Create

WWE को 4 बड़े बदलाव जो साल 2022 में जरूर करने चाहिए

WWE को 2022 में ये बदलाव जरूर करने चाहिए
WWE को 2022 में ये बदलाव जरूर करने चाहिए
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE के लिए साल 2020 और 2021 बेहद संघर्षपूर्ण रहे। पिछले साल COVID-19 महामारी ने पूरी स्पोर्ट्स इंडस्ट्री की कमर तोड़ कर रख दी थी, जिसके चलते इस साल भी दुनिया के अधिकतर देशों में लॉकडाउन लगा रहा। WWE को इस दौरान भारी नुकसान हुआ और इसी वजह से कंपनी ने 50 से अधिक रेसलर्स और स्टाफ मेंबर्स को रिलीज़ किया था।

ये रिलीज़ होने का सिलसिला अभी भी जारी है क्योंकि कुछ दिन पहले ही रिंग अनाउंसर ग्रेग हैमिल्टन को कंपनी से निकाला गया है। इस कठिन सफर में WWE अधिकारियों ने कुछ अच्छे तो कुछ बेकार फैसले भी लिए, जिनका खराब रेटिंग्स के रूप में कंपनी को भुगतान भी करना पड़ा।

अब साल 2021 का अंतिम सत्र चल रहा है और कुछ हफ्तों बाद Royal Rumble पीपीवी के लिए भी प्लान सामने आने लगेंगे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े बदलावों के बारे में आपको बताएंगे जो WWE को साल 2022 में जरूर करने चाहिए।

WWE को सिंगल्स सुपरस्टार्स की टीम नहीं बनानी चाहिए

I love AJ Styles & Omos together, but I really want to see AJ back in the WWE title division... https://t.co/9gWbKihFkb

जैसा कि हमने पहले भी आपको बताया कि WWE ने पिछले करीब 2 सालों में 50 से भी अधिक रेसलर्स और स्टाफ मेंबर्स को रिलीज़ किया है। रेसलर्स की संख्या पहले की तुलना में अभी काफी कम है, इसके बावजूद इस साल काफी सिंगल्स रेसलर्स को टैग टीम डिवीजन में परफॉर्म करते देखा गया है।

WWE में चैंपियन रह चुके एजे स्टाइल्स, रैंडी ऑर्टन, रिया रिप्ली और रे मिस्टीरियो समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स को इस साल टैग टीम डिवीजन में फाइट करते देखा गया है। स्टाइल्स और ऑर्टन के जरिए क्रमशः ओमोस और रिडल को फेम दिलाने की कोशिश की जा रही है, वहीं मिस्टीरियो अपने बेटे डॉमिनिक को बड़े स्टार के रूप में दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

Rk-Bro what your thoughts on this tag team? I’m a Randy Orton fan always think he better on his own Riddle been quite fun to watch https://t.co/KQ4J9quDtt

खैर 2021 अब कुछ ही हफ्तों बाद खत्म हो चुका होगा, लेकिन WWE को सुनिश्चित करना चाहिए कि अगले साल सिंगल्स सुपरस्टार्स को सिंगल्स स्टोरीलाइन में ही शामिल किया जाए, जिससे फैंस को कई धमाकेदार फ्यूड्स भी देखने को मिल सकें।

टैलंटेड सुपरस्टार्स को अच्छी स्टोरीलाइन मिलना

Angel Garza and Humberto Carrillo are a tag team now cagesideseats.com/wwe/2021/9/20/… https://t.co/iWo7EMzI0S

WWE रोस्टर में रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस, बॉबी लैश्ले ही प्रतिभा के धनी नहीं हैं, उनके अलावा भी रोस्टर में टैलेंटेड रेसलर्स भरे हुए हैं। चैड गेबल एक बड़े सुपरस्टार बनने की काबिलियत रखते हैं, लिव मॉर्गन को बड़ा पुश मिलने के संकेत देने के बावजूद WWE उन्हें लगातार मैचों में हार के लिए बुक करती आई है।

वहीं एंजेल गार्जा और हम्बर्टो कारिलो अब एक-दूसरे का टैग टीम पार्टनर हैं, लेकिन ये एक ऐसा फैसला रहा जो WWE को काफी समय पहले ले लेना चाहिए था, फिर भी उन्हें कोई बड़ी स्टोरीलाइन नहीं मिल पाई है। उनके अलावा भी कई प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स खुद को साबित करने के लिए एक मौके का इंतज़ार कर रहे हैं, WWE को 2022 में जरूर उन्हें ये मौका देना चाहिए, जिससे रोस्टर को मजबूती मिल सके।

NXT सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर फ्यूड्स में शामिल करना चाहिए

WWE ने NXT में कुछ समय पहले बड़े बदलाव किए
WWE ने NXT में कुछ समय पहले बड़े बदलाव किए

कुछ समय पहले NXT को नया रूप दिया गया, लोगो को बदला गया, इस बीच समोआ जो और मैंडी रोज जैसे बड़े मेन रोस्टर सुपरस्टार्स को वहां भेजा गया है। WWE के विरोधी प्रोमोशन AEW ने अपना सबसे पहला टारगेट NXT को बनाया था, जिससे वो रेटिंग्स में काफी आगे निकल चुकी है।

कुछ समय पहले की रिपोर्ट्स में कहा गया था कि NXT का भार विंस मैकमैहन अपने कंधों पर लेने वाले हैं। इससे उम्मीद बढ़ने लगी थी कि NXT को भी Raw और SmackDown जैसा दर्जा मिल सकता है, लेकिन ऐसा होने के प्रति अभी कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। NXT सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर की फ्यूड्स में शामिल कर WWE ना केवल NXT के प्रोडक्ट को बेहतर बना पाएगी बल्कि Raw और SmackDown की स्टोरीलाइंस को भी नए एंगल से पेश किया जा सकेगा।

रोमन रेंस के चैंपियनशिप सफर का अंत होना चाहिए

Always know who’s business and who’s BLOOD. #MyDayOnes#Bloodline https://t.co/6KOhfoTzFn

रोमन रेंस Payback 2020 में अपने करियर में दूसरी बार WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। अब उनका चैंपियनशिप सफर 420 दिनों के आंकड़े को पार कर चुका है और उम्मीद की जा रही है कि WWE उन्हें ब्रॉक लैसनर के 504 दिनों तक चैंपियन बने रहने के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए बुक कर सकती है।

वहीं आपको याद दिला दें कि लैसनर 3 बार यूनिवर्सल चैंपियन बने और इस दौरान 686 दिनों तक चैंपियन बने रहे। वहीं रेंस 2 बार चैंपियन रहने के दौरान 480 दिनों से ज्यादा समय तक चैंपियन बने रहे हैं। रेंस इस रिकॉर्ड को तभी तोड़ पाएंगे, जब वो कम से कम SummerSlam 2022 तक चैंपियन बने रहें। मगर WWE को उनके चैंपियनशिप सफर को 2022 में ही खत्म करना होगा क्योंकि एक ऐसा भी समय आएगा जब लोग रेंस को चैंपियन के रूप में देखते-देखते ऊबने लगेंगे।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...