WWE Raw की नई टीवी डील में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन की है अहम भूमिका, रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा  

..
पूर्व WWE चैंपियन हैं सीएम पंक
CM Punk ने पिछले महीने ही की थी WWE में वापसी

CM Punk: पूर्व WWE चैंपियन सीएम पंक (CM Punk) भले ही लगभग 1 दशक तक दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी से दूर रहे हैं लेकिन आज भी उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। हाल ही में कंपनी को उनके वापसी करने का बहुत बड़ा फायदा हुआ है।

WWE के फ्लैगशिप शो Raw के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स के लिए कई नेटवर्क्स के साथ कंपनी की बातचीत जारी है। इसमें Warner Bros Discovery (WBD) सबसे आगे बताए जा रहे हैं। यह साफ हो चुका है कि रेड ब्रांड शो का प्रसारण लंबे समय बाद USA Network की जगह किसी दूसरे नेटवर्क पर होने वाला है। WWE ने अपने दूसरे शोज़ SmackDown और NXT के लिए भी हाल ही में कुछ नेटवर्क्स के साथ बातचीत की थी।

Wrestling Observer Newsletter के हालिया एपिसोड् में यह बताया गया था कि Raw की नई टीवी डील में सीएम पंक का बड़ा रोल है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि पंक की कंपनी में वापसी ने WWE और Warner Bros Discovery की मीटिंग में अहम भूमिका निभाई। पिछले हफ्ते एंडेवर कंपनी के मार्क शैप्रियो, निक खान और ट्रिपल एच की Warner Bros Discovery के अधिकारियों के साथ मीटिंग हुई थी। इस डील में बेस्ट इन द वर्ल्ड के Raw में लगातार दिखते रहने के बारे में चर्चा हुई थी। WWE इस डील में पंक की मर्चेंडाइज सेल, सोशल मीडिया व्यूज़, और हालिया शोज़ की रेटिंग्स का इस्तेमाल भी कर रही है।

WWE में सीएम पंक ने लगभग 10 साल बाद लड़ा पहला मैच

साल 2014 में सीएम पंक ने कई मतभेदों के चलते WWE को छोड़ दिया था। इसके लगभग एक दशक बाद Survivor Series 2023 प्रीमियम लाइव इवेंट में पंक ने फिर से WWE को जॉइन करके सभी को चौंका दिया था। हाल ही में पंक ने Raw ब्रांड के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करके मेंस Royal Rumble 2024 में अपनी एंट्री का ऐलान किया था।

सीएम पंक ने हाल ही में MSG में हुए लाइव इवेंट के जरिए लगभग 10 साल बाद पहला मैच लड़ा। उनका मुकाबला डॉमिनिक मिस्टीरियो के खिलाफ हुआ था। इस मैच में उन्होंने GTS मूव लगाकर सबसे बड़े हील को शिकस्त दी और इसके बाद जबरदस्त प्रोमो देते हुए WrestleMania को मेन इवेंट करने की बात बोली।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now