Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 6 मई, 2019

न्यूज़
15.36K   //    Timeless

Enter caption

कोफी किंग्सटन Vs डेनियल ब्रायन (WWE चैंपियनशिप मैच)

कोफी किंग्सटन पहले आए उसके बाद ब्रायन ने दस्तक दी। ये मैच रैसलमेनिया का रीमैच है। मैच शुरु होते ही ब्रायन ने कोफी को किक्स मारनी शुरु कर दी। तुरंत कोफी ने वापसी करते हुए क्लोथलाइन मारी। दोनों सुपरस्टार्स जीत के लिए सारी कोशिश कर रहे हैं। ब्रायन ने काउंटर अटैक किया है। ब्रायन अब कोफी को रिंग पोस्ट पर बुरी तरह मार रहे हैं।

रिंग में ब्रायन ने आर्म बार लगा दिया है। हालांकि कोफी ने किसी तरह खुद को बचा लिया। दोनों सुपरस्टार अब नीचे गिर गए हैं। कोफी रिंग के बाहर गिरे लेकिन उनके सिर पर चोट लगी है, लेकिन कोफी हार नहीं मार रहे और उन्होंने टॉप रोप से छलांग लगा दी। कोफी को सबमिशन में पकड़ लिया है लेकिन कोफी ने किसी तरह रस्सी को पकड़ लिया। ब्रायन ने अपनी किक्स मारना शुरु कर दी है। कोफी ने काउंटर अटैक किया और ब्रायन पर अपने मूव्स लगा दिए, कोफी पर एक बार फिर से ब्रायन ने अटैक कर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। लेकिन कोफी ने मौका देखकर अपना फिनिशिंग मूव लगाया और जीत दर्ज की। इसी के साथ रॉ का ये एपिसोड खत्म हुआ।

विजेता- कोफी किंग्सटन






लार्स सुलिवन का सैगमेंट

दरअसल, नो वे होजे मैच के लिए पहुंचे लेकिन तभी लार्स सुलिवन वहां पहुंच गए और उन्होंने होजे के साथ आए उनके साथियों को बुरी तरह से मारा। साफ है कि लार्स सुलिवन का कहर जारी है।

Advertisement

द रिवाइवल Vs ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन

दोनों टीम रिंग में पहुंच गई है और मैच शुरु होने वाला है। तभी उसोज ने पिछले हफ्ते का एक वीडियो दिखाया और वो बाहर आ गए। द उसोज अब रिवाइवल का मजाक बना रहे हैं। उसोज बता रहे कि द रिवाइवल के रिंग गीयर में कुछ मिला दिया जिससे जलन होने लगेगी। द रिवाइवल रिंग में बहुत बुरी तरह से जलन के कारण बौखला रहे हैं। द उसोज ने उन्हें पानी दिया और इसी के साथ वो बैकस्टेज चले गए।


बैकस्टेज

मिज ने शेन मैकमैहन पर अटैक किया लेकिन शेन ने पलटवार करते हुए मिज को मारा और गाड़ी में बैठकर निकल गए।




रोमन रेंस Vs ड्रू मैकइंटायर (रैसलमेनिया रीमैच)

रोमन रेंस पहले मैच के लिए आए उसके बाद ड्रू मैकइंटायर आए हैं। मुकाबला शुरु होते ही ड्रू ने रेंस की हालत बुरी करना शुरु कर दी। ड्रू जैसे रैसलमेनिया में दिख रहे थे वैसे यहां नहीं है, ड्रू बार बार रोमन रेंस पर अटैक कर रहे हैं, रेंस को सुपलेक्स मार दिया और कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रेंस ने काउंटर की कोशिश की लेकिन ड्रू ने फिर से पलटवार किया। रोमन रेंस ने ड्रू को रिंग के बाहर गिरा दिया है। ड्रू ने रिंग रे बाहर रेंस को बिग बूट मारा और फिर एपरन बुरी तरह पटका।

रेंस को रिंग में ड्रू ने कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रेंस ने वापसी की लेकिन ड्रू ने हेडबट मार दिया।रोमन रेंस ने डीडीटी मारी और कवर किया लेकिन किक आउट हुए। ड्रू ने एक बार फिर से मैच में वापसी की और रेंस पर अटैक किया। ड्रू अब टॉप रोप पर है जैसे ही ड्रू ने छलांग लगाई रेंस ने सुपरमैन पंच मार दिया लेकिन ड्रू ने किक आउट किया। रेंस ने स्पीयर मारा और कवर किया लेकिन शेन और इलायस ने अटैक कर दिया और मैच को डिसक्वालीफाई करना पड़ा। ये क्या मिज लेकर शेन के पीछे भागे लेकिन रेंस को इलायस और ड्रू ने मिलकर मारा।





वाइकिंग रेडर्स Vs कर्ट हॉकिंस-जैक राइडर

रेडर्स रिंग में आ चुके हैं और अब रॉ के टैग टीम चैंपियंस ने कदम रखा। टैग टीम चैंपियंस काफी अच्छा काम कर रहे हैं। राइडर और हॉकिंस की जोड़ी को फैंस भी काफी पंसद कर रहे हैं , लेकिन रेडर्स ने वापसी करते हुए मैच में राइडर पर अटैक किया और अपना फिनिशिंग मूव्स मारकर रॉ टैग टीम चैंपियंस पर जीत दर्ज की।

विजेता- वाइकिंग रेडर्स





लेसी इवांस Vs लोकल रैसलर

लोकल रैसलर पहले से वहां है जबकि लेसी अब आई हैं। लेसी ने नेओमी, नटालिया और डैना ब्रूक को अपने मैच के लिए रिंग साइड पर बुलाया था। तीनों सुपरस्टार्स भी वहां पहुंच गई हैं। उसके अलावा एलेक्सा ब्लिस भी आ गई हैं। बता दें कि ये चारों मनी इन द बैंक का हिस्सा हैं। मैच शुरु होते ही लेसी ने लोकल रैसलर का बुरा हाल कर दिया। और आसानी से जीत दर्ज की। जीत के बाग लेसी ने साफ किया कि अगर तुम चारों में से अगर कोई कॉन्ट्रैक्ट जीत जाती हैं तो मेरे सामने कैश करने की हिम्मत मत करना क्योंकि कोई लायक नहीं हैं। बैकी आ गई हैं औकर दोनों के बीच घमासान शुरु हो गया है। किसी तरह लेसी रिंग से बचकर भाग निकल

विजेता- लेसी इवांस



रिकोशे Vs रॉबर्ट रूड

सबसे पहले मुकाबले के लिए रिकोशे आए उसके बाद रॉबर्ट रूड ने कदम रखा। रूड अभी तक मेन रोस्टर में ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने रिकोशे को सिंगल्स मैच में हराया है। इस मैच में सबसे पहले रूड ने कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रुड काफी जबरदस्त दिख रहे हैं, लेकिन रिकोशे ने काउंटर अटैक किया और जीत दर्ज की।

विजेता- रिकोशे



लूचा हाउस पार्टी Vs लोकल रैसलर्स

लूचा ने इस मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन किया और बड़ी ही आसानी से इस मैच को अपने नाम किया। फैंस भी इस छोटे और अच्छे मैच से खुश दिख रहे हैं।

विजेता-लूचा हाउस पार्टी




सैमी जेन का सैगमेंट

सैमी फिर से प्रोमो कर रहे हैं और बोल रहे है कि आज क्या दिक्कत आई कि रेंस यहां आए या फिर WWE चैंपियनशिप के लिए रीमैच हो रहा है। तुम लोग इसको एन्जॉय नहीं कर रहे। यहीं फर्क हैं तुम्हारे और मेरे, सैमी फैंस को बुला भाल बोल रहे हैं। लेकिन अब स्ट्रोमैन बाहर आ गए हैं।स्ट्रोमैन जैसे ही रिंग में आए सैमी जेन बाहर भाग गए और फैंस के बीच पहुंच गए, स्ट्रोमैन भी वहां पहुंचे और दोनों अब एक दूसरे के पीछे भागते हुए बैकस्टेज चले गए। सैमी बैकस्टेज भागने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन स्ट्रोमैन ने पकड़ लिया और कचरे के डिब्बे में डाल दिया। कूड़े की खाड़ी ने आके उस डिब्बे को खाली किया।





सैथ रॉलिंस- एजे स्टाइल्स Vs बॉबी लैश्ले -बैरन कॉर्बिन

बॉबी लैश्ले सबसे पहले बाहर आए हैं। उनका साथ बैरन कॉर्बिन दे रहे हैं। रॉलिंस और बैरन ने मुकाबले को शुरु किया। रॉलिंस ने ड्रॉप किक मारके कॉर्बिन को गिराया और स्टाइल्स को टैग किया, जबकि लैश्ले रिंग में आए। ये दोनों TNA के दिनों में पहले लड़ चुके हैं। डबल टीम करके स्टाइल्स और रॉलिंस विरोधियों पर हल्ला बोल दिया है। लैश्ले और कॉर्बिन में मुकाबले में वापसी करते हुए अच्छा कंट्रोल कर लिया है। स्टाइल्स और रॉलिंस ने अच्छी वापसी की और लैश्ले को मारा। हालांकि कॉर्बिन और लैश्ले ने फिर से मुकाबले में वापसी करते हुए कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रॉलिंस को जैसे ही टैग मिला वैसे ही उन्होंने पूरे रिंग को खाली कर दिया। ये क्या स्टाइल्स का फॉर्म आर्म रॉलिंस को गलती से लग गया, स्टाइल्स वहां से चले गए। जिसका फायदा कॉर्बिन ने उठाया और कॉर्बिन ने यूनिवर्सल चैंपियन को पिन कर मैच को जीता।

विजेता-बॉबी लैश्ले -बैरन कॉर्बिन 





एजे स्टाइल्स का सैगमेंट

सभी सुपरस्टार्स चले गए हैं लेकिन एजे स्टाइल्स और विंस खड़े हैं। एजे ने कहा कि स्मैकडाउन के सुपरस्टार्स यहां क्या कर रहे थे लेकिन विंस ने कहा कि ये वाइल्ड कार्ड नियम है। जिसका जवाब देते हुए स्टाइल्स ने कहा कि जब वो ब्लू ब्रांड में थे तब ये नियम कहा था। यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस आ गए हैं।

सैथ रॉलिंस ने कहा कि एजे स्टाइल्स ने अपना असली रंग दिखाया और उनपर अटैक किया, याद दिलाया कि ये स्मैकडाउन नहीं बल्कि रॉ है और उनका शो है, जिसके जवाब में स्टाइल्स ने बोल दिया कि मनी इन द बैंक में नए यूनिवर्सल चैंपियन के रुप में खड़े होंगे। विंस ने स्टाइल्स और रॉलिंस की टीम बना दी और मैच का एलान किया।




विंस मैकमैहन का सैगमेंट

विंस के साथ शो का आगाज हुआ। सभी का रॉ में स्वागत किया लेकिन तभी रोमन रेंस की म्यूजिक बजा और वो बाहर आ गए हैं। क्राउड काफी जोश में दिख रहा है। रोमन रेंस स्मैकडाउन का हिस्सा हैं और उन्होंने कहा था कि वो रॉ में आएंगे और उन्होंने कर दिखाया।

विंस- अगर तुमने मुझे फिर से सुपरमैन पंच मारा तो मैं पुलिस को बुलाकर तुम्हें अरेस्ट करवा दूंगा लेकिन तुम यहां आए कैसे।

रेंस-स्मैकडाउन से ज्यादा मैंने रॉ में काम किया है और तुम लोगों ने कहा था कि अब क्राउड अथॉरिटी है तुम नहीं।लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मैं तुम्हारे ऑर्डर नहीं मानने वाला मैं सिर्फ यूनिवर्स के ऑर्डर का पालन करुंगा।

रेंस ने साफ किया कि अगर फैंस बोलेंगे तो वो रॉ में आते रहेंगे लेकिन विंस मना कर रहे थे लेकिन तभी डेनियल ब्रायन भी आ गए। विंस ने दोनों पर गुस्सा किया है , हालांकि कोफी किंग्सटन के नाम का चैंट्स हो रहा है। ब्रायन ने कहा कि जब उन्हें पता लगा कि रेंस रॉ में आ रहे हैं तो वो भी बात करने के लिए आगए।

ये क्या कोफी किंग्सटन भी बाहर आ गए हैं। कोफी ने ब्रायन को कहा कि अगर कोई दिक्कत है तो उनसे बात करे मैकमैहन को दूर करो। ब्रायन ने कहा कि कोफी कि जीत एक तुक्का है और उन्हें रैसलमेनिया में मौका नहीं मिलना चाहिए था। विंस ने कहा कि वाइल्ड कार्ड नियम बना देते हैं कि 3 सुपरस्टार्स ब्लू ब्रांड में आ सकते हैं तीन यहां से वहां जा सकते हैं। ये क्या अब ड्रू मैकइंटायर भी माइक लेकर बाहर आ गए। ड्रू ने रोमन रेंस पर निशाना साधा और कहा कि ऐसा नहीं है कि जो तुम करना चाहो वो करो। ड्रू ने रोमन रेंस को चैलेंज कर दिया। विंस ने कहा कि क्यों ना रैसलमेनिया के दो रीमैच हो जाए। एजे स्टाइल्स भी अब बाहर आ गए हैं।





नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। WWE रॉ इस हफ्ते और भी रोमांचक होने वाला है क्योंकि कई कहानियाँ अब आगे बढ़ रही हैं और कुछ को पिछले हफ्ते ही शुरू किया गया। सैथ रॉलिंस बनाम एजे स्टाइल्स वाली कहानी आगे बढ़ रही है, तो वहीं महिला रैसलर्स वाले मनी इन द बैंक लैडर मैच के लिए घोषित रैसलर्स इस हफ्ते अपनी लड़ाई को आगे बढ़ाएंगी।

इनमें से कुछ ने तो ट्विटर पर अपनी लड़ाई आगे बढ़ाई है लेकिन रिंग में अभी उसकी शुरुआत नहीं हुई है। डैना ब्रूक और नटालिया के बीच पुरानी लड़ाई हैं, जबकि नेओमी और एलेक्सा ब्लिस पिछले हफ्ते के एपिसोड में एक दूसरे से लड़ चुकी हैं।

बैकी लिंच और लेसी इवांस के बीच पिछले हफ्ते लड़ाई हुई है, लेकिन ये देखना होगा कि इस हफ्ते कौन किसपर भारी पड़ेगा।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...