Create
Notifications

WWE SmackDown: 4 धमाकेदार चीज़ें जिन्होंने शो को सबसे यादगार बनाया

WWE SmackDown में इस हफ्ते की सबसे यादगार बातें
WWE SmackDown में इस हफ्ते की सबसे यादगार बातें
Neeraj sharma

WWE में इस हफ्ते स्मैकडाउन (Smackdown) में Day1 पीपीवी से जुड़े कई धमाकेदार मैच, प्रोमो और सैगमेंट्स देखने को मिले। क्रिसमस स्पेशल 12-मैन बैटल रॉयल का ऐलान हुआ, जिसके विजेता को WWE आईसी टाइटल शॉट मिलेगा, वहीं कुछ सुपरस्टार्स को मैचों में बड़े उलटफेर का शिकार भी होना पड़ा है।

ड्रू मैकइंटायर, हैप्पी कॉर्बिन और नटालिया की नई स्टोरीलाइन शुरू होने के संकेत मिले, वहीं भारतीय सुपरस्टार्स जिंदर महल और शैंकी की हार का सिलसिला इस हफ्ते SmackDown में भी जारी रहा। शो में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी ने भी दिलचस्प मोड़ ले लिया है।

आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते लैसनर ने पॉल हेमन को अपना एडवोकेट कहकर पुकारा था। एक ऐसी बात जिसने इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के एपिसोड में सच का रूप ले लिया है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 4 बड़ी चीज़ों पर जिन्होंने इस हफ्ते SmackDown को सबसे ज्यादा यादगार बनाया है।

WWE SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर को पिन होना पड़ा

Toni Storm has pinned the #SmackDown Women's Champion!Toni & @SashaBanksWWE take down @MsCharlotteWWE & @ShotziWWE on #SmackDown https://t.co/LgQzobphXa

शार्लेट फ्लेयर पिछले कई महीनों से SmackDown विमेंस चैंपियन बनी हुई हैं और पिछले कुछ हफ्तों में टोनी स्टॉर्म उनकी सबसे बड़ी चैलेंजर के रूप में उभर कर सामने आई हैं। दूसरी ओर पूर्व चैंपियन साशा बैंक्स भी इस स्टोरीलाइन के सैगमेंट्स में नजर आती रही हैं, जिसने इस फ्यूड को रोचक बना दिया है।

इस हफ्ते शार्लेट ने शॉट्जी के साथ टीम बनाकर साशा और स्टॉर्म की टीम का सामना किया। मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, वहीं शार्लेट और साशा की भिड़ंत को क्राउड ने जबरदस्त तरीके से चीयर भी किया, लेकिन अंत में ऐसा कुछ देखने को मिला जिसकी शायद किसी ने उम्मीद नहीं की थी।

द क्वीन, स्टॉर्म पर मूनसॉल्ट लगाने वाली थीं, लेकिन स्टॉर्म ने उसे काउंटर कर मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन को रोल-अप करते हुए पिन के जरिए जीत हासिल की। आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते भी स्टॉर्म ने शार्लेट को मात दी थी और अब अगले हफ्ते SmackDown में शार्लेट को स्टॉर्म के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा।

ड्रू मैकइंटायर को मूवी कैरेक्टर थॉर जैसा दिखाया गया

I think the entire WWE Universe will agree that we've never been so happy to see @DMcIntyreWWE.#SmackDown https://t.co/YXbk5BCtyH

SmackDown में इस हफ्ते ड्रू मैकइंटायर, हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस के बीच कई दिलचस्प सैगमेंट्स देखने को मिले। आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते गुस्से में मैकइंटायर ने एडम पीयर्स के सामने अपनी तलवार को टेबल पर गाड़ दिया था। इस हफ्ते हैप्पी टॉक सैगमेंट में कॉर्बिन और मॉस ने उस तलवार को निकालने का प्रयास किया।

कॉर्बिन और मॉस ऐसा करने में सफल नहीं हुए। इस सैगमेंट को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे WWE ने मैकइंटायर की तलवार को मूवी कैरेक्टर थॉर के हैमर (हथौड़े) जैसा दिखाने की कोशिश की है। मैकइंटायर को इस सैगमेंट के जरिए ताकतवर दिखाया जाना संकेत दे रहा है कि वो जल्द ही किसी बहुत बड़े मोमेंट का हिस्सा बन सकते हैं।

सिजेरो की पिन के जरिए हार

With more than a little help from @WWESheamus, @RidgeWWE takes down @WWECesaro on #SmackDown https://t.co/VneY1wkumS

सिजेरो वही सुपरस्टार हैं, जिन्हें WWE ने इस साल की शुरुआत में मेन इवेंट स्टेटस देने की कोशिश की थी। उन्होंने सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस के खिलाफ मैचों में शानदार प्रदर्शन कर WWE यूनिवर्स को प्रभावित भी किया, मगर रॉलिंस के खिलाफ फ्यूड समाप्त होने के बाद उन्हें संघर्ष करते ही देखा गया है।

इस हफ्ते SmackDown में उन्हें रिज हॉलैंड के खिलाफ पिन के जरिए हार मिली है। इस बात पर विश्वास कर पाना थोड़ा मुश्किल है कि साल की शुरुआत में स्विस सुपरस्टार को बहुत बड़ा पुश मिला, लेकिन साल के अंत तक वो किसी जॉबर रेसलर से कम प्रतीत नहीं हो रहे हैं।

रोमन रेंस ने पॉल हेमन पर अटैक किया

रोमन रेंस की SummerSlam 2020 में वापसी के बाद पॉल हेमन उनके स्पेशल काउंसिल बने थे। मगर उस समय खबरें बनने लगी थीं कि जब ब्रॉक लैसनर की वापसी होगी, क्या तब भी रेंस को हेमन का साथ मिलता रहेगा। आखिरकार लैसनर ने SummerSlam 2021 में वापसी की, जिसके बाद कई मौकों पर हेमन के रेंस से अलग होने के संकेत मिलते रहे।

आखिरकार इस हफ्ते SmackDown में रेंस ने गुस्से में हेमन को सुपरमैन पंच लगाने के बाद स्टील चेयर से भी हमला करने की कोशिश की। जिसके बाद लैसनर बाहर आए और वहां मौजूद सभी लोगों की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...