Create

5 कारण क्यों WWE इस समय द शील्ड को नहीं तोड़ सकती

The Shield,

WWE फैंस काफी नाराज हैं यह जानकर कि कपंनी एक बार फिर द शील्ड तोड़ने की तैयारी कर रही है। पिछले कुछ हफ्तों से रॉ में इस तरह की चीजें हो रही है जिससे लग रहा है कि डीन एंब्रोज द शील्ड को धोखा देकर अपना हील टर्न करेंगे लेकिन इसके लिए WWE को एक अच्छी स्टोरी दिखाने की जरूरत है।

आइये जानें 5 कारण जो बताते हैं की द शील्ड को इस समय क्यों नहीं तोड़ना चाहिए।

#5 मर्चेंडाइज सेल

The Shield,

हाल ही में रोमन रेंस ने जॉन सीना को मर्चेंडाइज सेल के मामले में पीछे छोड़ दिया है। WWE ने मर्चेंडाइज सेल को बढ़ाने के लिए ही इस ग्रुप को फिर से जोड़ा था।

पिछले कुछ समय से रोमन रेंस की मर्चेंडाइज काफी ज्यादा खरीदी जा रही है और द शील्ड को ना तोड़ने के पीछे ये एक बड़ा कारण है।

#4 ये फैसला काफी जल्दी लिया गया है

The Shield, Dean Ambrose,

द शील्ड इस समय नहीं तोड़ना चाहिए क्योंकि यह काफी जल्दबाज़ी होगी। WWE ने अब तक द शील्ड के ब्रेकअप के पीछे एक बड़ी स्टोरी नहीं लिखी है। WWE ने कई बार डीन एंब्रोज की हील टर्न को टीज किया है लेकिन ये स्टोरी इस ग्रुप को तोड़ने के लिए काफी नहीं है।

पिछले कुछ समय से WWE ऐसा दिखा रही है कि एम्ब्रोज के पास कोई भी टाइटल नहीं है और द शील्ड के बाकी मेंबर्स इनका इस्तेमाल करते हैं। अभी स्टोरीलाइन काफी अजीब लग रही है और इस आइडिया को हटाकर WWE को नया लाने की जरूरत है।

#3 खराब समय

WWE, The Shield,

पिछले कुछ समय से WWE की रेटिंग्स लगातार गिरती जा रही हैं और अगर ऐसे में इस मशहूर ग्रुप को तोड़ा जाए तो कंपनी को सिर्फ नुकसान होगा।

फैंस द शील्ड को बहुत पसंद करते हैं और गलत समय में इस ग्रुप को तोड़ने से ना केवल रेटिंग्स कम होगी बल्कि फैंस को बुरा भी लगेगा।

#2 अबतक किसी भी रैसलर को फायदा नहीं हुआ है

Drew McIntyre,

द शील्ड को एक बार फिर जोड़ने का कारण सिर्फ एक था की रोमन रेंस को कंपनी का बड़ा स्टार बनाया जा सके। हालांकि जब से इस ग्रुप का रीयूनियन हुआ है तब से कुछ भी ठीक नहीं हुआ है।

पहले इस ग्रुप की हार डेनियल ब्रायन से हुई थी और उसके बाद से ब्रायन का करियर काफी अच्छा हुआ। हालांकि इस समय किसी भी रैसलर को इस ग्रुप से फायदा नहीं हुआ है और ऐसे में WWE को कुछ समय रुक कर ही इस ग्रुप को तोड़ना चाहिए।

#1 रोमन रेंस को फायदा नहीं हुआ

Roman Reigns,

जैसा कि हमने पहले बताया कि इस ग्रुप को जोड़ा ही इसलिए गया था ताकि रोमन रेंस को फैंस का पसंदीदा रैसलर बनाया जा सके। हालांकि चीजें वैसी नहीं हुई जैसा WWE ने सोचा था। इसलिए WWE को इस ग्रुप को थोड़े और समय तक नहीं तोड़ना चाहिए और तब तक अपना पूरा ध्यान रोमन को फैंस का पसंदीदा रैसलर बनाने में लगाना चाहिए।

लेखक- ब्रायन थॉर्नसबर्ग अनुवादक- ईशान शर्मा

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment