Create
Notifications

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स अपनी लाइन भूल गए

WWE सुपरस्टार्स अपनी लाइन भूल गए
WWE सुपरस्टार्स अपनी लाइन भूल गए
Amit Shukla
visit

WWE में रेसलर्स को सिर्फ रिंग में मैच नहीं लड़ना होता है क्योंकि उस मैच को देखने योग्य बनाने के लिए उन्हें अपनी कहानी को बेहतर बनाना होता है। इसके लिए वो रिंग में आकर अपने विरोधी के खिलाफ प्रोमो हिट करते हैं। ये प्रोमो कई बार अच्छे तो कई बार एकदम खराब होते हैं। इन प्रोमोज से रेसलर्स को काफी फायदा मिलता है।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

पॉल हेमन एक रेसलर नहीं हैं लेकिन प्रोमो के मामले में उनका कोई सानी नहीं है। वो ये बता चुके हैं कि उनके प्रोमोज के पीछे क्या राज है। वो कभी भी पूरा प्रोमो याद नहीं करते हैं क्योंकि उनके लिए वो जरूरी पॉइंट याद रखना महत्वपूर्ण है। उसके इर्द गिर्द प्रोमो वो खुद ही बना लेते हैं। आपको याद होगा कि एक बार एक फैन ने एरिना में उस समय प्रोपोज कर दिया था जब हेमन माइक पर बात कर रहे थे। पॉल ने फैन को भी प्रोमो का हिस्सा बना लिया था जो उनकी काबिलियत के बारे में काफी कुछ बताता है। इससे उलट ऐसे कई रेसलर्स हैं जो अपने प्रोमो की लाइंस भूल गए थे। इस आर्टिकल में हम आपको उनके बारे में ही बताने वाले हैं।

youtube-cover

#5 WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

youtube-cover

2013 में WrestleMania के बाद वाला Raw एपिसोड चल रहा था और फैंस कुछ एक्साइटिंग होने की उम्मीद कर रहे थे। उससे उलट जो हुआ उसकी उम्मीद किसी को नहीं थी। रैंडी ऑर्टन रिंग में आए और वो अपना प्रोमो कट करने लगे कि तभी ऐसा लगा जैसे उनके माइक में कुछ दिक्कत पेश आ रही है।

ये भी पढ़ें: 3 कारणों से WWE में द न्यू डे को हर्ट बिजनेस ग्रुप को जॉइन कर लेना चाहिए और 2 ऐसा क्यों नहीं होना चाहिए

दरअसल वो माइक की प्रॉब्लम नहीं थी क्योंकि रैंडी ऑर्टन अपनी लाइंस भूल गए थे। इस वजह से वो शेमस के पास गए और उन्होंने उनसे अपनी लाइंस के बारे में पूछा। शेमस ने उन्हें उनकी लाइंस याद दिलाईं जिसके बाद ये सेगमेंट पूरा हो सका। रैंडी जब लाइन भूल गए तो कुछ समय तक किसी को समझ नहीं आया लेकिन फिर बाद में हकीकत से पर्दा उठा।

ये भी पढ़ें: 7 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें भारतीय खाना बेहद पसंद है

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 मैट रिडल अपनी लाइंस भूल गए

youtube-cover

WWE के ब्रो मैट रिडल इस साल 30 मार्च वाले Raw एपिसोड में अपनी लाइंस भूल गए थे। ये वो समय था जब वो बैकस्टेज असुका से बातचीत कर रहे थे। असुका एक ऐसी महिला रेसलर हैं जो बेहद फनी हैं और मौजूदा समय में वो किसी चैंपियनशिप मैच का हिस्सा नहीं हैं। रिडल ने असुका से बात करने का मन बनाया और वो उनसे बात करने लगे।

इस बातचीत के दौरान रिडल ने अपनी स्कूटर बाइक के बारे में बात की लेकिन बेहद कम लोग ही इस बात को देख सके कि वो अपनी लाइंस भूल गए थे। वो तुरंत प्रोमो से दूर हो गए और असुका ने भी उन्हें रोकने की कोशिश नहीं की। ऐसा बताया जाता है कि विंस इस घटना पर काफी खुश थे जो काफी हैरान करने वाली बात है।

#3 ट्रिपल एच अपनी लाइंस भूल गए

ट्रिपल एच को रिंग में ना सिर्फ एक्शन के लिए जाना जाता है बल्कि इनका माइक पर काम भी काफी अच्छा होता है। ट्रिपल एच कभी भी किसी भी समय पर एक बेहतरीन प्रोमो कट करते हैं लेकिन उनसे भी गलती हो जाए तो इसमें कोई बड़ी और बुरी बात नहीं है। 2011 के Night Of Champions से पहले ट्रिपल एच पंक की स्ट्रेट ऐज सोसाइटी से बात कर रहे थे।

इस बातचीत के दौरान ट्रिपल एच अपनी बात भूल गए और उन्होंने पंक से जाकर इसके बारे में जानकारी लेने का प्रयास किया। ट्रिपल एच को ऐसा लगता था कि वो एक जरूरी बात भूल गए हैं जिसकी वजह से उन्हें आगे की बातें याद नहीं आ रही हैं। पंक ने भी ट्रिपल एच की मदद की और तब ये सेगमेंट खत्म हो सका।

#2 रोमन रेंस अपनी लाइंस भूल गए

youtube-cover

No Mercy 2017 से पहले इन दोनों के बीच बातों में ही जंग चल रही थी। इस बातचीत के दौरान एक ऐसा पल भी आया जब दोनों ने शब्दों के बाड़ों से ना सिर्फ अपने मैच बल्कि कहानी को पुश देने का प्रयास किया। ये वो पल था जब मौजूदा समय के दो बड़े नाम एक दूसरे से लड़ रहे थे और ये बात तो अभी माइक पर हो रही थी।

रोमन रेंस ने जैसे ही अपनी लाइंस को बोलने में देरी की, उसका फायदा उठाकर जॉन ने रोमन पर तंज कसा। इसकी वजह से सेगमेंट और प्रोमो यादगार बन गया और फैंस आज भी इसको देखने के लिए यूट्यूब पर जाते हैं। इस कहानी का रोमांच और नतीजा काफी प्रभावशाली था और उससे सबको फायदा हुआ।

#1 ब्रॉक लैसनर अपनी लाइन भूल गए

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर को आपने रिंग में ज्यादा और माइक पर कम बात करते हुए देखा होगा। इसकी एक बड़ी वजह ये है कि ब्रॉक बात कर पाने के मामले में अपने मैनेजर के स्तर का रुतबा नहीं रखते हैं। ब्रॉक एक ऐसे रेसलर हैं जो रिंग में किसी को भी पराजित कर सकते हैं लेकिन माइक पर वो खुद पराजित नजर आते हैं।

ब्रॉक 2013 के एक Raw एपिसोड में बैकस्टेज कुछ कहने का प्रयास कर रहे थे लेकिन वो किसी की भी समझ से परे था। उसी समय ब्रॉक के मैनेजर ने माइक पर कमान संभाली और वो सेगमेंट पूरा हुआ। ब्रॉक के एक्सप्रेशन देखकर साफ पता चलता है कि वो अपना प्रोमो लाइव टीवी पर भूल गए थे।

Edited by Amit Shukla

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now