WWE Royal Rumble में हो सकता है बहुत बड़ा चैंपियनशिप मैच, पूर्व चैंपियन देगा मेगास्टार को चुनौती?

..
अगले साल होगा WWE Royal Rumble 2024
अगले साल होगा WWE Royal Rumble 2024

Royal Rumble: WWE रॉयल रंबल (Royal Rumble 2024) प्रीमियम लाइव इवेंट का 37वां संस्करण अगले साल 27 जनवरी को फ्लोरिडा में होने जा रहा है। इसके बाद से ऑफिशियली रोड टू रेसलमेनिया (WrestleMania 40) की शुरुआत हो जाएगी। Wrestling Observer Newsletter के अनुसार, Royal Rumble 2024 में यूएस चैंपियनशिप भी डिफेंड होगी।

कुछ बैकस्टेज खबरों की मानें तो Royal Rumble 2024 में 39 साल के केविन ओवेंस ही मेगास्टार लोगन पॉल को उनकी यूएस चैंपियनशिप के लिए चुनौती देंगे।

फिलहाल WWE SmackDown में हो यूएस चैंपियनशिप के नंबर वन कंटेंडर का टूर्नामेंट चल रहा है। पहले राउंड में सैंटोस इस्कोबार ने ड्रेगन ली, बॉबी लैश्ले ने कैरियन क्रॉस, केविन ओवेंस ने ऑस्टिन थ्योरी, और कार्मेलो हेज ने ग्रेसन वॉलर को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

हालिया ब्लू ब्रांड शो में हुए सेमीफाइनल में केविन ओवेंस ने हेज और इस्कोबार ने लोस लोथारियस की मदद से बॉबी लैश्ले को हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में एंट्री की थी। अब फाइनल में केविन ओवेंस का सामना सैंटोस इस्कोबार से होगा। अगले हफ्ते ओवेंस और इस्कोबार के बीच फाइनल होने वाला है, देखना होगा कि ओवेंस रिपोर्ट को सही साबित करने में कामयाब होते हैं या नहीं।

WWE Royal Rumble 2024 में हो सकते है कुछ बड़े मुकाबले

WWE Royal Rumble 2024 का मुख्य आकर्षण मेंस और विमेंस Royal Rumble मैच होंगे। यहीं से WrestleMania के मेन इवेंट की तस्वीर कुछ-कुछ साफ होने लगेगी। हर साल की तरह WWE अपने पहले प्रीमियम लाइव इवेंट में कई बेहतरीन मैच बुक करने की तैयारी कर रही है। शो में रोमन रेंस अपनी अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड करते हुए दिखेंगे।

SmackDown के जनरल मैनेजर निक एल्डिस ने ऐलान किया कि New Year's Revolution में एलए नाइट, एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन के बीच ट्रिपल थ्रेट मुकाबला होगा। मैच के विनर Royal Rumble 2024 में रोमन रेंस को उनकी अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती देंगे। यह माना जा रहा है कि रोमन यहां भी अपनी चैंपियनशिप रिटेन करेंगे।

कोडी रोड्स और पूर्व वर्ल्ड चैंपियन सीएम पंक Royal Rumble 2024 जीतने के प्रबल दावेदार हैं। सीएम पंक ने यह साफ कर दिया है कि वो इस मैच को जीतने के बाद सैथ रॉलिंस और उनकी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को चुनौती दे सकते हैं। इनके अलावा कई और मैच भी Royal Rumble 2024 में देखने मिल सकते हैं।