WWE Royal Rumble 2022, अच्छी और बुरी बातें: Brock Lesnar और Ronda Rousey ने जीते बड़े मैच, Roman Reigns के मैच को लेकर हुई गलती

WWE Royal Rumble काफी चर्चा का विषय रहा
WWE Royal Rumble काफी चर्चा का विषय रहा

WWE Royal Rumble 2022 काफी धमाकेदार साबित हुआ। WWE ने इस इवेंट में रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैचों के अलावा कुछ दूसरे शानदार मुकाबलों का आयोजन भी किया था। शो की शुरुआत में बड़ा सरप्राइज देखने को मिला था और बीच में कई जगहों पर WWE ने प्रशंसकों को चौंकाया। मेन इवेंट मैच भी काफी चर्चा का विषय रहा।

हर एक इवेंट और एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें रहती हैं। उसी तरह Royal Rumble में WWE ने कुछ जगहों पर फैंस को प्रभावित किया वहीं कुछ मौकों पर प्रशंसकों को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE Royal Rumble 2022 की अच्छी और बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Royal Rumble की अच्छी बात: चैंपियनशिप हारने के बाद ब्रॉक लैसनर की जीत

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के बीच WWE चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। इस मैच में रोमन रेंस (Roman Reigns) की इंटरफेरेंस हुई और उन्होंने आकर लैसनर पर हमला किया। पॉल हेमन (Paul Heyman) ने भी इस दौरान लैसनर को धोखा दिया। इसका फायदा बॉबी लैश्ले ने उठाया और मैच में जीत हासिल करते हुए WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया। ब्रॉक लैसनर की हार होना काफी ज्यादा शॉकिंग चीज़ थी। उन्होंने मेंस Royal Rumble मैच में 30वें स्थान पर एंट्री की।

उन्होंने आकर सभी सुपरस्टार्स की बुरी हालत की। साथ ही लैसनर ने रिडल, बैड बनी, रैंडी ऑर्टन और शेन मैकमैहन को एलिमिनेट किया। अंत में ड्रू मैकइंटायर ने उन्हें कड़ी टक्कर देने की कोशिश की लेकिन ब्रॉक लैसनर का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने स्कॉटिश सुपरस्टार को एलिमिनेट करते हुए बड़ी जीत दर्ज की। चैंपियनशिप मैच में हार के बाद लैसनर ने जबरदस्त तरीके से वापसी की और मेंस Royal Rumble मैच में जीत दर्ज की। यह काफी अच्छी रही क्योंकि अब ब्रॉक लैसनर के पास रोमन रेंस से WrestleMania में बदला लेने का मौका रहेगा।

1- बुरी बात: रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के मैच का अंत DQ द्वारा होना

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के बीच मैच के लिए हर कोई उत्साहित था। सैथ ने द शील्ड के कपड़ों और थीम सॉन्ग के साथ एंट्री करते हुए पहले ही फैंस को हाइप कर दिया था। दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मुकाबला जबरदस्त रहा। उन्होंने अच्छी रेसलिंग का प्रदर्शन किया। अगर इस मुकाबले का अंत अच्छे से होता तो फैंस काफी खुश होते।

अगर मैच का अंत क्लीन तरीके से होता तो यह आसानी से शो का सबसे अच्छा मुकाबला बन जाता। DQ द्वारा सैथ रॉलिंस की जीत हुई और रोमन रेंस ने अपने यूनिवर्सल टाइटल को रिटेन किया। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच स्टोरीलाइन जारी रहेगी। हालांकि, मैच के अंत ने जरूर फैंस को थोड़ा निराश किया।

2- अच्छी बात: रोंडा राउजी की वापसी और विमेंस Royal Rumble मैच में जीत दर्ज करना

विमेंस Royal Rumble मैच काफी ज्यादा बढ़िया रहा। मैच में कई बड़ी सुपरस्टार्स ने हिस्सा लिया था और कहा जा सकता है कि इसे सबसे शानदार तरीके से बुक किया गया था। मैच के अंत में बड़ा सरप्राइज देखने को मिला। दरअसल, रोंडा राउजी ने चौंकाने वाली वापसी की और आकर सभी की बुरी हालत कर दी।

उन्होंने 5 एलिमिनेशन किए और फैंस को प्रभावित किया। अंत में शार्लेट फ्लेयर को एलिमिनेट करते हुए उन्होंने मैच में जीत दर्ज की। काफी समय से रोंडा ने कोई मैच नहीं लड़ा था और आते ही विमेंस Royal Rumble मैच में जीत दर्ज करना काफी बड़ी बात थी। रोंडा के पास अब बैकी लिंच या शार्लेट फ्लेयर को चैलेंज करने का मौका रहेगा।

2- बुरी बात: मेंस Royal Rumble मैच में बड़े सरप्राइज देखने को नहीं मिलना

मेंस Royal Rumble मैच से हर साल काफी ज्यादा उम्मीदें रहती हैं। पिछले कुछ Royal Rumble मैच जबरदस्त रहे थे और कई सारे बड़े सुपरस्टार्स ने रिटर्न किया था। हालांकि, इस साल मेंस Royal Rumble मैच ने काफी ज्यादा निराश किया क्योंकि उतने बड़े सरप्राइज देखने को नहीं मिले।

ड्रू मैकइंटायर और बैड बनी की एंट्री से फैंस थोड़े चौंक गए थे। इसके अलावा शेन मैकमैहन की वापसी से फैंस को उतना फर्क नहीं पड़ा। WWE चैंपियनशिप हारने के बाद सभी ने अंदाजा लगा लिया था कि ब्रॉक लैसनर Royal Rumble मैच में आएंगे और कुछ ऐसा ही हुआ। इसी वजह से कहा जा सकता है कि कुछ बड़े सरप्राइज देखने को नहीं मिले। इस मुकाबले से फैंस जरूर थोड़ा निराश हुए होंगे।

Quick Links