WWE SmackDown: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन में देखने को मिलीं

big mistakes wwe smackdown
WWE ने SmackDown में कई बड़ी गलतियां की

SmackDown: WWE SmackDown में इस हफ्ते एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber 2024) के मैच और सैगमेंट्स को हाइप करने का भरपूर प्रयास किया गया। ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) और रोमन रेंस (Roman Reigns) समेत कई सुपरस्टार्स ने ब्लू ब्रांड के शो को यादगार बनाने में अहम भूमिका निभाई।

कई सुपरस्टार्स ने बड़ी जीत दर्ज की और WrestleMania 40 की कुछ स्टोरीलाइन को भी हाइप किया गया, लेकिन इस हफ्ते भी कुछ ऐसी गलतियां हुईं जो भविष्य में कंपनी पर बुरा प्रभाव डाल सकती हैं। इस आर्टिकल में आइए उन 4 बड़ी गलतियों पर नज़र डालते हैं जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown में की हैं।

#)WWE SmackDown में Roman Reigns को इन-रिंग सैगमेंट के लिए बुक ना करना

रोमन रेंस की WrestleMania 40 के लिए स्टोरीलाइन कोडी रोड्स से चल रही है। Elimination Chamber 2024 में कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस The Grayson Waller Effect Show पर गेस्ट बनकर आएंगे। इसी कारण ट्राइबल चीफ ने ग्रेसन वॉलर को अपने पास बुलाकर एक प्लान रचने की कोशिश की है

ये अच्छी बात है कि रोमन रेंस ने ग्रेसन वॉलर को मोहरा बनाया है, लेकिन यही चीज़ उन्होंने रिंग में आकर की होती तो शायद शो के रोमांच को बढ़ाया जा सकता था। वहीं रिंग में खड़े होकर ट्राइबल चीफ का ग्रेसन वॉलर को डराना और धमकाने वाला मोमेंट भी काफी सुर्खियां बटोर सकता था।

#)WWE में ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले को आमने-सामने लाने का अभी कोई मतलब नहीं

SmackDown में ड्रू मैकइंटायर बैकस्टेज इंटरव्यू दे रहे थे, लेकिन तभी बॉबी लैश्ले वहां आए और बताया कि कैसे उन्होंने WrestleMania 37 में द स्कॉटिश साइकोपैथ को हराया था। वहीं एक अन्य बैकस्टेज सैगमेंट में लैश्ले की कोहनी पर पट्टी बंधी हुई थी, तभी मैकइंटायर ने एंट्री लेकर उनपर तंज कसा।

ड्रू मैकइंटायर वो सुपरस्टार हैं जिन्हें मेंस Elimination Chamber मैच में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और उम्मीद की जा रही है कि वो WrestleMania 40 में नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी बन सकते हैं। वहीं बॉबी लैश्ले की दुश्मनी फिलहाल कैरियन क्रॉस से चल रही है। जब दोनों सुपरस्टार्स के पास अलग-अलग स्टोरीलाइन हैं तब उनकी सिंगल्स फिउड को टीज़ करने का कोई अर्थ नहीं निकलता।

#)WWE ने Elimination Chamber से पहले ही लिव मॉर्गन के मोमेंटम को कमजोर कर दिया है

लिव मॉर्गन ने कई महीनों के ब्रेक के बाद Royal Rumble 2024 में वापसी की थी। आपको याद दिला दें कि कुछ महीनों पहले रिया रिप्ली ने उनपर खतरनाक तरीके से अटैक किया था और रिटर्न के बाद रिप्ली से बदले के एंगल के कारण उन्हें भी विमेंस Elimination Chamber मैच में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था।

खैर इस हफ्ते SmackDown में उनका टिफनी स्ट्रैटन से मैच हुआ, जिसमें मॉर्गन को हार झेलनी पड़ी। मॉर्गन को हालांकि क्लीन तरीके से हार नहीं मिली, लेकिन इस हार से उनके मोमेंटम को ठेस पहुंची है जिससे उनकी Elimination Chamber मैच में जीत की संभावनाएं कम हो गई हैं।

#)WWE में ब्रास नकल्स का एंगल बोरिंग होता जा रहा है

WWE में जबसे लोगन पॉल ने हील टर्न लिया है, तभी से उनके मैच या सैगमेंट्स में ब्रास नकल्स का नाम सामने आता रहा है। पॉल ने SummerSlam 2023 में रिकोशे, Crown Jewel 2023 में रे मिस्टीरियो को इसी हथियार की मदद से हराया था। उसके बाद उनके केविन ओवेंस के खिलाफ मैच में भी ब्रास नकल्स का इस्तेमाल होता देखा गया था।

लोगन पॉल और केविन ओवेंस जल्द ही Elimination Chamber मैच में लड़ते हुए दिखाई देंगे, लेकिन साथ ही उनकी सिंगल्स फिउड को भी बिल्ड किया जा रहा है। SmackDown के हालिया एपिसोड में एक बैकस्टेज सैगमेंट में केविन ओवेंस ने एक बार फिर ब्रास नकल्स का जिक्र किया। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि ब्रास नकल्स का बहुत ज्यादा उपयोग किया जा रहा है जिससे ये एंगल बोरिंग बनता जा रहा है।