Create

WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और जो गलत साबित होनी चाहिए
अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और जो गलत साबित होनी चाहिए
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE इस हफ्ते भी चर्चा में रहा और उसके पीछे एक बड़ी वजह थी उनका हैल इन ए सैल (Hell In A Cell) शो जिसमें एक्शन था लेकिन साथ ही कुछ ऐसी चीजें भी हुईं जिसने लोगों को हैरान कर दिया। एक तरफ जहाँ एक ब्रैंड ने अच्छा किया तो वहीं दूसरे का काम काफी निम्न स्तर का था जिसकी वजह से लोगों को परेशानी महसूस हुई।

ये भी पढ़ें: WWE Hell In A Cell 2021 में हुए सभी चैंपियनशिप मैचों और नतीजों पर एक नजर

अब चूँकि Hell In A Cell इतिहास का हिस्सा हो चुका है तो कंपनी ने अपने अगले शो Money In The Bank से जुड़े प्रोमो, मैच एवं अन्य चीजें करना शुरू कर दिया है। इस हफ्ते भी कंपनी के प्लान्स को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म था और हम आपको उनमें से कुछ के बारे में बताने वाले हैं।

#5 सच होनी चाहिए: WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन एक रेसलर से काफी प्रसन्न हैं

विंस मैकमैहन एक रेसलर से काफी प्रसन्न हैं
विंस मैकमैहन एक रेसलर से काफी प्रसन्न हैं

रेजिनेल्ड ने WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन को इम्प्रेस कर लिया है। ये एक आसान काम नहीं है क्योंकि विंस जल्दी किसी से इम्प्रेस नहीं होते हैं। रेजिनेल्ड अपने किरदार और काम से जुड़ी कहानियों को लेकर उत्साहित रहते हैं और वो हमेशा अपने काम से बेहतर ही करते हैं जिसकी वजह से मैकमैहन उनसे इम्प्रेस हुए हैं।

ये भी पढ़ें: 3 कारणों से WWE में द न्यू डे को हर्ट बिजनेस ग्रुप को जॉइन कर लेना चाहिए और 2 ऐसा क्यों नहीं होना चाहिए

वो इस हफ्ते भी Raw का हिस्सा थे जब नाया जैक्स और शायना बैजलर का मुकाबला एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस से हो रहा था। इन्होंने अपने काम को बखूबी किया जिससे इनके किरदार में और इजाफा होने की संभावना है। ये देखना होगा कि ये आनेवाले हफ्तों में क्या करते हैं।

ये भी पढ़ें: 7 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें भारतीय खाना बेहद पसंद है

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 गलत होनी चाहिए: द रॉक समय से पहले वापसी कर सकते हैं

द रॉक को Survivor Series में वापसी करनी है या कम से कम ऐसी खबरें हैं। एक और खबर जो साथ साथ चल रही है वो ये कि रॉक शायद समय से पहले ही रिंग में आ सकते हैं। अगर ये बात किसी भी रूप में सच है तो ये नुकसानदेह है क्योंकि रॉक का इस्तेमाल बड़े प्लेटफार्म पर होना चाहिए।

इस समय ये कयास हैं कि उनकी वापसी का मकसद रोमन रेंस के साथ 2022 के WrestleMania में एक मैच है लेकिन इसके लिए इतनी जल्दी आने की क्या जरूरत है। अगर इनके बीच कहानी Royal Rumble में भी शुरू होती है तो भी ये काफी बड़ा इम्पैक्ट डालेगी जो एक बेहद अच्छी बात है।

#3 सच होनी चाहिए: WWE King Of The Ring और Cyber Sunday को वापस लाने वाली है

WWE King Of The Ring और Cyber Sunday को वापस लाने वाली है
WWE King Of The Ring और Cyber Sunday को वापस लाने वाली है

ऐसी अटकलें हैं कि ये दोनों शो इस साल वापसी कर सकते हैं। इन दोनों के आने से फैंस को अपनी बात रखने का मौका मिलेगा और एक्शन में भी बढ़ोतरी होगी जो एक बेहद अच्छी बात है। King Of The Ring ने कई रेसलर्स के करियर को बेहतर किया है इसलिए इसके आने से तो लाभ ही होगा।

ये दोनों शो ऐसे हैं जिन्हें फैंस बेहद पसंद करते थे। इनके आने से फैंस को दो नए और बड़े इवेंट मिल जाएंगे जिससे सबको एक फायदा ही होगा। अब ये सिर्फ अफवाह है या वाकई में ऐसा होने वाला है ये देखना होगा। वैसे इनके आने से कोई नुकसान होता हुआ नहीं दिख रहा है और इसलिए ये वापसी अच्छी रहेगी।

#2 गलत होनी चाहिए: शॉन माइकल्स एक रेसलर के एंट्रेंस टाइम में हुई कटौती के लिए जिम्मेदार हैं

एक रेसलर के एंट्रेंस टाइम में हुई कटौती के लिए जिम्मेदार हैं
एक रेसलर के एंट्रेंस टाइम में हुई कटौती के लिए जिम्मेदार हैं

रेसलिंग में एक रेसलर का थीम सांग एक बड़ी भूमिका निभाता है। ऐसे में अगर किसी रेसलर के थीम सांग और एंट्रेंस टाइम को कम कर दिया जाएगा तो कई रेसलर अपना वो इम्पैक्ट नहीं बना पाएंगे जिसकी उम्मीद होती है। NXT में रेसलर्स अपनी पहचान और लोगों के बीच अपनी पकड़ बना रहे होते हैं।

अगर उन्हें वहीं पर मौका नहीं मिलेगा तो आगे आनेवाले समय में उनके काम को और कमतर समझा जा सकता है। ऐसी खबरें हैं कि ये फैसला All Elite Wrestling के साथ चल रही रेटिंग्स वॉर के कारण लिया गया था। ये नियम इस समय भी प्रभावी है जो समझ से परे है क्योंकि उनका विरोधी अब अलग समय पर आता है।

#1 सच होनी चाहिए : नो कम्पीट क्लॉज खत्म हो सकता है

नो कम्पीट क्लॉज खत्म हो सकता है
नो कम्पीट क्लॉज खत्म हो सकता है

WWE जब भी रेसलर्स को रिलीज करती है तो उन्हें नब्बे दिन तक कहीं और नहीं लड़ने की शर्त के साथ ही रिलीज किया जाता है। इसकी वजह से रेसलर्स के पास कोई काम नहीं होता है। इस दौरान वो बुकिंग और साइन तो कर सकते हैं लेकिन वो कहीं भी यानी किसी रेसलिंग प्रोमोशन या रिंग में नहीं नजर आ सकते हैं।

एलिस्टर ब्लैक और ब्रॉन स्ट्रोमैन को इसमें ढ़ील मिली और अब ऐसी खबर है कि कंपनी इस क्लॉज को ही खत्म करने वाली है। ये एक अच्छी बात है क्योंकि रेसलर्स को अपने हुनर को दिखाने के लिए नब्बे दिनों का इंतजार नहीं करना चाहिए। वो रिलीज होने के अगले पल ही कहीं भी काम कर सकेंगे तो उससे सबको फायदा होगा।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...