Create

WWE Rumor Roundup: Roman Reigns के यूनिवर्सल चैंपियन होने की वजह से बढ़ी समस्या, टॉप सुपरस्टार पैसों की कमी की वजह से छोड़ना चाहता था कंपनी

रोमन रेंस और द रॉक
रोमन रेंस और द रॉक
Subham Pal

WWE Rumor Roundup के नए संस्करण में आपका स्वागत है और इस वक्त बड़े सुपरस्टार्स से जुड़ी कुछ रोचक खबरें सामने आ रही हैं। आपको बता दें, एक बड़ा सुपरस्टार पैसों की दिक्कत की वजह से WWE छोड़ना चाहता था, हालांकि, एक WWE हॉल ऑफ फेमर ने उनकी मदद करते हुए उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था। इसके अलावा यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) को लेकर भी एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

ये भी पढ़ें: 5 फीमेल WWE सुपरस्टार्स जिनका साल 2021 में जीत प्रतिशत सबसे शानदार रहा है

साथ ही, इस बात का भी खुलासा हो चुका है कि WWE ने एक फैक्शन को अलग करने का फैसला क्यों किया था। इसके अलावा खबर यह भी है कि एक दिग्गज कंपनी छोड़कर AEW का रूख कर चुका है। आइए ज्यादा देर न करते हुए WWE से जुड़ी इन खबरों और अफवाहों पर विस्तार से एक नजर डालते हैं।

5- दिग्गज सोंजय दत्त WWE छोड़कर AEW का हिस्सा बन चुके हैं

youtube-cover

हालिया रिपोर्ट्स की माने तो पूर्व इम्पैक्ट रेसलिंग स्टार और WWE प्रोड्यूसर सोंजय दत्त ने WWE छोड़ दिया है। आपको बता दें, सोंजय दत्त को कंपनी ज्वाइन किये हुए केवल 2 साल हुए थे और अटकलें लगाई जा रही हैं कि बैकस्टेज हो रहे बड़े बदलाव उनके कंपनी छोड़ने की वजह बने। रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि सोंजय ने AEW ज्वाइन करके फुल टाइम प्रोड्यूसर के रूप में अपना काम करना शुरू भी कर दिया है।

ये भी पढ़ें: WWE द्वारा की गई 5 ऐसी चीजें जो शायद लाइव ऑडियंस के सामने काम नहीं करती

सोंजय दत्त इंजरी की वजह से साल 2017 के बाद से ही रिंग में कम्पीट करते हुए नहीं दिखाई दिए हैं। इससे पहले सोंजय दत्त कई सालों तक TNA का अहम हिस्सा हुआ करते थे और वह इस कंपनी में X-Divison चैंपियनशिप भी जीत चुके हैं। आपको बता दें, सोंजय ने साल 2017 से 2019 तक इम्पैक्ट रेसलिंग में प्रोड्यूसर के रूप में काम करने के बाद WWE ज्वाइन किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- द रॉक पैसों की दिक्कत की वजह से WWE छोड़ना चाहते थे

youtube-cover

द रॉक को WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है और वर्तमान समय में वह हॉलीवुड स्टार भी बन चुके हैं। हालांकि, अपने करियर के शुरूआत में द रॉक को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। WWE हॉल ऑफ फेमर जे जे डिलन ने जेबीएल और जेरी ब्रिस्को से बात करते हुए खुलासा किया कि रॉक एक वक्त WWE छोड़ना चाहते थे।

रॉक चाहते थे कि डिलन उन्हें कंपनी से बाहर निकलने में मदद करके दूसरी जगह काम दिला दें। आपको बता दें, द रॉक के पास उस वक्त केवल 12 डॉलर (लगभग 900 रूपए) थे। डिल्लन ने रॉक की परेशानी समझते हुए उन्हें न सिर्फ कंपनी छोड़ने से रोका बल्कि उसी वक्त रॉक को 200 डॉलर भी दिए। अगर रॉक ने उस वक्त कंपनी कोछोड़ दिया होता तो वह आज शायद ही ग्लोबल स्टार बन पाते।

3- रोमन रेंस को लेकर बड़ी समस्या

youtube-cover

WWE हॉल ऑफ फेमर बुकर टी ने हाल ही में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस की तारीफ की लेकिन इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ा प्रश्न पूछा। रोमन रेंस के यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद से ही कोई भी सुपरस्टार उन्हें हरा नहीं पाया है और बुकर टी ने यह सवाल किया है कि ऐज के अलावा कौन सा ऐसा सुपरस्टार है जो रोमन रेंस को टक्कर दे सके।

बुकर टी की यह बात बिल्कुल सही है क्योंकि इस वक्त रोस्टर में कोई भी सुपरस्टार मौजूद नहीं है जो कि रोमन रेंस को कड़ी टक्कर दे सके। यही कारण है कि WWE द्वारा दूसरे सुपरस्टार्स को रोमन के टक्कर के प्रतिद्वंदी के रूप में बिल्ड करने पर ध्यान देना चाहिए।

2- ब्रूस प्रिचार्ड ने WWE में ट्रिपल एच के इंजरी पर अपडेट दिया

youtube-cover

WWE Raw के एक एपिसोड के दौरान ट्रिपल एच ने स्टोन कोल्ड के साथ मिलकर क्रिस बेनोइट और क्रिस जैरिको का सामना किया था। इस मैच के दौरान ट्रिपल एच का पैर बुरी तरह चोटिल हो गया था। हालांकि, बुरी तरह चोटिल होने के बाद भी ट्रिपल एच ने मैच खत्म किया और वह खुद चलकर बैकस्टेज गए थे।

ब्रूस प्रिचार्ड इस मैच को ध्यान से देख रहे थे और वह इस बात से काफी प्रभावित थे कि ट्रिपल एच ने गंभीर चोट लगने के बाद भी मैच को अच्छे से समाप्त किया था। इस दौरान प्रिचार्ड ने दावा किया कि ट्रिपल एच के चोटिल होने की वजह से उनको लेकर बनाए गए कई प्लान को बदलना पड़ा था।

1- WWE NXT में द अनडिस्प्यूडेट एरा के अलग होने का कारण

youtube-cover

द अनडिस्प्यूडेट एरा को WWE NXT में काफी सफलता मिली थी। आपको बता दें, एडम कोल, रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग, काइल ओ'राइली और बॉबी फिश इस फैक्शन का हिस्सा हुआ करते थे और कोल इस फैक्शन के लिए लीडर थे। एडम कोल की वजह से ही यह फैक्शन टूट गई थी जब कोल ने NXT के एक एपिसोड के दौरान काइल ओ'राइली पर हमला कर दिया था।

ViBe & Wrestling से बात करते हुए काइल ओ'राइली ने द अनडिस्प्यूडेट एरा के अलग होने का कारण बताते हुए कहा कि जिस तरह ग्रुप को हैंडल किया जा रहा था, वह उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं था और वह सम्मानित फाइटर बनना चाहते थे।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...