WWE Royal Rumble 2024: 3 कारणों से LA Knight को नया अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन बनना चाहिए

Ujjaval
WWE Royal Rumble में एलए नाइट के पास चैंपियन बनने का मौका है
WWE Royal Rumble में एलए नाइट के पास चैंपियन बनने का मौका है

LA Knight: WWE रॉयल रंबल (Royal Rumble 2024) में रोमन रेंस (Roman Reigns) के लिए बड़ा खतरा रहने वाला है। वो एलए नाइट (LA Knight), एजे स्टाइल्स (AJ Styles) और रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) के खिलाफ फैटल 4 वे मैच में अपनी अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को दांव पर लगाने वाले हैं।

इस मैच में रोमन रेंस और रैंडी ऑर्टन को जीत के लिए फेवरेट माना जा रहा है। कुछ कारणों से लगता है कि एलए नाइट इस मुकाबले में जीत हासिल करना डिजर्व करते हैं। इस आर्टिकल में हम 3 कारणों के बारे में बात करेंगे, क्यों एलए नाइट को Royal Rumble 2024 में फैटल 4 मैच जीतकर नया अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनना चाहिए।

3- WWE Royal Rumble इतिहास का सबसे चौंकाने वाला टाइटल चेंज बुक करने के लिए LA Knight को जीतना चाहिए

Royal Rumble इवेंट को बड़े सरप्राइज के लिए जाना जाता है। अमूमन रंबल मैचों में चौंकाने वाली चीज़ें देखने को मिलती हैं। पिछले साल इसी शो में सैमी ज़ेन ने रोमन रेंस को धोखा देकर चौंका दिया था। इस बार भी WWE कुछ बड़ा शॉक प्लान कर सकता है। मैच में एलए नाइट को जीत के लिए उतना फेवरेट नहीं माना जा रहा है।

Royal Rumble इवेंट में कई टाइटल चेंज हुए हैं लेकिन अगर कंपनी इस साल के शो को इतिहास में दर्ज कराना चाहता है, तो फिर एलए नाइट को नया चैंपियन बनाया जाना चाहिए। नाइट का नया चैंपियन बनना शो के इतिहास का सबसे शॉकिंग टाइटल चेंज होगा। इसके अलावा यहां से रोमन के लंबे चैंपियनशिप रन का भी अंत हो जाएगा।

2- WWE Crown Jewel में Roman Reigns द्वारा मिली हार का लेने के लिए

Crown Jewel 2023 में रोमन रेंस और एलए नाइट के बीच अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। इस मैच में नाइट जीत के करीब आ गए थे लेकिन रेंस ने चीटिंग से टाइटल रिटेन रखा। Crown Jewel के बाद से ही लगातार नाइट ने रोमन पर निशाना साधा है।

उन्हें अपनी हार का बदला लेना है और Royal Rumble में उनके पास अच्छा मौका है। वो बड़े इवेंट में रोमन रेंस समेत अन्य स्टार्स को हराकर नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं और यहां से उनका ट्राइबल चीफ से बदला पूरा हो जाएगा।

1- WWE फैंस द्वारा मिले सपोर्ट का इनाम LA Knight को देने के लिए

एलए नाइट को हमेशा से फैंस द्वारा सपोर्ट मिला है। पिछले कुछ महीनों में यह चीज़ काफी बढ़ गई थी और इसी के चलते उनका बेबीफेस टर्न हुआ। फैंस को उनका SummerSlam में बैटल रॉयल मैच जीतना और फिर जॉन सीना के साथ काम करना काफी पसंद आया। रोमन के साथ स्टोरीलाइन में भी नाइट को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली।

सीएम पंक और रैंडी ऑर्टन जैसे बड़े स्टार्स की वापसी के बाद भी फैंस का सपोर्ट एलए नाइट के साथ है। इससे पता चलता है कि मेगास्टार को सभी पसंद करते हैं। इतने समय से नाइट का हर कोई सपोर्ट कर रहा है और इसी के चलते अब उन्हें इसका इनाम मिलना चाहिए। नाइट के चैंपियन बनने से फैंस बहुत खुश होंगे और यह मेगास्टार के लिए सबसे बड़ा इनाम रहेगा।