WWE SmackDown: 3 बहुत बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन में देखने को मिलीं

WWE
WWE SmackDown में क्या-क्या गलतियां हुई?

WWE SmackDown Mistakes: स्मैकडाउन (WWE SmackDown) का इस हफ्ते का एपिसोड काफी ज्यादा जबरदस्त रहा था। शो की शुरुआत यूएस चैंपियन लोगन पॉल (Logan Paul) की वापसी के साथ हुई और मेन इवेंट में कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने द रॉक (The Rock) को थप्पड़ मारते हुए अपना बदला लिया।

इसके बीच में ब्लू ब्रांड में काफी कुछ हुआ और WrestleMania 40 के लिए बड़े मैच का ऐलान भी देखने को मिला। ड्रैगन ली, मीचीन, रैंडी ऑर्टन, केविन ओवेंस जैसे सुपरस्टार्स ने अपने-अपने मुकाबलों को जीता। इस बीच WWE से SmackDown में ऐसी कई गलतियां हुई, जिसने फैंस को काफी ज्यादा निराश किया और हम उन्हीं के बारे में बात करने वाले हैं।

#) WWE SmackDown में द रॉक और रोमन रेंस का कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस के साथ ब्रॉल नहीं होना

सैथ रॉलिंस और कोडी रोड्स ने WWE SmackDown के मेन इवेंट में द रॉक और रोमन रेंस के चैलेंज को स्वीकार किया। इसके साथ ही WrestleMania 40 के लिए बहुत बड़ा टैग टीम मैच भी ऑफिशियल हुआ। इस बीच कोडी और सैथ ने रॉक की बेइज्जती करने का कोई मौका नहीं छोड़ा और यहां तक कि अमेरिकन नाईटमेयर ने रॉक को थप्पड़ भी मारा।

इतना कुछ होने के बाद भी रॉक या रोमन रेंस का पलटवार नहीं करना काफी चौंकाने वाला रहा। यह सैगमेंट जिस तरफ आगे बढ़ रहा था, उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि चारों सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल देखने को मिलेगा। हालांकि, शो का अंत काफी अजीब तरह से हुआ और ऐसा लगा कि कम समय होने की वजह से कंपनी ने उन्हें ब्रॉल के लिए बुक नहीं किया। कंपनी बेहतर तरीके से इसे बुक कर सकती थी।

#) WWE SmackDown में विमेंस चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन को इग्नोर करना

WrestleMania 40 में इयो स्काई को विमेंस चैंपियनशिप के लिए बेली चैलेंज करने वाली हैं। पिछले हफ्ते उनकी कहानी एक नया मोड़ लिया था और डकोटा काई ने डैमेज कंट्रोल की पूर्व लीडर को धोखा देते हुए इयो स्काई का हाथ थामा था। इसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि रिंग में बेली या फिर डैमेज कंट्रोल की तरफ से सैगमेंट देखने को मिलेगा और इसके जरिए कहानी को आगे लेकर जाया जाएगा।

हालांकि, ऐसा कुछ नहीं हुआ और कंपनी ने टॉप 2 विमेंस सुपरस्टार्स को समय ही नहीं दिया। बेली और इयो स्काई का बैकस्टेज अलग-अलग प्रोमो देखने को मिला। इस बीच जरूर अगले हफ्ते के लिए डकोटा काई और बेली के बीच मैच बुक हुआ, लेकिन इस हफ्ते कंपनी ने स्काई और बेली की बुकिंग से काफी निराश किया। रोमन-कोडी के बाद बेली-इयो स्काई की स्टोरी में फैंस की सबसे ज्यादा दिलचस्पी है और उन्हें इस तरह बुक करने का फैसला बिल्कुल भी सही नहीं था।

#) WWE SmackDown में टैग टीम चैंपियनशिप को लेकर कोई ऐलान नहीं करना

इस समय WWE में Raw और SmackDown में सिर्फ एक ही टैग टीम चैंपियनशिप मौजूद है, जोकि इस समय जजमेंट डे के पास है। पिछले हफ्ते इस बात के संकेत दिए गए थे कि शायद दोनों टाइटल को जल्द ही अलग किया जा सकता है। हालांकि, SmackDown में ऐसा कुछ नहीं हुआ और ना ही इसके बारे में कोई बात की गई।

इम्पीरियम, अल्फा अकादमी, द स्ट्रीट प्रॉफिट्स, AOP, DIY, टायलर बेट-पीट डन, LWO, LDF जैसी कई टीम मौजूद हैं और उनके लिए सिर्फ एक टैग टीम चैंपियनशिप रखना बिल्कुल गलत है। रिपोर्ट थी कि WrestleMania से पहले उन्हें अलग किया जा सकता है, लेकिन कंपनी द्वारा टैग टीम टाइटल को इग्नोर करना बहुत बड़ी गलती थी। इसे लेकर जल्द ही कोई ऐलान करना चाहिए।