Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Opinion: अगले हफ्ते तक शील्ड टूट जाएगी? 

न्यूज़
09 Oct 2018, 14:14 IST

Enter caption

कहते हैं ना इंसान की जलन उससे कुछ भी करवाने पर मजबूर कर देती है। वैसी ही आजकल शील्ड के डीन एम्ब्रोज की हालत हो गई है। लग रहा है कि डीन अब अपने शील्ड भाई रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस से जलने लगे हैं। डीन की सबसे बड़ी जलन शायद शील्ड भाइयों का खिताब है क्योंकि रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियन हैं जबकि सैथ रॉलिंस इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन। इसी बादशाहत की चमक अब डीन की आंखों में चुभने लगी है। वैसा हमने इतिहास में देखा है कि बादशाहत के लिए भाइयों में जंग हुई है और आने वाले दिनों में WWE में भी यहीं होने वाला है।

डीन कभी शील्ड के खिलाफ होते हैं तो कभी उनसे मुंह फेर लेते हैं। इस हफ्ते की रॉ में जो डीन ने किया उससे एक बात तय है कि शील्ड के बुरे दिनों की गनती शुरु हो गई हैं।

साल 2018 में समरस्लैम के बाद जैसे ही शील्ड ने एक साथ कदम रखा उसको तोड़ने के प्लान के बारे में बातें शुरु हो गई। रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज जब एक साथ होते हैं तो WWE की भाषा में उसे शील्ड कहा जाता है।

शील्ड ने हैल इन ए सैल से पहले रोमन रेंस की काफी मदद की जबकि पीपीवी में भी शील्ड भाइयों ने रेंस को बचाया। इस वक्त रोमन रेंस , सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज की दुश्मनी डॉल्फ जिगलर , ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ चल रही है। अब शील्ड के हालत देखकर लग रहा है कि शील्ड एक बार फिर टूटने वाली है।

दरअसल, इस हफ्ते शील्ड का मैच अपने दुश्मन डॉल्फ, ड्रू और ब्रॉन के खिलाफ हुआ। मुकाबला काफी अच्छा चला लेकिन डीन को अंत में पिन होना पड़ा जिससो वो काफी खफा दिखे। मैच तो शील्ड ने गंवा दिया लेकिन अपना साथी भी लगभग खो दिया। ये हम इसलिए बोल रहे क्योंकि हार के बाद जहां रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस मायूस रिंग में खड़े थे जबकि डीन एम्ब्रोज रिंग को छोड़कर चले गए। किसी को समझ नहीं आया कि ये हो रहा है लेकिन इस नजारें ने एक इशारा दे दिया कि शील्ड टूटने वाली है।


डीन एम्ब्रोज की वापसी के बाद के कयास लगाया जा रहा था कि वो हील किरदार निभाने वाले हैं। जिसकी थोड़ी थोड़ी झलक हमें रॉ में देखने को मिली। कुछ हफ्ते पहले ड्रू मैकइंटायर मे डीन को शील्ड के खिलाफ भड़काया था जिसका असर रॉ में देखा गया। डीन को ड्रू ने कहा था कि शील्ड हमेशा से उनका इस्तेमाल करती है। ड्रू की इस चाल का असर भी रॉ में देखने को मिला क्योंकि मैच के बाद डीन काफी देर तक रिंग के बाहर थे लेकिन फिर अंदर आए। जबकि कुछ हफ्ते पहले डीन ने रोमन रेंस और सैथ को कहा था कि वो भी चैंपियन हो सकते थे।

हालांकि डीन के इस अंदाज को रोमन रेंस और सैथ समझ नहीं पा रहे और उनके चेहरे पर अपने शील्ड भाई के लिए चिंता साफ देखी जा सकती है। साल 2014 का पल आपको याद होगा कि कैसे सैथ रॉलिंस ने शील्ड को तोड़ कर अपने लिए नया रास्ता तय किया था, वैसा की कुछ अब आने वाले हफ्तों में हो सकता है। डीन अपने शील्ड भाइयों को धोखा देंगे और अपने रास्ते पर चलेंगे। देखना होगा कि WWE सबसे बेस्ट टीम को कैसे तोड़ता है और किस तरह कहानी का आगाज होता है।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...