WWE Royal Rumble में हुए सभी चैंपियनशिप मैचों और उनके नतीजों पर एक नजर

Royal Rumble 2021
Royal Rumble 2021

रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2021 का सफलतापूर्वक समापन हो गया है। WWE ने साल के पहले इवेंट को काफी रोचक बनाया और फैंस जरूर ही इसे याद रखने वाले हैं। इस इवेंट में दो Royal Rumble मैच देखने को मिले थे और दोनों ही मुकाबले शानदार रहे। इसके साथ ही कुछ चैंपियनशिप मैचों का आयोजन भी देखने को मिला।

ये भी पढ़ें;- Royal Rumble में WWE दिग्गज को मिला सबसे बड़ा धोखा, अपने ही पिता के कारण गंवाई चैंपियनशिप

इस दौरान कुछ सुपरस्टार्स ने चैंपियनशिप भी जीती। Royal Rumble 2021 में 4 बड़े चैंपियनशिप मैच देखने को मिले। इसमें से कुछ मैच प्रभावशाली थी वहीं कुछ टाइटल मैचों ने कुछ हद तक फैंस को जरूर ही निराश भी किया। खैर, इस आर्टिकल में हम Royal Rumble 2021 पीपीवी में हुए सभी चैंपियनशिप मैच और उनके नतीजों पर एक नजर डालते हैं।

- Royal Rumble में शार्लेट फ्लेयर और असुका vs नाया जैक्स और शायना बैजलर (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

शार्लेट फ्लेयर और असुका ने प्री-शो में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को नाया जैक्स और शायना बैजलर के खिलाफ डिफेंड किया था। इस मैच में सभी सुपरस्टार्स ने शानदार काम किया था। इसके बावजूद अंत में शॉकिंग चीज़ देखने को मिली। दरअसल, रिक फ्लेयर और लेसी इवांस की इंटरफेरेंस हुई। उन्होंने यहां फ्लेयर का ध्यान भटकाया।

ये भी पढ़ें:- ऐज द्वारा 11 साल बाद Royal Rumble मैच जीतने के बाद फैंस हुए गदगद, ट्विटर पर आया प्रतिक्रियाओं का सैलाब

इससे मैच में नाया जैक्स और शायना बैजलर को फायदा हुआ और उन्होंने इंटरफेरेंस की मदद से चैंपियनशिप मैच में जीत दर्ज की। साथ ही मैच में धमाकेदार प्रदर्शन किया। फ्लेयर और असुका की हार के काफी ज्यादा चांस थे और कुछ ऐसा ही देखने को मिला। यहां जैक्स और बैजलर का चैंपियन बनना काफी अच्छा निर्णय रहा है।

विजेता: नाया जैक्स और शायना बैजलर नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनीं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

- Royal Rumble में ड्रू मैकइंटायर vs गोल्डबर्ग (WWE चैंपियनशिप मैच)

ड्रू मैकइंटायर और गोल्डबर्ग का ड्रीम मैच देखने को मिला था। इस मैच के लिए फैंस उत्साहित थे लेकिन यहां थोड़ी निराशा देखने को मिली। मैच उतना लंबा नहीं था लेकिन कम समय में ही कुछ शानदार मूव्स देखने को मिले। मैकइंटायर ने गोल्डबर्ग पर कई क्लेमोर किक्स से हमला किया। साथ ही गोल्डबर्ग ने भी कुछ मौकों पर स्पीयर लगाया।

अच्छी बात ये रही कि गोल्डबर्ग के इस जैकहैमर पर कोई भी बोच देखने को नहीं मिला था। ड्रू ने अंत में क्लेमोर किक की मदद से हॉल ऑफ फेमर को पराजित किया। साथ ही अपने करियर की एक बड़ी जीत दर्ज की। मैकइंटायर का गोल्डबर्ग को हराना काफी बड़ी चीज़ रही और हर कोई इस दिग्गज की तारीफ कर रहा है।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर ने WWE चैंपियनशिप को रिटेन किया

- Royal Rumble में साशा बैंक्स vs कार्मेला (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच)

साशा बैंक्स और कार्मेला के बीच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच देखने को मिला। इस मैच ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। दरअसल, दोनों ही सुपरस्टार्स ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। पिछली बार की तरह ही कार्मेला और बैंक्स ने अपने मैच से प्रभावित किया। मैच में कार्मेला के साथी की इंटरफेरेंस भी हुई थी।

इसके बावजूद साशा बैंक्स ने टाइटल मैच में अहम जीत दर्ज की। उन्होंने कार्मेला को अपने सबमिशन 'बैंक स्टेटमेंट' की मदद से पराजित किया। लगभग 10 मिनट चला ये मैच कई अच्छे मूव्स से भरा हुआ था। बैंक्स ने दूसरी बार टाइटल को कार्मेला के खिलाफ सफलतापूर्वक रिटेन कर लिया।

विजेता: साशा बैंक्स ने चैंपियनशिप को रिटेन किया

- Royal Rumble में रोमन रेंस vs केविन ओवेंस (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

Royal Rumble में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच देखने को मिला था। रोमन रेंस और केविन ओवेंस ने इस मैच में जबरदस्त काम किया और हर किसी को ये मुकाबला पसंद आया होगा। उन्होंने रिंग से अपने मैच की शुरुआत की थी। इसके बाद वो ऊंचाई पर LED स्क्रीन्स के करीब लड़ने लगे।

साथ ही बाहर स्टेडियम में भी रोमन रेंस और केविन ओवेंस ने जबरदस्त मूव्स दिखाए। इसके अलावा मैच का अंत रोचक रहा था जहां रोमन ने रेफरी और केविन दोनों पर हमला किया था। साथ ही अपने टाइटल को भी रिटेन किया। मैच में रोमन की जीत लगभग तय थी लेकिन केविन ने एक समय पर बता दिया था कि वो भी इस टाइटल को उतना ही डिजर्व करते हैं।

विजेता: रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप चैंपियनशिप को रिटेन किया