Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 30 सितंबर, 2019

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
13.82K   //    01 Oct 2019, 05:21 IST

सैथ रॉलिंस-फीन्ड
सैथ रॉलिंस-फीन्ड

सैथ रॉलिंस बनाम रुसेव

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। रुसेव ने मैच शुरू होते ही सैथ के साथ हैंडशेक किया जिसके दौरान रुसेव ने चैंपियन को पिन करने की एक नाकाम कोशिश की। रुसेव ने एक बीयर हग में चैंपियन को जकड़ रखा है। सैथ ने वापसी करते हुए स्लिंग ब्लेड की मदद से जीत दर्ज करने की नाकामकोशिश की, और फिर एक रिवर्स्ड सुप्लेक्स की मदद से अपने विरोधी को रिंग से बाहर कर दिया है।

रुसेव रिंग में आ गए हैं। रॉलिंस ने क्रॉस बॉडी की कोशिश की, जिसे चैंपियन ने रोक दिया है। रॉलिंस ने एक फैल्कन एरो की मदद से वापसी करनी चाही लेकिन वो जीत दर्ज कर पाने में सफल नहीं हुए है। इस बीच बॉबी लैश्ले ने लाना के साथ एंट्री की है। लैश्ले और लाना एक दूसरे को रुसेव के सामने किस कर रहे हैं, साफ दिख रहा है कि रुसेव को अब लाना धोखा दे चुकी हैं। इसी बीच फीन्ड का म्यूज़िक हिट हुआ है और उन्होंने चैंपियन सैथ रॉलिंस पर अटैक कर दिया है और साथ ही रॉ का जबरदस्त एपिसोड खत्म हुआ।


बैकस्टेज

पॉल ने अपने क्लाइंट के काम का इल्जाम विंस मैकमैहन और उनकी टीम पर लगा दिया है। वो कह रहे हैं कि जब विंस को मालूम है कि ब्रॉक एक फाइट मोड में हैं तो उन्होंने ब्रॉक को इन्वाइट क्यों किया? पॉल के मुताबिक उनके क्लाइंट स्मैकडाउन के फॉक्स प्रीमियर एपिसोड में कोफी किंग्सटन को हरा देंगे।


लेसी इवांस बनाम नटालिया

लेसी रिंग में आ गई हैं जबकि नटालिया रिंग में आ रही हैं। मैच की शुरुआत होते ही लेसी ने बढ़त बना ली है। इस बीच ये मैच नटालिया के हाथ से जाता हुआ और देखते ही देखते लेसी ने नटालिया से ये मैच जीत लिया है।

विजेता - लेसी इवांस


एजे स्टाइल्स बनाम सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए है। मैच की शुरुआत में एजे स्टाइल्स अपने विरोधी पर अटैक करते हैं लेकिन सेड्रिक ने एक ड्रॉपकिक दे दिया है। इससे पहले कि चैलेंजर अगली मूव करते स्टाइल्स ने उनपर वार कर दिया है। वापसी करते हुए सेड्रिक ने चैंपियन पर वार कर दिया और वो मैच को जीतने के लिए थ्री काउंट पाने ही वाले थे कि स्टाइल्स ने किकआउट कर दिया है। एजे स्टाइल्स ने स्टाइल्स क्लैश की कोशिश की, लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुए हैं। वहीँ दूसरी तरफ एक फिनॉमिनल फोरआर्म की कोशिश को सेड्रिक ने रोक दिया है।

Advertisement

एजे ने एक लंबर चेक को स्टाइल्स क्लैश में बदलकर मैच जीत लिया है।

विजेता - एजे स्टाइल्स


फायरफ्लाई फनहाउस सैगमेंट

सैगमेंट की शुरुआत में फायरफ्लाई फनहाउस के सभी किरदार इस बात से डरे हुए लग रहे हैं कि आखिरकार फीन्ड किस तरह से सैथ रॉलिंस पर वार करेंगे। ब्रे कह रहे हैं कि फीन्ड उन्हें बचाने की कोशिश करेंगे। इस बीच वो फीन्ड से बात करने के लिए जाते हैं लेकिन तुरंत ही वापस भी आ जाते हैं। सैगमेंट के अंत में अपने जाने पहचाने अंदाज से अलग वो हर किरदार को बाय करने को कहते हैं। इसके मायने हमें हैल इन ए सैल में पता चलेंगे।


रिकोशे बनाम सिज़ेरो

बैकस्टेज हुए चैलेंज की वजह से दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। रिकोशे ने सिज़ेरो पर एक मंकी फ्लिप हिट की है लेकिन उससे जीत पाने में असफल रहे हैं। रिकोशे ने एक टॉप रोप हरिकाना की मदद से मैच जीत लिया है।

विजेता - रिकोशे


वाइकिंग रेडर्स बनाम ओसी

चारों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। ओसी अपने विरोधियों पर अटैक करने की कोशिश कर रही है और उसे अबतक कामयाबी ही मिली है। रेसलिंग में एक गलती आपके विरोधी के लिए फायदे का मौका होती है। ओसी की एक गलती का फायदा उठाते हुए वाइकिंग रेडर्स ने मैच में वापसी कर ली है। आईवार ने टॉप रोप से एक फ्लाइंग स्प्लैश की मदद से मैच जीत लिया है।

विजेता - वाइकिंग रेडर्स


बैकस्टेज

रुसेव ने लाना के बारे में जवाब ना देते हुए यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस को चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर दिया है।


सैथ रॉलिंस बनाम रैंडी ऑर्टन

मैच कि शुरुआत से पहले ही रैंडी की मदद के लिए किंग कॉर्बिन आ गए हैं। कॉर्बिन और ऑर्टन ने सैथ पर डबल टीम कर दिया है। लेकिन ये क्या रुसेव सैथ की मदद के लिए आ गए हैं। क्या हमें टीम होगन और फ्लेयर के अगले सुपरस्टार्स के बारे में पता चल गया है?


मिज़ टीवी का सैगमेंट (स्पेशल गेस्ट हल्क होगन और रिक फ्लेयर)

मिज़ रिंग में आ गए हैं। उन्होंने आते ही रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक की अच्छी सेहत की कामना की है। रिक और हल्क रिंग में आ गए हैं। मिज़ दोनों लेजेंड्स की तारीफ कर रहे हैं। रिक हल्क की, और हल्क रिक की तारीफ कर रहे हैं। रिक फ्लेयर कह रहे हैं कि उन्हें नहीं लगता उनका कोई मुकाबला कर सकता है।

मिज़ ने घोषणा कर दी है कि क्राउन जेवेल में टीम होगन और टीम फ्लेयर एक दूसरे से लड़ेंगी। टीम होगन के कप्तान होंगे यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस, जबकि टीम फ्लेयर के कप्तान होंगे रैंडी ऑर्टन। रैंडी ने आते ही यूनिवर्सल चैंपियन को चैलेंज कर दिया है।


रॉ टैग टीम चैंपियंस डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड बनाम हैवी मशीनरी (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

सभी रेसलर्स रिंग में आ चुके हैं। मैच की शुरुआत से ही चैंपियंस ने बढ़त बनाई हुई है लेकिन ये क्या चैलेंजर्स ने भी मैच में वापसी कर ली है। हैवी मशीनरी ने चैंपियंस को रिंग के बीचो बीच पटक दिया है। ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद चैंपियंस ने भी नहीं की होगी।

रॉबर्ट रूड ने टकर को रिंग से बाहर कर दिया है। इसकी वजह से चैलेंजर्स को मुश्किल पेश आ रही है। डॉल्फ एक टैग की वजह से रिंग में आ गए हैं। चैंपियंस टैग की मदद से चैलेंजर्स को मुश्किल में ड़ाल रहे हैं। लेकिन ये क्या डॉल्फ ने टकर के खिलाफ बुरे शब्दों का इस्तेमाल किया और इस मौके की मदद से टकर ने ओटिस को टैग कर दिया है।

ओटिस ने एक कैटरपिलर की मदद से जीतने की कोशिश की लेकिन डॉल्फ ने ऐसा होने से रोक दिया है। रॉबर्ट ने एक डीडीटी की मदद से मैच को जीत लिया है।

विजेता - रॉ टैग टीम चैंपियंस डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड


एलेक्सा ब्लिस बनाम साशा बैंक्स

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गई हैं, जबकि रॉ विमेंस चैंपियन कमेंट्री पर हैं। साशा बैंक्स ने मैच की शुरुआत में एलेक्सा ब्लिस पर अटैक कर दिया है। ये मैच अब रिंग से रिंगसाइड आ गया है। साशा बैंक्स ने एलेक्सा ब्लिस के पैरों पर अटैक करके मैच जीत लिया है।

विजेता - साशा बैंक्स

मैच के बाद बैकी लिंच रिंग में आ गई हैं, लेकिन साशा बैंक्स रिंग से बाहर चली गई हैं।


रे मिस्टीरियो का सैगमेंट

रे मिस्टीरियो रिंग में आ गए हैं। इससे पहले कि वो कुछ कहते ब्रॉक ने रिंग में आकर रे से माइक छिनकर पॉल हेमन को दे दिया है लेकिन रे ने उनसे वापस ले लिया है। ब्रॉक ने रे को एक F5 दे दिया है। वो रे के बेटे डॉमिनिक की तरफ बढ़ रहे हैं और उन्होंने डॉमिनिक को भी रिंग में एक F5 दे दिया है। ब्रॉक किसी भी तरह से रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। वो लगातार रे और डॉमिनिक पर अटैक कर रहे हैं। उन्हें कोई भी सेक्युरिटी वाला नहीं रोक पा रहा है।

क्या ये एक नए रॉ की शुरुआत है?


नमस्कार, रॉ की लाइव कमंट्री में आपका स्वागत है। ब्रॉक लैसनर स्मैकडाउन में कोफी किंग्सटन को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने से पहले इस हफ्ते रॉ प्रीमियर एपिसोड का हिस्सा होंगे। इस शो के दौरान कई अन्य अच्छे मैच होंगे जिनको लेकर हर रेसलिंग फैन उत्साहित है। एक तरफ जहाँ साशा बैंक्स का मुकाबला विमेंस टैग टीम चैंपियन एलेक्सा ब्लिस से होगा, वहीँ एजे स्टाइल्स का मुकाबला सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर से होगा जिसमें यूनाइटेड स्टेटस टाइटल भी लाइन पर होगा। इसके अलावा यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस अपनी चैंपियनशिप को रे मिस्टीरियो के खिलाफ डिफेंड करेंगे।

सैथ रॉलिंस और रे मिस्टीरियो के बीच इस हफ्ते यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक मैच होगा। ये मैच ना सिर्फ रेसलर्स बल्कि चैंपियनशिप और शो की रेटिंग्स को फायदा पहुंचाएगा। इस दौरान जिस सैगमेंट या रेसलर की एंट्री होने की संभावना है वो हैं द फीन्ड। फीन्ड ने पिछले हफ्ते भी एंट्री करके रॉ के मेन इवेंट का रोमांच बढ़ा दिया था और वो इस हफ्ते भी ऐसा कर सकते हैं। सैथ और रे दोनों ही अपने काम से फैंस का मनोरंजन करने की क्षमता रखते हैं। वैसे ये मैच इकलौता पल नहीं है जब फीन्ड एंट्री कर सकते हैं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...