WWE में Roman Reigns vs Seth Rollins दुश्मनी के 4 जबरदस्त मोमेंट्स जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए

WWE में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी के सबसे जबरदस्त मोमेंट्स
WWE में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी के सबसे जबरदस्त मोमेंट्स

WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) ने द शील्ड के मेंबर के रूप में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। डीन एंब्रोज (जॉन मोक्सली) भी इस आइकॉनिक टीम का हिस्सा हुआ करते थे, लेकिन अब वो AEW (ऑल एलीट रेसलिंग) को जॉइन कर चुके हैं।

टीम के तीनों मेंबर्स आगे चलकर WWE चैंपियन बने। इस दौरान रॉलिंस कंपनी के बड़े हील, वहीं रेंस सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक के रूप में उभर कर सामने आए। रेंस और रॉलिंस रियल लाइफ फ्रेंड्स हैं, मगर WWE में कई मौकों पर एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत भी कर चुके हैं।

ऐसे कई मौके देखने को मिल चुके हैं जब द शील्ड के दोनों पूर्व मेंबर्स ने दोस्ती को किनारे रख इस तरह से मैच लड़े, जैसे वो एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन हों। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी के 4 जबरदस्त मोमेंट्स पर, जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए।

#)WWE Extreme Rules 2016 में सैथ रॉलिंस ने वापसी कर रोमन रेंस पर अटैक किया

साल 2015 के नवंबर महीने में एक खतरनाक मूव लगाने के दौरान रॉलिंस अपने घुटने को चोटिल कर बैठे थे, जिसके कारण उन्हें कई महीनों तक इन-रिंग एक्शन से दूर रहना पड़ा। चोट के कारण उन्हेंचैंपियनशिप बेल्ट छोड़नी पड़ी। उन्होंने WrestleMania 32 के बाद Extreme Rules 2016 में वापसी की और उस समय तक रोमन रेंस नए चैंपियन बन चुके थे।

आपको याद दिला दें कि रेंस ने उस साल Extreme Rules प्रीमियम लाइव इवेंट में एजे स्टाइल्स को हराकर अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। मैच के बाद रॉलिंस ने सभी को चौंकाते हुए वापसी की और रेंस पर खतरनाक तरीके से पेडिग्री लगाया। द शील्ड के पूर्व मेंबर्स के बीच उसके बाद दुश्मनी शुरू हुई और कुछ समय बाद ही रॉलिंस अपने रियल लाइफ फ्रेंड को हराकर दोबारा चैंपियन बनने में सफल रहे थे।

#)Money in the Bank 2016 का WWE चैंपियनशिप मैच

youtube-cover

जैसा कि हमने आपको बताया कि Extreme Rules 2016 में सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस पर अटैक कर अपने इरादे साफ जाहिर कर दिए थे कि उनका लक्ष्य WWE चैंपियनशिप को दोबारा जीतना है। दोनों की दुश्मनी को Money in the Bank 2016 में चैंपियनशिप मैच का रूप दिया गया।

दोनों के बीच बहुत जबरदस्त मैच लड़ा गया और 25 मिनट से भी ज्यादा देर तक चले इस मैच में दोनों ने एक-दूसरे को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था। अंत में रॉलिंस जीत दर्ज कर नए चैंपियन बने, अभी वो अपनी जीत को ठीक से सेलिब्रेट भी नहीं कर पाए थे तभी डीन एंब्रोज ने Money in the Bank ब्रीफ़केस कैशइन किया और नए चैंपियन बनने में भी सफल रहे।

#)सैथ रॉलिंस ने अपने टीम मेंबर्स को धोखा दिया

youtube-cover

साल 2014 के शुरुआती महीनों में द शील्ड डटकर द अथॉरिटी के खिलाफ खड़ी हुई थी। इस बीच ट्रिपल एच ने Evolution को रियूनाइट भी किया, जिनका द शील्ड के साथ धमाकेदार मैच हुआ था। मगर धीरे-धीरे ट्रिपल एच के माइंड गेम्स के सामने द शील्ड कमजोर पड़ने लगी थी।

Payback 2014 के बाद ट्रिपल एच, द शील्ड vs Evolution फ्यूड को जारी रखना चाहते थे, लेकिन बतिस्ता ने उनका साथ छोड़कर सभी को चौंका दिया। उससे अगले Raw एपिसोड में रोमन, रॉलिंस और एंब्रोज, द अथॉरिटी के मेंबर्स से भिड़ने को तैयार थे, लेकिन जब रॉलिंस ने रेंस पर पीछे से अटैक किया तो एरीना में मौजूद सभी लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई थीं।

#)WWE WrestleMania 31 में कैशइन किया

youtube-cover

सैथ रॉलिंस के हाथों द शील्ड के टूटने के बाद रॉलिंस WWE के बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे, वहीं रोमन रेंस को उसके बाद बड़े बेबीफेस रेसलर के रूप में पुश मिलना शुरू हुआ। इसी पुश का नतीजा रहा कि WrestleMania 31 में रेंस को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE चैंपियन बनने का मौका मिला।

रेंस और लैसनर के बीच खूनी संघर्ष हुआ, मगर जब सैथ रॉलिंस का म्यूजिक बजा तो कोई समझ पाने की स्थिति में नहीं था कि वहां क्या हो रहा है। रॉलिंस खुद इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि उन्हें मेन इवेंट के शुरू होने से कुछ देर पहले ही बताया गया था कि उन्हें अपने ब्रीफ़केस को कैशइन करना है।