WWE SmackDown: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन में देखने को मिलीं 

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं

SmackDown: WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड के जरिए सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2023 का बिल्ड-अप समाप्त हो गया। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड में Survivor Series को लेकर एक बड़ा बदलाव किया गया। साथ ही, ब्लू ब्रांड में एक टाइटल मैच भी देखने को मिला।

इस वजह से SmackDown का यह एपिसोड बेहतरीन साबित हुआ। हालांकि, इसके साथ ही शो में कुछ साधारण चीज़ें भी देखने को मिलीं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड में देखने को मिलीं।

4- WWE SmackDown में केवल टैग टीम मैच कराना

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुल 4 मैच देखने को मिले। ब्लू ब्रांड में हुए पहले मुकाबले में जजमेंट डे ने स्ट्रीट प्रॉफिट्स को हराकर अपना अनडिस्प्यूटेड टैग टीम टाइटल्स रिटेन किया। इस शो में हुए बाकी तीन मैच भी टैग टीम मुकाबले थे और इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में एक भी सिंगल्स मैच देखने को नहीं मिला।

देखा जाए तो यह काफी हैरानी की बात है और WWE को कम-से-कम एक सिंगल्स मैच कराना चाहिए था। इस हफ्ते SmackDown में हुए बाकी मैचों की बात की जाए तो प्रिटी डेडली ने ब्रॉलिंग ब्रूट्स जबकि केविन ओवेंस & एलए नाइट ने ऑस्टिन थ्योरी & ग्रेसन वॉलर को हराया। वहीं, मेन इवेंट में शार्लेट फ्लेयर & बैकी लिंच की जोड़ी को बेली & ओस्का के खिलाफ हार मिली।

3- WWE SmackDown में इस हफ्ते भी Logan Paul का नज़र नहीं आना

लोगन पॉल Crown Jewel में रे मिस्टीरियो को हराकर नए यूएस चैंपियन बने थे। ऐसा लग रहा था कि लोगन के यूएस चैंपियन बनने के बाद उनके नए स्टोरीलाइन की शुरूआत हो सकती है। हालांकि, पॉल Crown Jewel के बाद से ही SmackDown के किसी एपिसोड में नज़र नहीं आए हैं।

SmackDown सुपरस्टार रोमन रेंस भी Crown Jewel के बाद से ही WWE टीवी से दूरी बनाए हुए हैं। इस वजह से ब्लू ब्रांड की दो बड़े सिंगल्स टाइटल्स शो से नदारद है। देखा जाए तो इस वक्त लोगन पॉल को WWE टीवी पर मौजूद रहना ज्यादा जरूरी है। ऐसा इसलिए है क्योंकि वो अपने पहले करियर में पहली बार चैंपियन बने हैं और सभी जानना चाहते हैं कि यूएस चैंपियन के रूप में उनका अगला कदम क्या होने वाला है।

2- WWE SmackDown में द ब्लडलाइन की स्टोरीलाइन आगे नहीं बढ़ाना

जैसा कि हमने बताया कि अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस Crown Jewel के बाद से ही ब्रेक पर हैं। WWE उनकी अनुपस्थिति में द ब्लडलाइन की बुकिंग पर कुछ खास ध्यान नहीं दे रही है। एलए नाइट पिछले हफ्ते SmackDown में जिमी उसो को हराने के बाद कोडी रोड्स के साथ मिलकर जिमी & सोलो सिकोआ को सबक सिखाते हुए दिखाई दिए थे।

उम्मीद थी कि इस हफ्ते SmackDown में ब्लडलाइन की स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाया जाएगा। हालांकि, ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला और इस फैक्शन का शो में इस्तेमाल ही नहीं किया गया। ऐसा लग रहा है कि WWE ट्राइबल चीफ की वापसी के बाद ही द ब्लडलाइन की स्टोरीलाइन को सही तरह से आगे बढ़ाएगी।

1- WWE SmackDown में Carlito को Survivor Series से बाहर करना

कार्लिटो को WWE Survivor Series में सैंटोस इस्कोबार के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिलने वाला था। हालांकि, इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड में कार्लिटो पर सैंटोस द्वारा खतरनाक हमला किया गया। इसके बाद इंजरी एंगल के तहत दिग्गज को Survivor Series में होने जा रहे बड़े मुकाबले से बाहर कर दिया गया।

अब कार्लिटो की जगह ड्रैगन ली इस मैच में सैंटोस इस्कोबार का सामना करते हुए दिखाई देंगे। देखा जाए तो फैंस कार्लिटो vs सैंटोस इस्कोबार मैच को लेकर काफी उत्साहित थे और कईयों को मुकाबले से एक दिन पहले इस मैच में कार्लिटो की जगह ली को शामिल किया जाना पसंद नहीं आया है। वैसे भी, ड्रैगन अभी दर्शकों के बीच उतने लोकप्रिय नहीं हैं। यही कारण है कि उन्हें बड़े स्टेज पर मैच लड़ने का मौका देने से पहले थोड़ा और बिल्ड करना चाहिए था।