Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 4 नवंबर, 2019

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
Published 05 Nov 2019, 06:16 IST
05 Nov 2019, 06:16 IST

ब्रॉक लैसनर, सैथ रॉलिंस और ट्रिपल एच
ब्रॉक लैसनर, सैथ रॉलिंस और ट्रिपल एच



सैथ रॉलिंस बनाम एडम कोल (NXT चैंपियनशिप मैच)

दोनों रेसलर्स रिंग में आ चुके हैं जबकि ट्रिपल एच रिंगसाइड बैठे हैं। सैथ ने एडम को रोप्स में पटक दिया है। पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने एडम पर एक राइट हैंड मूव हिट कर दी है और बिना मौका गंवाए उनपर एक क्लोथलाइन हिट कर दिया है। इसकी वजह से NXT चैंपियन रिंग के बाहर आ गए हैं। सैथ ने प्लैंचा की मदद से एडम को मुश्किल में डाल दिया है।

ये मैच इस समय काफी अच्छी स्थिति में है और सैथ रॉलिंस इस मैच में पकड़ बनाए हुए हैं। एडम कोल ने वापसी करते हुए सैथ रॉलिंस पर एक सुपरकिक हिट कर दी है। एडम ने रॉलिंस को पिन करने की कोशिश की है, लेकिन वो उसमें नाकाम रहे हैं। एडम ने रॉलिंस पर एक और सुपरकिक हिट की है। कोल ने पनामा सरप्राइज हिट करने की कोशिश की जिसे रॉलिंस ने एक बकल बॉम्ब में बदल दिया है।

एडम ने वापसी करते हुए सैथ पर एक रनिंग किक हिट कर दी है। NXT चैंपियन ने लास्ट शॉट हिट करने की कोशिश की लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हो सके हैं। पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने पहले सुपरप्लेक्स और फिर फैल्कन एरो की मदद से जीत दर्ज करने की नाकाम कोशिश की है। रॉलिंस फिर से स्टोम्प हिट करना चाहते हैं लेकिन ये क्या अनडिस्प्यूटेड एरा ने एंट्री करके मैच को खत्म करव दिया है।

विजेता - डिसक्वालिफ़िकेशन के साथ सैथ रॉलिंस

NXT के सुपरस्टार्स ने अटैक कर दिया है, लेकिन रॉ रोस्टर ने भी कड़ी टक्कर दी है। दोनों रोस्टर के रेसलर्स के बीच लड़ाई अब भी जारी है। कीथ ली ने रोप्स के ऊपर से डाइव कर दिया है।


वाइकिंग रेडर्स बनाम पोलो बॉयज

ये मैच शुरू होते ही खत्म हो गया है क्योंकि वाइकिंग रेडर्स ने पोलो बॉयज को वाइकिंग एक्सपीरियंस के साथ चित कर दिया है।

विजेता - वाइकिंग रेडर्स

Advertisement

ओसी बनाम स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स और हम्बर्टो कारिलो

सभी रेसलर्स रिंग के दो किनारो पर आ गए हैं। ल्यूक गैलोज अपनी टीम के लिए जबरदस्त एक्शन कर रहे हैं। एंडरसन रिंग में आ गए हैं और उन्होंने एक पिन की नाकामयाब कोशिश की है। कारिलो ने रिंग में एंट्री की है जबकि उनके खिलाफ हैं एजे स्टाइल्स। हम्बर्टो ने स्टाइल्स पर पिन की दो बार कोशिश की लेकिन दोनों बार उन्हें सफलता नहीं मिली है। कारिलो ने एक हरिकाना की कोशिश की जिसे स्टाइल्स ने एक पावरबॉम्ब में बदलकर मैच जीत लिया है।

विजेता - ओसी


रुसेव बनाम ड्रू मैकइंटायर

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। ड्रू ने रुसेव पर बढ़त बनाई हुई है। इस मैच में अबतक रुसेव कुछ खास नहीं कर सके हैं। रुसेव ने वापसी करते हुए ड्रू को रिंग के बाहर कर दिया है और अब ये लड़ाई रिंग से बाहर हो रही है। दोनों रेसलर्स एक दूसरे पर अटैक कर रहे हैं। एक क्रॉस बॉडी की मदद से दोनों रेसलर्स ने अपने विरोधी को नीचे गिरा दिया है। रुसेव वापस खड़े हो गए हैं लेकिन ये क्या बॉबी लैश्ले ने उनपर अटैक कर दिया है। उनके अटैक को रोकते हुए रुसेव ने बैसाखियों से बॉबी पर अटैक करने की कोशिश की है।

रैंडी ऑर्टन ने रुसेव पर एक आरकेओ हिट कर दी है। रिकोशे ने अपने विरोधियों को चित कर दिया है। ये लड़ाई क्राउन ज्वेल में खत्म नहीं हुई है।


रुसेव का सैगमेंट

रुसेव कह रहे हैं कि वो बॉबी से लड़ना चाहते हैं। बॉबी बैसाखियों के सहारे रैंप पर खड़े हैं और कह रहे हैं कि उनके ग्रॉइन में आई चोट के कारण वो अभी नहीं लड़ सकेंगे। उनकी जगह ड्रू मैकइंटायर अब रुसेव से लड़ेंगे।


एंड्राडे और जैलिना वेगा बनाम सिनकारा और कैरोलीना

एंड्राडे ने बेल बजते ही सिनकारा पर अटैक कर दिया है। सिनकारा ने वापसी करते हुए एंड्राडे पर अटैक कर दिया है और कैरोलीना भी उनकी मदद कर रही हैं। एंड्राडे ने सिनकारा को टॉप रोप से पटखनी देनी चाही है लेकिन सिनकारा ने ऐसा होने से रोक दिया है। जैलिना वेगा और कैरोलीना अब रिंग में आ गई हैं। एंड्राडे ने जैलिना को पिन होने से बचा लिया है। जैलिना ने कैरोलीना को रिंग पोस्ट पर पटक दिया है और पिन के साथ मैच जीत लिया है।

विजेता - एंड्राडे और जैलिना वेगा


सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

सैथ कह रहे हैं कि पिछले कुछ हफ्ते और महीने उनके लिए अच्छे नहीं रहे हैं। वो कह रहे हैं कि क्राउन ज्वेल में यूनिवर्सल चैंपियनशिप हारने और ब्रॉक के रॉ में आने से चीजें बदल गई हैं। वो कह रहे हैं कि अबतक उनके पास हर चीज का जवाब होता था लेकिन वो अपने करियर के बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं।

इससे पहले कि वो कुछ कह सकते, ट्रिपल एच का थीम सांग बज गया है। वो कह रहे हैं कि भविष्य को देखने के लिए हमें इतिहास में जाना होगा। सैथ पहले NXT चैंपियन थे, और शील्ड भी उनकी वजह से ही बना था। ट्रिपल एच कह रहे हैं कि स्मैकडाउन में उन्होंने जो शुरू किया वो अब भी जारी है। ट्रिपल एच सैथ का सर्वाइवर सीरीज प्लान जानना चाहते हैं। इससे पहले कि वो कुछ कहते अनडिस्प्यूटेड एरा रिंग के किनारे आ गया है।

ओसी का म्यूजिक बज उठा है और उन्होंने अनडिस्प्यूटेड एरा को रिंग से दूर कर दिया है। ये क्या NXT रोस्टर ने ओसी पर अटैक कर दिया है, और अब रॉ तथा NXT रोस्टर के बीच में लड़ाई हो रही है। इस दौरान किसी ने भी सैथ रॉलिंस पर अटैक नहीं किया है।


सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर बनाम बडी मर्फी

दोनों रेसलर्स रिंग में आ चुके हैं। बडी मर्फी ने मैच की शुरुआत में सेड्रिक को हाई फ़्लाइंग एक्शन करने नहीं दिया है। ये एक अच्छा कदम है, लेकिन दोनों रेसलर्स ने अपने विरोधी को रिंग पोस्ट में हिट कर दिया है। बडी मर्फी ने सेड्रिक के दो पिन अटेम्प्ट्स को होने से रोक दिया है। बडी ने मर्फी लॉ की मदद से मैच जीत लिया है।

विजेता - बडी मर्फी


बैकस्टेज

रे कह रहे हैं कि ब्रॉक ने मेरे परिवार और बेटे पर अटैक किया, और उन्होंने वही किया जो किया जाना चाहिए था। वो सर्वाइवर सीरीज में WWE चैंपियनशिप के लिए लड़ना चाहते हैं। ये मैच होगा या नहीं, ये हमें आनेवाले वक्त में पता चलेगा।


शार्लेट फ्लेयर और नटालिया बनाम कबुकी वॉरियर्स

दोनों टीम्स रिंग के दो किनारों पर आ गई हैं। इस मैच की शुरुआत नटालिया और कायरी सेन कर रही हैं। कायरी ने असुका को टैग कर दिया है। मैच में कोई एक्शन होता उससे पहले ही शार्लेट एक टैग की वजह से रिंग में आ गई हैं।

मैच में असुका ने अपनी पकड़ बनाई हुई है और शार्लेट ने टैग करके नटालिया को रिंग में बुला लिया है। असुका ने नटालिया पर अटैक कर दिया है। नटालिया इस समय थोड़ी मुश्किल में नजर आ रही हैं। असुका ने कायरी को टैग कर दिया है जबकि नटालिया ने शार्लेट को रिंग में बुला लिया है। शार्लेट रिंग में हैं लेकिन कबुकी वॉरियर्स ने उनपर अटैक कर दिया है। शार्लेट ने नटालिया को टैग करने की कोशिश की लेकिन कायरी ने ऐसा होने से रोक दिया है। एक्शन के बीच असुका और नटालिया अब अपनी टीम्स की तरफ से रिंग में लड़ रहे हैं।

नटालिया ने शार्पशूटर हिट करने की कोशिश की है लेकिन असुका ने उसे एक आर्मबार में बदल दिया है। नटालिया ने दोबारा से शार्पशूटर हिट कर दिया है, लेकिन कायरी ने उसे रोक दिया है। शार्लेट ने कायरी को स्पीयर दे दिया है और नटालिया ने मैच जीत लिया है।

विजेता - शार्लेट फ्लेयर और नटालिया

मैच खत्म होते ही पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर ने कमेंट्री टेबल पर एंट्री की है। ब्रॉक जैरी लॉलर पर अटैक करने वाले थे लेकिन तभी डियो मैडिन ने दखल दिया और ब्रॉक ने उन्हें चित कर दिया है। ये क्या? रे मिस्टीरियो ने ब्रॉक लैसनर पर अटैक कर दिया है और डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियन इस समय जमीन पर गिर गए हैं।


ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट

ब्रॉक और उनके एडवोकेट रिंग में आ गए हैं। पॉल हेमन कह रहे हैं कि वो शो में रे मिस्टीरियो को ढूंढने आए हैं। पॉल हेमन कह रहे हैं कि ब्रॉक के पास अधिकार है कि वो किसी भी शो में जा सकते हैं। पॉल कह रहे हैं कि ये अधिकार सैथ रॉलिंस, और रोमन रेंस के पास नहीं है। पॉल के मुताबिक अगर ब्रॉक को जरूरत पड़ेगी तो वो ऑडिएंस के बीच में से जाकर रे को ढूंढ सकते हैं।

बैकस्टेज जाते ही ब्रॉक ने कंपनी के अथॉरिटी मेंबर्स पर अटैक करना शुरू कर दिया है और वो अब भी रे मिस्टीरियो को ढूंढ रहे हैं।


नमस्कार, रॉ की लाइव कमंट्री में आपका स्वागत है। स्मैकडाउन में NXT ने अटैक किया था लेकिन उस दौरान ओसी और अनडिस्प्यूटेड एरा आमने सामने नहीं था। ओसी ने क्राउन ज्वेल में सभी टीम्स को हराकर टैग टीम टर्मॉइल मैच जीता था और वो अब कंपनी की सबसे अच्छी टीम है। मेन रोस्टर की टीम्स से लड़ाई के दौरान ओसी का मुकाबला अनडिस्प्यूटेड एरा से नहीं हुआ है। क्या हो अगर ओसी अपने मैच के बाद अटैक कर रहा हो, और अनडिस्प्यूटेड एरा का थीम सांग बज उठे?

अगर ऐसा होता है तो ये सबके लिए अच्छा होगा, क्योंकि फैंस को एंटरटेनमेंट, कंपनी को रेटिंग्स और रेसलर्स को अच्छी लड़ाई और कहानियाँ मिलेंगी। चूँकि शो में काफी सारे रेसलर्स हैं और सबकी अपनी कहानी है तो अगर ये सभी अच्छी लड़ाई का हिस्सा होंगे तो उससे एक्शन में बढ़ोतरी होगी। सर्वाइवर सीरीज में अब ज्यादा वक्त नहीं है तो कहानियों को बेहतर करना होगा।

रुसेव और बॉबी लैश्ले क्राउन ज्वेल में आमने सामने थे। शो में टीम होगन की जीत हुई थी जिसका हिस्सा रुसेव थे। अब चूँकि इनके बीच कोई मैच नहीं हुआ है तो क्या ये मुमकिन है कि अपनी हार और लड़ाई को आगे बढ़ाने के लिए बॉबी अटैक करेंगे? ये लड़ाई अच्छी होगी, लेकिन सर्वाइवर सीरीज की स्थिति को देखते हुए अगर ये अपनी आपसी लड़ाई को भूलकर ब्रांड के लिए एक साथ आ जाएं तो क्या होगा?

शायना बैजलर ने स्मैकडाउन में बेली पर अटैक किया था, पर क्या वो उसी अटैक का प्रयास बैकी लिंच पर भी करेंगी। पिछले साल नवंबर में दोनों रेसलर्स के बीच ट्विटर पर एक लड़ाई हुई थी लेकिन उसके बाद से उन्होंने एक दूसरे पर अटैक नहीं किया है। क्या इस हफ्ते ये लड़ाई ट्विटर से रेसलिंग रिंग में आ जाएगी? अगर हाँ तो उससे सिर्फ फैंस का एंटरटेनमेंट होगा जो कि अच्छी बात है।

Modified 21 Dec 2019, 00:56 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...