Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: Royal Rumble मैच में 30वें नंबर पर एंट्री करने वाले रैसलरों की घोषणा

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:48 IST

Enter caption

WWE रॉयल रम्बल साल की शुरुआत का सबसे बड़ा पीपीवी इवेंट होता है। इसमें मेंस और विमेंस रैसलरों के लिए अलग-अलग रॉयल रम्बल मैच करवाए जाते हैं। इन मैचों को जीतने वाले रैसलरों को रैसलमेनिया में WWE चैंपियनशिप के लिए मौका मिलता है।

WWE द्वारा जानकारी दी गई है कि मिक्स्ड मैच चैलेंज टूर्नामेंट को जीतने वाली जोड़ी रॉयल रम्बल मैचों में 30वें नंबर पर उतरेगी। रॉयल रम्बल मैच में 30 नंबर पर आने वाले सुपरस्टार के जीतने के चांस बहुत बढ़ जाते हैं। इसके अलावा मिक्स्ड मैच चैलेंज टूर्नामेंट को जीतने वाली टीम दुनिया के किसी भी कोने में जाकर छुट्टियां मना सकती है।

मिक्स्ड मैच चैलेंज टूर्नामेंट 18 सितंबर 2018 को शुरु हुआ था। ये स्मैकडाउन खत्म होने के बाद फेसबुक की वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस 'फेसबुक वॉच' पर लाइव आता है। इस टूर्नामेंट में रॉ और स्मैकडाउन की 5-5 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

रॉ की ओर से एंबर मून-ब्रॉन स्ट्रोमैन, मिकी जेम्स-बॉबी लैश्ले, फिन बैलर-बेली, जिंदर महल-एलिसा फॉक्स, बॉबी रूड-नटालिया की जोड़ियां शो में हिस्सा ले रही हैं। वहीं स्मैकडाउन की तरफ से द मिज़-असुका, जिमी उसो-नेओमी, लाना-रुसेव, शार्लेट-एजे स्टाइल्स, कार्लेमा-आर ट्रुथ की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

टूर्नामेंट में एंबर मून-ब्रॉन स्ट्रोमैन, मिकी जेम्स-बॉबी लैश्ले, द मिज़-असुका, शार्लेट-एजे स्टाइल्स की जोड़ियों ने अपने तीनों मैचों में जीत हासिल की। अब लग रहा है कि अगले राउंड में यही चारों टीमें जाएंगी और विनर भी इनमें से एक होगा। पिछले साल इस टूर्नामेंट को द मिज़ और असुका की जोड़ी ने अपने नाम किया था। उन्हें टूर्नामेंट जीतने के बाद एक प्राइज़ मनी मिली थी, जिसे उन्होंने एक NGO को दान दे दिया था।

साल 2019 का रॉयल रम्बल पीपीवी 27 जनवरी (भारत में 28 जनवरी) को लाइव आएगा। फीनिक्स के चेज़ फील्ड एरीना में रॉयल रम्बल का आयोजन होगा। इसी साल विमेंस रैसलरों के लिए भी पहली बार रॉयल रम्बल मैच शुरु किया गया।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 13 Nov 2018, 17:56 IST
Advertisement
Fetching more content...