Create

WWE में रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच हुए ड्रीम मैच की दिलचस्प कहानी, पढ़िए किस तरह बिग डॉग पर लगाए गए थे आरोप?

WWE में रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच हुए ड्रीम मैच की दिलचस्प कहानी
WWE में रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच हुए ड्रीम मैच की दिलचस्प कहानी
Amit Shukla

(नोट: WWE SummerSlam 2017 के अगले दिन हुए Raw और उसके आसपास हुई बातों के बारे में हम इस आर्टिकल में बता रहे हैं। यह आर्टिकल कई पार्ट्स में होगा। आशा है कि आप जॉन सीना बनाम रोमन रेंस की इस लड़ाई के सफर को पसंद करेंगे।)

WWE सुपरस्टार्स जॉन सीना (John Cena) और रोमन रेंस (Roman Reigns) के बीच में इस साल समरस्लैम (SummerSlam) में एक मैच होने की बात को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है। इसका सीधा अर्थ ये है कि कंपनी साल के अपने चार बड़े शोज में से एक को और बेहतर करने का प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स अपनी लाइन भूल गए

जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच में एक लड़ाई इससे पहले 2017 में SummerSlam के अगले दिन वाले Raw में शुरू हुई थी। कर्ट एंगल इस बात का इशारा काफी समय से कर रहे थे कि एक बड़ा स्टार वापसी करने वाला है और वो स्टार जॉन सीना थे। इनके आते ही रोमन रेंस ने इनसे आमना सामना करने का मन बनाया। इसके बाद क्या हुआ, आइए आपको बताते हैं।

#5 WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने वापसी करके रोमन रेंस को चैलेंज किया

youtube-cover

जॉन सीना ने वापसी करते हुए सबसे पहले तो फैंस को चौंका दिया लेकिन इन्होंने बिना कोई वक्त गवाएं उस समय कंपनी का नया चेहरा बनने का प्रयास कर रहे रोमन रेंस को एक मैच के लिए चैलेंज कर दिया। जॉन सीना के चैलेंज का जवाब देने में रोमन रेंस ने भी कोई देरी नहीं की और पल भर में ये दोनों एक दूसरे के सामने थे।

ये भी पढ़ें: पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक ने अपने ड्रीम मैच के बारे में बताया

रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच में अभी बातचीत शुरू ही हुई थी कि तभी द मिज़ ने एंट्री की और वो इस बात से नाराज दिखाई दिए कि उनकी इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप की जगह पर इन दोनों रेसलर्स को इतनी तव्वजो क्यों दी जा रही है। समोआ जो भी मिज़ के साथ खड़े दिखाई दिए लेकिन तभी मिज़ की इच्छानुसार इन्हें Raw में एक मेन इवेंट टैग टीम मैच में लड़ने का मौका मिल गया।

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जो इस हफ्ते WWE Raw और SmackDown में होनी चाहिए

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 एक टैग टीम के तौर पर द मिज़ और समोआ जो को हराया

youtube-cover

इस टैग टीम मैच की शुरुआत उस तरह से नहीं हुई जैसी मिज़ ने सोची थी लेकिन जॉन और रोमन ने अपने काम से सबको प्रभावित किया। समोआ जो ने अपने काम से एक बार मिज़ को फाइव नक़ल शफल से बचाया और दूसरी बार इन्हें पिन होने से भी बचाने में एक अहम योगदान निभाया।

इसके बाद समोआ जो ने कोकीना क्लच को अप्लाई कर दिया और जॉन सीना उससे बचने का प्रयास करते हुए नजर आ रहे थे। रोमन रेंस रिंग में आए और ऐसा लगा जैसे वो समोआ जो को सुपरमैन पंच मारने वाले हैं लेकिन वो पंच जॉन सीना को लग गया जिसका फायदा उठाकर मिज़ ने जीतने की एक नाकाम कोशिश की।

मिज़ अपने स्कल क्रशिंग फिनाले को अप्लाई करने में देरी कर बैठे लेकिन जॉन सीना ने एट्टीट्यूड एडजस्टमेंट हिट करने में कोई देरी नहीं की। इसकी वजह से मिज़ को पिन करके रोमन रेंस और जॉन सीना की टीम मैच को बेहद आसान तरीके से जीतने में कामयाब रही। ये बात और है कि सीना एवं रेंस इस जीत के बावजूद खुश नहीं थे।

#3 खुद को साबित करने का पूरा प्रयास किया

जॉन सीना की वापसी पर WWE ने एक खुशी और गर्मजोशी वाला ट्वीट किया। जॉन सीना ने खुद को रिंग के काबिल साबित करने का प्रयास शो के मेन इवेंट में किया लेकिन माइक पर खुद को साबित करने का प्रयास वो इससे पहले करते हुए नजर आए। वो इसमें काफी सफल भी रहे जो एक अच्छी बात है।

रोमन रेंस ने भी अपने काम से जॉन सीना को कड़ी टक्कर दी। रोमन रेंस प्रोमो को अच्छी तरह से कट करते हैं और उसका प्रदर्शन हमने इस सेगमेंट के दौरान देखा जब ये दोनों एक दूसरे को कमतर और खुद को बेहतर साबित करने का प्रयास कर रहे थे। ये एक अच्छा कदम था क्योंकि इससे फैंस एक्साइटेड हो गए थे।

#2 जॉन सीना ने रोमन रेंस को कंपनी का चेहरा बनाए जाने पर सवाल उठाए

रोमन रेंस ने इसी साल द अंडरटेकर को हराया था जिसके बाद टेकर ने अपने इनरिंग गियर को रिंग में ही छोड़ दिया था। फैंस इस तरह के पुश और रोमन रेंस को टेकर को हराने का मौका दिए जाने से खासे नाराज थे। वो रोमन रेंस पर अपना गुस्सा दिखा रहे थे जो इस शो में भी जारी था पर एक बदलाव था।

जॉन सीना को कुछ लोग जबकि रोमन रेंस को लगभग सभी लोग काफी बुरा मान रहे थे। इस बात को आधार बनाकर सीनेशन लीडर ने रोमन रेंस से उनके फेस ऑफ द कंपनी होने पर सवाल उठाए। रोमन रेंस पर उठा ये सवाल फैंस को पसंद आया क्योंकि वो रोमन रेंस को बिल्कुल पसंद नहीं कर रहे थे।

#1 दोनों के बीच लड़ाई की शुरुआत हुई

शुरू करने के लिए शुरुआत ही सबसे जरूरी है। WWE किसी भी कहानी, रेसलर, शब्द इत्यादि का प्रयोग तब तक नहीं करती है जब तक वो इस बात को लेकर स्पष्ट ना हो कि वो इसका इस्तेमाल करना चाहती है। जॉन सीना और रोमन रेंस को आमने सामने लाने का अर्थ था कि अब कहानी में ये दोनों आगे बढ़ेंगे।

जॉन सीना और रोमन रेंस ने मेन इवेंट में जीत दर्ज करने के बाद भी चेहरे पर खुशी या एक दूसरे की तारीफ वाले भाव नहीं आने दिए। ये दोनों मेन इवेंट मैच को जीत चुके थे लेकिन फिर भी इनके बीच एक दरार या टकराव वाली स्थिति बनती हुई दिख रही थी जो एक अच्छी बात थी। एक अच्छी कहानी के बेहतर बिल्डअप के लिए रेसलर्स का किरदार में रहना जरूरी है।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...