रही है और कंपनी के अधिकारी उन्हें रोकने की कोशिश कर रहे हैं।


नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। डब्लू डब्लू इ (WWE) रॉ का इस हफ्ते का एपिसोड काफी धमाकेदार होने वाला है। ऐसा इसलिए है क्योंकि शो के दौरान काफी ज़्यादा एक्शन होगा और साथ ही किंग ऑफ़ द रिंग से जुड़े मैचेज भी। इसके साथ साथ साशा बैंक्स की वापसी और उसके बाद किए गए वार से जुड़ा सैगमेंट शो का हिस्सा होगा।

इस सैगमेंट के अलावा नए टैग टीम चैंपियंस को भी चैलेंज किया जाएगा। आपको बताते चलें कि सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन पिछले हफ्ते ही रॉ टैग टीम चैंपियन बने हैं। कंपनी का अगला शो क्लैश ऑफ़ चैंपियंस है जहाँ हर चैंपियनशिप डिफेंड होगी।


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...