Create
Notifications

WWE Rumor Roundup: ब्रॉक लैसनर की वापसी का असली कारण, AEW में होगी दिग्गज की एंट्री?

सीएम पंक ने पिछले हफ्ते अपना AEW डेब्यू किया है
सीएम पंक ने पिछले हफ्ते अपना AEW डेब्यू किया है
Neeraj sharma
visit

WWE समरस्लैम (SummerSlam) में एक तरफ ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और बैकी लिंच (Becky Lynch) ने वापसी की तो दूसरी ओर AEW में सीएम पंक (CM Punk) की एंट्री ने प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में तहलका मचा दिया है। अब सवाल खड़े होने लगे हैं कि WWE आखिर वापसी के बाद लैसनर को किस तरह बुक करने वाली है।

इसके अलावा एक और पूर्व WWE चैंपियन जल्द ही AEW को जॉइन कर सकता है। साथ ही इस बारे में भी खबरें सामने आ रही हैं कि आखिर SummerSlam में WWE ने बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) को एकतरफा हार के लिए क्यों बुक किया था। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं इस समय प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में क्या नई रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं।

ब्रॉक लैसनर की WWE में वापसी की असली वजह

WWE SummerSlam 2021 में रोमन रेंस की जॉन सीना पर जीत के बाद ब्रॉक लैसनर ने धमाकेदार वापसी की थी। अब The Mat Men Pro Wrestling पॉडकास्ट के जरिए बड़ी जानकारी सामने आई है कि AEW में सीएम पंक के डेब्यू के प्रभाव को कम करने के लिए WWE ने लैसनर की वापसी करवाई है।

वहीं Wrestling Observer Radio पर डेव मेल्टजर ने बताया कि WWE ने WrestleMania 39 के लिए रेंस vs लैसनर मैच का प्लान तैयार किया था। वहीं WrestleMania 38 में उनका द रॉक के साथ मैच संभव था। खैर अब AEW के कारण WWE को आखिरी मौके पर प्लान में बदलाव करना पड़ा है।

AEW में जा सकते हैं ब्रे वायट

अभी ब्रे वायट का WWE के साथ नॉन-कम्पीट क्लॉज खत्म नहीं हुआ है, लेकिन डेव मेल्टजर का मानना है कि इस क्लॉज के खत्म होते ही वायट AEW को जॉइन कर सकते हैं। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अभी स्पष्ट तरीके से नहीं कहा जा सकता कि वायट AEW को ही जॉइन करेंगे, लेकिन सीएम पंक और डेनियल ब्रायन के AEW में जाने की खबरों के बीच अब वायट के भी टोनी खान के प्रोमोशन में जाने के संकेत मिलने लगे हैं। इनमें से अभी तक केवल पंक ने ही AEW को जॉइन किया है।

बियांका ब्लेयर की बड़ी हार का कारण

एक तरफ फैंस WWE SummerSlam में बैकी लिंच की वापसी को लेकर खुश थे, वहीं बियांका ब्लेयर को एकतरफा हार के लिए बुक करने के कारण काफी लोग नाराज भी दिखाई दिए। PWInsider की रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्लेयर को एकतरफा हार के लिए बुक करने का फैसला खुद विंस मैकमैहन ने लिया था, जिससे बैकी को मजबूत दिखाया जा सके।

रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि उस मैच का पूरा फोकस केवल बैकी की वापसी पर रहा। वहीं इस मैच में हार का मतलब ये नहीं कि ब्लेयर को अब नजरंदाज किया जाएगा बल्कि WWE ऑफिशियल्स ने ब्लेयर vs साशा बैंक्स मैच को बाद के लिए बचाकर रखा है।

सीएम पंक के AEW डेब्यू पर WWE बैकस्टेज रिएक्शन

youtube-cover

पिछले हफ्ते सीएम पंक की प्रो रेसलिंग में वापसी एक आइकॉनिक मोमेंट बनी। PWInsider की रिपोर्ट के अनुसार WWE में बैकस्टेज काफी लोगों को पहले से उम्मीद थी कि पंक AEW में जा सकते हैं। वहीं बैकस्टेज कुछ लोगों का ये भी मानना है कि ये एक ऐसा मोमेंट रहा, जिसे AEW के बजाय WWE अपने लिए आइकॉनिक बना सकती थी। सीधे तौर पर कहें तो काफी लोग कह रहे हैं कि WWE ने पंक की वापसी ना करवाकर बहुत बड़े मौके को मिस कर दिया है।

बैकी लिंच की WWE में वापसी के लिए असली प्लान क्या थे

कई बातें सामने आ रही हैं कि WWE ने बैकी लिंच की वापसी का प्लान आखिरी मोमेंट पर बनाया था। लेकिन Wrestling Observer Radio की रिपोर्ट में कहा गया है कि बैकी की वापसी केवल इसलिए करवाई गई क्योंकि WWE को साशा बैंक्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर भी बड़े सुपरस्टार की जरूरत थी।

रिपोर्ट में कहा गया कि WWE ऑफिशियल्स को 8 दिन पहले ही पता चल चुका था कि साशा SummerSlam का हिस्सा नहीं बन पाएंगी। साथ ही ये भी जानकारी सामने आई कि अगर साशा को पीपीवी से बाहर नहीं होना पड़ता तो बैकी की वापसी अक्टूबर में होने वाली थी।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now